Submit your post

Follow Us

सिंगर अनुराधा पौडवाल पर आरोप, करियर के लिए चार दिन की बेटी को छोड़ दिया

केरल की एक महिला ने दावा किया है कि सिंगर अनुराधा पौडवाल उनकी मां हैं. तिरुवनंतपुरम में रहने वाली करमाला मोडेक्स ने अनुराधा के खिलाफ लोकल डिस्ट्रिक्ट फैमिली कोर्ट में केस कर दिया है. उन्होंने अनुराधा से 50 करोड़ रुपए का मुआवजा तो मांगा ही, साथ में पौडवाल खानदान से जुड़ी कोई भी संपत्ति नहीं बेचने की मांग भी की है.

करमाला का क्या कहना है-

# इंडियन एक्स्प्रेस से बात करते हुए करमाला ने बताया कि उनका जन्म 1974 में हुआ था. पैदा होने के चार दिन बाद ही अनुराधा ने उन्हें पोन्नाचन नाम के शख्स को सौंप दिया, जो उनके दोस्त वाले थे. पोन्नाचन आर्मी में थे और उन दिनों महाराष्ट्र में ही पोस्टेड थे. बाद में उनका ट्रांसफर हो गया और वो उन्हें अपने साथ लेकर केरल चले गए.

# करमाला को कैसे पता चला कि वो अनुराधा की बेटी हैं? करमाला ने बताया कि उनको बड़ा करने वाले (पिता) पोन्नाचन ने ये बात अब तक सबसे छुपाकर रखी थी. लेकिन 4-5 साल पहले मृत्यु शय्या (डेथ बेड) पर पड़े पोन्नाचन ने उन्हें सब कुछ बता दिया.

# उनके पिता ने उन्हें ये भी बताया कि तब अनुराधा बड़ी सिंगर थीं. काम की वजह से वो काफी व्यस्त रहती थीं. अपने करियर के उस दौर को वो एक बच्ची पालने में खर्च नहीं करना चाहती थीं. फिलहाल करमाला खुद मैरिड हैं और उनके तीन बच्चे हैं.

एक इवेंट के दौरान अनुराधा पौडवाल.
एक इवेंट के दौरान अनुराधा पौडवाल. अनुराधा बॉलीवुड गानों के अलावा ढेरों भजन गा चुकी  हैं. 

# पोन्नाचन की शादी अग्नेस से हुई थी और उनके पहले से तीन बेटे थे. उन्होंने करमाला को अपनी चौथी संतान की तरह पाल-पोसकर बड़ा किया. लेकिन ये बात अग्नेस को भी नहीं पता था कि करमाला अनुराधा पौडवाल की बेटी हैं. अग्नेस फिलहाल 82 साल की हैं और अल्ज़ाइमर की वजह से बिस्तर पर पड़ चुकी हैं.

# करमाला ने बताया कि वो अपनी मां की सच्चाई जानने के बाद लगातार उनसे कॉन्टैक्ट करने की कोशिश कर रही थीं. लेकिन उनकी फैमिली की ओर से कोई पॉज़िटिव रिस्पॉन्स नहीं आया. इसलिए अब उन्होंने कानून का सहारा लिया है. करमाला का कहना है कि वो जिस बचपन की हकदार थीं, उन्हें वो नहीं मिला. इसलिए उन्होंने अनुराधा से 50 करोड़ रुपए की मांग की है.

# अनुराधा पौडवाल अपने समय की मशहूर सिंगर हैं. उन्होंने ‘तू मेरा हीरो है’ (हीरो), ‘मुझे नींद न आए’ (दिल), ‘बहुत प्यार करते हैं तुमसे सनम’ (साजन), ‘धक धक करने लगा’ (बेटा), ‘नज़र के सामने’ (आशिकी) और ‘दिल है कि मानता नहीं’ (दिल है कि मानता नहीं) समेत कई सुपरहिट गाने गाए हैं. 1989 में उन्हें बेस्ट सिंगर का नेशनल अवॉर्ड (हे एक रेशमी, फिल्म ‘कलत नकलत’) और 2017 में पद्म श्री से सम्मानित किया जा चुका है.

उनका एक सुपरहिट गाना यहां देखिए:

# अनुराधा ने म्यूज़िक कंपोज़र अरुण पौडवाल से शादी की थी, जिनकी नवंबर 1991 में डेथ हो चुकी है. अनुराधा के दो बच्चे हैं आदित्य और कविता. करमाला के वकील ने बताया कि 27 जनवरी को केस की सुनवाई होनी है. कोर्ट ने उस दिन अनुराधा और उनके बच्चों को कोर्ट में हाज़िर रहने का आदेश दिया है.

इस मामले में अनुराधा पौडवाल की ओर से अब तक कोई जवाब नहीं है. हालांकि ये पहला मामला नहीं है, जब किसी मशहूर सेलेब्रिटी को किसी ने अपनी मां, बाप या पति बताया है. इससे पहले भी कुछ लोगों के साथ ऐसा हो चुका है. कौन हैं वो लोग-

1) शाहरुख खान– 1996 में लातूर की एक महिला मालण बाई ने एक पिटीशन फाइल की. इसमें उनका कहना था कि शाहरुख खान उनके बेटे अलसब हैं. अलसब उन्हें बिना बताए 1984 में बॉम्बे छोड़कर चला गया था. इसलिए वो चाहती हैं कि शाहरुख उर्फ अलसब उनकी देखभाल का खर्चा उठाएं. इस पर शाहरुख ने जवाबी पिटीशन फाइल कर दिया. उन्होंने कहा कि उनके माता-पिता सोसाइटी के जाने-माने नाम थे. उनके बारे में सब लोग जानते हैं. ये महिला उन्हें परेशान (हैरस) करने के लिए इस तरह की बातें कर रही हैं.

