Submit your post

Follow Us

क्या वाकई सलमान खान कन्हैया कुमार की बायोपिक में काम करने जा रहे हैं?

2.08 K
शेयर्स

सलमान खान फिलहाल बॉलीवुड के सबसे बिज़ी स्टार्स में से हैं. अगले कुछ सालों तक के लिए उनकी सारी डेट्स बुक हैं. इस साल ईद के मौके पर उनकी ‘भारत’ रिलीज़ हो रही है. क्रिसमस पर ‘दबंग 3’ आ रही है. ईद 2020 पर अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ के साथ सलमान की ‘इंशाअल्लाह’ लगेगी है. फिर अली अब्बास ज़फर के साथ ‘टाइगर’ फ्रैंचाइज़ी की अगली फिल्म और ‘किक 2’ की भी तैयारी शुरू हो चुकी है. लेकिन पिछले कुछ दिनों में इस लिस्ट में एक ऐसा नाम भी शामिल कर दिया गया है, जिसके बारे में सुनकर भवें तन जा रही हैं. आज कल मार्केट में कुछ ऐसी खबरें चल रही हैं सलमान खान एक वेब सीरीज़ में काम करने जा रहे हैं. ये सीरीज़ छात्र नेता कन्हैया कुमार की बायोपिक है. नीचे हम ये पता करने की कोशिश करेंगे कि इस खबर में कितनी सच्चाई है.

खबर क्या है?

14 मई को दैनिक भास्कर में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक सलमान खान जल्द ही अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रहे हैं. इस वेब शो का नाम ‘तांडव’ होगा. ये जेएनयू छात्र संघ नेता कन्हैया कुमार की बायोपिक होगी. इसमें सलमान खान कन्हैया कुमार का रोल करेंगे. इस सीरीज़ को अली अब्बास ज़फर डायरेक्ट करेंगे, जिन्होंने सलमान के साथ ‘सुल्तान’, ‘टाइगर ज़िंदा है’ और ‘भारत’ जैसी फिल्में बनाई हैं. उसी रिपोर्ट के मुताबिक सलमान खान को स्टूडेंट पॉलिटिक्स का ये आइडिया बहुत एक्साइटिंग लगा और उन्होंने इस प्रोजेक्ट के लिए हां कर दी है. साथ ही वो इस प्रोजेक्ट की तैयारी के लिए वजन कम करेंगे और बिहारी हिंदी एक्सेंट पर भी काम करेंगे.

छात्र राजनीति के दिनों में जेएनयू में छात्रों को संबोधित करते कन्हैया कुमार.
छात्र राजनीति के दिनों में जेएनयू में छात्रों को संबोधित करते कन्हैया कुमार.

भास्कर की खबर के मुताबिक इस सीरीज़ की कहानी 2016 से शुरू होगी, जब कन्हैया कुमार को देशविरोधी नारे लगाने के लिए गिरफ्तार किया गया था. तब से लेकर 2019 लोक सभा चुनाव में सी.पी.आई. (कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया) के टिकट से बिहार की बेगूसराय लोक सभा सीट से चुनाव लड़ने तक की कन्हैया की जर्नी इस सीरीज़ में दिखाई जाएगी. इस सीरीज़ की शूटिंग ‘दबंग 3’ के खत्म होने और ‘इंशाअल्लाह’ के शुरू होने के बीच में होगी.

कितनी सच्चाई है इसमें?

ये खबर सोलह आने फर्जी है. दैनिक भास्कर में छपी इस खबर को लेटेस्टली नाम की एक वेबसाइट ने फर्जी साबित किया है. लेटेस्टली ने अपनी रिपोर्ट में अपने सूत्रों के हवाले से बताया है कि उन्होंने सलमान खान के करीबी लोगों से बात कर इस बारे में जानकारी लेने की कोशिश की. लेकिन हर कोई ऐसे किसी प्रोजेक्ट की बात से अंजान नज़र आया. और जिस दौर में सलमान खान हैं, वो वेब सीरीज़ में काम करना तो नहीं ही चाहेंगे. अगर चाहेंगे भी तो वो कन्हैया कुमार जैसे राजनीतिक और विवादित आदमी की बायोपिक नहीं होगी.

