Submit your post

Follow Us

याद है रूह कंपा देने वाला ‘बॉब बिस्वास’, अब शाहरुख़, अभिषेक उस पर मूवी बना रहे

शाहरुख़ खान की पिछली मूवी आनंद एल राय के साथ आई थी. ‘ज़ीरो’. इसे आए लगभग एक साल हो गया है. तब से अब तक एक्टर के तौर पर न उन्होंने कोई मूवी की है, न कर रहे हैं और न ही कोई नई मूवी साइन की है. लेकिन उनकी ये निष्क्रियता एक्टिंग को लेकर ही है. बाकी, प्रोड्यूसर के रूप में जितने एक्टिव वो इन दिनों हैं, शायद पास्ट में कभी नहीं रहे. नेटफ्लिक्स पर उनकी प्रोड्यूस की हुई वेब सीरीज़ ‘बार्ड ऑफ़ ब्लड’ रिलीज़ भी हो चुकी. बॉबी देओल को लेकर नेटफ्लिक्स ऑरिजनल ‘क्लास ऑफ़ ’83’ प्रोड्यूस कर ही रहे हैं.

और सिर्फ ये दो प्रोजेक्ट्स ही नहीं, ‘बेताल’ नाम की जॉम्बी सीरीज़ भी उनके प्रोडक्शन हाउस ‘रेड चिलीज़’ से निकल रही है-

उनके प्रोडक्शन तले चल रहे प्रोजेक्ट्स की लिस्ट यहीं खत्म नहीं होती. होने को एक बार ऐसी भी अफवाह उड़ी थी कि वो ‘मनी हाईस्ट’ का ऑफिशियल हिंदी रीमेक बनाने जा रहे हैं, लेकिन उन्होंने खुद इस बात को क्लियर किया कि उनका ऐसा करने का कोई इरादा नहीं है. बहरहाल इन सारे प्रोजेक्ट्स में सब कुछ था. वेब सीरीज़. वेब बेस्ड ‘ऑरिजनल  मूवी’. रीमेक…

लेकिन एक अदद मूवी की कमी थी. बड़े पर्दे वाली. तो उनके एक ट्वीट से वो वाला बॉक्स भी चेक हो गया. पता चला कि उनके प्रोडक्शन हाउस का अगला प्रोजेक्ट है- ‘बॉब बिस्वास’. क्या है ये प्रोजेक्ट, चलिए शुरू से जानते हैं.

# बात पुरानी है, एक ‘कहानी’ है (2012)-

‘कहानी’. 2012 में आई थी. विद्या बालन लीड रोल में थीं. डायरेक्ट किया था सुजॉय घोष ने. 100 करोड़ से ज़्यादा कमा कर हिट हुई. मूवी अपने सस्पेंस कोशेंट और कोलकाता की ‘रॉ-नेस’ को बेहतरीन तरीके से पर्दे पर दिखने के लिए जानी जाती है. इसके अलावा एक और चीज़ के लिए भी मूवी काफी चर्चा में रही थी. बॉब विश्वास के करैक्टर के लिए. जिसे प्ले किया था शाश्वत चटर्जी ने.

जब शाश्वत चटर्जी को इस रोल के लिए एप्रोच किया गया था तो वो काफी खुश लेकिन उतने ही हतप्रभ भी थे. ‘बॉलीवुड में एक से एक एक्टर्स हैं फिर एक बंगाली एक्टर को लेने की सुजॉय को क्या पड़ी’ उनका सोचना था.

बॉब बिस्वास. लोगों का कोल्ड ब्लडेड मर्डर करने वाला ये अंडर कवर एजेंट, आइरॉनिकली एक एलआईसी एजेंट के रूप में सबके सामने आता था. किसी का भी मर्डर करने से पहले ‘नोमोशकार! आमी बॉब बिस्वास’ बोलता ये करैक्टर कत्ल करने के दौरान बड़ा शांत बना रहता. किसी क़ातिल में इस ‘उत्तेजना की कमी’ को देखकर दर्शकों की फूंक सरक जाया करती थी.

# ‘कहानी’ अभी बाकी है दोस्त- 

7 साल बाद. 25 नवंबर, 2019. शाहरुख़ के प्रोडक्शन हाउस ‘रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट’ के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट होता है. लिखा है-

नोमोशकार! ‘बाउंड स्क्रिप्ट प्रोडक्शन’ के साथ मिलकर हमारी नई मूवी ‘बॉब बिस्वास’ आ रही है. इसकी घोषणा करने हुए हम बहुत रोमांचित महसूस कर रहे हैं.

आगे ट्वीट में एक्टर-ऐक्ट्रेसेज़ के नाम भी लिए हैं. सॉरी, अभी केवल एक ही एक्टर का नाम लिया है- अभिषेक बच्चन. बाकी फिल्म के प्रोडक्शन क्रू के लोग टैग किए गए हैं. अबकी सुजॉय फिल्म डायरेक्ट नहीं प्रोड्यूस कर रहे हैं. साथ में होंगे गौरव वर्मा (जो बार्ड ऑफ़ ब्लड में भी को-प्रोड्यूसर रहे थे). यानी मूवी डायरेक्ट कोई और करेगा. कौन? दिया अन्नपूर्णा घोष. उनकी ये पहली फुल लेंथ मूवी होगी. इससे पहले वो कुछ शॉर्ट फ़िल्में बना चुकी हैं. उनकी एक शॉर्ट मूवी कान फिल्म फेस्टिवल में भी प्रदर्शित हुई थी.

