Submit your post

Follow Us

पीएम मोदी की कैबिनेट में जगह पाने से पहले शोभा करंदलाजे ने अपने ये ट्वीट डिलीट क्यों कर दिए?

शोभा करंदलाजे. कर्नाटक भाजपा की उपाध्यक्ष हैं. साथ ही चिकमंगलूरु से सांसद भी. नरेंद्र मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार में इन्हें भी जगह मिल गयी. लेकिन केंद्रीय मंत्री बनने से पहले शोभा करंदलाजे ने एक रोचक काम किया. अपना ट्विटर अकाउंट एकदम साफ़ कर दिया. सब ट्वीट डिलीट. उनके ट्विटर पर जाइए, तो आपको कुछ ऐसा नज़ारा दिखेगा.

Shobha 1
शोभा करंदलाजे का ट्विटर प्रोफ़ाइल

प्रोफ़ाइल में ऊपर 11 ट्वीट का ज़िक्र है और 16 फ़ोटो और वीडियो का भी. लेकिन इन सेक्शन में कुछ मिलता नहीं है. लाजमी है मन में सवाल उठता है कि शोबा करंदलाजे के इन ट्वीट्स में ऐसा क्या था कि मंत्री पद की शपथ से पहले उन्होंने सब के सब डिलीट कर दिए. ये जानने के लिए हमने पुरानी खबरें खोजीं. उनमें हमें शोभा करंदलाजे के कुछ पुराने ट्वीट मिले.

# तबलीग़ी जमात के लोगों ने अस्पताल के स्टाफ़ पर थूका

फ़र्स्टपोस्ट के मुताबिक़, अप्रैल 2020 में शोभा करंदलाजे ने एक ट्वीट किया था, 

“बेलगावी से 70 लोगों ने निज़ामुद्दीन मरकज़ अटेंड किया था, जिनमें से 8 लोग कोरोना पॉज़िटिव आए थे. क्वारंटीन वार्ड में इन लोगों ने अस्पताल के स्टाफ़ के साथ बदतमीज़ी की. नाचने लगे और सब जगह थूकने लगे. देश तबलीग़ी जमात के लोगों की मंशा जानना चाहता है.”

Shobha 8

इस ट्वीट का आर्काइव लिंक यहां देखिए. न्यूज़ मिनट नाम की खबरी वेबसाइट ने फ़ैक्ट चेक किया. कहा कि शोभा करंदलाजे का ये दावा ग़लत है. ये ख़बर आप इस लिंक पर जाकर पढ़ सकते हैं.

# पाकिस्तान की संसद में गूंजा मोदी-मोदी का नारा

शोभा करंदलाजे की ओर से किया गया ये एक और दावा है, जो इंडिया टुडे की फ़ैक्ट चेकिंग में फ़ेक निकला. शोभा करंदलाजे ने 29 अक्टूबर 2020 को ट्वीट करके कहा था,

“भारत के लिए अपनी सोच, समर्पण और दृढ़ इच्छाशक्ति के लिए PM मोदी ने बस भारत ही नहीं, पूरी दुनिया को प्रेरित किया है. देखिए, पाकिस्तान में विपक्ष कैसे पाकिस्तान की सरकार के खिलाफ़ ‘मोदी-मोदी’ का नारा लगा रहा है. इमरान खान के लिए ये भयानक शर्म का विषय है.”

Shobha 9

इस ट्वीट का आर्काइव लिंक यहां देखिए. इंडिया टुडे ने फ़ैक्ट चेक भी किया था. पता चला कि पाकिस्तान में सांसद ‘वोटिंग-वोटिंग’ चिल्ला रहे थे, न कि ‘मोदी-मोदी’.

# जब मलाला को ज्ञान दे दिया

नोबल पुरस्कार से सम्मानित मलाला यूसुफ़ज़ाई ने एक ट्वीट किया था कि वो कश्मीर में रहने वाले लोगों से मिलीं. अपने कई सारे ट्वीट में मलाला ने कहा कि उन्होंने यूनाइटेड नेशन्स जनरल असेंबली से मांग की है कि कश्मीर में शांति की स्थापना की जाए. इस ख़बर को आप यहां पढ़ सकते हैं.

