Submit your post

Follow Us

शाहरुख खान और काजोल की कौन सी नई फिल्म आने वाली है?

सिनेमा से जुड़ी छोटी-बड़ी और ज़रूरी खबरों के साथ आपको मिलती हैं फिल्मी दुनिया की पूरी अपडेट. कम समय में नेशनल, इंटरनेशनल और रीजनल सिनेमा की जानकारी चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. नीचे पढ़िए सिनेमा से जुड़ी आज की बड़ी खबरें.

1. ‘रंग दे बसंती’ के लिए डेनियल क्रेग थे पहली पसंद

पहली खबर साल 2006 में आई फिल्म ‘रंग दे बसंती’ से जुड़ी हुई है. अपने समय की इस हिट फिल्म ने गोल्डन ग्लोब और एकेडमी अवॉर्ड्स में इंडिया की तरफ से ऑफिशियल एंट्री भी पाई थी. फिल्म के डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘द स्ट्रेंजर इन द मिरर’ में मूवी से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है. उन्होंने किताब में बताया है कि मूवी में जेम्स मैकैन्ली के रोल के लिए ‘जेम्स बॉन्ड’ फेम एक्टर डेनियल क्रेग ने भी ऑडिशन दिया था. राकेश ने बताया कि डेनियल ही इस रोल के लिए उनकी पहली पसंद थे. लेकिन इसी बीच उन्हें ‘जेम्स बॉन्ड’ फिल्म में लीड रोल का ऑफर मिल गया. जिस वजह से डेनियल, ‘रंग दे बसंती’ का हिस्सा नहीं बन पाए. उनकी जगह एक्टर स्टीवेन मैकीनटोश को ये रोल दिया गया. डेनियल अब तक ‘कसीनो रॉयल’, ‘क्वांटम ऑफ सोलेस’, ‘स्कायफॉल’ और ‘स्पेक्ट्रे’ में जेम्स बॉन्ड का रोल प्ले कर चुके हैं. इस सीरीज़ की अगली फिल्म ‘नो टाइम टू डाय’ जल्द ही रिलीज़ होने वाली है.

2. इन्वेस्टिगेटिव ऑफिसर का रोल प्ले करेंगी ऋचा चड्ढा

कल डिज़नी प्लस हॉटस्टार ने इस साल आने वाले अपने प्रोजेक्ट्स की अनाउंसमेंट की है. इसमें ‘आर्या 2’, ‘भूत-पुलिस’, ‘रुद्रा’, ‘द इम्पायर’ और ‘सिटी ऑफ ड्रीम्स’ के दूसरे सीज़न जैसे शोज़ और फिल्म्स का नाम शामिल है. इसी में एक सीरीज़ है जिसका नाम होगा ‘सिक्स सस्पेक्ट्स ‘. तिग्मांशु धूलिया के डायरेक्शन में बनने वाली इस सीरीज़ में प्रतीक गांधी और ऋचा चड्ढा नज़र आएंगे. इस क्राइम-थ्रिलर सीरीज़ में ऋचा चड्ढा इन्वेस्टिगेटिव ऑफिसर का रोल प्ले करेंगी. कहानी विकास स्वरूप की आई सेम नेम की नॉवेल पर बेस्ड होगी. तिग्मांशु की इसी सीरीज़ पर इनडायरेक्ट बात करते हुए अली फज़ल ने भी इंस्टा पर एक पोस्ट किया. उन्होंने तिग्मांशु के साथ फोटो शेयर की और लिखा, ”आज याद आई आपकी, और ये फोटो हाथ लग गई. आपकी सिनेमा की महक हमारे घर में घुसी है फिर से, सुना है शहर में माहौल बनाए हैं आप और हमको हो रहा है तगड़ा वाला फोमो यानी कुछ छूट जाने वाली कोफ्त.”


