Submit your post

Follow Us

Roohi Trailer: वो चुड़ैल, जो सुहागरात की रात दुल्हन को अपने वश में कर लेती है

जाह्नवी कपूर और राजकुमार राव की नई फिल्म आ रही है. नाम है ‘रूही’. फिल्म का ट्रेलर आज सुबह रिलीज़ कर दिया गया है. ट्रेलर देखकर कुछ लोग इसे ‘स्त्री’ फिल्म से कम्पेयर कर रहे हैं, तो कुछ जाह्नवी की एक्टिंग की तारीफ कर रहे हैं. हमने भी ये ट्रेलर देखा और अब इसकी कुछ खास बातें आपके लिए लाए हैं. तो आइए बात करते हैं फिल्म की कहानी और कास्ट पर. साथ ही आपको बताएंगे इसे किसने बनाया और ये कब रिलीज़ होने वाली है.

क्या है #Roohi की कहानी?

‘रूही’ फिल्म की कहानी है एक चुड़ैल की, जिसने लोगों को परेशान कर रखा है. चुड़ैल है तो ज़ाहिर है उसके पैर भी उल्टे होंगे. तो इसमें भी उसके पांव उल्टे हैं. ये कोई आम चुड़ैल नहीं है, जो लोगों को डराती-धमकाती है. इसकी नज़र ऐसे परिवार पर रहती है, जहां शादी होने वाली हो. लोगों का मानना है कि ये चुड़ैल नई-नवेली दुल्हनों को अपने वश में कर लेती है. पूरे गांव में इस चुड़ैल का खौफ है. कहीं किसी घर में शादी हो तो दुल्हनों को चेतावनी दी जाती है.

Roohi

अब सीन में आती हैं जाह्नवी कपूर. जिनके ऊपर इस चुड़ैल का साया है. टिपिकल चुड़ैल के रोल में कभी वो छत से चिपक जाती हैं, कभी अपनी गर्दन को उल्टा-पुल्टा कर देती हैं. कभी सिर्फ एक हाथ से लोगों को हवा में उठा लेती हैं. जाह्नवी को पसंद करते हैं राजकुमार राव. जो अपने दोस्त वरुण शर्मा के साथ मिलकर जाह्नवी के ऊपर से ये मुसीबत भगाना चाहते हैं. जिसके लिए वो जाह्नवी को गांव से दूर एक बंद जगह पर रखते हैं. भूत भगाने वाले से झड़ाते-फुंकवाते भी हैं. कई टोटके किए हुए पान भी खिलाते हैं कि शायद उसे थूकने के बाद जाह्नवी से चुड़ैल का साया उतर जाए.

बाद में पता चलता है कि इस चुड़ैल का साया तभी उतरेगा जब कहीं शादी होगी. अब इस चुड़ैल का अंत कैसे होगा, क्या जाह्नवी इस चुड़ैल के चंगुल से छूट पाएगी? क्या राजकुमार राव को उनका प्यार मिलेगा, इन सारी चीज़ों का जवाब तभी मिलेगा जब ये फिल्म रिलीज़ होगी.

Rajkumar Rao

कैसा है#Roohi  ट्रेलर?

हॉरर कॉमेडी इस फिल्म का ट्रेलर बिल्कुल परफेक्ट है. हॉरर होने के नाते ये कहीं-कहीं आपको डराएगा भी और कुछ सीन्स और डायलॉग सुनकर आपको हंसी भी खूब आएगी. ये आप कह सकते हैं कि फिल्म का कॉन्सेप्ट बहुत हद तक ‘स्त्री’ से मिलता-जुलता है. तीन मिनट एक सेकंड के ट्रेलर की शुरूआत होती है, उल्टे पैर वाली चुड़ैल से. जो किसी शादी के मंडप में चलती दिखाई देती है. इसके बाद सीन में आती हैं जाह्नवी कपूर. अब ट्रेलर देखकर तो ऐसा ही लग रहा है कि राजकुमार राव और वरुण शर्मा उन्हें किडनैप करके ले जाते हैं. जहां उनका चुड़ैल अवतार देखकर दोनों डर जाते हैं. राजकुमार की एक्टिंग इतनी शानदार है कि आप इस ट्रेलर को उनके एक्सप्रेशन के लिए दो बार ज़रूर देखेंगे. जैसे एक सीन में जब वो बताते हैं कि

