Submit your post

Follow Us

ये 11 बॉलीवुड स्टार्स इस बार चुनाव में वोट नहीं डाल पाएंगे

290
शेयर्स

लोक सभा चुनाव शुरू हो चुके हैं. सिनेमाहॉल में पिक्चर शुरू होने से लेकर यूट्यूब और हर वेबसाइट पर वोट करने की अपील की जा रही है. लेकिन एक महीने पहले यानी 12 मार्च को कई सारे बॉलीवुड स्टार्स ट्विटर पर वोट देने की अपील करने लगे. जबकि चुनाव तो अप्रैल में शुरू होना था. फिर पता चला कि नरेंद्र मोदी इन सब को मीम्स के बदले अपने ट्वीट में टैग करके वोटिंग मैसेज फॉरवर्ड करने के लिए कह रहे थे. इस दौरान बहुत सारे लोगों ने ट्वीट किया. लेकिन कुछ लोगों का ये सब ज्ञान देना पच नहीं पाया. क्योंकि वो लोग खुद ही वोट नहीं दे सकते. क्योंकि उनके पास भारत की नागरिकता नहीं है. कौन हैं ये लोग, आप नीचे जानेंगे.

1) अक्षय कुमार– देशभक्ति के सब्जेक्ट में क्लास टॉपर हैं. इनकी पिछली 11 में से 7 फिल्में पेट्रियोटिक मिजाज़ की हैं. अक्षय इंडिया में वोट नहीं दे सकते क्योंकि इनके पास भारत की नागरिकता नहीं है. हुआ कुछ यूं कि अक्षय को सम्मान में कैनडा ने अपनी नागरिकता दी, जो इन्होंने स्वीकार कर ली. ये जानते हुए भी इंडिया में दोहरी नागरिकता अलाउड नहीं है.

फिल्म 'एयरलिफ्ट' के एक सीन में अक्षय कुमार. फिल्म में अक्षय ने एक एन.आर.आई बिजनेसमैन का रोल किया था, जो कई हिन्दुस्तानियों की ज़िंदगी बचाने में मदद करता है.
फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ के एक सीन में अक्षय कुमार. फिल्म में अक्षय ने एक एन.आर.आई बिजनेसमैन का रोल किया था, जो कई हिन्दुस्तानियों की ज़िंदगी बचाने में मदद करता है.

2) कटरीना कैफ– अगली फिल्म का नाम ‘भारत’ है, लेकिन पासपोर्ट इनका ब्रिटिश है. कटरीना की हिंदी सुनकर सबको पता लग जाता है कि वो इंडिया की नहीं हैं. हॉन्गकॉन्ग में पैदा हुईं कटरीना का बचपन कई देशों में गुज़रा है. वो हवाई से लेकर लंदन तक में रह चुकी हैं. बंबई को अपना ठिकाना बनाने से पहले वो लंदन में रह रही थीं, इसलिए उनके पास यूके का पासपोर्ट है.

आने वाली फिल्म 'भारत' के फर्स्ट लुक में कटरीना कैफ.
आने वाली फिल्म ‘भारत’ के फर्स्ट लुक में कटरीना कैफ.

3) आलिया भट्ट– आलिया की आखिरी रिलीज़ हुई फिल्म थी ‘राज़ी’. एक इंडियन स्पाई की कहानी, जो अपनी ज़िंदगी देश के नाम कर देता है. आलिया का पासपोर्ट वहां का जहां के लोग हमसे डुगना लगान लेकर गए. आलिया की मां सोनी राजदान इंग्लैंड के बर्मिंघम में पैदा हुई थीं. इसलिए उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है. और आलिया की नागरिकता भी ब्रिटेन की ही है. हालांकि 2014 इलेक्शन में उन्होंने कहा था कि वो अपना इंडियन पासपोर्ट बनवाकर अगले चुनावों में वोटिंग करने जाएंगी लेकिन इस बार भी कुछ नहीं हुआ.

आने वाले दिनों में आलिया करण जौहर की मैग्नम ऑपस 'कलंक' में दिखाई देने जा रही हैं.
आने वाले दिनों में आलिया करण जौहर की मैग्नम ऑपस ‘कलंक’ में दिखाई देने जा रही हैं.

