Submit your post

Follow Us

'एवेंजर्स' वाले डायरेक्टर की 'देसी' फिल्म में 'थॉर' से भिड़ेंगे रणदीप हुड्डा और पंकज त्रिपाठी

सिनेमा इतिहास की सबसे कमाऊ पिक्चर ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ बनाने वाले जो और रूसो ब्रदर्स की नई फिल्म आ रही है. फिल्म का नाम है ‘एक्स्ट्रैक्शन’. एक्स्ट्रैक्शन का मतलब होता है, किसी चीज़ बल लगाकर कहीं से निकालना. इस फिल्म की चर्चा हमारे यहां इतनी इसलिए कर रहे हैं क्योंकि इसका इंडिया से तगड़ा कनेक्शन है. इस फिल्म की बात शुरू करने से पहले एक स्पॉयलर ले लीजिए कि इसमें ‘थॉर’ वाला हीरो काम कर रहा है.

1) फिल्म की कहानी- बांग्लादेश और इंडिया के सबसे बड़े ड्रग स्मगलर्स की आपसी रंजिश में बांग्लादेश वाले ड्रग लॉर्ड का बेटा किडनैप हो गया है. उसे बचाने के लिए एक विदेशी फाइटर टाइलर रेक को ढाका बुलाया गया है, जो पैसे लेकर काम करता है. इसकी ज़िम्मेदारी है उस बच्चे को एक्सट्रैक्ट करके सही सलामत उसके परिवार तक पहुंचाना. वो बच्चे को किडनैपरों के चंगुल से निकाल तो लेता है लेकिन वहां से निकलने के दौरान पता चलता है कि पूरा ढाका शहर लॉकडाउन में हैं. किडनैपर्स उस बच्चे को वापस ढूंढ रहे हैं और टाइलर उसे वापस नहीं कर सकता. क्योंकि- 1) फिर टाइलर को उसका पैसा नहीं मिलेगा 2) बच्चे के साथ उसकी बॉन्डिंग हो गई है. आगे क्या होता है, इस बारे में ये फिल्म है.

फिल्म के एक सीन में किडनैपर्स से बचाकर बच्चे को ले जाता टाइलर रेक.
फिल्म के एक सीन में किडनैपर्स से बचाकर बच्चे को ले जाता टाइलर रेक.

2) ‘एक्सट्रैक्शन’ एक एक्शन-थ्रिलर है. फिल्म में भर-भरके एक्शन सीक्वेंस हैं लेकिन थ्रिल वाले गुण थोड़े से कम लग रहे हैं. क्योंकि ट्रेलर देखने के बाद ऑलमोस्ट पूरी कहानी पता चल चुकी है. फिल्म जहां इमोशन वाले जोन में भी घुसना चाहती है, वहां आप इससे थोड़ी बहुत उम्मीद बांध सकते हैं. ये फिल्म बस अपने बैकग्राउंड स्कोर और लीड कास्ट की वजह से हॉलीवुड फिल्म लग रही है. लुक से इसका देसीपना जा नहीं रहा है. क्योंकि इसमें हॉलीवुड से ज़्यादा बॉलीवुड एक्टर्स काम कर रहे हैं.

फिल्म के एक फाइट सीक्वेंस के दौरान रणदीप हुड्डा और क्रिस हेम्सवर्थ.
फिल्म के एक फाइट सीक्वेंस के दौरान रणदीप हुड्डा और क्रिस हेम्सवर्थ.

3) फिल्म में टाइलर रेक का रोल कर रहे हैं गॉड ऑफ थंडर ‘थॉर’ का किरदार निभा चुके क्रिस हेम्सवर्थ. बांग्लादेशी और इंडियन ड्रग लॉर्ड के रोल में हैं प्रियांशु पैन्यूली (भावेश जोशी सुपरहीरो) और पंकज त्रिपाठी (मिर्ज़ापुर). ‘स्ट्रेंजर थिंग्स’ के जिम हॉपर यानी डेविड हार्बर भी इस फिल्म का हिस्सा हैं. रणदीप हुड्डा ट्रेलर के कुछ एक्शन सीक्वेंस में नज़र आते हैं, जिससे उनके कैरेक्टर के बारे में कुछ पता नहीं चलता. इस पूरे मिशन को प्लैन करने वाली महिला के रोल में हैं ‘पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन- डेड मेन टेल नो टेल्स’ और ‘अबाउट एली’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं गोलशिफ्ते फरहानी. बताया जा रहा है कि मनोज बाजपेयी भी इस फिल्म का हिस्सा हैं, हालांकि वो ट्रेलर में कहीं नहीं दिखते.

