Submit your post

Follow Us

क्या वाकई सलमान खान कन्हैया कुमार की बायोपिक में काम करने जा रहे हैं?

2.08 K
शेयर्स

सलमान खान फिलहाल बॉलीवुड के सबसे बिज़ी स्टार्स में से हैं. अगले कुछ सालों तक के लिए उनकी सारी डेट्स बुक हैं. इस साल ईद के मौके पर उनकी ‘भारत’ रिलीज़ हो रही है. क्रिसमस पर ‘दबंग 3’ आ रही है. ईद 2020 पर अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ के साथ सलमान की ‘इंशाअल्लाह’ लगेगी है. फिर अली अब्बास ज़फर के साथ ‘टाइगर’ फ्रैंचाइज़ी की अगली फिल्म और ‘किक 2’ की भी तैयारी शुरू हो चुकी है. लेकिन पिछले कुछ दिनों में इस लिस्ट में एक ऐसा नाम भी शामिल कर दिया गया है, जिसके बारे में सुनकर भवें तन जा रही हैं. आज कल मार्केट में कुछ ऐसी खबरें चल रही हैं सलमान खान एक वेब सीरीज़ में काम करने जा रहे हैं. ये सीरीज़ छात्र नेता कन्हैया कुमार की बायोपिक है. नीचे हम ये पता करने की कोशिश करेंगे कि इस खबर में कितनी सच्चाई है.

खबर क्या है?

14 मई को दैनिक भास्कर में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक सलमान खान जल्द ही अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रहे हैं. इस वेब शो का नाम ‘तांडव’ होगा. ये जेएनयू छात्र संघ नेता कन्हैया कुमार की बायोपिक होगी. इसमें सलमान खान कन्हैया कुमार का रोल करेंगे. इस सीरीज़ को अली अब्बास ज़फर डायरेक्ट करेंगे, जिन्होंने सलमान के साथ ‘सुल्तान’, ‘टाइगर ज़िंदा है’ और ‘भारत’ जैसी फिल्में बनाई हैं. उसी रिपोर्ट के मुताबिक सलमान खान को स्टूडेंट पॉलिटिक्स का ये आइडिया बहुत एक्साइटिंग लगा और उन्होंने इस प्रोजेक्ट के लिए हां कर दी है. साथ ही वो इस प्रोजेक्ट की तैयारी के लिए वजन कम करेंगे और बिहारी हिंदी एक्सेंट पर भी काम करेंगे.

छात्र राजनीति के दिनों में जेएनयू में छात्रों को संबोधित करते कन्हैया कुमार.
छात्र राजनीति के दिनों में जेएनयू में छात्रों को संबोधित करते कन्हैया कुमार.

भास्कर की खबर के मुताबिक इस सीरीज़ की कहानी 2016 से शुरू होगी, जब कन्हैया कुमार को देशविरोधी नारे लगाने के लिए गिरफ्तार किया गया था. तब से लेकर 2019 लोक सभा चुनाव में सी.पी.आई. (कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया) के टिकट से बिहार की बेगूसराय लोक सभा सीट से चुनाव लड़ने तक की कन्हैया की जर्नी इस सीरीज़ में दिखाई जाएगी. इस सीरीज़ की शूटिंग ‘दबंग 3’ के खत्म होने और ‘इंशाअल्लाह’ के शुरू होने के बीच में होगी.

कितनी सच्चाई है इसमें?

ये खबर सोलह आने फर्जी है. दैनिक भास्कर में छपी इस खबर को लेटेस्टली नाम की एक वेबसाइट ने फर्जी साबित किया है. लेटेस्टली ने अपनी रिपोर्ट में अपने सूत्रों के हवाले से बताया है कि उन्होंने सलमान खान के करीबी लोगों से बात कर इस बारे में जानकारी लेने की कोशिश की. लेकिन हर कोई ऐसे किसी प्रोजेक्ट की बात से अंजान नज़र आया. और जिस दौर में सलमान खान हैं, वो वेब सीरीज़ में काम करना तो नहीं ही चाहेंगे. अगर चाहेंगे भी तो वो कन्हैया कुमार जैसे राजनीतिक और विवादित आदमी की बायोपिक नहीं होगी.

