Submit your post

Follow Us

सलमान की अगली फिल्म के विलेन की पिक्चर, जिसके एक मिनट के सीन पर 20-20 लाख रुपए खर्चे गए हैं

कन्नड़ा फिल्मों के सुपरस्टार किचा सुदीप की अगली फिल्म आ रही है. फिल्म का नाम है ‘पहलवान’. आमतौर पर दूसरी भाषा की फिल्में हिंदी भाषी जनता का ध्यान नहीं खिंचती, जब तक वो बहुत बड़ी या अलग टाइप की न हों. हालांकि ‘बाहुबली’ के बाद हालात बदल गए हैं. अब सिनेमा में भाषा बैरियर नहीं रहा. अगर क्वॉलिटी कॉन्टेंट है, तो वो दुनियाभर में देखी जाती है (थैंक्स टू ओटीटी प्लैटफॉर्म्स). शायद यही वजह है कि हम आज ‘पैलवान’ (फिल्म का ओरिजिनल यानी कन्नड़ा नाम) की बात कर रहे हैं. 2017 में अनाउंस हुई इस फिल्म का ट्रेलर 22 अगस्त को लॉन्च किया गया. इस फिल्म से जुड़ी पांच जाबड़ बातें हम आपको नीचे बता रहे हैं.

1) शुरू से शुरू करते हैं. यानी कहानी से. फिल्म की कहानी एक रेस्लर यानी पहलवान की है. वो सिर्फ अखाड़े में दूसरे पहलवानों से ही नहीं बाहर ज़िंदगी से भी लड़ रहा है. लेकिन जीवन में चल रही दिक्कतों की वजह से अपना पैशन छोड़ना पड़ता है. जैसा कि फिल्म का डायलॉग कहता है- ‘भगवान सबको सपने देता है लेकिन भूख सारे सपनों को खा जाती है’. फिर परिस्थितियां बदलती हैं और पहलवान अखाड़ा छोड़कर मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स (बॉक्सिंग का अपडेटेड और खतरनाक वर्ज़न) के लिए रिंग में उतरता है. जीतने के लिए नहीं, हार नहीं मानने के लिए. ये सब क्यों और कैसे होता है, ट्रेलर इस डिटेलिंग में घुसने से बचता है.

फिल्म के एक सीन में अखाड़े में अपनी मूंछ को ताव देता सुदीप का किरदार.
फिल्म के एक सीन में अखाड़े में अपनी मूंछ को ताव देता सुदीप का किरदार.

2) फिल्म के ट्रेलर की अच्छी बात है उसकी लंबाई, जो रेगुलर ट्रेलर्स से काफी कम (पौने दो मिनट) है. ये क्लिप अपना फोकस फिल्म के हाइलाइट्स यानी दिलचस्प लग रहे एक्शन सीक्वेंस पर रखती है. लेकिन कई बार ये 2016 में आई सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ की भी याद दिलाती है. खासकर अखाड़े वाले सीन्स में, जहां सुदीप के कैरेक्टर की एंट्री बिलकुल सलमान वाले स्टाइल में ही होती है. मूंछ पर ताव देने से लेकर दांव लगाने तक. दिक्कत वाली बात है फिल्म की लीडिंग लेडी, जिन्हें ट्रेलर के बमुश्किल इक्के-दुक्के सीन्स में ही दिखाया जाता है, वो भी महज़ हीरो की लव इंट्रेस्ट के रूप में. हालांकि ट्रेलर देखने भर से ही हमें जजमेंटल नहीं होना चाहिए क्योंकि पिक्चर अभी बाकी है.

अपने गुरु यानी सुनील शेट्टी के साथ वर्जिश करते सुदीप.
अपने गुरु यानी सुनील शेट्टी के साथ वर्जिश करते सुदीप.

3) इस फिल्म में पहलवान और बॉक्सर का किरदार निभा रहे हैं किचा सुदीप. अगर नाम से नहीं पहचान पा रहे, तो फिल्म ‘मक्खी’ याद कर लीजिए, जिसमें सुदीप ने विलेन का कैरेक्टर प्ले किया था. हालांकि ‘दंबग 3’ के बाद उन्हें लोग घर-घर में जानने लगेंगे. क्योंकि वो सलमान के अपोजिट फिल्म में मेन विलेन बने हैं. सुदीप के रेस्लिंग कोच और मोटिवेटर का किरदार निभा रहे हैं सुनील शेट्टी. सुनील इस फिल्म से कन्नड़ा इंडस्ट्री में डेब्यू करने जा रहे हैं. सुनील और सुदीप सेलेब्रिटी क्रिकेट लीग (CCL) में अलग-अलग टीमों के लिए खेलते हैं लेकिन इनके बीच अच्छी बनती है. इन दोनों के अलावा इस फिल्म सुशांत सिंह (सावधान इंडिया) और आकांक्षा सिंह (बद्रीनाथ की दुल्हनिया) जैसे एक्टर्स भी नज़र आएंगे.

