Submit your post

Follow Us

आर्यन केस में वीडियो में दिख रहे मनीष भानुशाली का बयान- 'मैं तो इनफॉर्मेशन देने गया था'

नवाब मलिक के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद आर्यन खान ड्रग्स मामला तूल पकड़ता नज़र आ रहा है. नवाब ने अपनी पीसी के दौरान ANI की एक क्लिप दिखाई. इस वीडियो में NCB के अधिकारियों के साथ लाल रंग की शर्ट पहने एक आदमी अरबाज़ मर्चेंट का हाथ पकड़कर ले जाता नज़र आ रहा है. नवाब ने बताया कि वो शख्स बीजेपी का उपाध्यक्ष है. मगर नवाब की प्रेस कॉन्फ्रेंस के तुरंत बाद उस वीडियो में नज़र आ रहे मनीष भानुशाली मीडिया के सामने आए और अपना पक्ष रखा. मनीष ने स्वीकारा कि उस वीडियो में वो NCB अधिकारियों के साथ नज़र आ रहे हैं. उन्होंने ये भी कहा कि वो बीजेपी के ‘निष्ठावान कार्यकर्ता’ हैं. मगर उन्होंने अरबाज़ का हाथ नहीं पकड़ा था. जहां से गुज़रने का वीडियो वायरल हो रहा है, वो छोटी जगह थी. लोग ज़्यादा थे. इसलिए ऐसा लग रहा है कि उन्होंने अरबाज़ का हाथ पकड़ा हुआ है.

इंडिया टुडे के साथ इंटरव्यू में मनीष कहते हैं –

”मैं NCB के साथ छापेमारी में मौजूद नहीं था. मैं उनको इनफॉर्मेशन के तौर पर मौजूद था. मेरे पास नई-नई जानकारी आ रही थी. उन्होंने (NCB अधिकारियों ने) मुझे बताया कि आप साथ में रहिए. आपके पास जो भी नई-नई जानकारी आ रही है, उससे हमें कार्रवाई करने में बहुत आसानी रहेगी. उनको आसानी रही और ये सारा मामला सामने आ गया. बात रही अभी नवाब मलिक की. एकदम गलत और बेहूदा आरोप मेरे पे लगाया है. मेरी पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है इसमें. मैं पार्टी का कोई पदाधिकारी नहीं हूं. लेकिन पार्टी के साढ़े छह करोड़ जो कार्यकर्ता है, उनमें मैं भी एक कार्यकर्ता हूं. निष्ठावान कार्यकर्ता हूं. हमारी पार्टी के संस्कार है कि देश के विरुद्ध कुछ भी हो रहा है, तो आपका फर्ज़ बनता है कि उसे रोकना चाहिए. मुझे कुछ भी ऐसा नहीं लग रहा कि मैंने बुरा किया. कुछ बुरी चीज़ें हो रही थीं, उसको रोकने लिए मैं NCB के पास गया. और वानखेड़े साहब ने बहुत अच्छा सपोर्ट किया. उनके पास भी जानकारी थी इसके बारे में. लेकिन मेरे किसी मित्र के थ्रू मेरे पास जानकारी आई थी कि मुंबई में ऐसा कुछ होने वाला है. मैंने बोला कि इस देश में बहुत गलत तरीके से जो युवा जन को बर्बाद कर रहा है, उसे रोकने के लिए हमें आम पब्लिक को भी आगे आना चाहिए.”

मनीष से जब पूछा गया कि उनके पास ये जानकारी कब-कहां-कैसे आई और उसे कैसे उन्होंने NCB के पास पहुंचाया, इसके जवाब में वो कहते हैं-

‘मुझे 1 तारीख को जानकारी मिली. जो मैंने मेरे मित्र के साथ साझा की. मैं किसी को जानता नहीं था. उन्होंने बोला मैं बात करता हूं NCB में. आप वहां चले जाना और जानकारी उनके साथ साझा करना. मैंने उनके साथ जानकारी साझा की. उन्होंने बोला कि इस चीज़ के लिए हमें भी कुछ इनफॉर्मेशन मिली है. कुछ आधी-अधूरी है. आपके पास जो इनफॉर्मेशन है, वो ज़्यादा अच्छी है. मैंने बोला कि और भी इनफॉर्मेशन आना चालू है. ये बात है 2 अक्टूबर की, जिस टाइम मैं NCB ऑफिस में उनको जानकारी देने के लिए गया था. मैंने उनको ये भी बोला था कि सर मुझे ये चीज़ से दूर रखिए. मैं एक सामान्य नागरिक हूं. फैमिली वाला नागरिक हूं. कल मेरे साथ बहुत बड़ा धोखा हो सकता है. और आज मेरे साथ यही हो गया.’