मलाला के ट्वीट पर शोभा करंदलाजे ने कहा कि वो पाकिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यकों के साथ समय गुज़ारें. अल्पसंख्यक लड़कियों के धर्मांतरण और उनके खिलाफ़ हो रहे अत्याचारों के खिलाफ़ आवाज़ उठाएं. विकास कश्मीर में पहुंच चुका है. कुछ भी दबाया नहीं जा रहा है.

Shobha 4

# कर्नाटक में आ गए जिहादी

2017 की घटना है. राज्य में कांग्रेस के सिद्धारमैया मुख्यमंत्री थे. होन्नावर में कक्षा 9 में पढ़ने वाली एक लड़की के साथ हिंसा की ख़बरें आयीं. लड़की ने पहले कहा कि उससे रेप हुआ है. बाद में पुलिस की पूछताछ में लड़की ने कहा कि रेप नहीं हुआ था, लेकिन पीछा करने वालों से बचने के लिए उसने ख़ुद को जानबूझकर चोट पहुंचाई थी. लेकिन शोभा ने इस ख़बर के बारे में ये ट्वीट किया,

“जिहादियों ने होन्नावर के पास कक्षा 9 में पढ़ने वाली लड़की का रेप और हत्या करने की कोशिश की. सरकार क्यों चुप है? जिन्होंने लड़की को चोट पहुंचायी, उन्हें अरेस्ट करिए. कहां हैं CM सिद्धारमैया?”

Shobha 14

पुलिस की जांच में दूसरे तथ्य सामने आए तो शोभा करंदलाजे के खिलाफ़ धार्मिक उन्माद भड़काने के लिए FIR दर्ज कर दी गयी. Scroll की ख़बर यहां पढ़िए.

ऑल्टन्यूज़ ने इस ख़बर का फ़ैक्ट चेक भी किया था, यहां पढ़ सकते हैं. लेकिन इसके बाद भी शोभा ने ट्वीट किए कि वो जिहादियों के खिलाफ़ लड़ाई जारी रखेंगी और राज्य सरकार के प्रेशर में नहीं आयेंगी. एक ट्वीट में उन्होंने ये भी कहा कि सरकार उनकी आवाज़ FIR से दबाना चाह रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि सिद्धारमैया सरकार जिहादियों को बचा रही है.

Shobha 7

Shobha 6

# आत्महत्या को बता दिया हत्या

26 मई 2019 को शोभा ने ट्वीट किया कि बेलगावी के रहने वाले 19 साल के बच्चे शिवु उप्पर की गौ-तस्करों ने हत्या कर दी और बस स्टैंड में उसकी लाश टांग दी. शोभा ने कहा कि शिवु की बस इतनी ग़लती थी कि वो गौ-तस्करों से गाय को बचाना चाह रहा था.

Shobha 10

इस ट्वीट का आर्काइव लिंक यहां देखिए. इस केस में ऑल्ट न्यूज़ ने एक फ़ैक्ट चेक भी किया था. पुलिस जांच और पोस्टमोर्टम के बाद पता चला था कि शिवु ने आत्महत्या की थी.

# भारत का ग़लत नक़्शा

17 जनवरी 2020 के दिन शोभा ‘CAA जनजागरण रैली’ आयोजित कर रही थीं. कार्यक्रम की तस्वीरें उन्होंने शेयर कीं. लेकिन रैली के बैनर में भारत का ग़लत नक़्शा बना हुआ था. कश्मीर का हिस्सा पाकिस्तान के अधीन था. कई लोगों ने इसे चिह्नित किया, लेकिन शोभा ने इसे नहीं हटाया. अब ये ट्वीट भी उनकी टाइमलाइन पर नहीं है.

# केरल को ‘जिहादियों’ का सेफ़ हाउस क़रार देना

एक ख़बर को ट्वीट करते हुए शोभा करंदलाजे ने लिखा था,

“केरल जिहादियों का गढ़ बनता जा रहा है. पलक्कड़ के रहने वाले मोहम्मद कुट्टी को एक पैरलेल टेलीफ़ोन एक्सचेंज चलाने के लिए अरेस्ट किया गया है. कहा जा रहा है कि इसका उपयोग भारत के बाहर बिना किसी ट्रेस के सम्पर्क करने के लिए किया जाता था. पिनारायी विजयन, जागिए.”

Shobha 12

# केरल को कश्मीर क़रार देना

एक और ट्वीट में शोभा करंदलाजे ने कहा था कि केरल कश्मीर बनता जा रहा है. इसमें शोभा ने दावा किया कि केरल में जो हिंदू CAA और NRC का विरोध नहीं कर रहे हैं, उनकी पानी की सप्लाई रोक दी जा रही है.

