Submit your post

Follow Us

मिर्ज़ापुर-2 : गजबे ट्रेलर है, पूरा सिस्टम हिलाने की इस बार धमाकेदार तैयारी है

और वो कभी भी नियम बदल सकता है…

‘मिर्ज़ापुर’ के सीज़न-2 का ट्रेलर देखा होगा तो ये डायलॉग जरूर सुना होगा. इसे सुनकर तो यही लगता है कि नियम बदले ना बदले, ‘मिर्ज़ापुर-2’ के ट्रेलर ने एंटरटेनमेंट का डोज़ दोगुना ज़रूर कर दिया है. ट्रेलर में वही थ्रिल और सस्पेंस है, जो इसके पहले सीज़न में मिला था. तड़तड़ाती हुईं गोलियां और ढेर सारे नए किरदारों के साथ ‘मिर्ज़ापुर-2’ का ट्रेलर 6 अक्टूबर मंगलवार को लॉन्च हुआ. अमेजॉन प्राइम की इस सीरीज़ का इंतज़ार लोग जितनी बेसब्री से कर रहे थे, उतना ही धमाका इस ट्रेलर ने आने के बाद मचा दिया है. गुड्डू पंडित, मुन्ना भईया की जोड़ी और एक्शन के अलावा इस नए सीज़न में मिर्ज़ापुर की राजनीति और दबंगई दिखाई देगी.

अब इस ट्रेलर में क्या है खास, कौन-कौन से नए कलाकार हैं, आइए आपको एक-एक करके सारी चीजें बताते हैं.

1.) क्या है ‘मिर्ज़ापुर-2’ की कहानी

मिर्ज़ापुर, उत्तर प्रदेश का एक छोटा सा जिला है. लगभग ढाई लाख के आबादी वाले इस शहर में चुनार फोर्ट और सिरसी डैम जैसी जगह काफी फेमस हैं. मगर एक और चीज़ है, जो मिर्ज़ापुर में बहुत प्रचलित है. वो है यहां की राजनीति और गुंडाराज. इसी पर साल 2018 में वेब सीरीज़ बनी, जिसका नाम था ‘मिर्ज़ापुर’.

ये मिर्ज़ापुर शहर का एयर व्यू शॉट है. जो आपको मिर्ज़ापुर सीरीज़ में देखने को मिलेगा.
ये मिर्ज़ापुर शहर का एयर व्यू शॉट है, जो आपको मिर्ज़ापुर सीरीज़ में देखने को मिलेगा.

अब जिन लोगों ने ‘मिर्ज़ापुर’ के पहले सीज़न को नहीं देखा, उन्हें ये जानना ज़रूरी है कि उसकी कहानी क्या है. तभी दूसरे सीज़न का ट्रेलर समझ आएगा.

मोटा-मोटी बताएं तो ‘मिर्ज़ापुर’ के बाहुबली हैं कालीन भईया (पंकज त्रिपाठी). उनके बेटे हैं मुन्ना भईया (दिव्येन्दु). मिर्ज़ापुर के ही दो भाई हैं गुड्डू और बबलू पंडित (अली फज़ल और विक्रांत मेसी). इनको कालीन भईया ने अपने साथ काम में जोड़ लिया है. कालीन भईया के बाद गुड्डू और बबलू का पंजा मिर्ज़ापुर पर कसने लगता है. अब ये पूरी कहानी उस गद्दी की है, जिसे मुन्ना अपने पिता से लेना चाहता है और मिर्ज़ापुर पर राज करना चाहता है.

मिर्ज़ापुर 2 के सीन में दिव्येंदू शर्मा और पकंज त्रिपाठी.
मिर्ज़ापुर-2 के सीन में दिव्येंदु शर्मा और पकंज त्रिपाठी.

दूसरा सीज़न ठीक वहीं से शुरू होता है, जहां पहला सीज़न खत्म हुआ था. मुन्ना को उसकी गद्दी मिलती है. और गुड्डू पंडित अपनी पत्नी स्वीटी और बबलू पंडित का बदला चाहता है. मगर इस बार कहानी सिर्फ मिर्ज़ापुर तक नहीं सिमटी है, बिहार की राजनीति में भी घुस गई है. इस बार मिर्ज़ापुर की गद्दी के दावेदार ज़्यादा हैं. किसकी होगी ये गद्दी और कौन करेगा मिर्ज़ापुर पर राज, बस इसी की कहानी है वेब सीरीज़ ‘मिर्ज़ापुर’ के दूसरे सीज़न में.

Mirzapur 34

2.) कैसा है ट्रेलर?

ट्रेलर इंट्रेस्टिंग है, मगर हमने थोड़े और ज़्यादा की उम्मीद लगाई थी. ट्रेलर की शुरुआत होती है पंकज त्रिपाठी की आवाज़ से. जो मुन्ना को अपनी गद्दी सौंपते हैं. फिर होती है अली फज़ल की एंट्री, जो किसी भी तरह से बस अपने परिवार का बदला मुन्ना से लेना चाहता है. तीसरा किरदार है शरद, रति शंकर का बेटा. जिसे बीच चौराहे पर गुड्डू और बबलू पंडित ने गोलियों से भून दिया था. शरद अब अपने पिता का बदला चाहता है.

