Submit your post

Follow Us

2022 में आने वाली 14 एक्शन फिल्में, जिन्हें देखकर आपका माइंडइच ब्लो हो जाएगा

2022 फिल्मों के लिहाज़ से बहुत एक्साइटिंग रहने वाला है. क्योंकि इस साल कई सारी बिग बजट और नए किस्म की एक्शन फिल्में आने वाली हैं. नए किस्म कि माने उस तरह के एक्शन वाली फिल्में, जो इससे पहले हमने इंडियन सिनेमा में नहीं देखा. आज हम आपको 2022 में आने वाली उन फिल्मों के बारे में बताएंगे, जो आपकी लाइफ में ढेर सारा एक्शन भरने वाली हैं. पिछली लाइन से हमारा एक ही मतलब था. अगर आपने इसका दूसरा मतलब निकाला, तो वो आपकी गलती. जोक्स अपार्ट, आइए मारधाड़ से भरपूर फिल्मों पर बातचीत शुरू करें.

1) अटैक

डायरेक्टर- लक्ष्य राज आनंद
स्टारकास्ट- जॉन अब्राहम, रकुलप्रीत सिंह, जैकलीन फर्नांडिस

खास बात– ‘अटैक’ अपने टाइप की पहली इंडियन फिल्म है. इसमें सुपर सोल्जर नाम का कॉन्सेप्ट दिखाया जाएगा. जैसा ‘कैप्टन अमेरिका’ है, ऑलमोस्ट वैसा ही. यानी एक इंसान के इंटरनल सिस्टम से छेड़छाड़ करके, उसे सुपर ह्यूमन बना दिया जाएगा. उसकी शक्ति एनहांस कर दी जाएंगी. फिल्म में इस सुपर सोल्जर का रोल जॉन अब्राहम कर रहे हैं, जो पिछले काफी समय से मिलाप जावेरी ब्रांड ऑफ मसाला सिनेमा के भंवर में फंसे हुए हैं. ये फिल्म 28 जनवरी को रिलीज़ होनी थी. मगर पैंडेमिक की वजह से इसे पोस्टपोन कर दिया गया. फिल्म का टीज़र आप नीचे देख सकते हैं-

2) शमशेरा

डायरेक्टर- करण मल्होत्रा
स्टारकास्ट- रणबीर कपूर, संजय दत्त, वाणी कपूर

खास बात– ‘शमशेरा’ एक बिग बजट पीरियड-एक्शन फिल्म है. अपने करियर में रणबीर कपूर पहली बार डबल रोल कर रहे हैं. इसमें वो एक डाकू और उसके बेटे का रोल करेंगे. रणबीर ने ‘बॉम्बे वेल्वेट’ के अलावा कोई एक्शन ओरिएंटेड फिल्म नहीं की है. इस फिल्म को YRF जैसा बड़ा प्रोडक्शन हाउस बना रहा है, जिसे इस तरह की फिल्में बनाने में महारत हासिल है. ऐसे में इस फिल्म से उम्मीदें हैं. ‘शमशेरा’ 18 मार्च, 2022 को रिलीज़ होनी थी. अब इसकी रिलीज़ डेट चेंज होती है या उसी तारीख पर रिलीज़ होती है, ये समय बताएगा. फिल्म का अनाउंसमेंट टीज़र-

3) लाइगर

डायरेक्टर- पुरी जगन्नाथ
स्टारकास्ट- विजय देवरकोंडा, अनन्या पांडे

खास बात– विजय देवरकोंडा ‘अर्जुन रेड्डी’ के बाद पैन-इंडिया जा रहे हैं. ये मुंबई में चाय बेचने वाले एक लड़के की कहानी है, जिसका एक डिसीज़न उसकी लाइफ चेंज कर देता है. ‘लाइगर’ बॉक्सिंग और MMA के इर्द-गिर्द घूमने वाली मेनस्ट्रीम मसाला फिल्म है. इस फिल्म में माइक टायसन भी एक छोटी सी भूमिका में दिखाई देंगे. ये फिल्म 25 अगस्त, 2022 को रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड है. ‘लाइगर’ की पहली झलक-

4) योद्धा

डायरेक्टर- सागर आम्बरे-पुष्कर ओझा
स्टारकास्ट- सिद्धार्थ मल्होत्रा, दिशा पाटनी, राशि खन्ना

खास बात– सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने करियर में फुल फ्लेज्ड एक्शन फ़िल्में कम ही की है. अब वो ‘योद्धा’ कर रहे हैं. ये एक बिग बजट एक्शन फिल्म है, जिसमें पहले शाहिद कपूर काम करने वाले थे. मगर ‘शेरशाह’ की सफलता के बाद सिद्धार्थ की डिमांड मार्केट में बढ़ी है. इसलिए फिल्ममेकर्स उन पर भरोसा दिखा रहे हैं. ये फिल्म 11 नवंबर, 2022 को रिलीज़ होनी है.

