Submit your post

Follow Us

टोनी कक्कड़ ने 'तुम तो ठहरे परदेसी' के साथ जो किया, उसे क्राइम घोषित किया जाना चाहिए

टिकटॉकर्स की दुकान डिजिटल अतिक्रमण में बंद हो गई. लेकिन पूर्व टिकटॉकर रोज़गार योजना का फीता काटने वाले श्री अप-माननीय टोनी कक्कड़ जी रुकने का नाम नहीं ले रहे. पानी के पाइप में भीगे निब्बों को अगर आपने उनके गानों में पूरे जूनून के साथ अपना भविष्य बर्बाद करते हुए नहीं देखा तो न घबराइए, क्यूंकि उसे देखने वाले उसके बाद कुछ भी देख पाने की शक्तियां अब तक खो चुके होंगे. कभी कभी कुमारी ढिनचैक पूजा के लिए मन में इज़्ज़त के फव्वारे टोनी को देखकर ही फूट पड़ते हैं. ढिनचैक पूजा ने इन्ही के गानों के लिए अत्यंत विश्व प्रसिद्ध बोल लिखे और गाये भी थे, के टोनी के गाने सुन के ‘पागल होके नाचो, नाच के पागल हो जाओ’. सच कहें तो गुरुपूर्णिमा पर टोनी कक्कड़ को गुरु ढिनचैक पूजा के घर में आरती की थाली ले जाते हुए देखा भी गया था. बस इसी इंसिडेंट के बाद टोनी की बहन नेहा कक्कड़ जहाँ भी जाती हैं, रोने लगती हैं.

श्री श्री टोनी कक्कड़.
श्री श्री टोनी कक्कड़.

खैर यहां बात टोनी कक्कड़ के नए गाने की करेंगे. जिसमे टोनी ने सोनू सूद को बिल्कुल माँ की तरह इस्तेमाल किया है. वो माँ, जिसके पीछे हम अक्सर छुप जाते थे. ताकी सरसो के तेल में डूबी पापा की छड़ी से बम पिचक्क धूम न हो जाए. लेकिन कभी कभी मां भी आपको नहीं बचा पाती. एक तो टोनी के गाने सुनके लगता है कैसेट अटक गया हो. धीमे धीमे धीमे धीमे धीमे धीमे धीमे… इंस्टाग्राम का ग्लिच इफ़ेक्ट देखा है? टोनी की ही देन होगी. टोनी कक्कड़ के गाने के फैंस को देख कर सोचती हूं, क्या मजबूरी रही होगी इनकी? इतने बुरे गाने तो हम फिजिकल एजुकेशन की आंसर शीट भरने के लिए भी नहीं लिख कर आते थे यार.

देखिये गाने-गाने पर लिखा है, उसे बर्बाद करने वाले का नाम. एक गाना आया है, नया गाना, नहीं गाना तो पुराना ही है. लेकिन इतने अच्छे गाने को टोनी देख नहीं पा रहे थे. तो अल्ताफ राजा के पुराने गाने ‘तुम तो ठहरे परदेसी, साथ क्या निभाओगे’ का रीमेक टोनी ने सोनू सूद और निधि अग्रवाल के साथ बना डाला. ‘टोनी ने बहुत अच्छा गाना बनाया है’, सच कहूं तो मैं तरस गई हूं ये लाइन कहने के लिए. लेकिन ये रीमेक असली गाने से अच्छा नहीं तो उसके टक्कर का है, ये भी कहना चाहती हूं लेकिन मौका नहीं मिल रहा. ये गाना, गानों की दुनिया का जमालगोटा है. इसे सुनने के बाद पेट साफ़ का पता नहीं, हार्पिक से कान साफ़ कर लेना.

पहले गाने की स्टार्ट की बात करते हैं यहाँ शुरुआत में लग रहा है टिकटॉक के बुलबुले वाले इफ़ेक्ट लगा डाले हैं. मेले वाली फील आ रही है, जहाँ हर मोड़ पर साबुन के पानी वाले गुब्बारे लोगों की नाक में आके गुदगुदी मचा देते थे. अब इतने मुश्किल शूटिंग लोकेशन की तुम बात नहीं करोगे ? एनीवे, सोनू सूद हैं, जो मेरे फेवरेट हैं. एक सीन में सोनू सूद, यहाँ बन्दूक घुमा रहे हैं – छोडो उन पर नहीं कहते हैं उन्होंने देश के लिए बहुत किया है, उनको सर्टिफिकेट मिला हुआ है अभी कुछ भी करने का. कट टू नेक्स्ट सीन, जहाँ निधी अग्रवाल एक बार टाइप की जगह में ऐसा डांस कर रहीं हैं, जैसे बच्चों को घर में ज़बरदस्ती खड़ा करके करवाया जाता था. ‘बेटा चाची के सामने डांस करके दिखाओ’. फराह खान के डायरेक्टेड इस गाने में निधी जिस प्रेशर में दिख रही हैं, वो इसलिए नहीं क्यूंकि वो डांस अच्छा नहीं करती. बल्कि इसलिए है क्योंकि लाउड स्पीकर पर टोनी का ये गाना बजा के उन्हें स्टेप्स करने के लिए कहा जा रहा था. गाने में ही पैसे उछालने वाले एक आर्टिस्ट को देखिये जो इन्हे उड़ा नहीं रहा बस एक्टिंग कर रहा है. बचपन के वो पल याद आएंगे जब खर्ची तो मिलती थी लेकिन इस वार्निंग के साथ कि ‘रख लो, पर खर्च मत करना’.

