Submit your post

Follow Us

अपनी को-एक्टर की ये बात बताकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पूरी इंडस्ट्री की पोल खोल दी!

फिल्मी दुनिया से जुड़ी खबरों को इकट्ठा करके आप तक पहुंचाने वाला शो दी सिनेमा शो शुरू हो चुका है. आज बात करेंगे महाराष्ट्र में सिनेमाघरों के खुलने पर फिल्म देखने जाने वाली जनता को किन नियमों के पालन करने होंगे. अमिताभ बच्चन के कमला पसंद से कॉन्ट्रैक्ट तोड़ने के बाद एंटी टोबैको ऑर्गनाइज़ेशन ने क्या कहा? साथ ही बताएंगे कि एक्टर प्रकाश राज ने मूवी आर्टिस्ट एसोसिएशन यानी MAA से इस्तीफा क्यों दिया. सब पर बात होगी एक-एक करके.

1) मार्वल्स की ‘गार्डियंस ऑफ दी गैलेक्सी वॉल्यूम 3’ में दिखेंगे विल पॉल्टर

पहली खबर इंटरनेशनल सिनेमा की. सन ऑफ रैम्बो, दी क्रॉनिकल्स ऑफ नार्निया 3, डेट्रॉयट और दी रेवरेंट जैसी फिल्मों में दिखने वाले एक्टर विल पॉल्टर जल्द ही मार्वल्स की फिल्म गार्डियंस ऑफ दी गैलेक्सी वॉल्यूम 3 में नज़र आने वाले हैं. मूवी में वो एडम वॉरलॉक के रोल में नज़र आएंगे. जेम्स गन के डायरेक्शन में बनने वाली इस फिल्म की शूटिंग इस साल के अंत से शुरू हो सकती है. एडम वॉरलॉक कैरेक्टर की एक झलक गार्डियंस ऑफ दी गैलेक्सी वॉल्यूम 2 के पोस्ट क्रेडिट सीन्स में दिखाई दी थी. जिसके बाद से ही इस कैरेक्टर को लेकर काफी बज़ बना हुआ है. दी हॉलीवुड रिपोर्टर के मुताबिक इस रोल के लिए पहले रेज जीन को कंसिडर किया गया था. मगर बाद में इस रोल के लिए विल पॉल्टर को फाइनल किया गया.

विल पॉल्टर 'गार्डियंस ऑफ दी गैेलेक्सी वॉल्यूम 3' में एडम वॉरलॉक के किरदार में दिखाई देंगे. वैसे विल मशहूर मीम कॉन्टेंट भी रह चुके हैं. फिल्म 'वी ऑर मिलर्स' फिल्म से उनके एक सीन पर खूब मीम बना.
विल पॉल्टर ‘गार्डियंस ऑफ दी गैलेक्सी वॉल्यूम 3’ में एडम वॉरलॉक के किरदार में दिखाई देंगे. वैसे विल मशहूर मीम कॉन्टेंट भी रह चुके हैं. ‘वी ऑर मिलर्स’ फिल्म से उनके एक सीन पर खूब मीम बना.

2) महाराष्ट्र के थिएटर्स में मूवी देखने के लिए ज़रूरी नियम जारी हुए

कोरोना की वजह से कई महीनों से बंद पड़े महाराष्ट्र के सिनेमाहॉल्स 22 अक्टूबर से वापस खुलने जा रहे हैं. महाराष्ट्र सरकार ने थिएटर्स के दोबारा खुलने से पहले SOP यानी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रॉसीजर जारी किया है. जिसमें थिएटर्स को स्मूदली और सेफ तरीके से चलाने के लिए कुछ नियम-कायदे बताए गए हैं. इन नियमों को थिएटर मालिकों के साथ आम पब्लिक को भी फॉलो करना पड़ेगा. हम यहां SOP के कुछ नियम बता रहे हैं-

