Submit your post

Follow Us

रिलीज़ होने से 15 दिन पहले सलमान की बनाई इस फिल्म का नाम बदला गया है

आखिरकार उस फिल्म का ट्रेलर आ ही गया, जिसके लिए सलमान खान पिछले काफी समय से लगे हुए थे. फिल्म का नाम है ‘लवरात्री’. हीरो हैं सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा. सलमान खान अपने प्रोडक्शन हाऊस में बनी इस फिल्म से आयुष शर्मा को लॉन्च करने जा रहे हैं. 6 अगस्त  को इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ किया गया था और फिल्म अगले 15 दिनों में रिलीज़ होने वाली है. लेकिन उसके पहले उसका नाम ही बदल दिया गया है. हालांकि ये आमूलचूल बदलाव जैसा कुछ नहीं है. पहले फिल्म का नाम था ‘लवरात्रि’ था, जिसे बदलकर ‘लव यात्री’ कर दिया गया है. इसके पीछे का कारण है हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं का आहत होना.

कुछ दिन पहले विश्व हिंदू परिषद ने इस फिल्म के टाइटल पर हिंदुओं के धार्मिक त्यौहार का नाम खराब करने का आरोप लगाकर इसका विरोध किया था. लेकिन मामले को माइलेज मिली पिछले हफ्ते बिहार के एक कोर्ट से. सब-डिविज़नल जुडिशियल मजिस्ट्रेट शैलेंद्र राय ने मिठनपुरा पुलिस स्टेशन से ‘लवरात्री’ के खिलाफ एफआईआर करने का आदेश दिया था. जिसके बाद फिल्म के प्रोड्यूसर और एक्टर्स पर केस दर्ज किया गया था.

कोर्ट ने ये ऑर्डर दिया था, एडवोकेट सुधीर कुमार कुमार ओझा के कंप्लेंट पर. इस कंप्लेंट में सुधीर का कहना था कि इस फिल्म का नाम हिंदुओं के धार्मिक पर्व का मजाक उड़ाती सी लग रही है. उनका ये भी मानना था कि उन्होंने फिल्म के ट्रेलर्स और गाने देखें है, जिसके बाद उन्हें अंदेशा हो गया है कि ये फिल्म भी हिंदुओं को बहुत ऑफेंड करने वाली है. हालांकि इस केस में अभी ऐसा कुछ हुआ नहीं था, लेकिन शायद सलमान नहीं चाहते कि उनके प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म की वजह से उनके परिवार पर कोई मुसीबत आए. इसलिए 18 सितंबर को ट्वीट कर सलमान ने फिल्म के नाम बदलने की जानकारी दी. उन्होंने नए नाम के साथ फिल्म का पोस्टर पोस्ट करते हुए लिखा कि ये कोई स्पेलिंग मिस्टेक नहीं है. सलमान का ट्वीट यहां देखिए-

ट्वीट

1)  आयुष शर्मा की पहली फिल्म का नाम ‘लवरात्री’ था है, जिसे बदलकर ‘लवयात्री’ कर दिया गया है. जिस लिहाज़ से शुरुआत में इसका नाम रखा गया था उसके पीछे की कहानी कुछ ऐसी है कि ये फिल्म गुजरात के बैकग्राउंड में सेट है. वहां का सबसे बड़ा त्यौहार होता है नवरात्री, जिसके आखिरी दिन दशहरा मनाया जाता है. हीरो को हीरोइन से लव होने वाली जो घटना है, वो नवरात्री के दौरान घटती है. इसलिए पहले इसका नाम लव+रात्री यानी ‘लवरात्री’ रखा गया था,

2) फिल्म की कहानी है सुश्रुत नाम के एक लड़के की जो बड़ौदा में रहने वाला कॉलेज स्टूडेंट और डांडिया टीचर है. दशहरे के माहौल में उसमें फाल्गुनी पाठक की आत्मा आ जाती है. मतलब सुपर बिज़ी हो जाता है. बहुत काम मिलने लगता है. त्यौहार शुरू होने पर अपने काम में मशगूल सुश्रुत को एक लड़की दिखती है. मनीषा. गुजराती मूल की लड़की जो इंग्लैंड में रहती है. ये हैं फिल्म की लीड हीरोइन वारिना हुसैन.

वारिना डेयरी मिल्क सिल्क के ऐड में नज़र आ चुकी हैं.
वारिना इससे पहले डेयरी मिल्क सिल्क के ऐड में नज़र आ चुकी हैं.

3) सुश्रुत, मनीषा को देखते ही उसके प्रेम पड़ जाता है. ये लव स्टोरी उतनी भी सिंपल नहीं है जितनी आप समझ रहे हैं. यहां लड़के के पास थ्रिल से भरा हुआ एक टार्गेट है. उसे मनीषा को 9 दिन यानी नवरात्री के भीतर ही इंप्रेस (पटाना पढ़ें) करना है. क्योंकि इसके बाद वो अपने पापा के पास इंग्लैंड चली. ये पापा हैं ‘उड़ान’ फेम कड़क पापा रोनित रॉय.

विक्रमादित्य मोटवानी डायरेक्टेड फिल्म 'उड़ान' में रोनित रॉय ने एक स्ट्रिक्ट पिता के रोल में थे जबकि राम कपूर ने उनके चिल्ड आउट भाई का रोल किया था.
विक्रमादित्य मोटवानी डायरेक्टेड फिल्म ‘उड़ान’ में रोनित रॉय एक स्ट्रिक्ट पिता के रोल में थे जबकि राम कपूर ने उनके चिल्ड आउट भाई का रोल किया था.

