Submit your post

Follow Us

आजकल कहां हैं 2007 T20 वर्ल्ड कप जीतने वाले भारतीय क्रिकेटर?

साल 2007. T20 वर्ल्ड कप का पहला एडिशन. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली युवा भारतीय टीम. शुरुआत में ही रेस से बाहर मानी गई इस टीम ने सबको चौंकाते हुए टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया. इस बात को 14 साल बीत चुके हैं. उस दौर के बालक क्रिकेट फ़ैन्स आजकल प्रोफेशनल्स हो चुके हैं. स्कूल और कॉलेज से निकल क्यूबिकल्स में शिफ्ट हो चुके हैं.

हां ठीक है, गुस्साएं मत. जाहिर है कि सबको क्यूबिकल्स नहीं मिलते. कुछ अब भी प्रॉपर सीट के लिए लड़ते-भिड़ते रहते हैं. लेकिन कहने का अर्थ यही है कि उस दौर की बच्चा पार्टी अब युवा हो चुकी है. लेकिन इस युवा दल को पता है कि उस विश्वविजय के योद्धा अब कहां हैं? पता है तो बढ़िया, नहीं तो हम बताते हैं.

# MS Dhoni

शुरुआत कप्तान साब से कर लें. वैसे तो आपको सब पता ही है. लेकिन फिर भी रिमाइंड करा देते हैं. पूर्व कप्तान धोनी आजकल टीम इंडिया के मेंटॉर हैं. और उससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ चार बार IPL खिताब जीत चुके हैं. और इसमें सबसे लेटेस्ट वाला तो इसी महीने बोले तो अक्टूबर 2021 में ही आया है.

# Virender Sehwag

वीरू पाजी. बल्ले से चौचक प्रदर्शन के बाद अब रिटायरमेंट के मज़े ले रहे. कभी कॉमेंट्री बॉक्स में तो कभी ट्विटर पर फनी लाइंस फेंकते रहते हैं. साथ ही अक्सर पुराने क़िस्से सुनाकर हम जैसों को इमोशनल भी कर देते हैं. बीच में जब मन हो तब फेसबुक-यूट्यूब पर वीडियो बनाकर भी मनोरंजन में कोई कमी नहीं छोड़ते.

# Gautam Gambhir

टीम इंडिया के गौती भाई. आजकल कॉमेंट्री करते हैं. साथ में प्रेडिक्शन भी. और ईस्ट दिल्ली से बीजेपी के सांसद हैं ही.

# Robin Uthappa

ये भाईसाब उसी दौर की तरह अब भी बल्ले से विस्फोट कर रहे. हाल ही में खत्म हुए IPL2021 के सबसे अहम मैचों में उथप्पा ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए बेहतरीन पारियां खेलीं. और उनकी इन पारियों के दम पर CSK ने चौथी बार IPL खिताब अपने नाम किया.

# Rohit Sharma

20 अक्टूबर दिन बुधवार को टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे थे. वैसे रेगुलर वाली बात करें तो लिमिटेड ओवर्स में टीम इंडिया के वाइस-कैप्टन हैं. IPL में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हैं. और आजकल हर फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर रहे हैं.

# Yuvraj Singh

युवराज सिंह, एंड्रयू फ्लिंटॉफ, स्टुअर्ट ब्रॉड और 2007 का T20 वर्ल्ड कप. क्या ही चौकड़ी है यार. चलिए नॉस्टैल्जिक नहीं होते हैं. टॉपिक पर लौटते हुए बताते हैं कि युवराज सिंह कुछ ही सीजन पहले तक IPL खेल रहे थे. लेकिन साल 2019 के बाद से वह कुछ छोटी-मोटी लीग्स में ही खेले हैं. हर तरह की क्रिकेट से रिटायर हो चुके युवी हाल ही में बाकी रिटायर्ड प्लेयर्स के साथ रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में दिखे थे.

# Dinesh Karthik

टीम इंडिया में अंदर-बाहर होते रहे. IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स के अहम सदस्य हैं. रेगुलर विकेटकीपिंग और फिनिशिंग का काम देखते हैं.

# Irfan Pathan

2007 के T20 वर्ल्ड कप फाइनल के मैन ऑफ द मैच. आजकल कॉमेंट्री कर रहे हैं. वर्ल्ड कप के दौरान स्टार स्पोर्ट्स की स्टार्स से भी कॉमेंट्री टीम में दिखाई और सुनाई देंगे.

