Submit your post

Follow Us

टिक-टॉक से फेमस, पाकिस्तान की सरकार हिला देने वाली लड़कियों का सच कुछ और निकला

उधर 2019 ख़त्म हो ही रहा था कि पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होना शुरु हुआ. वीडियो हरीम शाह नाम की लड़की के टिक-टॉक अकाउंट से आया था. वो पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद से वीडियो चैट पर बात कर रही थी.
लड़की की तरफ से कहा गया कि “मैंने आज तक आपके राज किसी को नहीं बताए तो आप मुझसे बात क्यों नहीं करते?”
अगले का जवाब टालने वाला जवाब आया कि “तुम्हें जो करना है करो! अल्लाह मालिक है. “
तब तक में इधर से कहा जाता है. “क्या अल्लाह मालिक है. आप नंगा होकर मुझे दिखाते थे, वीडियो पर गलत-सलत हरकतें करते थे.”

कुल जमा मामले को स्कैंडल में बदलने में देर न लगी. टिक-टॉक वैश्विक समस्या है या नहीं इस पर विद्वानों ने अपने मत रखने फिलहाल शुरू नहीं किए हैं. लेकिन पाकिस्तान की सरकार के लिए इस बार टिक-टॉक बहुत, बहुत खतरनाक साबित हो रहा है. इस तरह ये दूसरी चाइनीज चीज है, जो पाकिस्तान के लिए इस कदर मुसीबत बनी है. पहली खुद चाईना है.

इस वीडियो के आने के ठीक बाद क्या हुआ?

अव्वल तो पाकिस्तान में हरीम शाह के नाम का हैशटैग चल पड़ा. फिर हरीम शाह की ये बात सुनाई पड़ी कि उसे धमकियां मिल रही हैं. फिर ये बात कही गई कि हरीम शाह अज़रबेजान से कनाडा चली जाएगी और लौट कर नहीं आएगी. ये भी कहा गया कि हरीम ने कनाडाई नागरिकता के लिए अप्लाई भी कर दिया है.

अगले ही रोज़ हरीम खान के हवाले से ये बातें भी कही गईं कि अब इमरान खान की बारी है. बेसिकली उसने कहा था PTI वाले फ़िज़ूल गालियां बक कर गुस्सा न दिलाएं, ये ना हो कि खान साहब की वीडियो भी लगा लूं. हरीम ने ये बात ट्विटर पर लिखी थी. लेकिन जैसा कि पैटर्न चला आया है. बाद में अपनी ही बात से मुकर गई और एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में ये भी कह दिया कि न वो मेरा ट्विटर अकाउंट है और न मैंने कभी ऐसा कहा.

हरीम शाह का ट्वीट, जिसे बाद में फ़ेक कहने लगी हरीम शाह
हरीम शाह का ट्वीट, जिसे बाद में फ़ेक कहने लगी हरीम शाह

मामला ठंडा पड़ भी जाता लेकिन संसद में उछल गया

उधर के एक पत्रकार है. (पढ़ें एंकर! एंकर्स का तो आपको पता ही है!) नाम हुआ मुबाशर लुकमान. अपने शो में दावे कर रहे थे कि हरीम शाह की पहुंच लाहौर हवाई अड्डे के रनवे तक है. एक और मंत्री शहरयार आफरीदी का नाम लिए, बताए हरीम के किसी दोस्त की पहुंच शहरयार तक है.

एंकर मुबाशर ने ये भी कहा कि हरीम शाह के पास मंत्री फवाद चौधरी के अश्लील वीडियो हैं जो वो लीक कर सकती है. ये बातें थमीं एक तमाचे पर. लाहौर की एक शादी में लुकमान ने चौधरी से एक सवाल पूछा, सवाल जुड़ा था हरीम शाह से. भड़के चौधरी ने लुकमान को थप्पड़ जड़ दिया. फिर मामला बहुत बढ़ा, लुकमान पुलिस और चौधरी पाकिस्तान की संसद तक पहुंचे. संसद में चौधरी कहते मिले कि मैं नेता हूं तो क्या मेरे स्वाभिमान को कलंकित किया जाएगा.

