Submit your post

Follow Us

सुशांत केस में CBI जांच को सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी पर नेताओं ने क्या-क्या कहा

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है. कोर्ट ने इस केस में CBI जांच को मंज़ूरी दे दी है. साथ ही ये भी कहा है कि मुंबई पुलिस जांच से जुड़े सारे दस्तावेज CBI को सौंप दे. इस फैसले के बाद से ही सोशल मीडिया पर लोगों के रिएक्शन आने शुरू हो गए. कई नेताओं ने भी इस फैसले पर अपनी बात रखी है.

# BJP के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा-

“सुशांत सिंह राजपूत के परिवार, न्यूज़ चैनल्स, मीडियाकर्मियों, बिहार सरकार, केंद्र सरकार और सुशांत के परिवार के वकील को बधाई… आखिरकार सच जीता. महाराष्ट्र सरकार के पक्षपाती रवैये को ‘थम्स डाउन’. अब परतें खुलना शुरू हुईं.”

# BJP नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के बेटे नितेश राणे ने ट्वीट किया-

“अब बेबी पेंग्विन तो गियो. अब शो टाइम आ गया है, जस्टिस फॉर SSR”

# चिराग पासवान ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया. कहा-

“मैं सुप्रीम कोर्ट को थैंक्यू कहता हूं. सुशांत केस की CBI जांच को मंज़ूरी देकर कोर्ट ने करोड़ों लोगों की भावनाओं का सम्मान किया. उम्मीद है कि अब इस मामले की सच्चाई क्या है, वो सामने आएगी. न सिर्फ सच्चाई सामने आएगी, बल्कि वो नाम भी सामने आएंगे, जिन्होंने कहीं न कहीं इस केस को भटकाने की कोशिश की. दिशा मोड़ने की कोशिश की. उम्मीद है कि परिवार को भी इस आदेश से सुकून मिला होगा.”

# महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार के बेटे पार्थ पवार ने ट्वीट कर लिखा,

“सत्यमेव जयते”

# BJP नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने लिखा,

“CBI जय हो”

# बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने वीडियो पोस्ट करके अनिल देशमुख से इस्तीफा मांगा. कहा-

“सुशांत सिंह प्रकरण के लिए महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए. मुंबई पुलिस कमिश्नर ने दो महीने FIR रजिस्टर नहीं की. उन्हें सफाई देनी होगी. मुझे आशा है कि ठाकरे सरकार सबक सीखेगी. सुशांत सिंह के परिवार को आखिर न्याय मिलेगा.”

# शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कमेंट करने से इनकार कर दिया.

‘टाइम्स नाउ’ की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा,

“सरकार में वो जो कानून जानते हैं, मुंबई पुलिस कमिश्नर या फिर एडवोकेट जनरल इस पर बात कर सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मेरे द्वारा कमेंट करना सही नहीं है.”

# बिहार के नामी नेता पप्पू यादव ने ट्वीट कर कहा,

“सुशांत के पिता सीबीआई जांच चाहते थे. सुप्रीम कोर्ट के जरिए आखिरकार यह तय हुआ. सच सामने आए, गंदी राजनीति न हो. सुशांत और उनके अपनों को न्याय मिले.”

# JDU नेता संजय सिंह ने कहा,

“निश्चित तौर पर 130 करोड़ जनता, बिहार की 12 करोड़ जनता जो उम्मीद लगाए बैठी थी, उस पर फैसला हुआ है. जनमानस की जो आवाज़ थी, हम जो मांग कर रहे थे, आज सुप्रीम कोर्ट ने उस पर मुहर लगाने का काम किया है. मैं धन्यवाद देता हूं. सुशांत के पिता ने गुहार लगाई, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र को दस्तावेज भेजा था.”

मुंबई पुलिस पर कहा,

“मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार ने इस केस में कुछ नहीं किया. दो महीने के ऊपर हो गए, किसी तरह ताल-मटोल किया. सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर देश की जनता खुश है, न्याय होगा.”

# बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडे ने कहा,

“मैं बहुत खुश हूं. ये अन्याय के खिलाफ न्याय की जीत है. ये 130 करोड़ भारतीयों की भावनाओं की जीत है. और मैं ये बता देता हूं कि सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला दिया है, उससे 130 करोड़ जनता के दिल में सुप्रीम कोर्ट के लिए जो आस्था पहले से थी, वो और दृढ़ हुई है. लोकतंत्र में विश्वास बढ़ा है. लोगों के अंदर उम्मीद जगी है कि सुशांत सिंह राजपूत के मामले में निश्चित रूप से न्याय होगा. ये पूरे देश के लिए बड़ी खबर है. पूरा देश इसका इंतज़ार कर रहा था.