4) सनी लियोनी– इनका असली नाम है करनजीत कौर. और इनका जन्म कनाडा के एक पंजाबी परिवार में हुआ था. इसलिए सनी के पास कनाडा की नागरिकता है. इंडियन माता-पिता और इसी देश में काम कर रहे होने के बावजूद सनी इस देश की बेहतरी में अपना योगदान नहीं दे पाएंगी. वो वोट नहीं दे पाएंगी.

सनी लियोनी ने 2012 में पूजा भट्ट की फिल्म 'जिस्म 2' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था.
सनी लियोनी ने 2012 में पूजा भट्ट की फिल्म ‘जिस्म 2’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था.

5) एमी जैक्सन– ‘एक दीवाना था’ और ‘सिंह इज़ ब्लिंग’ जैसी फिल्मों में काम चुकीं एमी ब्रिटेन में पैदा हुई थीं. सिर्फ पैदा ही नहीं उनकी पढ़ाई-लिखाई भी वहीं हुई थीं. वो बस अपने काम की वजह से इंडिया में हैं. इसलिए नागरिकता उनके पास ब्रिटेन की ही है.

एमी आखिरी बार रजनीकांत और अक्षय कुमार के साथ फिल्म '2.0' में दिखाई दी थीं.
एमी आखिरी बार रजनीकांत और अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘2.0’ में दिखाई दी थीं.

6) जैकलीन फर्नांडिस– बहरीन में पैदा हुईं. पढ़ाई-लिखाई हुई ऑस्ट्रेलिया में. पापा श्रीलंका से थे, इसलिए वो श्रीलंका लौटीं और वहीं टीवी रिपोर्टर की जॉब करने लगीं. एक्टिंग के सिलसिले में इंडिया आना हुआ लेकिन पासपोर्ट श्रीलंका का ही है. इसलिए जैकलीन वोट नहीं कर पाएंगी.

जैकलीन 2006 में मिस यूनिवर्स श्रीलंका बनी थीं. 2009 में फिल्म 'अलादीन' से अपना हिंदी फिल्मी करियर शुरू किया था.
जैकलीन 2006 में मिस यूनिवर्स श्रीलंका बनी थीं, इसके बाद उन्होंने 2009 में फिल्म ‘अलादीन’ से अपना फिल्मी करियर शुरू किया था.

7) इमरान खान– वैसे तो बॉलीवुड एक्टर थे लेकिन इनकी सबसे बड़ी पहचान ये है कि आमिर खान इनके मामा लगते हैं. ‘जाने तू या जाने ना’ और ‘डेल्ही बेली’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. इमरान अमेरिका में पैदा हुए थे. लेकिन बचपन में ही माता-पिता का तलाक हो गया और मां इन्हें लेकर मुंबई आ गई. स्कूली पढ़ाई लिखाई इंडिया में हुई लेकिन कॉलेज करने के लिए ये कैलिफॉर्निया चले गए. इसलिए इमरान के पास अमेरिकन पासपोर्ट है.

एक्टिंग में सफल नहीं होने के बाद इमरान जल्द ही फिल्म डायरेक्शन में अपना हाथ आज़माने जा रहे हैं.
एक्टिंग में असफल होने के बाद इमरान जल्द ही फिल्म डायरेक्शन में अपना हाथ आज़माने जा रहे हैं.

8) नरगिस फाखरी– नरगिस न्यू यॉर्क में पैदा हुई थीं. इनके पापा पाकिस्तानी और मां चेक रिपब्लिक से थीं. बचपन पूरा अमेरिका में बीता. फिर वहीं मॉडलिंग करने लगीं. इसके बाद विजय माल्या के किंगफिशर कैलेंडर में इम्तियाज अली की नज़र इन पर पड़ गई. फिर ये फिल्मों में काम करने इंडिया आ गईं. इसलिए नरगिस के पास अमेरिकन नागरिकता है.

