Submit your post

Follow Us

मैं चाहता हूं कि पेट्रोल सौ रुपये लीटर हो जाए, वजह सोचने पर मजबूर कर देगी!

7.63 K
शेयर्स

पेट्रोल की तरह आजकल बढ़ गए हैं उसके भाव
क्रूड ऑयल की तरह औकात में फिर आ गया हूं मैं

पेट्रोल के दाम बढ़ जाने से लोगों को इतनी तकलीफ है कि पूछो मत. हर कोई रो रहा है. एक बार भी ये नहीं देख रहा कि विधायकों का क्या रेट है मार्केट में. पेट्रोल की कीमतों के साथ सबसे अच्छा ये है कि ये बीच रात में बढ़ती हैं, अच्छे दिनों पर इसका कोई असर नहीं पड़ता. लोगों को पेट्रोल के रेट बढ़ने पर पता नहीं क्या दिक्कत है. जिस हिसाब से लोग जलते हैं, लगता है वो जीरे का छौंका भी पेट्रोल में लगाते हैं. लोग कहने लगे हैं कि आईफोन X के लिए किडनी बेचने की क्या जरूरत है, वो तो पेट्रोल खरीदने में भी बिक जाएगी. कुछ लोग पाकिस्तान के वैज्ञानिक कम नेता मुअज्जम खान नियाजी को भारत लाना चाहते हैं. वो आदमी पानी से पेट्रोल बना रहा है. लोग 300 का बर्गर खा सकते हैं लेकिन इतने सस्ते पेट्रोल में आंखें दिखाते हैं. खैर जलने वालों का क्या है, वो पेट्रोल से भी ज्यादा जलते हैं. हमारा तो ये कहना है कि पेट्रोल कम से कम 100 रुपए में एक लीटर मिलना चाहिए. पता नहीं मोदी जी के विकास की गति इतनी धीमी क्यों है. आप को मजाक लग रहा होगा लेकिन हमारे पास सॉलिड वजहें हैं.

पानी से पेट्रोल बनाने वाला वैज्ञानिक निजामी
पानी से पेट्रोल बनाने वाला वैज्ञानिक निजामी

1. यहां महंगा तेल खरीदते ही हमारे अंदर एक रईसी का भाव जागृत हो जाता है. यही कारण है कि 25 का माइलेज देने वाली बाइक पर आम की गुठली जितना पिछवाड़ा टिकाये लौंडा किसी 60 के एवरेज वाली बाइक सवार से सीधे मुंह बात नहीं करता. यानि महंगा पेट्रोल हमारे अंदर एक ऊंचे होने की भावना का संचार करता है और हम सस्ती गाड़ी वालों को दया के भाव से देखते हैं.

2. पूरी दुनिया में भौकाल बनता है बॉस. दुनिया देखती है चिरकुट देश के लोग हैं तो भिखारी लेकिन पेट्रोल फूंकने में दिलेर हैं. घर में खाने का ठिकाना भले न हो लेकिन इतना महंगा तेल गाड़ियों में फूंकने के लिए शेर का कलेजा चाहिए. इधर आधी रात को हमारी तशरीफ़ में आग लगाने को तेल के दाम बढ़ते हैं उधर पड़ोसी देशों में हमारी इज्जत धड़ाक से दोगुनी हो जाती है.

पेट्रोल का रेट बढ़ने से गाड़ियों को आग के हवाले कर देंगे, इससे ट्रैफिक की समस्या कम होगी
पेट्रोल का रेट बढ़ने से गाड़ियों को आग के हवाले कर देंगे, इससे ट्रैफिक की समस्या कम होगी

3. नशे का सेवन कंट्रोल में आता है. आपको पता है कुछ लोग रुई के फाहे में रखकर पेट्रोल सूंघते हैं. पेट्रोल 100 रुपए लीटर हो जाएगा तो उनकी हिम्मत जवाब दे जाएगी.

4. जिन्होंने कड़ी मेहनत से अब तक इतना पैसा जोड़ लिया है कि वे एक अदद सौ सीसी की बाइक खरीद सकें और बार बार पडोसी से मांग कर शर्मिंदा न हों, वह अपनी योजना पर पुनर्विचार करेंगे. बाइक से महंगा पेट्रोल देख कर उनकी रूह कांप जायेगी और उन तह किए हुए रुपयों को किसी और काम में लगा देंगे. परिणाम स्वरुप पहले से ख़त्म होती जा रही सड़कों पर गाड़ियां और नहीं बढ़ेंगी. इधर उस गरीब का पड़ोसियों से भाईचारा बढ़ेगा क्योंकि ग़रज मजबूर करके रखेगी.