अरे गाना बनाने में टोनी इतने कम शब्द खर्च करते हैं जितनी कंजूसी तो हमारे यहाँ स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री खिलाड़ियों को बजट देने में नहीं करती. और जो इस्तेमाल करते हैं वो देखिये –

“रोज़ रात को तुम्हें एक नया फ़ूल चाहिए, ऐसा तुम्हे करना हो तो हमें भूल जाइए!”

भूल-फूल, मुलाक़ात-शुरुआत, खराब-शराब. जितना राइमिंग आता है सब डाल दो. गाना कम हिंदी ग्रामर की किताब ज़्यादा पढ़ रहे होते हैं. गाना कम तुकबंदी ज़्यादा है जिसकी कोई तुक भी नहीं है.

खैर, गाने में एक जगह लड़की ट्रेक्टर पर आ रहे सोनू सूद को पुराने इश्टाइल में रोक कर लिफ्ट मांगती है. अंगूठा दिखा के. बुरी बात ये है कि गाने के आखिर तक सोनू सूद ट्रेक्टर से रेंज रोवर तक पहुँच गए वो लड़की लिफ्ट ही मांग रही है. सोनू सूद ने देश में लड़कियों के विकास की गति के लिए सही मेटाफर यूज़ किया है भाई. खैर सोनू सूद गाडी खुद चला रहे थे इसीलिए रुक गए. मुंबई में कोई ड्राइवर होता तो ऐसे नहीं रुकता, वह ट्रेडिशन नहीं है ऐसा.

सोनू सूद जी ट्रेक्टर की ड्राइविंग सीट पर. बगल में निधि अग्रवाल. 'साथ क्या निभाओगे' का पोस्टर है.
सोनू सूद जी ट्रेक्टर की ड्राइविंग सीट पर. बगल में निधि अग्रवाल. ‘साथ क्या निभाओगे’ का पोस्टर है.

इरिटेटिंग बात एक और है, गाने के शुरू से एन्ड तक इतने बुलबुले छूट रहे हैं. टिकटॉक की सस्ती एडिटिंग वाली फील आ गई. गाने में सुर और ताल पर कमेंट करने के लिए आपको ज़्यादा कुछ नहीं बस बाथरूम सिंगर और अंताक्षरी विनर की डिग्री होने की ज़रुरत है. इतने में ही आप बता देंगे टोनी कक्कड़ की आवाज़ को ऑटो ट्यून किया है. ऐसा लग रहा है ऑटो ट्यून को टोनी कक्कड़ किया है. बाकी सुर और ताल गाने में कई जगहों पर ऐसे फिसले हैं जैसे वो भाई भाई भाई भाई वाला लड़का .

गाने में NRIs को बदनाम करने की साज़िश है पूरी. वो वहां टेंशन फ्री होकर बैठे हैं के सब चंगा सी, यहाँ टोनी कक्कड़ कह रहे हैं तुम तो ठहरे परदेसी साथ क्या निभाओगे. लास्टली, टोनी कक्कड़ ने एक ट्रेंड ज़रूर मिस कर दिया जो आजकल हर गाने के शुरुआत में रीलों पर इस्तेमाल होता है पहले पूरी सफाई दो आई डोंट बिलीव इन insecurities बट तुम तो ठहरे परदेसी, साथ क्या निभाओगे.

खैर इस के बाद जब भी आप किसी ढाबे और बस में इस गाने का ओरिजिनल वर्शन सुनें तो एक बार ऊपर वाले का शुक्रिया ज़रूर करें, क्यूंकि दुनिया में कुछ अच्छे लोग अभी बाकी हैं.

