Submit your post

Follow Us

ऋतिक रोशन की आने वाली फिल्म 'सुपर 30' का पहला पोस्टर आ गया है

कंगना कंट्रोवर्सी से निकलने के बाद से ही ऋतिक का सारा फोकस अपनी आने वाली फिल्म ‘सुपर 30’ पर था. वो लगातार इसकी शूटिंग कर रहे थे. शूटिंग शुरू करने के बाद ऋतिक ने अपने लुक की एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी, जिसमें वो बिलकुल ही अलग अंदाज में दिखाई रहे थे. इस फिल्म की कहानी एक टीचर के ऊपर है, जो सिस्टम से लड़कर अपने और अपने स्टूडेंट्स के लिए एक मकाम बनाता है.  इसलिए टीचर्स डे यानी 5 सितंबर के दिन फिल्म के तीन पोस्टर्स रिलीज़ किए गए हैं, जिस पर लिखा है-

‘अब राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा. अब राजा वही बनेगा, जो हकदार होगा.’

‘सुपर 30’ का पहला पोस्टर यहां देखिए:

सुपर 30

#1. ऋतिक की इस आने वाली फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं विकास बहल. विकास इससे पहले ‘चिल्लर पार्टी’, ‘क्वीन’ और ‘शानदार’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं.

Capture

#2. ‘सुपर 30’ बिहार के मशहूर मैथमटीशियन आनंद कुमार की बायोपिक यानी उनकी ज़िंदगी पर बेस्ड फिल्म है. आनंद बिहार के पटना में ‘सुपर 30’ नाम से एक कोचिंग इंस्टिट्यूट चलाते हैं. इसमें वो हर साल 30 गरीब और पिछड़े वर्ग के बच्चों को IIT JEE (Indian Institute of Technology- Joint Enterance Exam) की मुफ्त कोचिंग देते हैं. पिछले 15 सालों में उनके पढ़ाए 450 बच्चो में से 396 बच्चों ने IIT क्वालिफाई किया है. हालांकि फिल्म अनाउंस होने के बाद से इसे लेकर लगातार हो हल्ला चल रहा है. पूरा विवाद जानने के लिए यहां क्लिक करें: 

इन्हीं आनंद कुमार की जिंदगी पर बन रही है 'सुपर 30' फिल्म.
इन्हीं आनंद कुमार की जिंदगी पर बन रही है ‘सुपर 30’ फिल्म.

#3. आनंद की ज़िंदगी को पर्दे पर उतारने का बीड़ा उठाया है अनुराग कश्यप एंड कंपनी की ‘फैंटम फिल्म्स’ और साजिद नाडियाडवाला की प्रॉडक्शन कंपनी ‘नाडियाडवाला ग्रैंडसन’ ने. फिल्म में आनंद कुमार का रोल ऋतिक कर रहे हैं. उनके अलावा फिल्म में मराठी फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर नज़र आएंगी. मृणाल इससे पहले टीवी सीरियल ‘कुमकुम भाग्य’ और ‘मुझसे कुछ कहती हैं… ये खामोशियां’ में काम कर चुकी हैं. इसके अलावा उन्होंने ‘हेलो नंदन’, ‘सुराज्य’, और ‘रंगकर्मी’ जैसी मराठी फिल्में भी की हैं. ‘सुपर 30’ उनकी पहली हिंदी फिल्म होगी. इन दोनों के अलावा पंकज त्रिपाठी, नंदिश सिंह संधू, विरेंद्र सक्सेना और अमित साध जैसे कलाकार भी इस फिल्म में दिखाई देंगे.

फिल्म की हीरोइन मृणाल ठाकुर. फिल्म 'सुपर 30' के सेट पर रितिक के साथ मृणाल.
फिल्म की हीरोइन मृणाल ठाकुर. फिल्म ‘सुपर 30’ के सेट पर रितिक के साथ मृणाल.