फिल्म 'भारत' में सलमान कान एक नौजवान से लेकर 70 साल के बूढ़े आदमी का किरदार निभा रहे हैं.
फिल्म ‘भारत’ में सलमान कान एक नौजवान से लेकर 70 साल के बूढ़े आदमी का किरदार निभा रहे हैं.

सलमान क्यों नहीं कर सकते कन्हैया कुमार की बायोपिक?

1) सबसे पहली वजह की सलमान खान को डिजिटल वाल मीडियम पसंद नहीं है. सलमान अपने कई इंटरव्यूज़ में बता चुके हैं, वो वेब सीरीज़ में काम करने में बिलकुल इंट्रेस्टेड नहीं हैं. उन्हें ऑफर आए थे, जिन्हें उन्होंने मना कर दिया. साथ ही वो डिजिटल वर्ल्ड में भी सेंसरशिप लाए जाने के पक्षधर हैं. उनके मुताबिक नेटफ्लिक्स और ऐमेज़ॉन जैसे ओटीटी प्लैटफॉर्म्स पर काफी अश्लील चीज़ें दिखाई जा रही हैं. लेकिन अगर फ्यूचर में कभी उनका यहां आना भी हुआ, तो वो बतौर प्रोड्यूसर आएंगे. और यहां आकर वो ‘हम आपके हैं कौन’ जैसा साफ-सुथरा कॉन्टेंट बनाना चाहते हैं.

2) जेएनयू में देशविरोधी नारे लगाने के बाद कन्हैया कुमार चर्चा में आए. इसके बाद वो जेल भी गए. वो मुखर होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं. सलमान खान ऐसे सुपरस्टार हैं, जो अपनी इमेज साफ-सुथरी रखने और सत्ता के साथ समन्वय बनाकर चलने में विश्वास रखते हैं. वो पतंग नरेंद्र मोदी के साथ उड़ाते हैं और खुले में ये भी कहते हैं कि उनका वोट कांग्रेस की प्रिया दत्त को जाता है. साथ ही सलमान खान का परिवार भी नरेंद्र मोदी का करीबी माना जाता है. वो अपने अच्छे-खासे चलते करियर में इस प्रोजेक्ट को लेकर सत्ता से वैर मोल लेना तो नहीं ही चाहेंगे.

2014 में फिल्म 'जय हो' के प्रमोशन के दौरान तब प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार रहे नरेंद्र मोदी के साथ अहमदाबाद में पतंग उड़ाते सलमान खान.
2014 में फिल्म ‘जय हो’ के प्रमोशन के दौरान तब प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार रहे नरेंद्र मोदी के साथ अहमदाबाद में पतंग उड़ाते सलमान खान.

3) सलमान खान का करियर बढ़िया चल रहा है. पिछली तीन में से दो फिल्में भले न चली हों, लेकिन उनके स्टारडम में कोई कमी नहीं आई है. और उनकी ये कल्ट फैन फॉलोविंग बनी है, उनके फिल्मों के चुनाव की वजह से. वो वही फिल्में करते हैं, जिसमें उन्हें सफलता की गारंटी दिखती है. घुमा-फिराकर हम ये कहना चाहते हैं कि वो ज़्यादा एक्सपेरिमेंट नहीं करते हैं. अपनी लीक पकड़कर फिल्में बनाते हैं और चलाते हैं. इसलिए उनसे इस तरह के किसी प्रोजेक्ट की उम्मीद करना ही बेमानी होगी.

'टाइगर ज़िंदा है' के एक सीन में सलमान खान. अली अब्बास ज़फर डायरेक्टेड ये फिल्म सलमान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म है.
‘टाइगर ज़िंदा है’ के एक सीन में सलमान खान. अली अब्बास ज़फर डायरेक्टेड ये फिल्म सलमान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म है.

अली अब्बास ज़फर का क्या सीन है?

