Submit your post

रोजाना लल्लनटॉप न्यूज चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं !

Follow Us

RAW: 1971 के इंडियन सीक्रेट एजेंट की कहानी, जो पाकिस्तान जाकर अपना मिशन पूरा करेगा

5
शेयर्स

2018 में ‘परमाणु’ और ‘सत्यमेव जयते’ जैसी देशभक्ति बेस्ड सफल फिल्मों का हिस्सा बनने के बाद इसी जॉनर में जॉन की एक और फिल्म आ रही है. ये फिल्म है ‘रोमियो अकबर वॉल्टर’ (RAW). ये एक पीरियड ड्रामा है, जो 1971 में हुए इंडिया-पाकिस्तान वॉर से पहले घटी कुछ घटनाओं के बारे में बात करेगी. फिल्म का पहला टीज़र 26 जनवरी को रिलीज़ किया गया था, अब इस फिल्म का ट्रेलर आया है. आइए जानते हैं इस फिल्म से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

1) ‘रोमियो अकबर वॉल्टर’ (रॉ) एक स्पाई थ्रिलर फिल्म है. इसमें जॉन एक सीक्रेट एजेंट का रोल करते दिखाई देंगे. फिल्म का ट्रेलर जैकी श्रॉफ की भारी-भरकम आवाज़ से खुलता है, जो बता रहे होते हैं कि इंडिया और पाकिस्तान के बीच कभी भी युद्ध छिड़ सकता है. ऐसे में जिस देश के पास ज़्यादा खूफिया जानकारियां होंगी, उसे वॉर में अपरहैंड रहेगा. ऐसी सिचुएशन में एक लड़के को ट्रेनिंग देकर सीक्रेट मिशन पर भेजा जाता है. लेकिन हमें ट्रेलर के 00.20 मिनट पर पता चलता है कि इस एजेंट का मिशन पाकिस्तान में है. ऐसा ही कुछ प्लॉट पिछले दिनों रिलीज़ हुई आलिया भट्ट की फिल्म ‘राज़ी’ का भी था.

2) ‘रॉ’ का ट्रेलर दिखने में तो काफी इंटेंस है. इसके शुरुआती हिस्से में जॉन के किरदार की ट्रेनिंग और दूसरे हिस्से में उनके मिशन की बात होती है. बताया जा रहा है कि फिल्म में जॉन टोटल 8 लुक्स में दिखाई देने वाले हैं. इसमें वो 26 साल के लड़के से लेकर 85 साल के बुड्ढे तक के लुक में दिखाई देंगे. अब ये क्लीयर नहीं है कि उनका किरदार 85 साल तक का सफर तय करेगा या सिर्फ छुपने-बचने के लिए अपना लुक बदलेगा.

raw6_280119-011021

3) पहले इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत काम कर रहे थे. लेकिन डेट्स के साथ दिक्कतों की वजह से उन्हें ये फिल्म छोड़नी पड़ी. सुशांत इस फिल्म के लिए अपनी डेट्स टुकड़ों में देने के लिए तैयार थे लेकिन मेकर्स उनकी इकट्ठी डेट चाहते थे. क्योंकि जैसी इस फिल्म की कहानी है, उसमें लीड रोल कर रहे एक्टर को कई लुक्स में दिखना था. और इन लुक्स को छुपाकर भी रखना था. ऐसे में ‘रॉ’ की शूटिंग बीच में रोककर सुशांत किसी और फिल्म की शूटिंग भी नहीं कर पाते. इसलिए प्रोड्यूर्स ने फिल्म के लिए जॉन अब्राहम को साइन कर लिया. इस फिल्म के प्रोड्यूसर अजय कपूर ने जॉन के साथ मिलकर फिल्म ‘परमाणु’ भी प्रोड्यूस की थी.