Shobha 13

तो ये थे कुछ ट्वीट जिन्हें शोभा करंदलाजे ने केंद्रीय मंत्री पद की शपथ लेने से पहले अपने ट्विटर हैंडल से साफ कर दिया. इनके अलावा भी बहुत सारे ट्वीट हैं. इंटरनेट की दुनिया में कहीं न कहीं तैर रहे होंगे. खोजिए, कुछ न कुछ तो ज़रूर मिलेगा.


वीडियो : खर्चा-पानी: ये हैं मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार पर उठते बड़े सवाल

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

सोनू सूद ने बताया, IT रेड के वक्त किसी भी एक्टर ने उनका साथ क्यों नहीं दिया?

सोनू सूद ने बताया, IT रेड के वक्त किसी भी एक्टर ने उनका साथ क्यों नहीं दिया?

सोनू सूद पर टैक्स चोरी का आरोप भी लगा.

इतनी बड़ी-बड़ी फ़िल्में आपस में भिड़ने वाली हैं कि आप समझ नहीं पाएंगे क्या देखें, क्या छोड़ें

इतनी बड़ी-बड़ी फ़िल्में आपस में भिड़ने वाली हैं कि आप समझ नहीं पाएंगे क्या देखें, क्या छोड़ें

अगले साल भर में कम से कम आठ मौके ऐसे आएंगे जब बड़ी तगड़ी फ़िल्में आमने-सामने होंगी.

IPS अफसर ने अक्षय की 'सूर्यवंशी' वाली फोटो में क्या गलती निकाल दी?

IPS अफसर ने अक्षय की 'सूर्यवंशी' वाली फोटो में क्या गलती निकाल दी?

अक्षय कुमार ने इस पर सफाई भी दी है.

सलमान खान के अलावा बिग बॉस 15 में नज़र आ सकते हैं ये 11 सेलेब्रिटीज़

सलमान खान के अलावा बिग बॉस 15 में नज़र आ सकते हैं ये 11 सेलेब्रिटीज़

टीवी के चर्चित से लेकर विवादित, हर तरह के नाम शामिल हैं इस लिस्ट में.

सिद्धार्थ शुक्ला की मौत के बाद रश्मि देसाई ने पहले इंटरव्यू में क्या कहा?

सिद्धार्थ शुक्ला की मौत के बाद रश्मि देसाई ने पहले इंटरव्यू में क्या कहा?

रश्मि ने सिद्धार्थ की मौत के बाद उनके लिए इमोशनल पोस्ट किया था.

राज कुंद्रा की गाड़ी के आगे भागते इस आदमी के क्यों चर्चे हो रहे हैं?

राज कुंद्रा की गाड़ी के आगे भागते इस आदमी के क्यों चर्चे हो रहे हैं?

राज कुंद्रा को कोर्ट से ज़मानत मिल गई है.

आलिया भट्ट के नए 'कन्यादान' ऐड पर कंगना रनौत ने भड़क कर क्या कहा?

आलिया भट्ट के नए 'कन्यादान' ऐड पर कंगना रनौत ने भड़क कर क्या कहा?

कंगना ने लंबा-चौड़ा पोस्ट किया है.

राज कुंद्रा के जेल से छूटने के बाद शिल्पा शेट्टी ने क्या कहा?

राज कुंद्रा के जेल से छूटने के बाद शिल्पा शेट्टी ने क्या कहा?

पोर्नोग्राफी केस में दो महीने से जेल में बंद थे राज कुंद्रा.

'एमी अवॉर्ड्स' पर बवाल: 49 ब्लैक एक्टर नॉमिनेट हुए, एक को भी अवॉर्ड नहीं मिला

'एमी अवॉर्ड्स' पर बवाल: 49 ब्लैक एक्टर नॉमिनेट हुए, एक को भी अवॉर्ड नहीं मिला

लोग भड़ककर #EmmySoWhite हैशटैग चला रहे हैं.

टोस्ट पैक करने से पहले उसे चाटने और थूकने वाले शख्स पर रवीना टंडन बरस पड़ीं

टोस्ट पैक करने से पहले उसे चाटने और थूकने वाले शख्स पर रवीना टंडन बरस पड़ीं

बेकरी का ये वीडियो वायरल हो रहा है.