– कन्टेनमेंट ज़ोन्स में कोई भी मूवी थिएटर नहीं खुलेंगे.
– थिएटर में जाने से पहले आरोग्य सेतु ऐप में सेफ स्टेटस और फाइनल कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना ज़रूरी होगा.
– कस्टमर और स्टाफ दोनों का ही डबल वैक्सीनेशन हुआ होना ज़रूरी होगा.
– सिंगल और मल्टीपल थिएटर्स में एंट्री और एग्ज़िट एक सिंगल लाइन में होगी.
– थिएटर्स 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही खुलेंगे.
– भीड़ ना लगाने या थिएटर में इधर-उधर ना टहलने के लिए लोगों को एन्करेज किया जाएगा.
– अलग-अलग थिएटर्स की शो टाइमिंग, इंटरवल और फिल्म खत्म होने का समय अलग-अलग होगा.
– टिकट बुकिंग के समय कस्टमर का मोबाइल नंबर लिया जाएगा. जिससे कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग हो सके.
– स्क्रीनिंग ऑडोटोरियम के अंदर किसी भी तरह का खाना या पैक्ड फूड नहीं ले जा सकेंगे.

3) अक्षय कुमार ने खत्म की फिल्म ‘रक्षाबंधन’ की शूटिंग

अक्षय कुमार जल्द ही आनंद एल. राय की फिल्म रक्षाबंधन में नज़र आने वाले हैं. जिसकी शूटिंग पूरी हो चुकी है. अक्षय ने सोशल मीडिया पर शूटिंग खत्म होने की जानकारी दी. उन्होंने डायरेक्टर आनंद के साथ तस्वीर शेयर करके लिखा-

”रक्षाबंधन की शूटिंग के दौरान मैंने और आनंद ने खूब एंजॉय किया. हम इतना हंसे कि जैसे हर दिन हमारा आखिरी दिन हो. कल रात जब हमने फिल्म खत्म की तो हम दोनों ही दुखी थे. अब अगले सफर की ओर बढ़ रहा हूं. नया दिन, नयी चुनौतियों के साथ.”

‘रक्षाबंधन’ की शूटिंग इस साल जून में शुरू हुई थी. मुंबई में एक बड़े हिस्से की शूटिंग के बाद इसे दिल्ली में इसका लास्ट सीक्वेंस शूट किया गया. इसमें अक्षय के अपोज़िट भूमि पेडणेकर भी नज़र आएंगी. फिल्म 11 अगस्त, 2022 को रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड है.

अक्षय कुमार के ट्वीट का स्क्रीनग्रैब.
अक्षय कुमार के ट्वीट का स्क्रीनग्रैब.

4) इंडस्ट्री में नेपोटिज़्म से ज़्यादा रेसिज़्म है- नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने अपने हालिया इंटरव्यू में बताया कि नेपोटिज़्म नहीं रेसिज़्म इंडस्ट्री की सबसे बड़ी समस्या है. उनके मुताबिक फिज़िकल अपीयरेंस के आधार पर लोगों को ट्रीट किया जाता है. काम दिया जाता है. उन्होंने सीरियस मेन में अपनी को-स्टार रहीं इंदिरा तिवारी के बारे में बात करते हुए बताया कि वो चाहते हैं कि उन्हें और लीड रोल्स मिलें. इस मसले पर विस्तार से बात करते हुए नवाज ने बताया-

”सुधीर साहब को सिनेमा के बारे में काफी नॉलेज है और उनका थॉट प्रोसेस भी काफी प्रैक्टिकल है. उन्होंने उसे (यानी इंदिरा को) हीरोइन के तौर पर कास्ट किया. मैं गारंटी के साथ कह सकता हूं कि हमारी इंडस्ट्री में बहुत रेसिज़्म है. अगर उसे दोबारा लीड रोल में कास्ट किया जाता है, तो मुझे बड़ी खुशी होगी. सुधीर मिश्रा ने तो कर दिया. मगर बाकी बड़ी प्रोडक्शन कंपनियों और उनके इन-चार्ज लोगों का क्या? हमारे यहां नेपोटिज़्म से ज़्यादा रेसिज़्म है. मैं इससे कई सालों तक लड़ा हूं. मुझे सालों तक सिर्फ इसलिए रिजेक्ट किया गया क्योंकि मेरी हाइट कम थी और मैं थोड़ा अलग दिखता था. हालांकि अब मैं उस बारे में कंप्लेन नहीं कर सकता.”

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को ‘सीरियस मेन’ के लिए इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्टर कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है.