raw5_280119-011028

4) ‘रॉ’ में जॉन के साथ मौनी रॉय, जैकी श्रॉफ, सिकंदर खेर और सुचित्रा कृष्णमूर्ति जैसे एक्टर्स दिखाई देंगे. सुचित्रा तकरीबन दस साल बाद किसी फिल्म में दिखने जा रही हैं. ‘कभी हां कभी ना’ (1994) में शाहरुख खान के अपोज़िट काम कर तारीफें बटोरने वाली सुचित्रा आखिरी बार 2010 में आई राम गोपाल वर्मा की अमिताभ बच्चन स्टारर ‘रण’ में दिखाई दी थीं. जे.पी. दत्ता की ‘पल्टन’ में काम करने के बाद जैकी इस फिल्म में रॉ चीफ के रोल में दिखाई देने वाले हैं. वहीं मौनी का किरदार काफी लेयर्ड बताया है. सिकंदर खेर फिल्म में एक पुलिसवाले के रोल में दिखाई देने वाले हैं.

DxmOiBZUcAEJIMr_280119-011048

5) इस फिल्म को डायरेक्ट किया है रॉबी ग्रेवाल ने. रॉबी इससे पहले ‘समय’ (2003), ‘मेरा पहला पहला प्यार’ (2007) और ‘आलू चाट’ (2009) जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं. ये उनकी पहली बिग बजट फिल्म होगी.

6) ‘रॉ’ की शूटिंग नेपाल, गुलमर्ग और श्रीनगर में हुई है. फिल्म के प्लॉट में पाकिस्तान भी अहम किरदार निभाता है, उन हिस्सों की शूटिंग के लिए गुजरात में पाकिस्तान का सेट बनाया गया. ‘रोमियो अकबर वॉल्टर’ 12 अप्रैल को थिएटर्स में उतरेगी. फिल्म का ट्रेलर आप यहां देख सकते हैं:


वीडियो देखें: जनता ने ट्विटर पर अक्षय कुमार और करण जौहर को जम कर सुनाया

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Romeo Akbar Walter (RAW): Upcoming spy thriller film starring John Abraham and Mouni Roy directed by Robbie Grewal

पोस्टमॉर्टम हाउस

फिल्म रिव्यू: लुका छुपी

कम से कोई तो ऐसी फिल्म है, जो एक ऐसे मुद्दे के बारे में बात कर रही है, जिसका नाम भी बहुत सारे लोग सही से नहीं ले पाते. जो हमें अनकंफर्टेबल करते हुए भी हंसने पर मजबूर कर रही है.

सोन चिड़िया : मूवी रिव्यू

"सरकारी गोली से कोई कभऊं मरे है. इनके तो वादन से मरे हैं सब. बहनों, भाइयों..."

टोटल धमाल: मूवी रिव्यू

माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर, अजय देवगन, रितेश देशमुख, अरशद वारसी, जावेद ज़ाफ़री, बोमन ईरानी, संजय मिश्रा, महेश मांजरेकर, जॉनी लीवर, सोनाक्षी सिन्हा और जैकी श्रॉफ की आवाज़.

Fact Check: पुलवामा हमले में शहीद के अंतिम संस्कार को ऊंची जाति वालों ने रोका?

उत्तर प्रदेश में शहीद को दलित होने की सजा देने की खबर वायरल है.

गली बॉय देखने वाले और नहीं देखने वाले, दोनों के लिए फिल्म की जरूरी बातें

'गली बॉय' डेस्परेट फिल्म है, वो बहुत कुछ कहना चाहती है. कहने की कोशिश करती है. सफल होती है. और खत्म हो जाती है

फिल्म रिव्यू: गली बॉय

इन सबका टाइम आ गया है.

मुगले-आजम आज बनती तो Hike पर पिंग करके मर जाता सलीम

आज मधुबाला का बड्डे है

क्या कमाल अमरोही से शादी करने के लिए मीना कुमारी को हलाला से गुज़रना पड़ा था?

कहते हैं उनका निकाह ज़ीनत अमान के पिता से करवाया गया था.

फिल्म रिव्यू: अमावस

भूत वाली पिच्चर.

भगवान दादा की 34 बातें: जिन्हें देख अमिताभ, गोविंदा, ऋषि कपूर नाचना सीखे!

डेथ एनिवर्सरी पर हिंदी सिनेमा के इन बड़े विरले एक्टर को याद कर रहे हैं