Submit your post

Follow Us

100 करोड़ से ज्यादा कमाने वाली 'स्त्री' के बाद राजकुमार राव की ये 8 फिल्में कतार में हैं

#1  इमली
‘लाइफ इन अ मेट्रो’ (2007) और ‘बर्फी’ (2012) फेम डायरेक्टर अनुराग बासु ये फिल्म बना रहे हैं. इसमें राजकुमार राव और कंगना रनोट लीड रोल में हैं. हाल ही में राजकुमार ने इस फिल्म की पुष्टि की है. इसे एक लव स्टोरी बताया जा रहा है जिसमें रिश्तों को बहुत मानवीय स्तर पर कैप्चर किया जाएगा. फिल्म की शूटिंग अभी शुरू होनी है. ये अगले साल तक सिनेमाघरों में आएगी. अभी डायरेक्टर ने पुष्ट नहीं किया है कि क्या यही फिल्म ‘लाइफ इन अ मेट्रो’ की सीक्वल है या दोनों अलग-अलग फिल्में हैं.

#2  एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा
ये एक लव स्टोरी है. पंजाब में रहने वाले एक लड़के और लड़की की कहानी जिनकी प्रेम कहानी की राह में कई रोड़े आते हैं. प्रेमियों के ये रोल राजकुमार राव और सोनम कपूर ने किए हैं. इनके अलावा इसमें अनिल कपूर और जूही चावला भी हैं. इस फिल्म का टाइटल 1994 में रिलीज हुई डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म ‘1942 : अ लव स्टोरी’ के एक गाने से लिया गया है. ये फिल्म भी विधु ने ही प्रोड्यूस की है. इसकी रिलीज डेट फरवरी 2019 की मानी जा रही है.

#3  मेंटल है क्या
इसमें राजकुमार राव ने एक ऐसे आदमी का रोल किया है जिसे लोग मेंटल कहते हैं. उसकी ये स्थिति शायद इसलिए हुई क्योंकि उसकी पत्नी की मौत हो जाती है. फिल्म में ऐसी ही मानसिक स्थिति वाले दूसरे पात्र हैं. एक रोल कंगना रनोट ने भी किया है. अमायरा दस्तूर और जिमी शेरगिल भी अन्य भूमिकाओं में हैं. इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं प्रकाश कोवलमुडी जो तेलुगु सिनेमा से हैं. उनकी पत्नी कनिका ढिल्लों ने इसे लिखा है. एकता कपूर प्रोड्यूस कर रही हैं. फिल्म 22 फरवरी 2019 को रिलीज हो सकती है.

mental hai kya rajkummar rao

#4  मेड इन चाइना
ये एक हंसी-ठिठोली से भरी फिल्म है जो एक गुजराती बिजनेसमैन रघु की कहानी है. वो अपने कारोबार में संघर्ष कर रहा है और एक सफल उद्यमी बनने के लिए ऐसा अजीब रास्ता अख़्तियार करता है कि गजब स्थितियां पैदा होती हैं. इस बिजनेसमैन का रोल राजकुमार राव कर रहे हैं. उनके साथ दूसरी अहम भूमिका में बोनम ईरानी हैं. मौनी रॉय इसमें उस बिजनेसमैन की पत्नी रुकमिनी का रोल कर रही हैं. सितंबर में अहमदाबाद में शूटिंग चालू हो चुकी है. इसे प्रोड्यूस कर रहे हैं दिनेश विजान जो इससे पहले हिंदी मीडियम, बदलापुर, फाइंडिंग फैनी, कॉकटेल जैसी फिल्में ला चुके हैं. ‘मेड इन चाइना’ को डायरेक्ट करेंगे मिखिल मुसाले जिन्होंने 2016 में गुजराती फिल्म ‘रॉन्ग साइड राजू’ डायरेक्ट की थी. ये फिल्म 15 अगस्त 2019 को रिलीज होगी.

made in china film 2019 rajkummar rao film mouni roy1
फिल्म में राजकुमार और मौनी का फर्स्ट लुक.

#5  फाइव वेडिंग्स
अमेरिकी फिल्ममेकर नम्रता सिंह गुजराल ने इसे डायरेक्ट किया है. कहानी है एक जर्नलिस्ट की जिसे भारतीय शादियों पर एक मैगजीन के लिए फीचर स्टोरी करनी है. उसके लिए वो इंडिया आती है. यहां उसके सहयोग और सुरक्षा के लिए एक पुलिस ऑफिसर को लगाया जाता है. फिर दोनों में प्यार हो जाता है. ये दोनों रोल नरगिस फखरी और राजकुमार राव ने किए हैं. ये फिल्म 26 अक्टूबर को रिलीज होगी. खबरें हैं कि राजकुमार राव फिल्म में अपने चित्रण से खुश नहीं हैं, इसलिए इसका प्रमोशन नहीं करेंगे.