मनीष ने बताया कि उन्हें जो इनफॉर्मेशन मिली थी, उसमें शाहरुख खान के बेटे का ज़िक्र नहीं था. वो आर्यन के बारे में बात करते हुए कहते हैं-

‘मेरे पास ये बिल्कुल जानकारी नहीं थी कि आर्यन खान, शाहरुख खान के बेटे रहेंगे इस पार्टी में. मुझे जिस मित्र ने फोन किया था, जिसने मैसेज फॉरवर्ड किया, उन्होंने बोला बाहर गांव से. बाहर गांव में दिल्ली भी आ गया, एम पी भी आ गया. बाहर गांव से जो लोग आ रहे हैं, वो पार्टी करने मुंबई जा रहे हैं. मुझे शाहरुख खान के लड़के के बारे में कुछ पता नहीं था.” 

मनीष भानुशाली के साथ इंटरव्यू का वो वीडियो आप नीचे देख सकते हैं-

हाथ पकड़ने या नहीं पकड़ने की बात अब पीछे छूट चुकी है. नवाब समेत तमाम लोगों का कहना है कि जब नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम छापेमारी करने गई, तो उनके साथ बीजेपी से ताल्लुक रखने वाला व्यक्ति क्या कर रहा था? इस बारे में इंडिया टुडे से बात करते हुए मनीष ने बताया कि उनकी इनफॉर्मेशन के आधार पर NCB ने क्रूज़ शिप पर छापेमारी की थी. NCB के पास पहले से इस मामले में को लेकर आधी-अधूरी जानकारी थी. बकौल मनीष, उन्हें क्रूज़ पर जा रहे किसी व्यक्ति ने इस बात की जानकारी दी थी कि वहां ड्रग्स पार्टी होनी है. इसके बाद उन्होंने एक ज़िम्मेदारी नागरिक की तरह ये खबर NCB को दे दी. इसके बाद NCB ने उन्हें अपने साथ विटनेस के तौर पर बनाए रखा क्योंकि उनके पास लगातार जानकारियां आ रही थीं. साथ ही मनीष ने नवाब मलिक के आरोपों पर कहा कि वो गंदी और बेहूदा हरकत कर रहे हैं.

क्रूज़ शिप रेड वाली रात NCB के दफ्तर में जाते मनीष भानुशाली और किरण गोसावी का वायरल वीडियो-

मनीष के अलावा एक और व्यक्ति शक के घेरे में है. ये वो शख्स है, जिसकी आर्यन खान के साथ सेल्फी ने इंटरनेट तोड़ दिया था. इस व्यक्ति का नाम किरण गोसावी बताया जा रहा है. 2018 में इनके खिलाफ पुणे में फ्रॉड का मामला दर्ज हुआ था. NCP ने इस शख्स को प्राइवेट डिटेक्टिव बताया है. जब सेल्फी बाहर आई तो लोगों को लगा कि ये आदमी NCB से जुड़ा हुआ होगा. मगर NCB ने इस बात से इन्कार कर दिया. बताया जा रहा है कि किरण गोसावी NCB के साथ बतौर इंडीपेंडेंड विटनेस जुड़े हुए थे.