मौक़ा-ए-वारदात की तस्वीर
मौक़ा-ए-वारदात की तस्वीर

कुल जमा बात काफी बढ़ चुकी है. फिलहाल हम जो बातें कर रहे हैं. उनमें चार प्रमुख कैरेक्टर हैं. हरीम शाह, संदल खटक, शेख रशीद अहमद और इमरान खान. शेख रशीद, माने पाकिस्तान का वो फनी सा नेता जो भारत पर पाव-पाव किलो के एटमी बम फेंकने की बात कर रहा था. उसी की बातें हरीम शाह के साथ वायरल हुई हैं.

तो हरीम शाह का सीन कुछ ऐसा बैठा कि उन्हें लोग अगली कंदील बलोच जैसे विशेषण देते हैं. हरीम और संदल खटक दोस्त हैं, टिक-टॉक से फेमस हैं. बेसिकली ऊल-जुलूल हरकतों के चलते. संदल खटक हरीम के साथ ही नज़र आती हैं, कई कंट्रोवर्सीज में दोनों का नाम साथ आया. उधर हरीम का नाम आपने पहले भी सुना होगा. उसी पर आरोप लगे थे कि उसने पाकिस्तान के क्रिकेटर शाहीन अफरीदी के पर्सनल वीडियोज भी वायरल किये थे. हरीम के पाकिस्तान के कई नेताओं के साथ वीडियोज और फोटोज वायरल होते रहे हैं. ये उतना ही आम है, जितना पाकिस्तान वालों का ‘Karenge’ की जगह ‘Karengay’ लिखना. लेकिन इस बार वाला झमेला देख के इमरान खान भी चीं बोल गए.

Cddsdsd
हरीम शाह (आपके बाएं हाथ तरफ) इमरान खान (आपके दाएं हाथ तरफ) इमरान खान का कंधा (बीच में) अन्य (पीछे)

हरीम शाह की पहुंच पाकिस्तान में कंधे तक है

आई मीन इमरान खान के कंधे तक है. टिक-टॉक पर हरीम की पहुंच 2.1 मिलियन फॉलोअर्स तक है. इन्हीं के बीच हरीम ने 22 अक्टूबर 2019 को एक वीडियो डाला. ये वीडियो पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय का था. खाली कांफ्रेंस रूम में हरीम एक कुर्सी के इर्द-गिर्द नाचती और बाद में बैठी नज़र आईं.

@hareembuabdullah1♬ DEEWANA KAR RAHA HAI – RAAZ 3

पीछे दीवार पर मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो लगी थी. बैकग्राउंड और माजरा देख पाकिस्तान वालों ने बताया. ये वो कुर्सी थी जिस पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान बैठते हैं. हरीम शाह से पूछा गया तो जवाब आया कि मैं तो परमीशन लेकर गई थी. कोई नियम-कायदा टूट रहा होता तो यो लोग मुझे रोकते न.

1e
ये वो कुर्सी जिससे सब विवाद जुड़े

बाद में जांच बढ़ी. तो हरीम शाह ने कहा कि मैं तो विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से पर्सनल काम से मिलने गई थी. उसी समय पर हरीम शाह ने ये भी कहा कि मैं तो नवाज़ शरीफ के कार्यकाल में अक्सर पीएम हाउस जाया करती थी. हरीम शाह की बातें सुनें तो वो इधर-उधर के इंटरव्यूज में बातें करती नज़र आती हैं. खुद को पाकिस्तान की आम लड़की बताती हैं. चीजें उनके लिए ऐसे ही हो जाती हैं. ऐसे ही वो पाकिस्तान के नेताओं से मंत्रियों से मिल लेती हैं. ऐसे ही दुबई चली जाती हैं, ऐसे ही वहां भी इमरान खान से मिल लेती हैं. ऐसे ही शिक्षा पर बातें कर लेती हैं. ऐसे ही इमरान खान उन्हें पार्टी में शामिल होने को कह देते हैं. कभी उनकी कोई रिश्तेदार आंटी संसद में काम करने वाली निकल जाती हैं तो वो वहां पहुंच जाती हैं. और ऐसे ही उनकी तस्वीर आ जाती है. इमरान खान के कंधे पर हाथ रखे हुए.