View this post on Instagram

A post shared by ali fazal (@alifazal9)

अली इससे पहले तिग्मांशु के साथ फिल्म ‘मिलन टॉकीज़’ में काम कर चुके हैं.

3. ‘फॉरेंसिक’ मूवी में दिखेंगे विक्रांत मैसी-राधिका आपटे

विक्रांत मैसी और राधिका आपटे जल्द ही एक क्राइम-थ्रिलर मूवी में नज़र आने वाले हैं. जिसका नाम होगा ‘फॉरेंसिक’. इसका पहला मोशन पोस्टर कल रिलीज़ कर दिया गया है. ये मूवी साल 2020 में आई हिट मलयालम फिल्म ‘फॉरेंसिक’ का ही हिंदी रीमेक होगी.

 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vikrant Massey (@vikrantmassey)

विक्रांत ने मूवी का फर्स्ट लुक शेयर करते लुए लिखा, ”अब ना बचेगा कोई भी अनसॉल्व्ड केस, फॉरेंसिक करेगा रिवील हर क्रिमिनल का फेस…” विक्रांत लंबे समय बाद डायरेक्टर विशाल के साथ काम करने जा रहे हैं. इससे पहले दोनों सीरीज़ ‘क्रिमिनल जस्टिस’ में साथ काम कर चुके हैं. इस साल के अंत तक ‘फॉरेंसिक’ को रिलीज़ किया जा सकता है.

4. ‘कभी ईद कभी दिवाली’ कब रिलीज़ होगी पता चल गया है

सलमान खान जल्द ही साजिद नाडियाडवाला की फिल्म ‘कभी ईद कभी दिवाली’ मूवी में नज़र आने वाले हैं. जिसका नाम बदलकर अब ‘भाईजान’ रख दिया गया है. बताया जा रहा है कि इस मूवी में सलमान खान तीन अनमैरिड बहनों के भाई बनेंगे. इस फैमिली ड्रामा फिल्म को अगले साल यानी 2022 की दिवाली पर रिलीज़ किया जा सकता है. सब कुछ सही रहा तो सलमान खान ‘टाइगर 3’ की शूटिंग खत्म करने के बाद इसी साल नवंबर से ‘भाईजान’ की शूटिंग शुरू कर देंगे. साल 2014 में आई ‘प्रेम रतन धन पायो’ के बाद ये सलमान की दूसरी फिल्म होगी जो दिवाली पर रिलीज़ की जाएगी.

5. अक्षय ने अजय के वीडियो की तारीफ की मगर गलती कर बैठे

रिसेंटली अजय देवगन ने सोशल मीडिया पर एक ब्लैक एंड व्हाइट वीडियो पोस्ट किया. जिसमें अजय ‘सिपाही’ कविता सुना रहे हैं. उनकी ये कविता लोगों को खूब पसंद आ रही हैं. उनके इस वीडियो की तारीफ अक्षय कुमार ने भी की. मगर एक गलती कर गए. अक्षय ने ट्वीट किया. लिखा, ”जब रियल लाइफ में इमोशन्स को एक्सप्रेस करने की बात आती है तो मैं ये नहीं कर पाता. मगर इस वीडियो ने मेरी आंखों में आंसू ला दिया. अजय देवगन मुझे नहीं पता था कि तुम इतने अच्छे कवि हो. किस-किस बात पर दिल जीतोगे यार?”

मामला यहीं गड़बड़ा गया. दरअसल अजय की बोली हुई ये कविता मनोज मुंतशिर ने लिखी है. अजय ने सिर्फ इसका नरेशन किया है. अजय देवगन ने अक्षय को थैंक्स कहते हुए ये बात बताई. जिसके बाद अक्षय कुमार ने खुद को करेक्ट किया और फिर से ट्वीट किया. लिखा, ”अभी पता चला है कि ये कविता टैलेंटेड मनोज मुंतशिर ने लिखी है और इसका नरेशन अजय देवगन ने किया है.”