मनीष भानुशाली और किरण गोसावी का NCB दफ्तर से निकलने का वीडियो आप नीचे देख सकते हैं-

ये बात यहीं खत्म नहीं होती. जब मनीष भानुशाली ने मीडिया के सामने आकर अपना पक्ष रखा, उसके बाद से उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तैर रहा है. इसमें मनीष, किरण गोसावी के साथ NCB के दफ्तर में अंदर जाते और बाहर निकलते देखे जा सकते हैं. अगर मनीष इनफॉर्मेशन देने गए थे, तो उनके साथ किरण गोसावी क्या कर रहा था? उस आदमी का इस केस से क्या लेना-देना है? उसे ड्रग्स कॉन्ट्रोवर्सी में अरेस्ट किए आर्यन खान के पास कैसे जाने दिया गया? मनीष और किरण एक दूसरे को कैसे जानते हैं? इन सवालों के जवाब किसी के पास नहीं हैं. साथ ही इस तरह की चीज़ें NCB जैसी ऑर्गनाइज़ेशन की क्रेडिबिलिटी पर भी सवालिया निशान लगा देती हैं.


वीडियो देखें: दी सिनेमा शो: आर्यन के सपोर्ट में उतरे फैन्स ने शाहरुख खान के घर मन्नत के बाहर पोस्टर लगाए

 

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

विकी-कैटरीना की शादी में मेहमानों के लिए रखी गईं अजीबो-गरीब शर्तें?

विकी-कैटरीना की शादी में मेहमानों के लिए रखी गईं अजीबो-गरीब शर्तें?

शादी में आए मेहमानों को एक सीक्रेट कोड दिया जाएगा.

रणबीर कपूर ने आलिया भट्ट के लहंगे को लात मारी, सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया

रणबीर कपूर ने आलिया भट्ट के लहंगे को लात मारी, सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया

रणबीर की ये हरकत लोगों को कुछ ज़्यादा ही बुरी लग गई.

एड्स के बारे में 10 बातें समझ लो कोई और नहीं बताएगा

एड्स के बारे में 10 बातें समझ लो कोई और नहीं बताएगा

जानकारी बहुत जरूरी है.

गाना लॉन्च करने के दौरान बॉडीगार्ड ने क्या कर दिया, जिससे सारा अली खान उखड़ गईं?

गाना लॉन्च करने के दौरान बॉडीगार्ड ने क्या कर दिया, जिससे सारा अली खान उखड़ गईं?

सारा ने पूरी मीडिया के सामने बॉडीगार्ड को डांट लगा दी.

दिसंबर में आने वाली 15 कमाल की फिल्में और वेब सीरीज़!

दिसंबर में आने वाली 15 कमाल की फिल्में और वेब सीरीज़!

'मनी हाइस्ट' से शुरू होने वाला महीना '83', 'जर्सी' पर जाकर रुकेगा.

मुनव्वर फारूकी के कॉमेडी छोड़ने पर किन एक्टर्स ने उनका साथ दिया

मुनव्वर फारूकी के कॉमेडी छोड़ने पर किन एक्टर्स ने उनका साथ दिया

मुन्नवर के पहले भी कई शोज़ कैंसिल हो चुके हैं.

पहले टेस्ट में शतक बनाने वाले 16 भारतीय बल्लेबाज़, 1933 से अब तक की पूरी कहानी

पहले टेस्ट में शतक बनाने वाले 16 भारतीय बल्लेबाज़, 1933 से अब तक की पूरी कहानी

जिस लिस्ट में श्रेयस पहुंचे वहां कौन-कौन है?

अवॉर्ड्स पर भरोसा ना करने वाले एक्टर्स को अभिषेक की ये बात चुभेगी

अवॉर्ड्स पर भरोसा ना करने वाले एक्टर्स को अभिषेक की ये बात चुभेगी

अभिषेक जल्द ही फिल्म 'बॉब बिस्वास' में नज़र आने वाले हैं.

कंगना के खिलाफ FIR हुई, उन्होंने जवाब अपनी फोटो डालकर दिया

कंगना के खिलाफ FIR हुई, उन्होंने जवाब अपनी फोटो डालकर दिया

कंगना पर सिखों के ऊपर आपत्तीजनक टिप्पणी करने को लेकर FIR दर्ज करवाई गई थी.

'स्क्विड गेम' देख लिया? अब ये 9 बढ़िया कोरियन शोज़ निपटा डालिए

'स्क्विड गेम' देख लिया? अब ये 9 बढ़िया कोरियन शोज़ निपटा डालिए

इनमें से एक तो ऐसा है जिसने नेटफ्लिक्स की मौज कर दी.