Submit your post

Follow Us

राहुल गांधी अपनी फिल्म में जिस लड़की को आंख मार रहे हैं, वो कौन है?

14.66 K
शेयर्स

2019 लोक सभा चुनाव से पहले पॉलिटिकल फिल्मों की बाढ़ सी आ गई है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर ‘दी एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के बाद नरेंद्र मोदी पर फिल्म बन रही है. अब उसी लिस्ट में राहुल गांधी का भी नाम जुड़ गया है. जहां मोदी जी की फिल्म की शूटिंग शुरू हुई है, वहीं राहुल गांधी पर बनी फिल्म का टीज़र भी रिलीज़ कर दिया गया है. फिल्म का नाम है ‘माय नेम इज़ रा गा’. 4 मिनट से कुछ लंबे इस वीडियो क्लिप को टीज़र कहा जा रहा है. इस हिसाब से भरपूर संभवानाएं हैं कि ट्रेलर में हमें पूरी फिल्म देखने को मिल सकती है.

फिल्म में राहुल गांधी के बचपन से लेकर अब तक के सफर को दिखाने की कोशिश की गई है. लेकिन फिल्म में दिखाई जा रही चीज़ें कितनी ऑथेंटिक हैं, इस बारे में अभी कुछ भी कह पाना मुश्किल है. फिल्म के पहले वीडियो में राहुल को इंदिरा गांधी की मौत पर बहुत परेशान दिखाया है. लेकिन पापा राजीव गांधी के बाद वो कैसे आगे बढ़े, ये वाला पार्ट कम से कम टीज़र में तो नहीं दिखता. इस फिल्म के बारे में दो चीज़ें हो सकती हैं- पहली, इसे पब्लिक डोमेन में उपलब्ध खबरों के आधार पर ही बनाया गया है. दूसरी फिल्म के मेकर्स राहुल गांधी के बहुत करीबी हैं. ये हम इसलिए कह पा रहे हैं क्योंकि फिल्म में राहुल गांधी की एक गर्लफ्रेंड भी दिखाई गई हैं. साथ ही लोकसभा में उनके आंख मारने को भी फिल्म में शामिल किया गया है. बेसिकली ये फिल्म काफी मनगढ़ंत लग रही है.

फिल्म का पहला पोस्टर.
फिल्म का पहला पोस्टर.

कहानी तो जो है, सो है, फिल्म तकनीकी मामलों में भी काफी कमजोर लग रही है. सबसे पहली बात जो पकड़ में आती है, वो ये कि फिल्म सही से डब नहीं की गई है. मतलब ये कि स्क्रीन पर राहुल समेत किसी भी किरदार के होठ और उनसे निकल रहे शब्द सिंक में नहीं हो रहे. फिल्म में गांधी परिवार और मनमोहन सिंह के अलावा नरेंद्र मोदी से लेकर अमित शाह तक नज़र आ रहे हैं, जो काफी बनावटी लग रहे हैं. हालांकि राहुल गांधी का टाइटल किरदार निभा रहे एक्टर की सहजता और मैनरिज़्म ठीक लग रही है.

इस फिल्म को बनाया है रुपेश पॉल ने. रुपेश इससे पहले ‘सीक्रेट डायरी ऑफ मोनालिसा’ (2011), ‘सेंट ड्रैकुला 3डी’ (2012) और ‘कामासूत्र 3डी’ (2015) जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं. आने वाले दिनों में उनकी 2014 में गायब हुए मलेशिया एयरलाइन्स के फ्लाइट 370 पर बनी फिल्म ‘दी वैनिशिंग एक्ट’ रिलीज़ होने वाली है. फिल्म का टीज़र आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर देख सकते हैं:


वीडियो देखें: अभिषेक बच्चन ने बताया करीना कपूर के साथ रोमांटिक सीन का किस्सा

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
My Name Is Raga Teaser: Upcoming biopic film based on life of Rahul Gandhi directed by Rupesh Paul

10 नंबरी

IPL 2019 के वो 5 कैरेबियन खिलाड़ी जिन्होंने पूरा पईसा वसूल करवा दिया है

आंद्रे रसल से तो बॉलर खौफ खा ही रहे हैं.

इन 8 हिंदी गीतों के बिना अधूरा है गेम ऑफ थ्रोन्स के लास्ट सीज़न का पहला एपिसोड

हम बॉलीवुड के फैन गीतों के बिना कुछ भी नहीं सोच सकते.

इस फिल्म को बनाने के दौरान मौत शाहरुख ख़ान को छूकर निकली थी!

जानें इस मूवी की 16 बातें जो यंग शाहरुख फैंस नहीं जानते होंगे.

Avengers: Endgame देखने के पहले ये 40 बातें पढ़ लें, वर्ना ज़िंदगी भर पछताएंगे

मार्वल की आने वाली फिल्म के बारे में ये दिशा-निर्देश नहीं मानना, आपका मज़ा खराब कर देगा.

चीन देश से आए ऐप TikTok के डिलीट होने से भारत को 5 भारी नुकसान होंगे!

'अच्छा चलता हूं, दुआओं में याद रखना'

Impact Feature: ZEE5 की सीरीज़ 'अभय' में दिखेंगे तीन नृशंस अपराध, जिन्होंने देश को हिलाकर रख दिया

वो अपराध जिनके बारे में लगता है कि कोई इंसानी दिमाग भला ये सब करने के बारे में सोच भी कैसे सकता है!

ये 11 बॉलीवुड स्टार्स इस बार चुनाव में वोट नहीं डाल पाएंगे

इनमें से एक का पाकिस्तान से भी तगड़ा कनेक्शन है.

बलराज साहनी की 4 फेवरेट फिल्में : खुद उन्हीं के शब्दों में

शाहरुख, आमिर, अमिताभ बच्चन जैसे सुपरस्टार्स के फेवरेट एक्टर बलराज साहनी (1 मई 1913 – 13 अप्रैल 1973 ) को उनकी पुण्यतिथि पर याद कर रहे हैं.