फिल्म 'योद्धा' के पोस्टर पर सिद्धार्थ मल्होत्रा.
फिल्म ‘योद्धा’ के पोस्टर पर सिद्धार्थ मल्होत्रा.

5) KGF 2

डायरेक्टर- प्रशांत नील
स्टारकास्ट- यश, संजय दत्त, रवीना टंडन

खास बात– 2018 में आई KGF को देशभर में खूब पसंद किया गया. खासकर यश, फिल्म के एक्शन सीक्वेंस और VFX को. KGF 2 को लेकर पब्लिक बहुत ज़्यादा एक्साइटेड हुई बैठी है. फिल्म के टीज़र को यूट्यूब पर 235 मिलियन से ज़्यादा बार देखा जा चुका है. KGF 2 की रिलीज़ डेट 14 अप्रैल, 2022 बताई गई है. अगर सबकुछ ठीक रहा, तो फिल्म तय तारीख पर ही सिनेमाघरों में उतर सकती है. फिल्म का टीज़र आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं-

6) मेजर

डायरेक्टर- शशि किरण टिक्का
स्टारकास्ट- अदिवि शेष, शोभिता धुलिपाला, प्रकाश राज

खास बात– ये फिल्म 2008 मुंबई अटैक्स में शहीद हुए मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की बायोपिक है. अदिवि शेष फिल्म में लीड रोल करने के अलावा इसके राइटर भी हैं. ये फिल्म प्राइमैरिली तेलुगु और हिंदी भाषा में शूट की गई है. बाद में इसे मलयालम में भी डब किया गया. इससे अदिवि अपना हिंदी फिल्म डेब्यू करने जा रहे हैं. ‘मेजर’ 11 फरवरी को रिलीज़ होनी थी. ऐसा होता है या नहीं, ये समय बताएगा. ‘मेजर’ का हिंदी टीज़र यहां देखें:

7) बीस्ट

डायरेक्टर- नेल्सन दिलीप कुमार
स्टारकास्ट- थलपति विजय, पूजा हेगड़े, योगी बाबू

खास बात– इस फिल्म की सबसे खास बात ये है कि ये थलपति विजय की फिल्म है. ये गोल्ड स्मगलिंग के बैकड्रॉप में सेट बताई जा रही है. मगर सबसे ज़्यादा चर्चा फिल्म के एक्शन सीक्वेंस और स्टंट्स की हो रही है. कुछ दिन पहले फिल्म के सेट से विजय की तस्वीरें भी बाहर आई थीं, जिसके बाद सेट पर सुरक्षा और चाक-चौबंद की गई थी. ‘बीस्ट’ एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जो अप्रैल 2022 में रिलीज़ होगी. मगर अभी तारीख तय नहीं है.

'बीस्ट' के लेटेस्ट पोस्टर पर थलपति विजय.
‘बीस्ट’ के लेटेस्ट पोस्टर पर थलपति विजय.

8) टाइगर 3

डायरेक्ट- मनीष शर्मा
स्टारकास्ट- सलमान खान, कटरीना कैफ, इमरान हाशमी

खास बात– ‘टाइगर’ सीरीज़ की तीसरी फिल्म, जिसे 350 करोड़ रुपए के बजट में प्लान किया गया है. इसमें सलमान के अपोज़िट विलन के रोल में इमरान हाशमी के नज़र आने की खबरें हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म में इमरान को इंट्रोड्यूस करने के लिए 10 करोड़ रुपए की लागत वाला एक्शन सीक्वेंस शूट किया गया है. इन दोनों के अलावा फिल्म में शाहरुख खान और ऋतिक रौशन के नज़र आने की भी बात कही जा रही है. फिल्म की रिलीज़ डेट अभी घोषित नहीं है.