ये बात सही है कि अली जल्द ही एक वेब सीरीज़ डायरेक्ट करने जा रहे हैं. और इसके लिए वो सैफ अली खान से बातचीत कर रहे हैं. नावाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ सैफ ‘सेक्रेड गेम्स’ के बाद उसके अगले सीज़न में भी नज़र आने वाले हैं. और ओटीटी प्लैटफॉर्म पर पहुंचने वाले ये दोनों शायद पहले बड़े स्टार थे. इनके बाद कई और बॉलीवुड स्टार्स डिजिटल प्लैटफॉर्म्स पर आने की तैयारी में लग गए हैं. इमरान हाशमी शाहरुख खान के प्रोडक्शन में बन रही ‘द बार्ड ऑफ ब्लड’ नाम की सीरीज़ में काम कर रहे हैं. मनोज बाजपेयी की ‘फैमिली मैन’ आ रही है. बॉबी देओल को डिजिटली लॉन्च करने का बीड़ा भी शाहरुख ने ही उठाया है. बॉबी ‘क्लास ऑफ 83’ नाम की एक वेब सीरीज़ कर रहे हैं. कुछ ही दिन पहले अक्षय कुमार ने अपनी एमेज़ॉन प्राइम वेब सीरीज़ की घोषणा की है. फिलहाल उसका नाम ‘दी एंड’ बताया जा रहा है.


कन्हैया कुमार का लल्लनटॉप इंटरव्यू यहां देखें:

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Salman Khan in Kanhaiya Kumar Biopic: Truth behind the news of superstar playing the role of controversial figure in a web series

10 नंबरी

अमरीश पुरी के 18 किस्से: जिनने स्टीवन स्पीलबर्ग को मना कर दिया था!

जिसे हमने बेस्ट एक्टर का एक अवॉर्ड तक न दिया, उसके बारे में स्पीलबर्ग ने कहा "अमरीश जैसा कोई नहीं, न होगा".

सोनाक्षी सिन्हा की अगली फिल्म जिसमें वो मर्दों के गुप्त रोग का इलाज करेंगी

खानदानी शफाखाना ट्रेलर: सोनाक्षी के मरीजों की लिस्ट में सिंगर-रैपर बादशाह भी शामिल हैं.

मोदी करेंगे सेल्फी आसन, केजरीवाल का रॉकेटासन और राहुल करेंगे कुर्तासन

निंदासन, चमचासन, वोटर नमस्कार. लॉजिक छोड़िए, ध्यान भड़कने पर लगाइए, नथुने फड़काइए और ये आसान से आसन ट्राई कीजिए.

संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण की छह खास बातें

इससे पता चलता है कि मोदी सरकार अगले पांच साल में क्या करने वाली है.

दिलजीत दोसांझ की अगली फिल्म, जो ट्रेलर में अपनी ही बेइज्ज़ती कर लेती है

फिल्म में पुलिसवाला, नौटंकीबाज हीरोइन, एक भटकती आत्मा और सनी लियोनी भी हैं.

लोकसभा की जनरल सेक्रेटरी स्नेहलता श्रीवास्तव कौन हैं?

लोकसभा की पहली महिला महासचिव हैं स्नेहलता.

सनी देओल के चुनाव जीतने की वजह से उनके बेटे की फिल्म का काम रुक गया है

सनी के बेटे करण देओल के पहले प्रोजेक्ट की इनसाइड स्टोरी.

बड़ी स्टारकास्ट के लिए फेमस संजय गुप्ता इस बार तोड़ू गैंगस्टर फिल्म लेकर आ रहे हैं

इस फिल्म में इमरान हाशमी और जॉन अब्राहम समेत कई तगड़े कलाकार साथ काम कर रहे हैं.

'भारत' से पहले बनी वो दस हिंदी फ़िल्में, जो कोरियन फिल्मों की हूबहू कॉपी थी

सलमान ही नहीं इंडिया का हर बड़ा स्टार कोरियन फिल्मों के रीमेक में काम कर चुका है.

जब गे का रोल करने वाले एक्टर को लोगों ने गंदे मैसेज कर दिए

जानिए उन छह एक्टर्स बारे में जिनको गे, लेस्बियन या थर्ड जेंडर का रोल करने पर भद्दे मैसेज आए.