#4. ‘सुपर 30’ से सेट से तस्वीरें सामने आने के बाद से ऋतिक के लुक की तारीफ हो रही है, क्योंकि वो काफी हद तक आनंद जैसे दिखने लगे हैं. एक इंटरव्यू में आनंद बताते हैं, ‘मुझे फिल्म के डायरेक्टर विकास बहल ने बताया था कि फिलहाल वो मेरे कॉलेज लाइफ वाले हिस्से की शूटिंग कर रहे हैं. ये सुनकर मैंने पटना यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दिनों की अपनी एक पुरानी फोटो निकालकर देखी. साथ ही मुझे इस फेज़ की शूटिंग लिए रितिक का लुक दिखाया गया. दोनों तस्वीरों में इतनी सिमिलैरिटी थी कि मैं आपको बता नहीं सकता.’

फिल्म के लुक में रितिक रोशन और गणितज्ञ आनंद कुमार.
फिल्म के लुक में रितिक रोशन और गणितज्ञ आनंद कुमार.

#5. ‘सुपर 30’ की शूटिंग भोपाल, पटना, बनारस, जयपुर और मुंबई में होगी. बनारस वाले हिस्से की शूटिंग गंगा घाट और रामनगर किले में हो चुकी है. इस किले के एक हिस्से को कोचिंग क्लास में ट्रांसफॉर्म किया गया था. फिलहाल बनारस वाले हिस्से की शूटिंग पूरी होकर जयपुर पहुंच गई है. जयपुर में शूटिंग के दौरान ऋतिक की कुछ फोटोज़ और वीडियो ऑनलाइन लीक हुई हैं. इसमें रितिक रोड पर साइकल चलाकर पापड़ बेचते नज़र आ रहे हैं.

#6. फिल्म से जुड़े कुछ लोगों का कहना है कि ऋतिक पटना में शूट नहीं करेंगे, क्योंकि पटना की गर्मी का सबको पता है. इसके अलावा पटना के जिन इलाकों में ऋतिक को शूट करना है, वहां दिन में बहुत भीड़ रहती है. इन समस्याओं के मद्देनज़र रखते हुए मेकर्स ने डिसाइड किया कि वो अपने फिल्म के हीरो को इतनी दिक्कत में नहीं डालेंगे. कुछ जरूरी सीन छोड़कर बाकी शूटिंग मुंबई में की जाएगी. इसके लिए 10 करोड़ रुपए खर्च करके पटना का एयर कंडीशंड सेट बनाया जाएगा.

जयपुर में फिल्म की शूटिंग के दौरान पापड़ बेचते रितिक रोशन.
जयपुर में फिल्म की शूटिंग के दौरान पापड़ बेचते रितिक रोशन.

#7. यशराज फिल्म्स ऋतिक और टाइगर श्रॉफ को लेकर एक फिल्म बनाने वाला है, जिसका नाम अभी ज़ाहिर नहीं किया गया है. पहले तय किया गया था कि ये फिल्म 25 जनवरी 2019 को रिलीज़ होगी, लेकिन अब ‘सुपर 30’ के लिए ऋतिक की मेहनत और कमिटमेंट को देखते हुए यशराज ने अपनी इस अनाम फिल्म की रिलीज़ डेट आगे खिसका दी है. ऐसा इसलिए, क्योंकि ‘सुपर 30’ की रिलीज़ डेट 25 जनवरी 2019 तय की गई थी.