5. पेट्रोल डीजल महंगा होगा तो सब कुछ महंगा होगा. बसों और टैक्सियों का किराया बढ़ेगा. लोग अगर अपनी नौकरी से चार दिन की छुट्टी पा जायेंगे तो भी किसी रिश्तेदार के घर पहुंच कर उनकी जिंदगी नर्क नहीं बना पाएंगे. दुनिया के सारे रिश्तेदार अपने घरों में चैन से रहेंगे और शुक्र करेंगे कि उनकी मौसी, मामी या बुआ के बच्चे नहीं आये नहीं तो टीवी, फ्रिज, कार सबकी जान पर बन आती. मतलब अथाह, अखंड, अनंत सुकून.

पेट्रोल रेट बढ़ने पर रिएक्शन
पेट्रोल रेट बढ़ने पर रिएक्शन

6. दहेज़ लोभी ससुराल के लोग बहू को चाह के भी जला कर नहीं मार सकते. मिट्टी का तेल अब इतिहास हो चला है. लालची लोग पैसे के लालच में महंगा पेट्रोल डीजल लेकर और ज्यादा पैसे नहीं खर्च करेंगे भले बहू को फांसी पर लटका दें या खाने में जहर दे दें. या उसे इतना मजबूर कर दें कि वह ख़ुदकुशी कर ले. लेकिन जलाने का ख़याल तो मन में लाएंगे ही नहीं…न.

अगर पॉजिटिव होकर सोचा जाये तो फैसला एक लाभ अनेक. पेट्रोल की कीमत बढ़ेगी तो देश की जी डी पी बढ़ेगी, किसानों की हालत सुधरेगी, उन्हें आत्महत्या से बचाने के लिए मोदी जी का सराहनीय प्रयास है ये. लोग हर चीज मुफ़्त में चाहते हैं जबकि मोदी जी चाहते हैं कि हर कोई इतना सक्षम हो वो महंगे से महंगा सामान भी खरीद सके अपना ब्लड प्रेशर बढ़ाने से किसी का कुछ उखड़ेगा नहीं इसलिए टीवी पर दिया और बाती हम देखिये और चैन की बंसी बजाइये.


ये भी पढ़ें:

भारत को पाकिस्तान से डरना चाहिए, क्योंकि उसके पास मुअज़्ज़म खान निआज़ी है

पेट्रोल की बढ़ती कीमत पर अक्षय कुमार ने क्या कहा था, जो उन्हें डिलीट करना पड़ गया

दिल्ली में किराए का घर खोजने से पहले ये काम जरूर कर लेने चाहिए!

ब्रिटेन की शाही शादी में हुई बड़ी गलतियां, जिन पर किसी का ध्यान नहीं गया!

6 साल से दुकान में टांग रखे हैं फटे कपड़े, जानिए अंदर क्या मिलता है

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

उजड़ा चमन : मूवी रिव्यू

रिव्यू पढ़कर जानिए ‘मास्टरपीस’ और ‘औसत’ के बीच का क्या अंतर होता है.

फिल्म रिव्यू: टर्मिनेटर - डार्क फेट

नया कुछ नहीं लेकिन एक्शन से पैसे वसूल हो जाएंगे.

इस एक्टर ने फिल्म देखने गई फैमिली को सिनेमाघर में हैरस किया, वो भी गलत वजह से

इतनी बद्तमीजी करने के बावजूद ये लोग थिएटर में 'भारत माता की जय' का जयकारा लगा रहे थे.

हाउसफुल 4 : मूवी रिव्यू

दिवाली की छुट्टियां. एक हिट हो चुकी फ़्रेन्चाइज़ की चौथी क़िस्त. अक्षय कुमार जैसा सुपर स्टार और कॉमेडी नाम की विधा.

फिल्म रिव्यू: मेड इन चाइना

तीन घंटे से कुछ छोटी फिल्म सेक्स और समाज से जुड़ी हर बड़ी और ज़रूरी बात आप तक पहुंचा देना चाहती है. लेकिन चाहने और होने में फर्क होता है.

सांड की आंख: मूवी रिव्यू

मूवी को देखकर लगता है कि मेकअप वाली गड़बड़ी जानबूझकर की गई है.

कबीर सिंह के तमिल रीमेक का ट्रेलर देखकर सीख लीजिए कि कॉपी कैसे की जाती है

तेलुगू से हिंदी, हिंदी से तमिल एक ही डिश बिना एक्स्ट्रा तड़के के परोसी जा रही.

हर्षित: मूवी रिव्यू

शेक्सपीयर के नाटक हेमलेट पर आधारित है.

लाल कप्तान: मूवी रिव्यू

‘तुम्हारा शिकार, तुम्हारा मालिक है. वो जिधर जाता है, तुम उधर जाते हो.’

वेब सीरीज़ रिव्यू: 'दी फैमिली मैन' ने कश्मीर की ऐसी-ऐसी सच्चाइयों को दिखाया है जो पहले न देखी होंगी

मनोज वाजपेई का ये नया अवतार आपको बहुत सरप्राइज़ करने वाला है. लेकिन सीरीज़ में इसके अलावा भी बहुत कुछ है.