नरगिस ने उस फिल्म से डेब्यू किया था, जिसमें पहले अनुष्का शर्मा काम करने वाली थीं. इम्तियाज अली की रणबीर कपूर स्टारर 'रॉकस्टार'.
नरगिस ने उस फिल्म से डेब्यू किया था, जिसमें पहले अनुष्का शर्मा काम करने वाली थीं. इम्तियाज अली की रणबीर कपूर स्टारर ‘रॉकस्टार’.

9) सपना पब्बी– ‘खामोशियां’ नाम की फिल्म और ’24’ जैसी सीरीज़ में काम कर चुकी हैं. सपना लंदन में पैदा हुईं और इनकी पढ़ाई-लिखाई बर्मिंघम में चल रही थी. लेकिन फिल्मों में काम करने के लिए इंडिया आ गईं. साथ में ब्रिटिश नागरिकता भी ले आईं. इसलिए सपना इंडियन होते हुए भी इंडिया में वोटिंग नहीं कर पाएंगी.

सपना पब्बी फिल्मों के अलावा कई मशहूर एड फिल्मों में भी नज़र आ चुकी हैं.
सपना पब्बी फिल्मों के अलावा कई मशहूर एड फिल्मों में भी नज़र आ चुकी हैं.

10) एवलिन शर्मा– ‘ये जवानी है दीवानी’ में काम किया था इन्होंने. जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में पैदा हुई थीं. मां जर्मन और पापा पंजाबी थे. शुरुआत की थी हॉलीवुड से लेकिन वहां काम नहीं बना तो बॉलीवुड का रुख कर लिया. इनके पास जर्मनी की नागरिकता है.

प्रभास की आने वाली फिल्म 'साहो' में एक इंट्रेस्टिंग किरदार में दिखाई देंगी एवलिन.
प्रभास की आने वाली फिल्म ‘साहो’ में एक इंट्रेस्टिंग किरदार में दिखाई देंगी एवलिन.

वीडियो देखें:  सलमान की हिरोइन बनने पर ट्रोल हुई आलिया ने दिया करारा जवाब

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

सेक्रेड गेम्स 2: रिव्यू

त्रिवेदी के बाद अब 'साल का सवाल', क्या अगला सीज़न भी आएगा?

फिल्म रिव्यू: बाटला हाउस

असल घटना से प्रेरित होते हुए भी असलियत के बहुत करीब नहीं है. लेकिन बहुत फर्जी होने की शिकायत भी इस फिल्म से नहीं की जा सकती.

फिल्म रिव्यू: मिशन मंगल

फील गुड कराने वाली फिल्म.

दीपक डोबरियाल की एक शब्दशः स्पीचलेस कर देने वाली फिल्म: 'बाबा'

दीपक ने इस फिल्म में अपनी एक्टिंग का एवरेस्ट छू लिया है.

फिल्म रिव्यू: जबरिया जोड़ी

ये फिल्म कंफ्यूज़ावस्था में रहती है कि इसे सोशल मैसेज देना है कि लव स्टोरी दिखानी है.

क्या जापान का ये आर्क ऐटम बम और सुनामी झेलने के बाद भी जस का तस खड़ा है?

क्या ये आर्क परमाणु बम, भूकंप और विशाल समुद्री लहरें झेल गया है?

फिल्म रिव्यू: ख़ानदानी शफ़ाखाना

'खानदानी शफाखाना' की सबसे दिलचस्प बात उसका नाम और कॉन्सेप्ट ही है.

ऐसी बवाल गैंग्स्टर फिल्म आ रही है कि आप दोस्तों से Netflix का पासवर्ड मांगते फिरेंगे

जिसने बनाया है, अनुराग कश्यप ने उसके पैर पकड़ लिए थे

जानिए कैसे खरीदते हैं यूट्यूब पर वीडियो के व्यूज़

इतने बड़े अचीवमेंट के बावजूद बादशाह को गूगल-यूट्यूब ने वो नहीं दिया, जो दुनियाभर के मशहूर सेलेब्रिटीज़ को दिया.

मंदाकिनी के झरने में नहाने वाले सीन को आलोचकों ने अश्लील नग्नता कहा तो राज कपूर ने ये जवाब दिया

वो तीन बातें जो मंदाकिनी के बारे में सब जानना चाहते हैं.