फिल्म के एक सीन में इंडियन ड्रग लॉर्ड के रोल में पंकज त्रिपाठी.
फिल्म के एक सीन में इंडियन ड्रग लॉर्ड के रोल में पंकज त्रिपाठी.

4) ‘एक्सट्रैक्शन’ को लिखा है, जो रूसो ने और वो इसे अपने भाई एंथनी रूसो के साथ मिलकर प्रोड्यूस भी कर रहे हैं. इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं सैम हारग्रेव. सैम बेसिकली स्टंट-कोऑर्डिनेटर हैं. 80 से ज़्यादा फिल्मों के स्टंट डिपार्टमेंट से जुड़े रह चुके हैं. इसमें ‘एवेंजर्स- एंडगेम’ से लेकर ‘थॉर- रैगनारॉक’, ‘दी वुल्वरीन’, ‘कैप्टन अमेरिका- सिविल वॉर’ और सुसाइड स्कॉड जैसी फिल्में शामिल हैं. इसके अलावा सैम इक्की-दुक्की शॉर्ट फिल्में भी डायरेक्ट कर चुके हैं. अब ‘एकस्ट्रैक्शन’ से फुल-फ्लेज्ड डायरेक्टर बन रहे हैं.

फिल्म की शूटिंग के दौरान डेविड हार्बर, क्रिस हेम्सवर्थ और फिल्म के डायरेक्टर सैम हारग्रेव.
फिल्म की शूटिंग के दौरान डेविड हार्बर, क्रिस हेम्सवर्थ और फिल्म के डायरेक्टर सैम हारग्रेव.

5) इस फिल्म का नाम पहले ‘ढाका’ था. क्योंकि ये ढाका में घटती है. बाद में इसका नाम बदलकर आउट ऑफ फायर किया गया. और अब फाइनली ये ‘एक्स्ट्रैक्शन’ के नाम से आ रही है. फिल्म के बांग्लादेश वाले हिस्सों की शूटिंग अहमदाबाद और मुंबई में की गई. फिल्म के एक चंक थाइलैंड में भी शूट किया गया है. ‘एक्सट्रैक्शन’ 24 अप्रैल को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो रही है.

‘एक्सट्रैक्शन’ का ट्रेलर आप यहां देख सकते हैं:


वीडियो देखें: बाहुबली वाले राजामौली की अगली फिल्म RRR का पहला वीडियो आया, जो कतई ज़हर है

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

शी- नेटफ्लिक्स वेब सीरीज़ रिव्यू

किसी महिला को संबोधित करने के लिए जिस सर्वनाम का इस्तेमाल किया जाता है, उसी के ऊपर इस सीरीज़ का नाम रखा गया है 'शी'.

असुर: वेब सीरीज़ रिव्यू

वो गुमनाम-सी वेब सीरीज़, जो अब इंडिया की सबसे बेहतरीन वेब सीरीज़ कही जा रही है.

फिल्म रिव्यू- अंग्रेज़ी मीडियम

ये फिल्म आपको ठठाकर हंसने का भी मौका देती है मुस्कुराते रहने का भी.

गिल्टी: मूवी रिव्यू (नेटफ्लिक्स)

#MeToo पर करण जौहर की इस डेयरिंग की तारीफ़ करनी पड़ेगी.

कामयाब: मूवी रिव्यू

एक्टिंग करने की एक्टिंग करना, बड़ा ही टफ जॉब है बॉस!

फिल्म रिव्यू- बागी 3

इस फिल्म को देख चुकने के बाद आने वाले भाव को निराशा जैसा शब्द भी खुद में नहीं समेट सकता.

देवी: शॉर्ट मूवी रिव्यू (यू ट्यूब)

एक ऐसा सस्पेंस जो जब खुलता है तो न सिर्फ आपके रोंगटे खड़े कर देता है, बल्कि आपको परेशान भी छोड़ जाता है.

ये बैले: मूवी रिव्यू (नेटफ्लिक्स)

'ये धार्मिक दंगे भाड़ में जाएं. सब जगह ऐसा ही है. इज़राइल में भी. एक मात्र एस्केप है- डांस.'

फिल्म रिव्यू- थप्पड़

'थप्पड़' का मकसद आपको थप्पड़ मारना नहीं, इस कॉन्सेप्ट में भरोसा दिलाना, याद करवाना है कि 'इट्स जस्ट अ स्लैप. पर नहीं मार सकता है'.

फिल्म रिव्यू: शुभ मंगल ज़्यादा सावधान

ये एक गे लव स्टोरी है, जो बनाई इस मक़सद से गई है कि इसे सिर्फ लव स्टोरी कहा जाए.