6. ‘हेरा-फेरी’ में ‘बाबूराव’ किरदार गुजराती डायरेक्टर से था इंस्पायर्ड

अब बात फिल्म ‘हेरा-फेरी’ की. जिसमें परेश रावल का कैरेक्टर बाबू राव खूब फेमस हुआ. सोशल मीडिया पर इसके खूब मीम्स बने. रियल लाइफ में लोग ”ये बाबूराव का स्टाइल है” जैसे डायलॉग बोलने लगे. बट, ये कैरेक्टर रियल लाइफ में किसी से इंस्पायर्ड होकर बनाया गया था. ‘हेरा-फेरी’ के एक्टर और को-राइटर स्नेहल डब्बी ने एक मीडिया पोर्टल से बात करते हुए बाबू राव के किरदार के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि ये कैरेक्टर जाने-माने गुजराती फिल्मों और नाटकों के कम्पोज़र रजत ढोलकिया से इंस्पायर्ड था. उन्होंने ये भी बताया कि फिल्म में बाबू राव का डायलॉग ”अरे बाबा” भी बिल्कुल रजत की स्टाइल में ही बोला और लिखा गया है.

7. पैपराज़ी फोटोग्राफर्स पर जमकर भड़कीं कृति सेनन

कृति सेनन रिसेंटली फिल्म ‘मिमी’ में नज़र आई हैं. जिसे लीक होने के कारण शड्यूल से चार दिन पहले ही रिलीज़ करना पड़ा. उन्होंने दिलीप कुमार की अंतिम यात्रा को कवर करने वाले पैपराज़ी फोटोग्राफर्स पर अपना गुस्सा निकाला है. उन्होंने दिलीप कुमार की अंतिम यात्रा को कवर करने वाले फोटोग्राफर्स को इनसेंसिटिव तक कह डाला. एक इंटरव्यू में कृति ने कहा, ”मैं बहुत गुस्सा थी जब मैंने वो सारे वीडियोज़ देखे. वो बहुत हॉरेबल था. पहली बात मुझे नहीं लगता कि दिलीप कुमार के फ्यूनरल को कवर करने की कोई ज़रूरत थी. वो बहुत पर्सनल चीज़ थी. अगर कल आपके परिवार के साथ कुछ ऐसा होता है आपका परिवार नहीं चाहेगा कि उसे हर जगह दिखाया जाए. और लोग उसे देखना ही क्यों चाहते हैं. दूसरी बात, अगर आप उसे कवर भी कर रहे हो तो आप कैमरे के पीछे बातें क्यों कर रहे हो. वो एक-दूसरे से इतनी गंदी तरह बात कर रहे थे, हंस रहे थे कि उन्हें कैमरा एंगल सही नहीं मिला, एक-दूसरे पर चिल्ला रहे थे. उन्हें देखना बहुत खराब था.” इसी इंटरव्यू में कृति ने मीडिया हाउस से ये भी कहा कि वो किसी की अंतिम यात्रा को कवर ना करें. ये परिवार के लिए बहुत प्राइवेट और सेंसिटिव होता है. ऐसे में उसे पब्लिक करके टीवी पर और सोशल मीडिया पर दिखाना ठीक नहीं.

8. शाहरुख खान-काजोल एक साथ फिर से आएंगे नज़र?

शाहरुख खान और काजोल एक बार फिर से साथ स्क्रीन शेयर करते नज़र आएंगे. हां, आपने सही सुना. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बॉलीवुड की ये कमाल की जोड़ी सिल्वर स्क्रीन पर फिर से कमबैक करने जा रही है. राजकुमार हिरानी के नए प्रोजेक्ट में काजोल और शाहरुख एक-दूसरे के अपोज़िट नज़र आएंगे. खबर है इस मूवी में इन दोनों के अलावा विद्या बालन, तापसी पन्नू, मनोज बाजपेयी और बोमन ईरानी भी होंगे. फ्री प्रेस जनरल में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक राजकुमार हिरानी की ये नई फिल्म बंटवारे की कहानी होगी. जिसमें पंजाब और कनाडा में रहने वाली एक फैमिली की कहानी को दिखाया जाएगा.