हम लोगों पर आरोप लगाए जा रहे थे कि आपने क्यों केस किया. हमें अनुसंधान नहीं करने दिया जा रहा था. हमने अपने IPS अधिकारी को भेजा, तो उनको कैदी की तरह रात को 12 बजे क्वारंटीन कर दिया गया. उसी से लोगों को लग रहा था कि कोई न कोई गड़बड़ है. हमने जो भी काम किया, कानूनी रूप से सही काम किया. सुप्रीम कोर्ट ने इस पर मुहर लगा दी है. हम लोग उम्मीद करते हैं कि लोगों को धीरज के साथ इंतज़ार करना चाहिए.”

मुंबई पुलिस को लेकर गुप्तेश्वर पांडे ने कहा,

“जो रवैया हुआ, वो गैर-कानूनी था. अनैतिक था, अन-प्रोफेशनल था. हमारा IPS अधिकारी पहले से सूचना देकर मुंबई गया और उसे रात 12 बज क्वारंटीन कर दिया गया. ये सही नहीं था. नतीजा निश्चित आएगा, क्योंकि ये केवल एक आदमी की लड़ाई नहीं है, एक परिवार की लड़ाई नहीं है, ये गुप्तेश्वर पांडे की व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है. ये हिंदुस्तान की 130 करोड़ जनता जो न्याय चाहती है, उसकी लड़ाई है.

किसी राजनेता पर मुझे कुछ नहीं कहना. सुप्रीम कोर्ट ने साबित कर दिया कि हमारा स्टैंड सही था. इसकी खुशी है. पूरे देश को पता चला कि बिहार पुलिस कुछ गलत नहीं कर रही थी. कुछ लोगों को बैचेनी थी कि कहीं उनकी पोल न खुल जाए. केस कब हल होगा, इस पर समय सीमा निर्धारित नहीं की जा सकती, क्योंकि ये बहुत हाई प्रोफाइल केस है. मुझे विश्वास है कि सच सामने आएगा. बिहार के सीएम पर कमेंट करने की औकात रिया चक्रवर्ती की नहीं है. सुशांत को न्याय मिलने की जो उम्मीद बंधी है, वो बिहार के सीएम की वजह से है. उन्होंने सपोर्ट किया.”

सुशांत की बहन ने भी ट्वीट करके सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है. वहीं इस वक्त बॉलीवुड वालों के भी लगाता रिएक्शन आ रहे हैं. आप यहां क्लिक करके उन्हें पढ़ सकते हैं.


वीडियो देखें: सुशांत केस: सुप्रीम कोर्ट ने जांच को लेकर अपना फैसला सुनाया है

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

कभी IIT खड़गपुर से पढ़ने वाले आज क्या-क्या कमाल कर रहे हैं!

IIT खड़गपुर की शुरुआत उस भवन से हुई थी, जहां कई शहीदों का खून बहा था.

वो 10 बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़, जिन्हें हमने बीते पांच महीनों में खो दिया

इस लिस्ट को बनाने से ज़्यादा डिप्रेसिंग कुछ नहीं हो सकता.

'बिग बॉस 14' में होस्ट सलमान खान के अलावा नज़र आएंगे ये 10 सेलेब्रिटीज़

'बिग बॉस 14' का प्रोमो आ चुका है, इस मौके पर जानिए शो के इस सीज़न से जुड़े हर सवाल का जवाब.

विदेश में रहने वाले भारतीयों को लल्लनटॉप का न्योता

देश के लिए कुछ करने का मौका.

सलमान खान अगले कुछ समय में इन 5 धांसू एक्शन फिल्मों में नज़र आने वाले हैं

लॉकडाउन के दौरान सलमान ने अपनी पूरी प्लानिंग बदलकर रख दी है.

बॉलीवुड का वो धाकड़ विलेन जिसका शरीर दो दिन तक सड़ता रहा!

जानिए महेश आनंद की लाइफ और उनकी फिल्मों से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से.

कोविड-19 महामारी के बाद बॉलीवुड बनाने जा रहा ये 10 जबरदस्त फिल्में

इस लिस्ट में बड़े बजट पर मेगा-स्टार्स के साथ बनने वाली फिल्में भी हैं नया कॉन्टेंट ड्रिवन सिनेमा भी.

'चक दे! इंडिया' की 12 मज़ेदार बातें: कैसे सलमान हॉकी कोच बनते-बनते रह गए

शाहरुख खान की इस यादगार फिल्म की रिलीज को 13 साल पूरे हो गए हैं.

देखिए सुषमा स्वराज की 25 दुर्लभ तस्वीरें, हर तस्वीर एक दास्तां है

सुषमा की ज़िंदगी एक खूबसूरत जर्नी थी, और ये तस्वीरें माइलस्टोंस.

नौशाद ने शकील बदायूंनी को कमरे में बंद कर लिया, तब जाकर 'टाइमलेस' गीत जन्मा

नन्हा मुन्ना राही हूं, मन तड़पत हरि दर्शन को, जैसे कई गीत रचने वाले बदायूंनी का आज जन्मदिन है.