Submit your post

Follow Us

डेथ से पहले इन 5 प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे थे सुशांत सिंह राजपूत

14 जून की दोपहर खबर आई कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत नहीं रहे. सुशांत ने अपने बांद्रा वाले घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उनकी मौत को लेकर अलग-अलग तरह की बातें और अटकलें चल रही हैं लेकिन इसके पीछे की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक वो डिप्रेशन से जूझ रहे थे. पुलिस को उनके घर में मिले कुछ डॉक्यूमेंट्स से पता चला कि पिछले छह महीने से उनका इलाज चल रहा था.

एक फोटोशूट के दौरान सुशांत सिंह राजपूत.
एक फोटोशूट के दौरान सुशांत सिंह राजपूत.

सुशांत सिंह राजपूत ने अपना करियर टीवी से शुरू किया. ‘किस देश में है मेरा दिल’ से शुरू करके ‘पवित्र रिश्ता’ जैसे हिट शो में काम कर रहे थे. टीवी करियर के टॉप पर सुशांत ने फिल्ममेकिंग कोर्स करने के लिए ‘पवित्र रिश्ता’ छोड़ दिया. इसी बीच उन्हें ‘काय पो छे’ का ऑफर आया और वो फिल्मों में आ गए. उन्होंने अपने करियर में कुल 11 फिल्मों में काम किया. इसमें ‘शुद्ध देसी रोमैंस’, ‘पीके’, ‘एम. एस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘सोनचिरैया’ और ‘केदारनाथ’ खास हैं. सुशांत की रिलीज़ होने वाली आखिरी फिल्म थी ‘ड्राइव’. लेकिन वो सीधे नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई थी. वो बड़े परदे पर आखिरी बार ‘दंगल’ फेम नितेश तिवारी की फिल्म ‘छिछोरे’ में दिखे थे. इन फिल्मों के अलावा सुशांत कई और प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे थे. कौन से थे वो प्रोजेक्ट्स, आप नीचे जानेंगे.

1) दिल बेचारा

2012 में आई जॉन ग्रीन के नॉवल ‘द फॉल्ट इन ऑवर स्टार्स’ पर उसी नाम से हॉलीवुड फिल्म बनी. उसकी हिंदी रीमेक. ‘दिल बेचारा’ से कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा डायरेक्शन में अपना डेब्यू करने जा रहे थे. दो कैंसर पेशेंट्स की कहानी, जो एक-दूसरे के साथ प्रेम में पड़ जाते है. मुकेश के मीटू मूवमेंट में फंसने के बाद फिल्म अटक गई थी. लेकिन ये फिल्म बनकर तैयार है और जल्द ही एक ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज़ हो सकती है. इसमें सुशांत के साथ ‘रॉकस्टार’ में हीर (नर्गिस) की छोटी बहन का रोल करने वाली संजना सांघी नज़र आएंगी.

मुकेश छाबड़ा डायरेक्टेड फिल्म 'दिल बेचारा' के एक सीन में सुशांत और संजना. पहले इस फिल्म का नाम 'किज़ी और मैनी' था.
मुकेश छाबड़ा डायरेक्टेड फिल्म ‘दिल बेचारा’ के एक सीन में सुशांत और संजना. पहले इस फिल्म का नाम ‘किज़ी और मैनी’ था.

2) राइफलमैन

1962, इंडिया-चाइना वॉर के हीरो राइफलमैन जसवंत सिंह की कहानी. अरुणाचल प्रदेश के नूरानंग में युद्ध चल रहा था. राइफलमैन जसवंत सिंह, लांस नायक त्रिलोक सिंह और राइफलमैन गोपाल सिंह ने मोर्चा संभाला हुआ था. त्रिलोक सिंह और गोपाल शर्मा के शहीद होने के बाद जसवंत सिंह 72 घंटे तक अकेले चीनी सेना की एक टुकड़ी से लड़ते रहे. इस दौरान उन्होंने 300 से ज़्यादा चीनी सैनिक मार गिराए थे. फिल्म में सुशांत महावीर चक्र विजेता जसवंत सिंह का रोल करने वाले थे. फिल्म की अनाउंसमेंट के साथ इसका एक टीज़र भी रिलीज़ हो चुका था.