Mirzapur 2 Trailer

इसके बाद सामने आती है स्वीटी की बहन गोलू (श्वेता त्रिपाठी), जो इस बार मिर्ज़ापुर पर राज करना चाहती है. बिहार की राजनीति के एंगल से एक्टर विजय वर्मा और अमित सैल भी बंदूक ताने दिखाई देते हैं.

ओवरऑल ट्रेलर गज़ब का है, मगर इस बार कास्ट इतनी ज़्यादा है कि पंकज त्रिपाठी और अली फज़ल ट्रेलर में कहीं खो गए हैं. हालांकि हम पूरी कहानी को सिर्फ ढाई मिनट के ट्रेलर से जज नहीं कर सकते. सीरीज़ के जान अली और पंकज कपूर बड़े कमज़ोर से लग रहे हैं. पकंज त्रिपाठी ही नहीं, ‘मिर्ज़ापुर’ के पहले सीज़न की सबसे स्ट्रॉंग लेडी कैरेक्टर रसिका दुग्गल यानी बीना को भी बहुत मुश्किल से ट्रेलर में जगह मिली है. नए किरदारों को जोड़कर कहानी में नया मोड़ ज़रूर लाया गया है, मगर पुराने कैरेक्टर्स को हम स्क्रीन पर और देखना चाहते हैं.

मिर्ज़ापुर 2 का एक सीन.
मिर्ज़ापुर-2 का एक सीन.

ट्रेलर में एक चीज़ मुझे जो सबसे खास लगी, जिसे देखकर अभी पूरा सीज़न देख डालूं वाली फीलिंग आई, वो थी इसका बैकग्राउंड म्यूज़िक. जबरदस्त डायलॉग के साथ गोलियों की आवाज़ आपके अंदर एक्साइटमेंट जगा देगी.

3.) कौन-कौन है सीरीज़ में?

इस सीज़न में कई बड़े-छोटे कलाकार हैं. सभी को एक लिस्ट में लाना संभव नहीं. मगर फिर भी हम यहां कुछ उन बड़े नामों के बारे में बता रहे हैं, जो इस सीज़न में अहम किरदार निभाएंगे.

पंकज त्रिपाठी

Mirzapur 678

पंकज त्रिपाठी ने कालीन भईया का किरदार निभाया है. जो इस पूरी दबंगई के सर्वेसर्वा हैं. पंकज त्रिपाठी इसी साल जाह्नवी कपूर की फिल्म ‘गुंजन सक्सेना’ में भी दिखाई दिए थे, जिसके लिए उन्हें खूब वाहवाही मिली. 2004 में आई अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘रन’ में छोटा सा रोल निभाने वाले पंकज त्रिपाठी अपनी एक्टिंग से किरदार में जान फूंक देते हैं. और यही काम वो इस सीज़न में भी करेंगे.

अली फज़ल

Mirzapur 2 5

मतलब अपने गुड्डू पंडित. जिनका डायलॉग ‘शुरू मजबूरी में किए थे मगर अब मज़ा आ रहा है…’ हर किसी की ज़ुबान पर चढ़ा रहता है. अली फज़ल ने इस साल हॉलीवुड प्रोजक्ट पर भी काम किया. फिल्म का नाम था ‘डेथ ऑन द नील’. इसके अलावा वह ‘हाउस अरेस्ट’ और ‘प्रस्थानम’ जैसी फिल्म में भी दिखाई दिए थे.

दिव्येंदु शर्मा

Mirzapur 67

इन्हें बहुत से लोग ‘प्यार का पंचनामा’ वाले ‘लिक्विड’ कैरेक्टर से भी जानते हैं. इस सीरीज़ से दिव्येंदु की एक अलग ही इमेज बन गई है. इसके बारे में वह खुद कई इंटरव्यूज़ में बता चुके हैं. दिव्येंदु ने कई वेब सीरीज़ के साथ शॉर्ट फिल्मों में भी काम किया है. हालांकि ‘मिर्ज़ापुर’ सीरीज़ में इनका रोल बेहद खास है.

श्वेता त्रिपाठी

Mirzapur 28

दूसरे सीज़न में श्वेता त्रिपाठी का रोल सबसे अहम और मज़बूत होने वाला है. गुड्डू, मुन्ना और शरद के साथ वो मिर्ज़ापुर की गद्दी के लिए लड़ाई लड़ेंगी. मिर्ज़ापुर के अलावा श्वेता ने ‘गोन केश’, ‘रात अकेली है’ और ‘कार्गो’ जैसी फिल्में और सीरीज़ भी की है, जिन्हें खूब पसंद किया गया.

विजय वर्मा

Mirzapur 767

विजय वर्मा, ‘ गली बॉय’ फिल्म से लोगों की नज़र में चढ़ गए. एक के बाद एक सीरीज़ में उन्होंने कमाल की एक्टिंग की. इनमें ‘शी’, ‘अ सूटेबल बॉय’ जैसे नाम शामिल हैं. विजय वर्मा ‘मिर्ज़ापुर’ सीरीज़ में बिहार के दबंग बने हैं. बिहार की राजनीति और वहां के माहौल को अब विजय पर्दे पर जिएंगे.