फिल्म 'सीरियस मेन' के एक सीन में इंदिरा तिवारी के साथ नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी.
फिल्म ‘सीरियस मेन’ के एक सीन में इंदिरा तिवारी के साथ नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी.

5) रेड चिलीज़ की फिल्म ‘भक्षक’ में पत्रकार बनेंगी भूमि

शाहरुख खान की रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट जल्द ही अपनी अगली फिल्म की घोषणा कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस मूवी का नाम होगा भक्षक, जो एक क्राइम-थ्रिलर होगी. मूवी में भूमि पेडणेकर एक पत्रकार के रोल में नज़र आएंगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक कहानी साल 2018 में बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस पर बेस्ड होगी. फिल्म को पुलिकत डायरेक्ट करेंगे. जो इससे पहले राजकुमार राव की वेब सीरीज़ ‘बोस-डेड और अलाइव’ का निर्देशन कर चुके हैं. सब कुछ ठीक रहा तो अगले साल जनवरी तक इसकी शूटिंग शुरू हो जाएगी.

6) प्रकाश राज ने मूवी आर्टिस्ट असोसिएशन से दिया इस्तीफा

एक्टर प्रकाश राज ने मूवी आर्टिस्ट असोसिएशन यानी MAA से इस्तीफा दे दिया है. 10 अक्टूबर को हुए इलेक्शन में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. प्रकाश राज का कहना है कि ये इलेक्शन पूरी तरह से बायस्ड था. उन्होंने अपने एक स्टेटमेंट में कहा-

”ये जो इलेक्शन हुए हैं ये पूरी तरह से क्षेत्रवाद, राष्ट्रवाद और नेपोटिज़्म पर आधारित थे. उन्होंने उपनियमों को बदलने का नारा शुरू कर दिया है. एक व्यक्ति जो मूल रूप से तेलुगु नहीं है, वो वोट दे सकता है लेकिन इलेक्शन नहीं लड़ सकता. मुझे क्या करना चाहिए मेरे माता-पिता तेलुगु नहीं हैं और उसमें मेरी कोई गलती नहीं है. ना ही मेरे माता पिता की है.”

प्रकाश ने कहा कि चुनाव के जो भी नतीजे रहे या जो भी लोग चुने गए, वो उन्हें स्वीकार करते हैं. मगर एक आर्टिस्ट के तौर पर उनका आत्मसम्मान उन्हें इस ऑर्गनाइजेशन में रहने की इजाज़त नहीं देता. इसलिए वो MAA की सदस्यता छोड़ रहे हैं.

7) एंटी-टोबैको ऑर्गनाइज़ेशन ने किया अमिताभ के फैसले का स्वागत

अमिताभ बच्चन ने कमला पसंद के विज्ञापन से खुद को अलग कर लिया है. अमिताभ की ऑफिस से जारी किए गए एक स्टेटमेंट में ये बताया गया कि अमिताभ ने सिर्फ कमला पसंद से अलग होने का फैसला किया है. साथ ही एंडॉर्समेंट के लिए मिले पैसे भी वापस कर दिए हैं. इस स्टेटमेंट में ये बताया गया कि अमिताभ को जैसे ही पता चला कि ये सरोगेट एडवर्टाइज़मेंट है, वो इससे अलग हो गए. मसला ये था कि अमिताभ सिल्वर कोटेड इलाइची या माउथ फ्रेशनर का ऐड करते दिख रहे थे. मगर उनके इस कदम से वो ब्रांड प्रमोट हो रहा था, जो तम्बाकू से लेकर तमाम तरह की अन-हेल्दी चीज़ें बनाता है. ऐसे में अमिताभ का ये कहना है कि उन्हें नहीं पता था कि ये सरोगेट ऐड है, इस पर यकीन कर पाना थोड़ा मुश्किल है. क्योंकि अमिताभ पिछले 50 सालों से इस इंडस्ट्री का हिस्सा हैं. तमाम तरह के प्रोडक्ट को एंडॉर्स कर चुके हैं.