एक इवेंट के दौरान शाहरुख खान और काजोल.
एक इवेंट के दौरान शाहरुख खान और काजोल.

मूवी में काजोल, शाहरुख खान की वाइफ का रोल प्ले करेंगी. तापसी पन्नू जर्नलिस्ट के रोल में दिखाई दे सकती हैं. ये एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म होगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म के गानों को स्वानंद किरकिरे लिखेंगे. सब कुछ सही रहा तो अप्रैल 2022 से इस मूवी की शूटिंग भी शुरू हो जाएगी. फिलहाल मेरे जैसे फैंस को मूवी की ऑफिशियल अनाउंसमेंट का इंतज़ार है.

9. अरबाज़ खान ने कहा, ‘दबंग 3’ के लिए नहीं मांगूंगा माफी

साल 2019 में सलमान खान की फिल्म आई थी ‘दबंग 3’. ‘दबंग’ की ही फ्रेंचाइज़ फिल्म. जिसे डायरेक्ट किया था प्रभु देवा ने और प्रड्यूसर थे अरबाज़ खान. फिल्म फ्लॉप हुई. अब अरबाज़ खान ने इस फिल्म को लेकर कुछ बातें कही हैं. पिंकविला से बात करते हुए उन्होंने कहा, ”बहुत से ऐसे लोग थे जिनको फिल्म अच्छी नहीं लगी, फिर चाहे वो ‘दबंग’, वन हो टू या थ्री. लेकिन मैं अपनी किसी भी फिल्म के लिए माफी नहीं मांगूगा. हम अपनी फिल्मों पर बहुत मेहनत से काम करते हैं. ‘दबंग 3’ पर भी बहुत मेहनत की गई थी. प्रभुदेवा और सलमान ने खूब काम किया. अब इसे किस्मत ही कहेंगे कि कुछ फिल्में हिट होती हैं और कुछ नहीं. मगर मैं अपनी हर फिल्म से कुछ ना कुछ सीखता हूं.”

10. दिलीप कुमार पर अपने कमेंट को लेकर बोले नसीरुद्दीन शाह

नसीरुद्दीन शाह ने दिलीप कुमार के गुज़र जाने के बाद उनपर एक आर्टिकल लिखा. इंडियन एक्सप्रेस में छपे इस आर्टिकल में दिलीप कुमार के लिए नसीर ने लिखा था कि बड़ा स्टार होने के बाद भी सिनेमा में उनका योगदान कम है. उनके इस बयान के बाद कई लोगों ने नसीर को बुरा-भला कहा. अब नसीर ने इसपर सफाई दी है. एक मीडिया पोर्टल से बात करते हुए उन्होंने कहा, ”जिन्हें मेरे आर्टिकल से आपत्ति है उन्हें ये फिर से पढ़ना चाहिए, मेरी लिखी गई बातें दिलीप साब के लिए सिर्फ तारीफ ही थीं.” उन्होंने कहा कि दिलीप कुमार इतने बड़े स्टार है, मुझे जो कहना था वो मैंने कह दिया. अब लोग इसका गलत मतलब निकालें तो इसमें मैं कुछ नहीं कर सकता.

11. ‘मोनिका, ओ माई डार्लिंग’ में दिखेंगे राजकुमार-राधिका आपटे

राजकुमार राव, हुमा कुरैशी और राधिका आपटे जल्द ही नेटफ्लिक्स की फिल्म ‘मोनिका ओ माई डार्लिंग’ में नज़र आने वाले हैं. इन तीनों के फर्स्ट लुक के साथ नेटफ्लिक्स ने आज मूवी की अनाउंसमेंट की है.