”मैं टोटला नहीं हूं, बस मैं ट को ट बोलता हूं”

Rajumar Rao

इसके बाद जाह्नवी पर चुड़ैल सवार हो जाती है. बाद में डरे हुए मगर रोमांटिक अंदाज़ में राजकुमार जब जाह्नवी को देखते है, बस आपको उनका चेहरा देखकर ही हंसी आ जाएगी.

इसके बाद एक सीन में किसी बड़े से पेड़ के नीचे, भूत भगाओ कार्यक्रम चल रहा होता है. मतलब बाबा झाड़-फूंक करके लोगों के भूत उतारते हैं. इस सीन में राजकुमार का एक डायलॉग मज़ेदार है. जिसमें वो कहते हैं.

”क्या ब्लूटूथ ट्रांसफर चल रहा है भूत का?”

वो सीन भी गज़ब का है जब वरुण शर्मा, जाह्नवी कपूर के खाने का इंतज़ाम करते हैं. जब जाह्नवी कहती हैं कि ‘मैं नॉनवेज नहीं खाती’ तो वरुण बोलते हैं-

”सिर्फ अपने बारे में मत सोचो, जो खाती नॉनवेज, वो तो खाएगी नॉनवेज..”

ट्रेलर में पीछे चल रहा गाना आपके एक्साइटमेंट लेवल को और बढ़ाता है. ओवरऑल ट्रेलर अच्छा है. हां, ये फिल्म ‘स्त्री’ से इसलिए अलग है कि उसमें राजकुमार राव को अंत तक पता नहीं चला कि वो चुड़ैल कौन थी? मगर ‘रूही’ में उन्होंने चुड़ैल को ढूंढ निकाला है और उसका इलाज़ भी कर रहे हैं.

कौन-कौन है #Roohi में?

कौन-कौन है से पहले आपको बताते हैं कि इस फिल्म में किसकी कमी खलेगी. अगर आपने साल 2018 में आई ‘स्त्री’ देखी है तो ‘रूही’ में पंकज त्रिपाठी को बहुत मिस करेंगे. हालांकि वरुण शर्मा ने अपनी तरफ से वो कमी पूरी करने की कोशिश ज़रूर की है. लेकिन पंकज त्रिपाठी आखिर पंकज त्रिपाठी है. जिन्होंने ‘स्त्री’ में बता दिया था कि,

”उस चुड़ैल के पास सभी के आधार लिंक हैं.”

# राजकुमार राव

Rajkumar Rao 1

राजकुमार राव हमेशा चैलेंजिंग रोल के लिए जाने जाते हैं. ‘रूही’ में भी उनका किरदार टपोरियों वाला है. बड़े और भूरे रंग के बाद, कानों में ईयरपिन, लाल-जूते, स्किन फिटिंग जींस. अपने इस नए अवतार में वो फिट भी हो गए हैं. वरुण शर्मा के साथ उनका दोस्ताना अंदाज़ भी कमाल का लग रहा है.

# जाह्नवी कपूर

Jhanvi Kapoor

जाह्नवी कपूर स्क्रीन पर तब-तब अच्छी लगती हैं, जब-जब मेकअप करके चुड़ैल बन जाती हैं. बाकी जब भी वो नॉर्मल इंसानों वाले रूप में रहती हैं, उनके चेहरे पर कोई एस्प्रेशन नहीं आते. उनके मेकअप ने उनकी एक्टिंग में जान डाल दी है.