बहरहाल, उनके इस ऐड से अलग होने के बाद नेशनल ऑर्गनाइज़ेशन फॉर टोबैको एराडिकेशन यानी NOTE ने उनके इस कदम का स्वागत किया है. क्योंकि NOTE ने ही बच्चन को लेटर लिखकर कमला पसंद के प्रमोशन से अलग होने की गुज़ारिश की थी. NOTE के प्रेज़िडेंट शेखर सालकर ने कहा कि बच्चन के इस फैसले का समाज पर पॉज़िटिव असर पड़ेगा. साथ ही ये दूसरे फिल्म पर्सनैलिटीज़ के लिए भी एक नज़ीर बनेगा, जो टोबैको प्रोडक्ट का एंडॉर्समेंट करते हैं.

कमला पसंद सिल्वर कोटेड इलाइची के विज्ञापन में अमिताभ बच्चन.
कमला पसंद सिल्वर कोटेड इलाइची के विज्ञापन में अमिताभ बच्चन.

8) हिट गाने ‘तन्हा दिल’ का नया वर्ज़न लाएंगे सिंगर शान

सिंगर शान अपना आइकॉनिक गाना ‘तन्हा दिल’ का नया वर्ज़न लाने वाले हैं. शान का ये गाना साल 2000 में रिलीज़ के बाद चार्टबस्टर बन गया था. उसके 20-21 बाद वो इसका रिवैम्प्ड वर्ज़न लाना चाहते हैं. मगर वो इस गाने के माध्यम से कुछ बातें करना चाहते हैं. मेंटल हेल्थ के ऊपर. शान की इच्छा है कि लोग न सिर्फ उनके नए गाने को सुनें, बल्कि उस मैसेज को भी समझने की कोशिश करें. बकौल शान, अपने नए गाने के ज़रिए उन्होंने मेंटल हेल्थ के मसले को सेंसिटिव तरीके से हैंडल करने की कोशिश की है. क्योंकि मेंटल हेल्थ आज के दौर में एक बड़ी समस्या है. मगर इंडिया में एक बड़ा तबका मानसिक स्वास्थ्य की गंभीरता को लेकर सजग नहीं है.

जब नया आएगा, तब देखा जाएगा. तब तक ओरिजिनल ‘तन्हा दिल’ सुनिए-


वीडियो देखें: ऋतिक-रणबीर को ‘रामायण’ के लिए 75 करोड़ रुपए मिल रहे हैं?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

वेब सीरीज़ रिव्यू: स्क्विड गेम, ऐसा क्या है इस शो में जो दुनिया इसकी दीवानी हुई जा रही है?

लंबे अरसे के बाद एक शानदार सर्वाइवल ड्रामा आया है दोस्तो...

फिल्म रिव्यू- शिद्दत

'शिद्दत' एक ऐसी फिल्म है, जो कहती कुछ है और करती कुछ.

फिल्म रिव्यू- नो टाइम टु डाय

ये फिल्म इसलिए खास है क्योंकि डेनियल क्रेग इसमें आखिरी बार जेम्स बॉन्ड के तौर पर नज़र आएंगे.

ट्रेलर रिव्यू: हौसला रख, शहनाज़ गिल का पहला लीड रोल कितना दमदार है?

दिलजीत दोसांझ और शहनाज़ गिल की फ़िल्म का ट्रेलर कैसा लग रहा है?

नेटफ्लिक्स पर आ रही हैं ये आठ धांसू फ़िल्में और सीरीज़, अपना कैलेंडर मार्क कर लीजिए

सस्पेंस, थ्रिल, एक्शन, लव सब मिलेगा इनमें.

वेब सीरीज़ रिव्यू: कोटा फैक्ट्री

कैसा है TVF की कोटा फैक्ट्री का सेकंड सीज़न? क्या इसकी कोचिंग ठीक से हुई है?

फिल्म रिव्यू- सनी

इट्स नॉट ऑलवेज़ सनी इन फिलाडेल्फिया!

तापसी की 'रश्मि रॉकेट' का ट्रेलर आया, ये कहानी अद्भुत लग रही है

हमें ट्रेलर कैसा लगा जान लीजिए.

मूवी रिव्यू: एनाबेल सेतुपति

रात को फिल्म देखकर सोने पर सुबह सिरदर्द के साथ उठ सकते हैं.

वेब सीरीज़ रिव्यू- नकाब

'नकाब' ये दिखाने का दावा करती है कि मुंबई फिल्म इंडस्ट्री कैसे काम करती है