वैसे भी, रिपब्लिक डे वाला वीकेंड अब तक ऋतिक के लिए लकी रहा है. 2012 में उनकी एक फिल्म ‘अग्निपथ’ और 2017 में ‘काबिल’ इसी वीकेंड में रिलीज़ हुईं और जबरदस्त हिट रहीं. लेकिन इस बार मामला जरा फंसा हुआ है. उसी डेट पर कंगना रनौत भी अपनी फिल्म ‘मणिकर्णिका’ की रिलीज़ अनाउंस करने चुकी हैं. और ऋतिक-कंगना कंट्रोवर्सी के बारे में किसको नहीं पता है. हालांकि ‘मणिकर्णिका’ के बड़े हिस्से की शूटिंग अभी बाकी है (रीशूट वाले हिस्से). साथ ही साथ इमरान हाशमी की सौमिक सेन डायरेक्टेड ‘चीट इंडिया’ भी इसी दिन रिलीज़ हो रही है. इन फिल्मों से ठीक दो दिन पहले नवाजुद्दीन सिद्दीकी स्टारर बाल ठाकरे बायोपिक ‘ठाकरे’ भी रिलीज़ होनी है. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी फिल्म कैसा परफॉर्म कर पाती है. लेकिन ये सब तब होगा, जब कोई भी फिल्म अपनी रिलीज़ डेट आगे-पीछे खिसकाने पर विचार नहीं करेगी.


ये भी पढ़ें:

वरुण धवन की अगली फ़िल्म अक्टूबर की 9 मज़ेदार बातें

गोलियों और गालियों से भरी इस नई पॉलिटिकल थ्रिलर के बारे में 7 मज़ेदार बातें

102 नॉट आउट: अमिताभ और ऋषि कपूर में किस बात पर झगड़ा हुआ था

अब तक की सबसे लंबी इनकम टैक्स रेड पर बनी है अजय देवगन की ये फिल्म

अक्षय कुमार की फिल्म ‘गोल्ड’ की 8 बातें, जो कई रेकॉर्ड तोड़ सकती है


वीडियो देखें: रणवीर की अगली फ़िल्म Gully Boy की अंदर की बातें

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

इरफ़ान के ये विचार आपको ज़िंदगी के बारे में सोचने पर मजबूर कर देंगे

उनकी टीचर ने नीले आसमान का ऐसा सच बताया कि उनके पैरों की ज़मीन खिसक गई.

'पैरासाइट' को बोरिंग बताने वाले बाहुबली फेम राजामौली क्या विदेशी फिल्मों की नकल करते हैं?

ऐसा क्यों लगता है कि आरोप सही हैं.

रामायण में 'त्रिजटा' का रोल आयुष्मान खुराना की सास ने किया था?

रामायण की सीता, दीपिका चिखालिया ने किए 'त्रिजटा' से जुड़े भयानक खुलासे.

क्या दूरदर्शन ने 'रामायण' मामले में वाकई दर्शकों के साथ धोखा किया है?

क्योंकि प्रसार भारती के सीईओ ने जो कहा, वो पूरी तरह सही नहीं है. आपको टीवी पर जो सीन्स नहीं दिखे, वो यहां हैं.

शी- नेटफ्लिक्स वेब सीरीज़ रिव्यू

किसी महिला को संबोधित करने के लिए जिस सर्वनाम का इस्तेमाल किया जाता है, उसी के ऊपर इस सीरीज़ का नाम रखा गया है 'शी'.

असुर: वेब सीरीज़ रिव्यू

वो गुमनाम-सी वेब सीरीज़, जो अब इंडिया की सबसे बेहतरीन वेब सीरीज़ कही जा रही है.

फिल्म रिव्यू- अंग्रेज़ी मीडियम

ये फिल्म आपको ठठाकर हंसने का भी मौका देती है मुस्कुराते रहने का भी.

गिल्टी: मूवी रिव्यू (नेटफ्लिक्स)

#MeToo पर करण जौहर की इस डेयरिंग की तारीफ़ करनी पड़ेगी.

कामयाब: मूवी रिव्यू

एक्टिंग करने की एक्टिंग करना, बड़ा ही टफ जॉब है बॉस!

फिल्म रिव्यू- बागी 3

इस फिल्म को देख चुकने के बाद आने वाले भाव को निराशा जैसा शब्द भी खुद में नहीं समेट सकता.