फिल्म 'भारत' में सलमान कान एक नौजवान से लेकर 70 साल के बूढ़े आदमी का किरदार निभा रहे हैं.
फिल्म ‘भारत’ में सलमान कान एक नौजवान से लेकर 70 साल के बूढ़े आदमी का किरदार निभा रहे हैं.

सलमान क्यों नहीं कर सकते कन्हैया कुमार की बायोपिक?

1) सबसे पहली वजह की सलमान खान को डिजिटल वाल मीडियम पसंद नहीं है. सलमान अपने कई इंटरव्यूज़ में बता चुके हैं, वो वेब सीरीज़ में काम करने में बिलकुल इंट्रेस्टेड नहीं हैं. उन्हें ऑफर आए थे, जिन्हें उन्होंने मना कर दिया. साथ ही वो डिजिटल वर्ल्ड में भी सेंसरशिप लाए जाने के पक्षधर हैं. उनके मुताबिक नेटफ्लिक्स और ऐमेज़ॉन जैसे ओटीटी प्लैटफॉर्म्स पर काफी अश्लील चीज़ें दिखाई जा रही हैं. लेकिन अगर फ्यूचर में कभी उनका यहां आना भी हुआ, तो वो बतौर प्रोड्यूसर आएंगे. और यहां आकर वो ‘हम आपके हैं कौन’ जैसा साफ-सुथरा कॉन्टेंट बनाना चाहते हैं.

2) जेएनयू में देशविरोधी नारे लगाने के बाद कन्हैया कुमार चर्चा में आए. इसके बाद वो जेल भी गए. वो मुखर होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं. सलमान खान ऐसे सुपरस्टार हैं, जो अपनी इमेज साफ-सुथरी रखने और सत्ता के साथ समन्वय बनाकर चलने में विश्वास रखते हैं. वो पतंग नरेंद्र मोदी के साथ उड़ाते हैं और खुले में ये भी कहते हैं कि उनका वोट कांग्रेस की प्रिया दत्त को जाता है. साथ ही सलमान खान का परिवार भी नरेंद्र मोदी का करीबी माना जाता है. वो अपने अच्छे-खासे चलते करियर में इस प्रोजेक्ट को लेकर सत्ता से वैर मोल लेना तो नहीं ही चाहेंगे.

2014 में फिल्म 'जय हो' के प्रमोशन के दौरान तब प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार रहे नरेंद्र मोदी के साथ अहमदाबाद में पतंग उड़ाते सलमान खान.
2014 में फिल्म ‘जय हो’ के प्रमोशन के दौरान तब प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार रहे नरेंद्र मोदी के साथ अहमदाबाद में पतंग उड़ाते सलमान खान.

3) सलमान खान का करियर बढ़िया चल रहा है. पिछली तीन में से दो फिल्में भले न चली हों, लेकिन उनके स्टारडम में कोई कमी नहीं आई है. और उनकी ये कल्ट फैन फॉलोविंग बनी है, उनके फिल्मों के चुनाव की वजह से. वो वही फिल्में करते हैं, जिसमें उन्हें सफलता की गारंटी दिखती है. घुमा-फिराकर हम ये कहना चाहते हैं कि वो ज़्यादा एक्सपेरिमेंट नहीं करते हैं. अपनी लीक पकड़कर फिल्में बनाते हैं और चलाते हैं. इसलिए उनसे इस तरह के किसी प्रोजेक्ट की उम्मीद करना ही बेमानी होगी.

'टाइगर ज़िंदा है' के एक सीन में सलमान खान. अली अब्बास ज़फर डायरेक्टेड ये फिल्म सलमान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म है.
‘टाइगर ज़िंदा है’ के एक सीन में सलमान खान. अली अब्बास ज़फर डायरेक्टेड ये फिल्म सलमान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म है.

अली अब्बास ज़फर का क्या सीन है?