यानी हमें जो समझ में आ रहा है वो ये कि ‘बॉब बिस्वास’ मूवी ‘कहानी’ का ही स्पिन ऑफ होगी. स्पिन ऑफ़, कुछ-कुछ सिक्वल सरीखा ही होता है, बस उसमें पिछले वाले पार्ट के किसी एक सीन, किसी एक करैक्टर या किसी एक इंसिडेंट को ही एक्सप्लोर किया जाता है. यूं ‘बॉब बिस्वास’ एक सिक्वल नहीं स्पिन ऑफ़ है क्यूंकि इसमें ‘कहानी’ के सिर्फ एक करैक्टर को लेकर कहानी डेवलप की जाएगी.

# ‘नोमोस्कर! आमी बॉब बिस्वास’- 

रेड चिलीज़ के ट्वीट को शाहरुख़ ने भी रीट्वीट किया. कैप्शन में किसी कॉन्ट्रैक्ट किलर टाइप लेकिन चुटीली भाषा को यूज़ करते हुए लिखा- ‘बॉब बिस्वास’ कत्ल मचाने  (Kill it!) आ रहा है.

इस ट्वीट को अभिषेक बच्चन ने भी रीट्वीट किया और वो ऐसा करते हुए अपनी एक्साइटमेंट नहीं छुपा पाए-

हालाकिं उन्होंने ऑरिजनल ट्वीट में भी एक रिप्लाई डाल दिया था. थैंक्स टाइप्स.

अच्छा, हमें अभी तक जो चीज़ नहीं पता है वो ये कि फिल्म की बाकी स्टार कास्ट क्या होगी. साथ ही ये भी नहीं पता कि क्या अभिषेक बच्चन ही बॉब बिस्वास बनेंगे? लेकिन जैसे-जैसे फिल्म का काम आगे बढ़ेगा इसके बारे में और सूचनाएं आती रहेंगी. और हम आपको अपडेट करते रहेंगे. तब तक के लिए- नोमोशकार!


वीडियो देखें:

सलमान खान के लड़के और लड़की फैन्स भिड़े तो ट्विटर हिल गया-

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

ऐपल एयरपॉड्स छोड़िए, 5000 रुपए के अंदर ट्राई कीजिए ये बिना तार वाले इयरफ़ोन

बेहतरीन आवाज, घंटों बैटरी बैकअप और वॉइस असिस्टेंट जैसे फीचर अब इस रेंज में भी मिलते हैं.

कभी IIT खड़गपुर से पढ़ने वाले आज क्या-क्या कमाल कर रहे हैं!

IIT खड़गपुर की शुरुआत उस भवन से हुई थी, जहां कई शहीदों का खून बहा था.

वो 10 बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़, जिन्हें हमने बीते पांच महीनों में खो दिया

इस लिस्ट को बनाने से ज़्यादा डिप्रेसिंग कुछ नहीं हो सकता.

'बिग बॉस 14' में होस्ट सलमान खान के अलावा नज़र आएंगे ये 10 सेलेब्रिटीज़

'बिग बॉस 14' का प्रोमो आ चुका है, इस मौके पर जानिए शो के इस सीज़न से जुड़े हर सवाल का जवाब.

विदेश में रहने वाले भारतीयों को लल्लनटॉप का न्योता

देश के लिए कुछ करने का मौका.

सलमान खान अगले कुछ समय में इन 5 धांसू एक्शन फिल्मों में नज़र आने वाले हैं

लॉकडाउन के दौरान सलमान ने अपनी पूरी प्लानिंग बदलकर रख दी है.

बॉलीवुड का वो धाकड़ विलेन जिसका शरीर दो दिन तक सड़ता रहा!

जानिए महेश आनंद की लाइफ और उनकी फिल्मों से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से.

कोविड-19 महामारी के बाद बॉलीवुड बनाने जा रहा ये 10 जबरदस्त फिल्में

इस लिस्ट में बड़े बजट पर मेगा-स्टार्स के साथ बनने वाली फिल्में भी हैं नया कॉन्टेंट ड्रिवन सिनेमा भी.

'चक दे! इंडिया' की 12 मज़ेदार बातें: कैसे सलमान हॉकी कोच बनते-बनते रह गए

शाहरुख खान की इस यादगार फिल्म की रिलीज को 13 साल पूरे हो गए हैं.

देखिए सुषमा स्वराज की 25 दुर्लभ तस्वीरें, हर तस्वीर एक दास्तां है

सुषमा की ज़िंदगी एक खूबसूरत जर्नी थी, और ये तस्वीरें माइलस्टोंस.