2) ऐश्वर्या राय बच्चन– जनवरी 2018 में आंध्र प्रदेश के 29 साल के लड़के ने दावा किया कि ऐश्वर्या राय उसकी मां हैं. अपना नाम संगीत कुमार राय लिखने वाले इस लड़के ने कहा कि वो आईवीएफ (जिस बारे में अक्षय कुमार की फिल्म गुड न्यूज़ है) की मदद से लंदन में पैदा हुआ था. लड़के के मुताबिक तब ऐश्वर्या की उम्र सिर्फ 14 साल थी. शुरुआती दो साल वो अपने नाना-नानी यानी ऐश्वर्या के पैरेंट्स के साथ रहा. तीन साल की उम्र में संगीत को आदिवेलू रेड्डी (फॉस्टर फादर) अपने साथ आंध्र प्रदेश के चूड़ावरम ले आए. तब से वो वहीं रहता है. इस बारे में ऐश्वर्या ने कुछ भी नहीं रहा.

3) धनुष– मार्च 2017 में तमिल नाडु के मेलुर में एक वृद्ध कपल ने दावा किया कि सुपरस्टार धनुष उनके बेटे हैं. जब वो 16 साल के थे, तो चेन्नई छोड़कर भाग गए थे. अब जाकर दोबारा मिले हैं. इसलिए वो कपल चाहता है कि धनुष उनके गुज़ारे  के लिए उन्हें हर महीने 65 हज़ार रुपए दें. धनुष ने इस मामले को बिलकुल फर्जी बताया. उस कपल ने बताया कि धनुष के शरीर के हिस्से पर एक तिल/मस्सा है. धनुष ने कोर्ट में कपड़ा उतारकर दिखा दिया कि उनकी बॉडी पर ऐसा कोई मार्क नहीं है. तब जाकर मामला ठंडा हुआ.

4) अभिषेक बच्चन– 2017 में अभिषेक-ऐश्वर्या की शादी से ठीक पहले जाह्नवी कपूर नाम की एक महिला अवतरित हो गई. वो बच्चन के बंगले के बाहर खड़ी होकर दावा करने लगी कि अभिषेक बच्चन उसके उसके पति हैं. जब किसी ने उसकी बात पर ध्यान नहीं दिया, तो उसने बंगले के सामने ही अपनी कलाई की नस काट ली. मामला पुलिस में पहुंचा और आत्महत्या करने की कोशिश करने के जुर्म में वो अरेस्ट कर ली गई. बाद में पता चला कि वो लड़की फर्जीवाड़ा कर रही थी. उसका नाम जाह्नवी नहीं नैना रिज़वी था और उसकी शादी किसी और से हो चुकी थी.


वीडियो देखें: 2019: साल की बेहतरीन 20 वेब सीरीज और मूवीज़ जो ऑनलाइन प्लेटफार्म पर रिलीज हुईं

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

कामयाब: मूवी रिव्यू

एक्टिंग करने की एक्टिंग करना, बड़ा ही टफ जॉब है बॉस!

फिल्म रिव्यू- बागी 3

इस फिल्म को देख चुकने के बाद आने वाले भाव को निराशा जैसा शब्द भी खुद में नहीं समेट सकता.

देवी: शॉर्ट मूवी रिव्यू (यू ट्यूब)

एक ऐसा सस्पेंस जो जब खुलता है तो न सिर्फ आपके रोंगटे खड़े कर देता है, बल्कि आपको परेशान भी छोड़ जाता है.

ये बैले: मूवी रिव्यू (नेटफ्लिक्स)

'ये धार्मिक दंगे भाड़ में जाएं. सब जगह ऐसा ही है. इज़राइल में भी. एक मात्र एस्केप है- डांस.'

फिल्म रिव्यू- थप्पड़

'थप्पड़' का मकसद आपको थप्पड़ मारना नहीं, इस कॉन्सेप्ट में भरोसा दिलाना, याद करवाना है कि 'इट्स जस्ट अ स्लैप. पर नहीं मार सकता है'.

फिल्म रिव्यू: शुभ मंगल ज़्यादा सावधान

ये एक गे लव स्टोरी है, जो बनाई इस मक़सद से गई है कि इसे सिर्फ लव स्टोरी कहा जाए.

फिल्म रिव्यू- भूत: द हॉन्टेड शिप

डराने की कोशिश करने वाली औसत कॉमेडी फिल्म.

फिल्म रिव्यू: लव आज कल

ये वाली 'लव आज कल' भी आज और बीते हुए कल में हुए लव की बात करती है.

शिकारा: मूवी रिव्यू

एक साहसी मूवी, जो कभी-कभी टिकट खिड़की से डरने लगती है.

फिल्म रिव्यू: मलंग

तमाम बातों के बीच में ये चीज़ भी स्वीकार करनी होगी कि बहुत अच्छी फिल्म बनने के चक्कर में 'मलंग' पूरी तरह खराब भी नहीं हुई है.