फिल्म 'टाइगर 3' के आउटडोर लोकेशन पर फैंस के साथ सलमान खान.
फिल्म ‘टाइगर 3’ के आउटडोर लोकेशन पर फैंस के साथ सलमान खान.

9) वलिमै

डायरेक्टर- एच. विनोद
स्टारकास्ट- अजीत कुमार, कार्तिकेय, हुमा कुरैशी

खास बात– ‘वलिमै’ बाइक रेसिंग के इर्द-गिर्द घूमने वाली एक्शन थ्रिलर है. आज कल अपडेट्स का ज़माना है. सिनेमाप्रेमियों को किसी फिल्म से जुड़ी हर तरह की जानकारी एक क्लिक पर अवेलेबल है. ऐसे में ‘वलिमै’ के बारे में कुछ न पता होना, उन्हें पच नहीं रहा था. ‘वलिमै’ 13 जनवरी, 2022 को रिलीज़ होनी थी. मगर पैंडेमिक की वजह से रिलीज़ टल गई. नई डेट अभी अनाउंस नहीं हुई है.  फिल्म का ट्रेलर आ चुका है, जिसे आप नीचे देख सकते हैं-

10) सरकारू वारी पाता

डायरेक्टर- परशुराम
स्टारकास्ट- महेश बाबू, कीर्ति सुरेश

खास बात– ये फिल्म बैंक स्कैम्स पर बेस्ड बताई जा रही है. इसमें महेश बाबू एक बैंक मैनेजर का रोल कर रहे हैं, जो फ्रॉड करके देश से भागे एक इंडस्ट्रियलिस्ट को वापस लाएगा. ये एक कॉमेडी एक्शन फिल्म है. 26 जनवरी के अराउंड इस फिल्म का पहला गाना रिलीज़ होना था. मगर महेश बाबू समेत क्रू के कुछ और मेंबर्स को कोविड होने की वजह से ये प्लान ड्रॉप कर दिया गया. ‘सरकारू वारी पाता’ 1 अप्रैल को रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड है. मगर इसे आगे खिसकाए जाने की संभावना है.

'सरकारू वारी पाता' के एक सीन में कीर्ति सुरेश के साथ महेश बाबू.
‘सरकारू वारी पाता’ के एक सीन में कीर्ति सुरेश के साथ महेश बाबू.

11) फाइटर

डायरेक्टर- सिद्धार्थ आनंद
स्टारकास्ट- ऋतिक रौशन, दीपिका पादुकोण, अनिल कपूर

खास बात– ऋतिक रौशन और दीपिका पादुकोण पहली बार किसी फिल्म पर साथ काम करने जा रहे हैं. ये एक एरियल एक्शन फिल्म बताई जा रही है, जिसमें ऋतिक पायलट का रोल कर सकते हैं. इसे वही फिल्ममेकर बना रहे हैं, जिनके साथ ऋतिक ने ‘बैंग बैंग’ और ‘वॉर’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. फिलहाल इस फिल्म की रिलीज़ डेट अनाउंस नहीं हुई है. फिल्म को एक टीज़र के साथ अनाउंस किया गया था, वो आप नीचे देख सकते हैं-

12) आचार्य

डायरेक्टर- कोरताला शिवा
स्टारकास्ट- चिरंजीवी, राम चरण, पूजा हेगड़े, काजल अग्रवाल, सोनू सूद

खास बात– ये एक नक्सलाइट की कहानी होगी, जो आगे चलकर समाज सुधारक बन जाता है. इस फिल्म का मेन फोकस मंदिर में आने वाले डोनेशंस के साथ होने वाले फर्जीवाड़े पर रहेगा. मगर साउथ इंडियन रेसिपी के साथ, जिसमें एक्शन एक ज़रूरी मसाला है. ये फिल्म 4 फरवरी को रिलीज़ होनी थी. मगर इसकी रिलीज़ डेट फिलहाल पोस्टपोन करके 1 अप्रैल कर दी गई है.

फिल्म 'आचार्य' के एक सीन में राम चरण और चिरंजीवी.
फिल्म ‘आचार्य’ के एक सीन में राम चरण और चिरंजीवी.