4) सुश्रुत के पापा अपने बेटे को मोटिवेट करते हैं कि वो ये कर सकता है. क्योंकि ट्रेलर में वो लड़की के पापा से नहीं मिले हैं. आयुष के पापा का रोल किया है राम कपूर ने. अब क्या है कि डांडिया-वांडिया करने के चक्कर में नौ दिन खत्म हो जाते हैं. लड़की को अपने दिल की बात बताने के लिए हीरो को विदेश जाना पड़ता है. लड़की तो मान लो एक पल को मान भी जाए, कठिन टास्क है उसके पापा को मनाना. अब सुश्रुत और मनीषा मिल पाते हैं कि नहीं, ढ़ेर सारी डांडिया और गुजरात का दशहरा देखने के लिए आपको सिनेमाघर तक जाना पड़ेगा.

नवंबर, 2014 में सलमान खान की बहन अर्पिता की शादी आयुष शर्मा के साथ हुई थी.
नवंबर, 2014 में सलमान खान की बहन अर्पिता की शादी आयुष शर्मा के साथ हुई थी.

5.) ‘लवरात्री’ के हीरो, हीरोइन और डायरेक्टर तीनों की ही ये पहली फिल्म है. आयुष पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम के पोते, हिमाचल प्रदेश के मल्टी पर्पस प्रोजेक्ट और पावर मिनिस्टर अनिल शर्मा के बेटे और बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की बहन अर्पिता के पति हैं. उन्होंने फिल्मों में आने से पहले सलमान की कई फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर का काम भी किया है. जबकि वारिना डेरी मिल्क के ऐड में नज़र आ चुकी हैं. ‘किस मी, क्लोज योर आईज़’ वाले ऐड में लोगों ने उन्हें बहुत पसंद किया था. वो इस फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं. इन सब के अलावा फिल्म में खान बंधु भी नज़र आएंगे. दो ट्रेलर में दिख गए हैं, एक फिल्म में दिखेंगे.

लड़की के चक्कर में विदेश पहुंचे सुश्रुत को दो पुलिस वाले मिलते हैं, इन दोनों का रोल अरबाज और सोहेल खान ने किया है.
लड़की के चक्कर में विदेश पहुंचे सुश्रुत को दो पुलिस वाले मिलते हैं, इन दोनों का रोल अरबाज और सोहेल खान ने किया है.

6.) फिल्म को डायरेक्ट किया है अभिराज मीनावाला ने. अभिराज ‘गुंडे’, ‘फैन’ और ‘सुल्तान’ जैसी फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर का काम कर चुके हैं. गुजरात, लंदन और मुंबई में शूट हुई ये फिल्म 5 अक्टूबर, 2018 को रिलीज़ हो रही है.


यहां देखें फिल्म का ट्रेलर:


वीडियो देखें: मर्दों को नंगा करके मारने वाली भूतनी की कहानी दिखाएगी श्रद्धा-राज की ये फिल्म

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

बाबा बने बॉबी देओल की नई सीरीज़ 'आश्रम' से हिंदुओं की भावनाएं आहत हो रही हैं!

आज ट्रेलर आया और कुछ लोग ट्रेलर पर भड़क गए हैं.

करोड़ों का चूना लगाने वाले हर्षद मेहता पर बनी सीरीज़ का टीज़र उतना ही धांसू है, जितने उसके कारनामे थे

कद्दावर डायरेक्टर हंसल मेहता बनायेंगे ये वेब सीरीज़, सो लोगों की उम्मीदें आसमानी हो गई हैं.

फिल्म रिव्यू- खुदा हाफिज़

विद्युत जामवाल की पिछली फिल्मों से अलग मगर एक कॉमर्शियल बॉलीवुड फिल्म.

फ़िल्म रिव्यू: गुंजन सक्सेना - द कारगिल गर्ल

जाह्नवी कपूर और पंकज त्रिपाठी अभिनीत ये नई हिंदी फ़िल्म कैसी है? जानिए.

फिल्म रिव्यू: शकुंतला देवी

'शकुंतला देवी' को बहुत फिल्मी बता सकते हैं लेकिन ये नहीं कह सकते इसे देखकर एंटरटेन नहीं हुए.

फ़िल्म रिव्यूः रात अकेली है

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और राधिका आप्टे अभिनीत ये पुलिस इनवेस्टिगेशन ड्रामा आज स्ट्रीम हुई है.

फिल्म रिव्यू- यारा

'हासिल' और 'पान सिंह तोमर' वाले तिग्मांशु धूलिया की नई फिल्म 'यारा' ज़ी5 पर स्ट्रीम होनी शुरू हो चुकी है.

फिल्म रिव्यू- दिल बेचारा

सुशांत के लिए सबसे बड़ा ट्रिब्यूट ये होगा कि 'दिल बेचारा' को उनकी आखिरी फिल्म की तरह नहीं, एक आम फिल्म की तरह देखा जाए.

सैमसंग के नए-नवेले गैलेक्सी M01s और रियलमी नार्ज़ो 10A की टक्कर में कौन जीतेगा?

सैमसंग गैलेक्सी M01s 9,999 रुपए में लॉन्च हुआ है.

अनदेखी: वेब सीरीज़ रिव्यू

लंबे समय बाद आई कुछ उम्दा क्राइम थ्रिलर्स में से एक.