# वरुण शर्मा

Varun Sharma

‘फुकरे’, ‘छिछोरे’, ‘दिलवाले’ और ‘किस-किस को प्यार करूं’ वाले वरुण शर्मा ने अपनी एक्टिंग का तड़का इसमें भी लगाया है. ट्रेलर देखकर तो ऐसा ही लग रहा है कि वो राजकुमार राव के दोस्त बने हैं. जो जाह्नवी के सिर से भूत उतारने में उनकी मदद करते हैं. उन्हें ट्रेलर में जितनी भी जगह मिली है उसमें कमाल की परफॉर्मेंस दी है.

किसने बनाई है #Roohi?

फिल्म को डायरेक्ट किया है हार्दिक मेहता ने, जो इससे पहले ‘पाताल लोक’ वेब सीरीज़ के राइटर रह चुके हैं. ‘रूही’ को प्रड्यूस किया है ‘स्त्री’ फिल्म बनाने वाले दिनेश विजन ने. म्यूज़िक सचिन सांघवी और जीगर का है.

कब आएगी #Roohi?

इस फिल्म का नाम पहले ‘रुही-अफज़ाना’ था. जिसे बदलकर ‘रूही’ कर दिया गया. नाम बदलने का क्या कारण था, इसका अभी तक पता नहीं चला है. खैर ये फिल्म 11 मार्च 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी.

अगर आपने अभी तक ‘रूही’ का ट्रेलर नहीं देखा तो यहां देख लीजिए-


वीडियो: वेब सीरीज़ ‘बॉम्बे बेगम्स’ में पूजा भट्ट, अमृता सुभाष, प्लबिता बोरठाकुर का किरदार क्या है?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

Realme X7 Pro: ये तो वनप्लस नॉर्ड का बड़ा भाई लगता है!

पहली नज़र में कैसा लगा Realme X7 Pro स्मार्टफोन, आइए बताते हैं.

फिल्म रिव्यू- डूब: नो बेड ऑफ रोजेज़

इरफान के गुज़रने के बाद उनकी पहली फिल्म रिलीज़ हुई है. और 'डूब' का अर्थ वही है, जो आप समझ रहे हैं.

मूवी रिव्यू: मास्साब

नेक कोशिश वाली जो मुट्ठीभर फ़िल्में बनती हैं, उनमें इस फिल्म का नाम लिख लीजिए.

आयरन मैन, स्पाइडर मैन छोड़िए, बचपन में टीवी पर आने वाले ये 5 देसी सुपरहीरो याद हैं आपको?

उस वक़्त का टीवी आज से ज़्यादा स्मार्ट था. आज के मुकाबले कंटेंट कम था लेकिन जितना था, लाजवाब था.

'ओ बेटा जी' वाले भगवान दादा की 34 बातें: जिन्हें देख अमिताभ, गोविंदा, ऋषि कपूर नाचना सीखे!

हिंदी सिनेमा के इन बड़े विरले एक्टर को याद कर रहे हैं.

FAU-G गेम रिव्यू : एक ही बटन पीटते-पीटते थक गया हूं ब्रो!

अच्छे मौक़े को गंवाना कोई इनसे सीखे.

मूवी रिव्यू: दी व्हाइट टाइगर

कई पीढ़ियों में एक बार पैदा होता है व्हाइट टाइगर, इसलिए खास है. पर क्या फिल्म के बारे में भी ये कहा जा सकता है?

फिल्म रिव्यू- मैडम चीफ मिनिस्टर

मैडम चीफ मिनिस्टर जिस ताबड़तोड़ तरीके से शुरू होती है, वो खत्म होते-होते वापस उतनी ही दिलचस्प और मज़ेदार हो जाती है. मगर दिक्कत का सबब है वो सब, जो शुरुआत और अंत के बीच घटता है.

वेब सीरीज़ रिव्यू- तांडव

'तांडव' बड़े प्रोडक्शन लेवल पर बनी एक छिछली पॉलिटिकल थ्रिलर है, जिसे लगता है कि वो बहुत डीप है.

मूवी रिव्यू: त्रिभंग

कैसा रहा काजोल का डिजिटल डेब्यू?