# Harbhajan Singh

बीते IPL ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा था. हालांकि IPL2021 में उन्हें खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिले. वह भी इस वर्ल्ड कप में कॉमेंट्री करते दिख सकते हैं.

# Yusuf Pathan

साल 2019 तक इंडियन प्रीमियर लीग में थे. फिर रिटायर हो गए. अब जल्दी ही अबू धाबी T10 लीग में मराठा अरेबियंस के लिए खेलते दिखेंगे.

# Joginder Sharma

जोगिंदर को कौन भूल सकता है. वो उनकी ही गेंद थी जिसे स्कूप कर मिस्बाह ने T20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी एस श्रीसंत के हाथों में उछाल दी थी. जोगिंदर क्रिकेट छोड़ चुके हैं. आजकल हरियाणा पुलिस में डीएसपी हैं.

# RP Singh

रायबरेली के रूद्रप्रताप सिंह. साल 2018 में रिटायर हो गए. आजकल कॉमेंट्री करते हैं. ख़बरें हैं कि अबू धाबी T10 लीग में भी दिख सकते हैं.

# S Sreesanth

फिल्में कर लीं. रियलिटी टीवी शो में दिख गए. गज़ब की बॉडी भी बनाई और आजकल क्रिकेट के मैदान पर लौटकर फिर से केरल के लिए खेल रहे हैं.

# Ajit Agarkar

मैं तो भूल ही गया था कि अजित आगरकर भी उस टीम का अहम हिस्सा थे. हां तो, आगरकर अब रिटायर हो चुके हैं. कॉमेंट्री करते हैं. इस वर्ल्ड कप में स्टार स्पोर्ट्स की कॉमेंट्री टीम का हिस्सा होंगे.

# Piyush Chawla

दाहिने हाथ के लेग-स्पिन बोलर. अभी भी इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं. IPL2021 में मुंबई इंडियंस के आखिरी मैच में खेले थे.


T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के वो पांच खिलाड़ी जो कमाल कर सकते हैं!

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

फिल्म रिव्यू- हीरोपंती 2

फिल्म रिव्यू- हीरोपंती 2

ये फिल्म सिनेमा माध्यम का उपहास करती है.

मूवी रिव्यू: रनवे 34

मूवी रिव्यू: रनवे 34

‘रनवे 34’ की सबसे अच्छी बात ये है कि वो लाउड हीरोज़ के दौर में वैसा बनने की कोशिश नहीं करती.

सीरीज रिव्यू : गिल्टी माइंड्स

सीरीज रिव्यू : गिल्टी माइंड्स

कुछ बढ़िया ढूंढ़ रहे हैं, तो इसे देखना बनता है.

फिल्म रिव्यू- ऑपरेशन रोमियो

फिल्म रिव्यू- ऑपरेशन रोमियो

'ऑपरेशन रोमियो' एक फेथफुल रीमेक है. मगर ये किसी भी फिल्म के होने का जस्टिफिकेशन नहीं हो सकता.

फिल्म रिव्यू: जर्सी

फिल्म रिव्यू: जर्सी

फिल्म अपने इमोशनल मोमेंट्स को जितना जल्दी बिल्ड अप करती है, ठीक उतना ही जल्दी नीचे भी ले आती है.

वेब सीरीज़ रिव्यू: माई

वेब सीरीज़ रिव्यू: माई

सीरीज़ की सबसे अच्छी और शायद बुरी बात सिर्फ यही है कि इसका पूरा फोकस सिर्फ शील पर है.

शॉर्ट फिल्म रिव्यू- लड्डू

शॉर्ट फिल्म रिव्यू- लड्डू

एक मौलवी और बच्चे की ये फिल्म इस दौर में बेहद ज़रूरी है.

फिल्म रिव्यू- KGF 2

फिल्म रिव्यू- KGF 2

KGF 2 एक धुआंधार सीक्वल है, जो 2018 में शुरू हुई कहानी को एक सैटिसफाइंग तरीके से खत्म करती है.

फ़िल्म रिव्यू: बीस्ट

फ़िल्म रिव्यू: बीस्ट

विजय के फैन हैं तो ही फ़िल्म देखने जाएं. नहीं तो रिस्क है गुरु.

वेब सीरीज रिव्यू: अभय-3

वेब सीरीज रिव्यू: अभय-3

विजय राज ने महफ़िल लूट ली.