 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

इस फिल्‍म का निर्देशन वासन बाला करेंगे, जो इससे पहले हर्षवर्धन कपूर और राधिका आपटे की फिल्‍म ‘स्‍पॉटलाइट’ का निर्देशन कर चुके हैं. वैसे फिल्म का प्लॉट क्या होगा अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

तो ये थीं सिनेमा से जुड़ी आज की बड़ी खबरें. अगर आप इस पूरे शो को वीडियो फॉर्म में देखना चाहते हैं तो आप इसे हमारे यू-ट्यूब चैनल पर भी देख सकते हैं.


वीडियो: दी सिनेमा शो: कॉमेडियन सुनील पाल ने मनोज बाजपेयी को बदतमीज़ क्यों कह दिया?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

वेब सीरीज़ रिव्यू- मनी हाइस्ट 5

वेब सीरीज़ रिव्यू- मनी हाइस्ट 5

'मनी हाइस्ट' के नए सीज़न में आपको वो सब देखने को मिलेगा, जो आप देखना चाहते हैं.

मूवी रिव्यू: हेलमेट

मूवी रिव्यू: हेलमेट

'कंडोम खरीदने को राष्ट्रीय समस्या' बताती फिल्म आखिर है कैसी?

फ़िल्म रिव्यू: F9

फ़िल्म रिव्यू: F9

जॉन सीना और विन डीज़ल की लड़ाई में मज़ा आएगा या बोर होंगे, जान लीजिए.

मूवी रिव्यू: ब्लैक विडो

मूवी रिव्यू: ब्लैक विडो

क्या ये फिल्म 'एवेंजर्स: एंडगेम' का गम भुला पाने में कामयाब रही?

विजय सेतुपति-तापसी की नई फिल्म 'एनाबेल सेतुपति', जिसमें सबसे ज़्यादा ग़दर भूत काट रहे हैं

विजय सेतुपति-तापसी की नई फिल्म 'एनाबेल सेतुपति', जिसमें सबसे ज़्यादा ग़दर भूत काट रहे हैं

इस हॉरर कॉमेडी फिल्म में कितना हॉरर है और कितनी कॉमेडी?

वेब सीरीज़ रिव्यू: द एम्पायर

वेब सीरीज़ रिव्यू: द एम्पायर

जिस शो की वजह से सस्ते आईटी ट्रोल्स को ओवरटाइम शिफ्ट में काम करना पड़ा, वो आखिर है कैसा?

दो महान वैज्ञानिकों की कहानी है 'रॉकेट बॉयज़', जिनका पूरा जीवन हम भारतीयों के लिए प्रेरणास्त्रोत है

दो महान वैज्ञानिकों की कहानी है 'रॉकेट बॉयज़', जिनका पूरा जीवन हम भारतीयों के लिए प्रेरणास्त्रोत है

जानिए इस शो के बारे में सबकुछ.

फिल्म रिव्यू- चेहरे

फिल्म रिव्यू- चेहरे

कैसी है अमिताभ बच्चन, इमरान हाशमी और रिया चक्रवर्ती स्टारर फिल्म 'चेहरे'?

‘मुंबई डायरीज़' ट्रेलर रिव्यू: 26/11 की भयानक रात को डॉक्टर्स के नज़रिए से दिखाने वाली सीरीज़

‘मुंबई डायरीज़' ट्रेलर रिव्यू: 26/11 की भयानक रात को डॉक्टर्स के नज़रिए से दिखाने वाली सीरीज़

स्पेशल इवेंट 'साहस को सलाम' में महाराष्ट्र के कैबिनेट मिनिस्टर आदित्य ठाकरे ने ट्रेलर लॉन्च किया.

वेब सीरीज़ रिव्यू: कार्टेल

वेब सीरीज़ रिव्यू: कार्टेल

क्या 'कार्टेल' में कुछ नया देखने को मिला या एक बार सेम ओल्ड गैंगस्टर स्टफ ने पका दिया?