इन सभी के अलावा भी रसिका दुग्गल, शाजी चौधरी, कुलभूषण खरबंदा, हर्षिता गौर, राजेश तैलंग, शीबा चड्ढा, अमित सैल, प्रियांशी पेंदौली, ईशा तलवार जैसे कलाकार भी मिर्ज़ापुर-2 में नज़र आएंगे.

4.) किसने बनाई है?

इस सीज़न को गुरमीत सिंह और मिहिर देसाई ने डायरेक्ट किया है. फरहान अख्तर और रितेश सिदवानी के प्रोडक्शन हाउस एक्सेल एंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है. अब जब तक मिर्ज़ापुर-2 रिलीज नहीं हो जाती, तब तक आप इस वेब सीरीज़ का पहला सीज़न देख लीजिए, अगर न देखा हो तो. आपको कहानी पूरी तरह पता चल जाएगी. तब दूसरे सीज़न को देखने में और भी मज़ा आएगा. इस नए सीज़न में पता चलेगा कि मिर्ज़ापुर की गद्दी किसकी होगी और कौन अपना बदला किससे लेगा.

5.) कब आएगी?

‘मिर्ज़ापुर-2’ वेब सीरीज़ की पूरी कहानी 23 अक्टूबर को अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ होगी. सिर्फ ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर ये चर्चा का विषय बन गई है. दूसरे सीज़न के डायलॉग्स पर मीम बनने भी शुरू हो चुके हैं. लोगों में जबरदस्त एक्साइटमेंट दिख रहा है.


वीडियो: ‘द कपिल शर्मा शो’ में बुलाने पर नहीं गए मुकेश खन्ना और अब कहा ‘अश्लील’ है ये शो

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

ये गेम आस्तीन का सांप ढूंढना सिखा रहा है और लोग इसमें जमकर पिले पड़े हैं!

ये गेम आस्तीन का सांप ढूंढना सिखा रहा है और लोग इसमें जमकर पिले पड़े हैं!

पॉलिटिक्स और डिप्लोमेसी वाला खेल है Among Us.

फिल्म रिव्यू- कार्गो

फिल्म रिव्यू- कार्गो

कभी भी कुछ भी हमेशा के लिए नहीं खत्म होता है. कहीं न कहीं, कुछ न कुछ तो बच ही जाता है, हमेशा.

फिल्म रिव्यू: सी यू सून

फिल्म रिव्यू: सी यू सून

बढ़िया परफॉरमेंसेज़ से लैस मजबूत साइबर थ्रिलर,

फिल्म रिव्यू- सड़क 2

फिल्म रिव्यू- सड़क 2

जानिए कैसी है संजय दत्त, आलिया भट्ट स्टारर महेश भट्ट की कमबैक फिल्म.

वेब सीरीज़ रिव्यू- फ्लेश

वेब सीरीज़ रिव्यू- फ्लेश

एक बार इस सीरीज़ को देखना शुरू करने के बाद मजबूत क्लिफ हैंगर्स की वजह से इसे एक-दो एपिसोड के बाद बंद कर पाना मुश्किल हो जाता है.

फिल्म रिव्यू- क्लास ऑफ 83

फिल्म रिव्यू- क्लास ऑफ 83

एक खतरनाक मगर एंटरटेनिंग कॉप फिल्म.

बाबा बने बॉबी देओल की नई सीरीज़ 'आश्रम' से हिंदुओं की भावनाएं आहत हो रही हैं!

बाबा बने बॉबी देओल की नई सीरीज़ 'आश्रम' से हिंदुओं की भावनाएं आहत हो रही हैं!

आज ट्रेलर आया और कुछ लोग ट्रेलर पर भड़क गए हैं.

करोड़ों का चूना लगाने वाले हर्षद मेहता पर बनी सीरीज़ का टीज़र उतना ही धांसू है, जितने उसके कारनामे थे

करोड़ों का चूना लगाने वाले हर्षद मेहता पर बनी सीरीज़ का टीज़र उतना ही धांसू है, जितने उसके कारनामे थे

कद्दावर डायरेक्टर हंसल मेहता बनायेंगे ये वेब सीरीज़, सो लोगों की उम्मीदें आसमानी हो गई हैं.

फिल्म रिव्यू- खुदा हाफिज़

फिल्म रिव्यू- खुदा हाफिज़

विद्युत जामवाल की पिछली फिल्मों से अलग मगर एक कॉमर्शियल बॉलीवुड फिल्म.

फ़िल्म रिव्यू: गुंजन सक्सेना - द कारगिल गर्ल

फ़िल्म रिव्यू: गुंजन सक्सेना - द कारगिल गर्ल

जाह्नवी कपूर और पंकज त्रिपाठी अभिनीत ये नई हिंदी फ़िल्म कैसी है? जानिए.