13) धाकड़

डायरेक्टर- रजनीश घई
स्टारकास्ट- कंगना रनौत, अर्जुन रामपाल, शारिब हाशमी

खास बात– चाइल्ड ट्रैफिकिंग और महिलाओं के शोषण जैसे सीरियस मसलों पर बात करने वाली ये एक एक्शन थ्रिलर बताई जा रही है. इसमें कंगना एक फाइटर का रोल करेंगी. ये इंडिया में किसी फीमेल स्टार को लेकर बनने वाली सबसे बड़े बजट की एक्शन फिल्म है. ‘धाकड़’ की रिलीज़ डेट है 8 अप्रैल, 2022.

फिल्म 'धाकड़' के एक एक्शन सीक्वेंस के दौरान कंगना रनौत.
फिल्म ‘धाकड़’ के एक एक्शन सीक्वेंस के दौरान कंगना रनौत.

14) ब्लडी डैडी

डायरेक्टर- अली अब्बास ज़फर
स्टारकास्ट- शाहिद कपूर

खास बात– इस फिल्म में शाहिद कपूर एक पिता का रोल कर रहे हैं, जिसका बच्चा किडनैप हो गया है. इस फिल्म में काफी भारी-मात्रा में खून-खराबा रहने वाला है. इसीलिए अभी टेंटेटिवली इस फिल्म को ‘ब्लडी डैडी’ बुलाया जा रहा है. कई रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि ये फ्रेंच फिल्म Nuit Blanche की रीमेक है. ‘ब्लडी डैडी’ की रिलीज़ अभी अनाउंस नहीं की गई है.


वीडियो देखें: RRR की रियल स्टोरी

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

विजय की फिल्म 'बीस्ट' के ट्रेलर में पबजी फैन्स ने क्या ग़लती निकाल दीं?

विजय की फिल्म 'बीस्ट' के ट्रेलर में पबजी फैन्स ने क्या ग़लती निकाल दीं?

डिफेंस वालों को भी शिकायत हो सकती है.

फिल्म रिव्यू- मॉर्बियस

फिल्म रिव्यू- मॉर्बियस

अगर आपने मार्वल की कोई फिल्म नहीं देखी, तब भी 'मॉर्बियस' को देख सकते हैं. क्योंकि इसका मार्वल की पिछली फिल्मो से कोई लेना-देना नहीं है.

मूवी रिव्यू: कौन प्रवीण तांबे

मूवी रिव्यू: कौन प्रवीण तांबे

ये एक आम इंसान के हीरो बनने की कहानी है. उसके खुद को लगातार रीक्रिएट करने की कहानी है.

मूवी रिव्यू: अटैक

मूवी रिव्यू: अटैक

फिल्म ठीक उस बच्चे की तरह है जो परीक्षा से एक रात पहले पूरा सिलेबस कवर करना चाहता है. नहीं समझे? तो रिव्यू पढिए.

मूवी रिव्यू: शर्माजी नमकीन

मूवी रिव्यू: शर्माजी नमकीन

कैसी है ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म?

फिल्म रिव्यू- RRR

फिल्म रिव्यू- RRR

ये फिल्म देखकर समझ आता है कि जब किसी फिल्ममेकर का विज़न क्लीयर हो और उसे अपना क्राफ्टबोध हो, तो एक साधारण कहानी पर भी अद्भुत फिल्म बनाई जा सकती है.

फिल्म रिव्यू- बच्चन पांडे

फिल्म रिव्यू- बच्चन पांडे

हमारे यहां के फिल्ममेकर्स को ये समझना है कि किसी फिल्म को लोकल ऑडियंस की सेंसिब्लिटीज़ के हिसाब से ढालने का मतलब उन्हें डंब समझना नहीं है.

मूवी रिव्यू: जलसा

मूवी रिव्यू: जलसा

विज़िबल और इनविज़िबल रूप से कन्फ्लिक्ट या कहें तो डिवाइड पूरी फिल्म में दिखता है.

वेब सीरीज़ रिव्यू: ब्लडी ब्रदर्स

वेब सीरीज़ रिव्यू: ब्लडी ब्रदर्स

शो की कास्ट में काबिल एक्टर्स के नाम होने के बावजूद ये शो राइटिंग के टर्म्स में पिछड़ जाता है.

वेब सीरीज़ रिव्यू: अपहरण 2

वेब सीरीज़ रिव्यू: अपहरण 2

इस बार भी मेकर्स ने वही गलती की है.