#6  शिमला मिर्ची
इस फिल्म में राजकुमार राव ने हेमा मालिनी के साथ काम किया है. अभी पुष्ट नहीं है लेकिन माना जा रहा है कि दोनों का एक तरह का रोमैंटिक ट्रैक है. एक भूमिका में रकुल प्रीत सिंह भी हैं. इसे डायरेक्ट किया है रमेश सिप्पी ने. वही जिन्होंने ‘शोले’ (1975) और ‘सीता और गीता’ (1972) जैसी फिल्में डायरेक्ट कीं. ‘शिमला मिर्च’ के जरिए रमेश करीब 20 साल बाद डायरेक्शन में लौटे हैं. इस फिल्म की शूटिंग 2015 में पूरी हो गई थी, तब से इसकी रिलीज का इंतजार है.

'शिमला मिर्ची' से राजकुमार राव, रकुल, हेमा मालिनी और शक्ति कपूर की झलक.
‘शिमला मिर्ची’ से राजकुमार राव, रकुल, हेमा मालिनी और शक्ति कपूर की झलक.

#7  तुर्रम खान
इसे हंसल मेहता डायरेक्ट करने वाले हैं. उनकी और राजकुमार की जोड़ी ‘शाहिद’ (2013) से शुरू हुई थी और उसके बाद से दोनों ही को अपने करियर में पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा. फिर ‘अलीगढ़’ और ‘ओमेर्टा’ जैसी प्रशंसित फिल्में भी ये लोग लाए. इनकी पिछली सब फिल्में स्ट्रॉन्ग और सीरियस विषय वाली रही हैं. ‘तुर्रम खान’ पहली होगी जो हल्की-फुल्की सोशल कॉमेडी है. इसकी कहानी उत्तर प्रदेश के एक छोटे से शहर में स्थित है. फीमेल लीड हैं नुसरत भरूचा. शूटिंग नवंबर में शुरू होगी. अजय देवगन और लव रंजन इसे प्रोड्यूस कर रहे हैं.

फिल्म के डायरेक्टर हंसल और को-एक्टर सायरस के साथ राजकुमार.
फिल्म के डायरेक्टर हंसल और को-एक्टर नुसरत के साथ राजकुमार.

#8  अमी सायरा बानो
ये एक ऐसे लड़के की कहानी है जो भीतर से एक स्त्री की तरह है. उसे समाज स्वीकारता नहीं लेकिन ट्रांसजेंडर कम्युनिटी स्वीकार करती है और उसका नाम सायरा बानो रखती है. फिल्म में ये रोल राजकुमार राव ने किया है. वे इसकी तैयारी के लिए कोलकाता जाकर ट्रांसजेंडर्स के बीच रहे भी. इस बंगाली फिल्म की शूटिंग 2016 में चली थी, 80 प्रतिशत शूट भी हो गई लेकिन फिर वित्तीय कारणों से अटक गई. अब इसके पूरा होने और रिलीज का इंतजार है.

फिल्म में अपने रोल में राज.
राज के इस लुक की बड़ी प्रशंसा करते हुए अनुराग कश्यप ने कहा था – “क्या मैं तुम्हे ड्रिंक के लिए ले जा सकता हूं?”
(Story updated since August 29, 2018)
लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

बाबा बने बॉबी देओल की नई सीरीज़ 'आश्रम' से हिंदुओं की भावनाएं आहत हो रही हैं!

आज ट्रेलर आया और कुछ लोग ट्रेलर पर भड़क गए हैं.

करोड़ों का चूना लगाने वाले हर्षद मेहता पर बनी सीरीज़ का टीज़र उतना ही धांसू है, जितने उसके कारनामे थे

कद्दावर डायरेक्टर हंसल मेहता बनायेंगे ये वेब सीरीज़, सो लोगों की उम्मीदें आसमानी हो गई हैं.

फिल्म रिव्यू- खुदा हाफिज़

विद्युत जामवाल की पिछली फिल्मों से अलग मगर एक कॉमर्शियल बॉलीवुड फिल्म.

फ़िल्म रिव्यू: गुंजन सक्सेना - द कारगिल गर्ल

जाह्नवी कपूर और पंकज त्रिपाठी अभिनीत ये नई हिंदी फ़िल्म कैसी है? जानिए.

फिल्म रिव्यू: शकुंतला देवी

'शकुंतला देवी' को बहुत फिल्मी बता सकते हैं लेकिन ये नहीं कह सकते इसे देखकर एंटरटेन नहीं हुए.

फ़िल्म रिव्यूः रात अकेली है

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और राधिका आप्टे अभिनीत ये पुलिस इनवेस्टिगेशन ड्रामा आज स्ट्रीम हुई है.

फिल्म रिव्यू- यारा

'हासिल' और 'पान सिंह तोमर' वाले तिग्मांशु धूलिया की नई फिल्म 'यारा' ज़ी5 पर स्ट्रीम होनी शुरू हो चुकी है.

फिल्म रिव्यू- दिल बेचारा

सुशांत के लिए सबसे बड़ा ट्रिब्यूट ये होगा कि 'दिल बेचारा' को उनकी आखिरी फिल्म की तरह नहीं, एक आम फिल्म की तरह देखा जाए.

सैमसंग के नए-नवेले गैलेक्सी M01s और रियलमी नार्ज़ो 10A की टक्कर में कौन जीतेगा?

सैमसंग गैलेक्सी M01s 9,999 रुपए में लॉन्च हुआ है.

अनदेखी: वेब सीरीज़ रिव्यू

लंबे समय बाद आई कुछ उम्दा क्राइम थ्रिलर्स में से एक.