3) इमरजेंस ‘शिप ऑफ थिसियस’ फेम फिल्ममेकर आनंद गांधी पिछले पांच साल से एक स्क्रिप्ट पर काम कर रहे थे. ये एक साइंस-फिक्शन फिल्म थी. चार साइंटिस्टों के बारे में, जो दुनिया को बचाने के लिए एक पैंडेमिक से लड़ रहे हैं. दुनियाभर में कोरोनावायरस महामारी फैलने के बाद आनंद ‘इमरजेंस’ की स्क्रिप्ट को अभी के माहौल के हिसाब से बदल रहे थे. स्क्रिप्ट पर काम करने के दौरान ही उन्होंने इसमें काम करने के लिए सुशांत को अप्रोच किया था. और माना जा रहा था कि वो ये फिल्म करने को तैयार थे. कुछ दिन पहले ही सुशांत ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर आनंद गांधी का एक वीडियो पोस्ट किया था. यहां देखिए-

4) 12 एपिसोड सीरीज़

2018 में सुशांत कॉन्टेंट जनरेट करने वाली कंपनी इनसेइ वेंचर्स (Innsaei Ventures) से जुड़े थे. इस कंपनी में उनकी हिस्सेदारी थी. वो इनसेई के फाउंडिंग मेंबर वरुण माथुर के साथ एक 12 एपिसोड की सीरीज़ पर काम कर रहे थे. इन 12 एपिसोड्स में सुशांत अलग-अलग इंडियन जीनियस लोगों का रोल करने वाले थे. इस बायोग्राफिकल सीरीज़ में वो चाणक्य से लेकर रबिंद्रनाथ टैगोर और पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के किरदार निभाने वाले थे.

इसके अलावा सुशांत ‘बैंडिट क्वीन’ और ‘मिस्टर इंडिया’ जैसी फिल्में बना चुके शेखर कपूर के साथ एक फिल्म पर काम कर रहे थे. इसका नाम था ‘पानी’. ये फिल्म उस दौर में घटने वाली थी, जब धरती पर पानी खत्म हो चुका है या खत्म होने की कगार पर है. इस प्रोजेक्टर के लिए बहुत सारी तैयारियां, रिसर्च और रिहर्सल्स हुईं. लेकिन बाद में प्रोडक्शन कंपनी यशराज फिल्म्स ने इस प्रोजेक्ट से हाथ पीछे खींच लिया और फिल्म लटक गई.


नोट- अगर आप किसी भी तरह की मानसिक परेशानी या पीड़ा से गुज़र रहे हैं या आपको सुसाइडल थॉट्स आ रहे हैं, तो इस बारे में बात करिए. ये बिलकुल नॉर्मल है. अगर आपको प्रोफेशनल हेल्प चाहिए, तो आप नीचे बताए नंबरों पर कॉल करके भी बात कर सकते हैं-

# रोशनी हेल्पलाइन- +91 4066202000
# स्नेहा फाउंडेशन इंडिया- +91 4424640050
# लाइफलाइन फाउंडेशन- 033-24637401, 7432
# सुमैत्री हेल्पलाइन- 011- 23389090


वीडियो देखें: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने अपने घर में फांसी लगाकर की आत्महत्या

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

फ़िल्म रिव्यूः गुलाबो सिताबो

विकी डोनर, अक्टूबर और पीकू की राइटर-डायरेक्टर टीम ये कॉमेडी फ़िल्म लेकर आई है.

फिल्म रिव्यू: चिंटू का बर्थडे

जैसे हम कई बार बातचीत में कह देते हैं कि 'ये दुनिया प्यार से ही जीती जा सकती है', उस बात को 'चिंटू का बर्थडे' काफी सीरियसली ले लेती है.

फ़िल्म रिव्यूः चोक्ड - पैसा बोलता है

आज, 5 जून को रिलीज़ हुई ये हिंदी फ़िल्म अनुराग कश्यप ने डायरेक्ट की है.

फिल्म रिव्यू- ईब आले ऊ

साधारण लोगों की असाधारण कहानी, जो बिलकुल किसी फिल्म जैसी नहीं लगती.

इललीगल- जस्टिस आउट ऑफ़ ऑर्डर: वेब सीरीज़ रिव्यू

कहानी का छोटे से छोटा किरदार भी इतनी ख़ूबसूरती से गढ़ा गया है कि बेवजह नहीं लगता.

बेताल: नेटफ्लिक्स वेब सीरीज़ रिव्यू

ये सीरीज़ अपने बारे में सबसे बड़ा स्पॉयलर देने से पहले स्पॉयलर अलर्ट भी नहीं लिखती.

पाताल लोक: वेब सीरीज़ रिव्यू

'वैसे तो ये शास्त्रों में लिखा हुआ है लेकिन मैंने वॉट्सऐप पे पढ़ा था.‘

इरफ़ान के ये विचार आपको ज़िंदगी के बारे में सोचने पर मजबूर कर देंगे

उनकी टीचर ने नीले आसमान का ऐसा सच बताया कि उनके पैरों की ज़मीन खिसक गई.

'पैरासाइट' को बोरिंग बताने वाले बाहुबली फेम राजामौली क्या विदेशी फिल्मों की नकल करते हैं?

ऐसा क्यों लगता है कि आरोप सही हैं.

रामायण में 'त्रिजटा' का रोल आयुष्मान खुराना की सास ने किया था?

रामायण की सीता, दीपिका चिखालिया ने किए 'त्रिजटा' से जुड़े भयानक खुलासे.