ट्रेलर में दिखने वाला एक ब्रेथटेकिंग फ्रेम. लेकिन ये एकमात्र सीन है, जहां आकांक्षा सिंह यानी फिल्म की लीडिंग लेडी नज़र आती हैं.
ट्रेलर में दिखने वाला एक शानदार फ्रेम. लेकिन ये एकमात्र सीन है, जहां आकांक्षा सिंह यानी फिल्म की लीडिंग लेडी नज़र आती हैं.

4) इस फिल्म को डायरेक्ट किया है एस.कृष्णा ने. बतौर सिनेमटोग्रफर 15 से ज़्यादा फिल्मों में काम कर चुकने के बाद कृष्णा ने अपना डायरेक्शन डेब्यू 2014 में आई फिल्म ‘गजकेसरी’ से किया था. उन्होंने अपनी दूसरी फिल्म ‘हेबुली’ (2017) में पहली बार सुदीप के साथ काम किया, जो बड़ी हिट रही थी. और अब दोनों फिल्म ‘पैलवान’ में एक बार फिर से साथ काम कर रहे हैं. उनकी तकरीबन सभी फिल्मों में कैमरावर्क और वीएफएक्स की तारीफ हुई है. ट्रेलर से ये चीज़ ‘पैलवान’ में भी नज़र आ रही है.

ट्रेलर के एक सीन में सुनील और सुदीप. फिल्म रोमैंटिक से ज़्यादा गुरु-शिष्य वाले एंगल को कवर किया गया है.
ट्रेलर के एक सीन में सुनील और सुदीप. फिल्म रोमैंटिक से ज़्यादा गुरु-शिष्य वाले एंगल को कवर किया गया है.

5) आईबी टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म का वीएफएक्स पर शाहरुख खान की रेड चिलीज़ समेत कई कंपनियों ने काम किया है. जहां तक बात रही रेड चिलीज़ की, तो ये कंपनी प्रति मिनट वीएफएक्स के लिए 20 लाख रुपए चार्ज करती है. उन्होंने इस फिल्म के ज़रूरी हिस्सों में वीएफएक्स का काम हैंडल किया है, जिसकी लंबाई तकरीबन 25 मिनट बताई जा रही है. ये फिल्म पहले 9 भाषाओं में रिलीज़ की जानी थी लेकिन अब ये संख्या घटकर 5 रही गई है. यानी 12 सितंबर, 2019 को ‘पैलवान’ कन्नड़ा, तमिल, तेलुगू, मलयालम और हिंदी में रिलीज़ होगी.

फिल्म का हिंदी ट्रेलर आप यहां देख सकते हैं:


वीडियो देखें: अनुराग कश्यप के डायलॉग्स वाली एक्शन थ्रिलर क्यों बनी मामी 2019 की ओपनिंग फिल्म?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर की रगों में क्या है?

एक लघु टिप्पणी दोनों के बीच विवाद पर. जिसमें नसीर ने अनुपम को क्लाउन यानी विदूषक कहा था.

पंगा: मूवी रिव्यू

मूवी देखकर कंगना रनौत को इस दौर की सबसे अच्छी एक्ट्रेस कहने का मन करता है.

फिल्म रिव्यू- स्ट्रीट डांसर 3डी

अगर 'स्ट्रीट डांसर' से डांस निकाल दिया जाए, तो फिल्म स्ट्रीट पर आ जाएगी.

कोड एम: वेब सीरीज़ रिव्यू

सच्ची घटनाओं से प्रेरित ये सीरीज़ इंडियन आर्मी के किस अंदरूनी राज़ को खोलती है?

जामताड़ा: वेब सीरीज़ रिव्यू

फोन करके आपके अकाउंट से पैसे उड़ाने वालों के ऊपर बनी ये सीरीज़ इस फ्रॉड के कितने डीप में घुसने का साहस करती है?

तान्हाजी: मूवी रिव्यू

क्या अपने ट्रेलर की तरह ही ग्रैंड है अजय देवगन और काजोल की ये मूवी?

फिल्म रिव्यू- छपाक

'छपाक' एक ऐसी फिल्म है, जिसके बारे में हम ये चाहेंगे कि इसकी प्रासंगिकता जल्द से जल्द खत्म हो जाए.

हॉस्टल डेज़: वेब सीरीज़ रिव्यू

हॉस्टल में रह चुके लोगों को अपने वो दिन खूब याद आएंगे.

घोस्ट स्टोरीज़ : मूवी रिव्यू (नेटफ्लिक्स)

करण जौहर, अनुराग कश्यप, ज़ोया अख्तर और दिबाकर बनर्जी की जुगलबंदी ने तीसरी बार क्या गुल खिलाया है?

गुड न्यूज़: मूवी रिव्यू

साल की सबसे बेहतरीन कॉमेडी मूवी साल खत्म होते-होते आई है!