 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Hareem shah (@hareem.shah123) on

 

ये इकलौती फोटो नहीं है. जिस पर बवाल कटा हो. शेख रशीद के साथ भी उसका एक वीडियो वायरल हो चुका है. टिक-टॉक टाइप. वही शेख रशीद जिस पर इलज़ाम लगाते-लगाते हरीम ये तक कह गईं कि शेख रशीद ने उसकी एक जानने वाली के साथ निकाह-ए-मुताह किया था. थोड़ा खंगाला तो नज़र आया कि ये टर्म छोटी अवधि के निकाह के लिए इस्तेमाल होता है. बाद में ये इलज़ाम भी खुर्द-बुर्द हो गए.

जिस बीच शेख रशीद का मामला बढ़ा, उसी दौरान फ़याज़ उल हसन चौहान के साथ हरीम की बातचीत का ऑडियो लीक हो गया. फ़याज़ उल हसन चौहान वाले ऑडियो पर सबके कान इसलिए भी गए कि एक बार पहले भी हरीम, खटक और फ़याज़ का वीडियो वायरल हो चुका है. वीडियो में खटक चौहान से एक सवाल पूछती हैं और हरीम पीछे से कूद पड़ती हैं. उस समय पाकिस्तान की जनता ने पूछा था ये कैसे नेता हैं, और ये कैसी अठखेलियां चल रही हैं?

साथ ही हरीम शाह की और भी तस्वीरें सोशल मीडिया पर आईं, जिसमें वो किसी की गोद में बैठी नज़र आ रही थी. कहा गया कि ये आदमी पाकिस्तान का कोई बड़ा मिनिस्टर हो सकता है.

पाकिस्तान वालों को ऐसे ही हो जाने वाली चीजों पर बड़ा आश्चर्य होता है, वो सवाल उठाते हैं कि कैसे ये फाइव स्टार होटलों में ठहरती हैं. करोड़ों के प्राइवेट जेट में उड़ती हैं. चकाचौंध वाली लाइफ स्टाइल जीती हैं.

 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Hareem shah (@hareem.shah123) on

ऐसे सवाल उन जानकारियों के कारण उठते हैं जो वो खुद के बारे में देती हैं. बताया जाता है हरीम खैबर पख्तूनख्वा की रहने वाली है. अब इस्लामाबाद में रहती है. घर वाले सरकारी नौकरी करते हैं. उतना सपोर्ट नहीं करते घर में तीन भाई और तीन बहन हैं और खुद हरीम एम. फिल स्टूडेंट है. ये बहुत आम सा बैकग्राउंड है. लेकिन हरीम की जो लाइफ स्टाइल है. वो कतई इतनी आम नहीं है. तो नितांत ऑब्विय्स सवाल पाकिस्तानी पूछते हैं, कि इसके पास इतना पैसा, इतनी ऊंची जान-पहचान आ कहां से रही है?

भारत के भी कई सेलिब्रिटीज के साथ ये नज़र आ चुकी हैं.