अल्ताफ राजा का ये एल्बम ‘तुम तो ठहरे परदेसी’ जब ओरिजिनल आया था तब उसने रिकॉर्ड तोड़ डाले थे. 1997 में. कहा जाता है उस समय अल्ताफ के इस गाने की 70 लाख कैसेट बिकी थी. एक समय में बिक्री इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि कैसेट खत्म हो जाती थी तो लोग कैसेट को खरीदने के लिए दूसरे शहर में पहुंच जाया करते थे.सबसे ज्यादा ऑडियो कैसेट बिकने की वजह से ये गाना किसी हिंदी एलबम का ऐसा गाना बन गया था, जिसका नाम ‘गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड’ में दर्ज किया गया था. हम VCR से यूट्यूब पर आ गए लेकिन अल्ताफ राजा आज भी ट्रैन के जनरल डिब्बों से लेकर 5 स्टार की महफिलों की शान हैं. इसका रीमेक बना कर टोनी कक्कड़ ने मतलब वही बात कर दी जैसे ऋषि कपूर की क़र्ज़ को हिमेश रेशमिया की क़र्ज़ का रीमेक मिला. दुखद.


वीडियो: जब ‘दिल चाहता है’ में काम करने से ऋतिक और अभिषेक बच्चन ने मना कर दिया था

 

 

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

आर्यन खान मामले पर रिया चक्रवर्ती ने क्या कमेंट कर दिया?

आर्यन खान मामले पर रिया चक्रवर्ती ने क्या कमेंट कर दिया?

जिस सिचुएशन में अभी आर्यन हैं, कुछ समय पहले रिया भी वैसी ही सिचुएशन में फंसी हुई थीं

आर्यन मामले में इंडस्ट्री की चुप्पी पर भड़के शत्रुघ्न सिन्हा, कहा- 'ये लोग गोदी कलाकार हैं'

आर्यन मामले में इंडस्ट्री की चुप्पी पर भड़के शत्रुघ्न सिन्हा, कहा- 'ये लोग गोदी कलाकार हैं'

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए कहा- 'ये इंडस्ट्री कुछ डरपोक लोगों का झुंड है.'

अपनी को-एक्टर की ये बात बताकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पूरी इंडस्ट्री की पोल खोल दी!

अपनी को-एक्टर की ये बात बताकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पूरी इंडस्ट्री की पोल खोल दी!

नवाज ने बताया कि लोगों को लगता है नेपोटिज़्म हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे बड़ी समस्या है. मगर सबसे बड़ी समस्या ये है!

करीना को 12 करोड़ पर कलपने वालो, रणबीर को 'रामायण' के लिए इतने करोड़ मिल रहे

करीना को 12 करोड़ पर कलपने वालो, रणबीर को 'रामायण' के लिए इतने करोड़ मिल रहे

ऋतिक को भी इतने पैसे ऑफर हुए हैं.

ढेरों फिल्में रिजेक्ट करने के बाद कैरी मिनाटी ने ये फिल्म क्यों की?

ढेरों फिल्में रिजेक्ट करने के बाद कैरी मिनाटी ने ये फिल्म क्यों की?

साथ ही वो 11 यूट्यूबर्स, जिन्होंने वीडियो बनाते-बनाते फिल्में-सीरीज़ कर डाली.

मेंटल हेल्थ पर जो बात घरवाले नहीं करते, वो ये 11 फिल्में करती हैं

मेंटल हेल्थ पर जो बात घरवाले नहीं करते, वो ये 11 फिल्में करती हैं

'देवराई', 'डियर ज़िन्दगी' और 'तमाशा' जैसी 11 फिल्में जिन्होंने मेंटल हेल्थ पर वो किया, जो किसी ने नहीं सोचा.

आर्यन खान के बचाव में सोमी अली ने कहा- दिव्या भारती के साथ फूंका गांजा

आर्यन खान के बचाव में सोमी अली ने कहा- दिव्या भारती के साथ फूंका गांजा

सोमी अली 'मैंने प्यार किया' देखने के बाद सलमान खान से शादी करने इंडिया आ गई थीं.

आर्यन खान के लिए ऋतिक रोशन ने जो लिखा, पढ़कर इमोशनल हो जाएंगे

आर्यन खान के लिए ऋतिक रोशन ने जो लिखा, पढ़कर इमोशनल हो जाएंगे

ऋतिक की एक्स वाइफ सुज़ैनने भी आर्यन के सपोर्ट में बातें कही थीं.

'मन्नत' के बाहर फैन्स ने ऐसा पोस्टर लगाया कि शाहरुख प्राउड फील करेंगे

'मन्नत' के बाहर फैन्स ने ऐसा पोस्टर लगाया कि शाहरुख प्राउड फील करेंगे

कुछ फैन्स शाहरुख के घर मन्नत पहुंच गए.

विनोद खन्ना के 8 किस्से, मौत का वो अनुभव जो ओशो के पास ले गया

विनोद खन्ना के 8 किस्से, मौत का वो अनुभव जो ओशो के पास ले गया

जब चलते करियर के बीच विनोद खन्ना ने सन्यास ले लिया.