Submit your post

Follow Us

कभी पब्लिश न हो पाई किताब पर शाहरुख़ खान की फिल्म बॉबी देओल के करियर को उठा सकेगी!

जब से ओवर द टॉप (OTT) प्लैटफॉर्म आए हैं. माने ‘नेटफ्लिक्स’, ‘अमेज़न प्राइम’ , ‘ज़ी 5’, ‘ऑल्ट बालाजी’ वगैराह. तब से फिल्म इंडस्ट्री के बहुत से एक्टर्स ने खुद को रीइन्वेंट करने के लिए वेब सीरीज़ में अपना हाथ आज़माया है. इन एक्टर्स की लिस्ट में कई नाम शामिल हैं जैसे सैफ अली ख़ान, नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी, अभिषेक बच्चन और इमरान हाशमी. अब इस लिस्ट में एक नया नाम जुड़ गया है, बॉबी देओल का. बॉबी, शाहरुख़ ख़ान की प्रोडक्शन कंपनी के अंडर बन रही वेब फ़िल्म ‘ क्लास ऑफ़ 83’ से वेब की दुनिया में अपने करियर की शुरुआत करने जा रहे हैं. इस फ़िल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है और इसके सेट्स से एक फोटो भी आ गई है. ये फोटो बॉबी देओल ने अपने ट्विटरऔर इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर की है. साथ ही कैप्शन में लिखा है-

“मैं वेब वर्ल्ड में नेटफ्लिक्स ओरिजनल फिल्म ‘क्लास ऑफ़ 83’ से शुरुआत करने को लेकर उत्साहित हूं. फिल्म के डायरेक्टर अतुल सभरवाल और प्रोड्यूसर शाहरुख़ खान व गौरव वर्मा हैं.”

फिल्म की कहानी क्या है?

‘क्लास ऑफ़ 83’ की कहानी 1980 में सेट होगी. जब मुंबई पुलिस के ऑफिसर ने एक प्रोग्राम शुरू किया था. जिसमें उन्होंने अंडरवर्ल्ड की गैंग्स से लड़ने के लिए एनकाउंटर विशेषज्ञों और शूटर्स की स्पेशल टीम बनाई थी. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये कहानी राइटर एस. हुसैन ज़ैदी की अप्रकाशित नॉवल से ली गई है.

कौन है एस. हुसैन ज़ैदी?

ज़ैदी पूर्व जर्नलिस्ट और क्राइम-फिक्शन पर किताबें लिखने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने मुंबई माफिया पर कई किताबें लिखी हैं. और बेहद विस्तार से समझाते हुए लिखी हैं. उनकी कुछ किताबों जैसे ‘ब्लैक फ्राइडे’, ‘माय नेम इस अबू सालेम’, ‘डोंगरी टू दुबई’ काफी फेमस हैं. उन्हें इंडिया का मारियो पुज़ो कहा जा सकता है. वही पुज़ो जिन्होंने अमेरिकन-इटैलियन माफिया पर नॉवेल्स लिखी हैं. वर्ल्ड फेमस ‘गॉड फादर’ जिसे कल्ट का दर्जा हासिल है, उन्होंने ने ही लिखी है.

एस.हुसैन ज़ैदी
एस.हुसैन ज़ैदी

शाहरुख खान का क्या सीन है?

फिल्म ‘ज़ीरो’ के बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरने के बाद शाहरुख़ फिलहाल एक्टिंग से ब्रेक लिए बैठे हैं. मगर प्रोड्यूसर की कुर्सी संभाल रखी है. मतलब एक के बाद एक फिल्में प्रोड्यूस करने में लगे हुए हैं. इस लेटेस्ट वेब फिल्म ‘क्लास ऑफ़ 83’ से पहले शाहरुख़ ने हाल ही में आई अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू स्टारर ‘बदला’ प्रोड्यूस की थी. जो ठीक-ठाक हिट रही थी.

SRK के वेब प्रोजेक्ट्स के बाकी बारे में बात करें तो वो नेटफ्लिक्स के लिए एक और वेब सीरीज़ भी बना रहे हैं- ‘बार्ड ऑफ़ ब्लड’. इस सीरीज़ में इमरान हाशमी लीड रोल में है. वो भी इस फिल्म से वेब में अपना डेब्यू करने जा रहे हैं.

बहरहाल, चलते-चलते बॉबी देओल की थोड़ी जानकारी ले लीजिए. पहली ये कि 2018 में बॉबी, सलमान खान की ‘रेस 3’ में बड़े सालों बाद दिखाई दिए थे. दूसरी, आने वाले दिनों में वो अक्षय कुमार के साथ ‘हाउसफुल 4’ में भी नज़र आने वाले हैं. तीसरी, बॉबी के सभी आने वाले प्रोजेक्ट्स के लिए उनके पापा धर्मेंद्र ने आशीर्वाद भी दे दिया है. ये देखिए,


Video:  किताबवाला: कहानी खालिद पहलवान की, जिसे दाउद इब्राहिम का गुरु कहा जाता है

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

कामयाब: मूवी रिव्यू

एक्टिंग करने की एक्टिंग करना, बड़ा ही टफ जॉब है बॉस!

फिल्म रिव्यू- बागी 3

इस फिल्म को देख चुकने के बाद आने वाले भाव को निराशा जैसा शब्द भी खुद में नहीं समेट सकता.

देवी: शॉर्ट मूवी रिव्यू (यू ट्यूब)

एक ऐसा सस्पेंस जो जब खुलता है तो न सिर्फ आपके रोंगटे खड़े कर देता है, बल्कि आपको परेशान भी छोड़ जाता है.

ये बैले: मूवी रिव्यू (नेटफ्लिक्स)

'ये धार्मिक दंगे भाड़ में जाएं. सब जगह ऐसा ही है. इज़राइल में भी. एक मात्र एस्केप है- डांस.'

फिल्म रिव्यू- थप्पड़

'थप्पड़' का मकसद आपको थप्पड़ मारना नहीं, इस कॉन्सेप्ट में भरोसा दिलाना, याद करवाना है कि 'इट्स जस्ट अ स्लैप. पर नहीं मार सकता है'.

फिल्म रिव्यू: शुभ मंगल ज़्यादा सावधान

ये एक गे लव स्टोरी है, जो बनाई इस मक़सद से गई है कि इसे सिर्फ लव स्टोरी कहा जाए.

फिल्म रिव्यू- भूत: द हॉन्टेड शिप

डराने की कोशिश करने वाली औसत कॉमेडी फिल्म.

फिल्म रिव्यू: लव आज कल

ये वाली 'लव आज कल' भी आज और बीते हुए कल में हुए लव की बात करती है.

शिकारा: मूवी रिव्यू

एक साहसी मूवी, जो कभी-कभी टिकट खिड़की से डरने लगती है.

फिल्म रिव्यू: मलंग

तमाम बातों के बीच में ये चीज़ भी स्वीकार करनी होगी कि बहुत अच्छी फिल्म बनने के चक्कर में 'मलंग' पूरी तरह खराब भी नहीं हुई है.