Submit your post

Follow Us

बड़ी स्टारकास्ट के लिए फेमस संजय गुप्ता इस बार तोड़ू गैंगस्टर फिल्म लेकर आ रहे हैं

338
शेयर्स

‘कांटे’ देखी है? ‘मुसाफिर’? ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’ तो देखी ही होगी. इन्हीं फिल्मों के मेकर्स नई फिल्म लेकर आ रहे हैं. इस गैंगस्टर फिल्म का नाम है ‘मुंबई सागा’ (Mumbai Saga). पहले लाइन में बताई गई फिल्मों की तरह इसमें भी एक्टर्स की टोली काम कर रही है. ये हमें इसलिए पता है क्योंकि इसका पोस्टर आ चुका है. ये फिल्म किस बारे में है और टोली में कौन-कौन है ये हम नीचे बता रहे हैं.

1) ये फिल्म 1980 और 90 के दशक की कहानी बताएगी. बॉम्बे से मुंबई कैसे बना इस जर्नी को ट्रेस करेगी. और ये सब किया जाएगा उस टाइम पीरियड में घटी कुछ अहम घटनाओं के ज़रिए. अंडरवर्ल्ड गैंग्स के बीच की लड़ाई ने इस दौरान सबसे ज़्यादा उत्पात मचाया था. इसकी शुरुआत हुई थी फरवरी, 1981 में. मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर के सामने पेट्रोल पंप पर दाउद के राइवल गैंग ने उसके भाई साबिर इब्राहिम कास्कर की हत्या कर दी थी. इसके बाद दाउद और मुंबई के बाकी गैंग्स के बीच रार ठन गई थी. दिन-दहाड़े बिज़नेसमैन, बिल्डर्स और सिनेमा से जुड़े लोगों की हत्या होने लगी. लेकिन 1994 में स्पिनिंग मिल के मालिक सुनीत खटाऊ के मर्डर ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड के खत्म होने की शुरुआत कर दी. 80 और 90 के दशक में पुलिस ने 900 एनकाउंटर्स किए जिसमें कई गैंग के लोग मारे गए और अंडरवर्ल्ड का मुंबई से खात्मा हुआ. ‘मुंबई सागा’ इन्हीं घटनाओं के बारे में बात करेगी. फिल्म का पहला पोस्टर नीचे देखिए:

D9AB0uWUIAAMXcw

2) फिल्म में सबसे पहले इमरान हाशमी और जॉन अब्राहम को कास्ट किया गया. ये दोनों की साथ में पहली फिल्म होगी. लेकिन दोनों ही कलाकार इससे पहले अंडरवर्ल्ड की कहानियों पर बेस्ड फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं. इन दोनों के अलावा फिल्म में सुनील शेट्टी, जैकी श्रॉफ, प्रतीक बब्बर, गुलशन ग्रोवर, रोहित रॉय और अमोल गुप्ते जैसे एक्टर्स भी काम करेंगे. ये अलग-अलग कलाकार गैंगस्टर्स, पॉलिटिशियन और पुलिसवालों के रोल करेंगे, ताकि हमें उस दौर का पूरा नेक्सस और उन लोगों की आपसी सांठ-गांठ का पता चल सके. फिल्म का दूसरा पोस्टर आप नीचे देख सकते हैं:

D9BRXC0UwAIjrUQ (1)

3) इस फिल्म को संजय गुप्ता डायरेक्ट करेंगे. जून, 2019 में संजय ने बॉलीवुड में अपने 25 साल पूरे कर लिए हैं. उनकी पहली फिल्म ‘आतिश’ 17 जून, 1994 को रिलीज़ हुई थी. संजय अब तक कुल 17 फिल्में (डायरेक्ट-प्रोड्यूस) बना चुके हैं. वो गैंगस्टर बेस्ड फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं. ‘कांटे’, ‘मुसाफिर’, ‘शूटआउट एड वडाला’ जैसी फिल्में संजय ने ही डायरेक्ट की हैं.

संजय गुप्ता की पिछली डायरेक्टेड फिल्म ऋतिक रौशन-यामी गौतम स्टारर 'काबिल' थी.
संजय गुप्ता की पिछली डायरेक्टेड फिल्म ऋतिक रौशन-यामी गौतम स्टारर ‘काबिल’ थी.

4) कई बार अंडरवर्ल्ड के साथ संबंध होने को लेकर भी वो सवालों के घेरे में रह चुके हैं. 26 जुलाई, 2002 को संजय दत्त, महेश मांजरेकर, हरीश सुगंध और संजय गुप्ता की छोटा शकील से टेलीफोन पर हुई बातचीत का क्लिप मुंबई के स्पेशल कोर्ट में चलाया गया था. ये उस समय की बात है जब अंडरवर्ल्ड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पैठ जमाने की कोशिश कर रहा था. इस बातचीत में ऋतिक रौशन से लेकर प्रीति ज़िंटा, गोविंदा और संजय लीला भंसाली तक का ज़िक्र आया था

5) फिल्म की शूटिंग अगले महीने से शुरू होने वाली है. रिलीज़ डेट अभी तय नहीं है. बताया जा रहा है कि ‘मुंबई सागा’ 2020 के मिड में रिलीज़ होगी.


वीडियो देखें: इंडियन क्रिकेट टीम के साथ 15 और लोगों की टीम इंग्लैंड गई है, जो एक ही वर्ल्ड कप दोबारा जीतेगी

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

सेक्रेड गेम्स 2: रिव्यू

त्रिवेदी के बाद अब 'साल का सवाल', क्या अगला सीज़न भी आएगा?

फिल्म रिव्यू: बाटला हाउस

असल घटना से प्रेरित होते हुए भी असलियत के बहुत करीब नहीं है. लेकिन बहुत फर्जी होने की शिकायत भी इस फिल्म से नहीं की जा सकती.

फिल्म रिव्यू: मिशन मंगल

फील गुड कराने वाली फिल्म.

दीपक डोबरियाल की एक शब्दशः स्पीचलेस कर देने वाली फिल्म: 'बाबा'

दीपक ने इस फिल्म में अपनी एक्टिंग का एवरेस्ट छू लिया है.

फिल्म रिव्यू: जबरिया जोड़ी

ये फिल्म कंफ्यूज़ावस्था में रहती है कि इसे सोशल मैसेज देना है कि लव स्टोरी दिखानी है.

क्या जापान का ये आर्क ऐटम बम और सुनामी झेलने के बाद भी जस का तस खड़ा है?

क्या ये आर्क परमाणु बम, भूकंप और विशाल समुद्री लहरें झेल गया है?

फिल्म रिव्यू: ख़ानदानी शफ़ाखाना

'खानदानी शफाखाना' की सबसे दिलचस्प बात उसका नाम और कॉन्सेप्ट ही है.

ऐसी बवाल गैंग्स्टर फिल्म आ रही है कि आप दोस्तों से Netflix का पासवर्ड मांगते फिरेंगे

जिसने बनाया है, अनुराग कश्यप ने उसके पैर पकड़ लिए थे

जानिए कैसे खरीदते हैं यूट्यूब पर वीडियो के व्यूज़

इतने बड़े अचीवमेंट के बावजूद बादशाह को गूगल-यूट्यूब ने वो नहीं दिया, जो दुनियाभर के मशहूर सेलेब्रिटीज़ को दिया.

मंदाकिनी के झरने में नहाने वाले सीन को आलोचकों ने अश्लील नग्नता कहा तो राज कपूर ने ये जवाब दिया

वो तीन बातें जो मंदाकिनी के बारे में सब जानना चाहते हैं.