ये बात सही है कि अली जल्द ही एक वेब सीरीज़ डायरेक्ट करने जा रहे हैं. और इसके लिए वो सैफ अली खान से बातचीत कर रहे हैं. नावाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ सैफ ‘सेक्रेड गेम्स’ के बाद उसके अगले सीज़न में भी नज़र आने वाले हैं. और ओटीटी प्लैटफॉर्म पर पहुंचने वाले ये दोनों शायद पहले बड़े स्टार थे. इनके बाद कई और बॉलीवुड स्टार्स डिजिटल प्लैटफॉर्म्स पर आने की तैयारी में लग गए हैं. इमरान हाशमी शाहरुख खान के प्रोडक्शन में बन रही ‘द बार्ड ऑफ ब्लड’ नाम की सीरीज़ में काम कर रहे हैं. मनोज बाजपेयी की ‘फैमिली मैन’ आ रही है. बॉबी देओल को डिजिटली लॉन्च करने का बीड़ा भी शाहरुख ने ही उठाया है. बॉबी ‘क्लास ऑफ 83’ नाम की एक वेब सीरीज़ कर रहे हैं. कुछ ही दिन पहले अक्षय कुमार ने अपनी एमेज़ॉन प्राइम वेब सीरीज़ की घोषणा की है. फिलहाल उसका नाम ‘दी एंड’ बताया जा रहा है.


कन्हैया कुमार का लल्लनटॉप इंटरव्यू यहां देखें:

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

'मैं मरूं तो मेरी नाक पर सौ का नोट रखकर देखना, शायद उठ जाऊं'

आज हरिशंकर परसाई का जन्मदिन है. पढ़ो उनके सबसे तीखे, कांटेदार कोट्स.

वो एक्टर, जिनकी फिल्मों की टिकट लेते 4-5 लोग तो भीड़ में दबकर मर जाते हैं

आज इन मेगास्टार का बड्‌डे है.

अक्षय कुमार की भयानक बासी फिल्म का सीक्वल, जिसकी टक्कर रणबीर की सबसे बड़ी फिल्म से होगी

'पंचनामा सीरीज़' और 'दोस्ताना' के बाद कार्तिक आर्यन के हत्थे एक और सीक्वल.

सैफ अली खान की वो फिल्म, जिसका इंतज़ार 'सेक्रेड गेम्स' से दुगनी बेसब्री से किया जाना चाहिए

लाल कप्तान टीज़र: इंडिया के किसी स्टार को पहले ऐसा कुछ करते देखा हो, तो पइसे वापस ले जाना.

इस 'तिरंगा' से आज़ादी कब मिलेगी सरकार?

इस स्वतंत्रता दिवस पर हमें चाहिए इन 5 महा चिरकुट कामों से आज़ादी.

यश चोपड़ा ने जब रेखा और जया से कहा, 'यार मेरे सेट पर गड़बड़ी ना करना यार!'

आज फिल्म 'सिलसिला' को 38 साल पूरे हो गए हैं. जानिए वो 16 किस्से जो यश चोपड़ा और उनकी फिल्मों की मेकिंग के बारे में आपको बहुत कुछ बताएंगे.

बॉलीवुड का वो धाकड़ विलेन जिसका शरीर दो दिन तक सड़ता रहा!

जानिए महेश आनंद की लाइफ और उनकी फिल्मों से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से.

असल घटनाओं से प्रेरित फिल्म जिसमें एक फिल्म डायरेक्टर पर रेप का आरोप लग जाता है

Section-375 trailer: पूरी कहानी रिवील कर दिए जाने के बावजूद कुछ ऐसा बच जाता है, जिसके लिए ये फिल्म देखी जा सके.

अगर आप श्रीदेवी के फैन नहीं हैं तो ये 10 फिल्में देखिए, बन जाएंगे

चंचल सीमा, सीधी सादी अंजू से लेकर मां शशि...हर रोल खास है.

Dream Girl Trailer: इस फिल्म से आयुष्मान अपनी एक्टिंग के पिछले सारे रिकॉर्ड्स तोड़ देंगे

अगर आपको लगता है कि आपने सब कुछ देख लिया, तो आप बहुत गलत हैं.