जैसे शेखर सुमन, गोविंदा, प्रभु देवा, मनीष पॉल वगैरह. पर भारत के सेलिब्रिटीज के साथ तस्वीरें ‘एज अ फैन’ नज़र आती हैं

Shekhar Suman
शेखर सुमन के साथ हरीम और संदल

लेकिन ऐसा नहीं है कि नुकसान सिर्फ पाकिस्तान की सरकार का हुआ. हरीम और संदल भी इंटरनेट पर डॉक्सिंग का शिकार हुईं. अर्थात उनसे जुड़ी एक-एक जानकारी सोशल मीडिया पर वायरल कर दी गई. सोशल मीडिया पर उनके नेशनल आइडेंटिटी कार्ड की प्रतियां आ गईं. जिनसे पता चला हरीम का असली नाम फिज़ा हुसैन और संदल का संदल शमीम है.

जो जानकारी लीक हुई, उससे एक नई बात ये निकली कि इन्होने अपने बारे में कई बातें झूठ बता रखी हैं. ये फैक्ट मिस्ट्री को और बढ़ाने वाला था. अब पाकिस्तान में यही चल रहा है कि इनके हवाले से एक बात आती है, फिर उसकी कहीं से काट आती है. फिर तीसरी बात आती है. सरकार के कई लोग हैं जो परेशान हैं. मीडिया वहां का भी मीडिया जैसा ही है. बीच-बीच में ‘और किसकी खुलेगी पोल’ सरीखे पैकेज चला देता है. कुल जमा दो लड़कियों और एक ऐप ने पाकिस्तान की पॉलिटिक्स को हिलाकर रखा हुआ है.

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

फिल्म '83' से क्रिकेटर्स के रोल में इन 15 एक्टर्स का लुक देखकर माथा ठीक हो जाएगा

रणवीर सिंह से लेकर हार्डी संधू और एमी विर्क समेत इन 15 एक्टर्स को आप पहचान ही नहीं पाएंगे.

शाहरुख खान से कार्तिक आर्यन तक इन सुपरस्टार्स के स्ट्रगल के किस्से हैरान कर देंगे

किसी ने भूखे पेट दिन गुजारे तो किसी ने मक्खी वाली लस्सी तक पी.

जब रमेश सिप्पी की 'शक्ति' देखकर कहा गया,'दिलीप कुमार अमिताभ बच्चन को नाश्ते में खा गए'

जानिए जावेद अख्तर ने क्यों कहा, 'शक्ति में अगर अमिताभ की जगह कोई और हीरो होता, तो फिल्म ज़्यादा पैसे कमाती?'

जब देव आनंद के भाई अपना चोगा उतारकर फ्लश में बहाते हुए बोले,'ओशो फ्रॉड हैं'

गाइड के डायरेक्टर के 3 किस्से, जिनकी मौत पर देव आनंद बोले- रोऊंगा नहीं.

2020 में एमेज़ॉन प्राइम लाएगा ये 14 धाकड़ वेब सीरीज़, जो मस्ट वॉच हैं

इन सीरीज़ों में सैफ अली खान से लेकर अभिषेक बच्चन और मनोज बाजपेयी काम कर रहे हैं.

क्यों अमिताभ बच्चन की इस फिल्म को लेकर आपको भयानक एक्साइटेड होना चाहिए?

ये फिल्म वो आदमी डायरेक्ट कर रहा है जिसकी फिल्में दर्शकों की हालत खराब कर देती हैं.

सआदत हसन मंटो को समझना है तो ये छोटा सा क्रैश कोर्स कर लो

जानिए मंटो को कैसे जाना जाए.

नेटफ्लिक्स ने इस साल इंडियन दर्शकों के लिए कुछ भयानक प्लान किया है

1 साल, 18 एक्टर्स और 4 धांसू फिल्में.

'एवेंजर्स' बनाने वालों के साथ काम करेंगी प्रियंका, साथ में 'द फैमिली मैन' के डायरेक्टर भी गए

एक ही प्रोजेक्ट पर काम करने के बावजूद राज एंड डीके के साथ काम नहीं कर पाएंगी प्रियंका चोपड़ा.

पेप्सी को टैगलाइन देने वाले शहीद विक्रम बत्रा की बायोपिक की 9 शानदार बातें

सिद्धार्थ मल्होत्रा अपने करियर में डबल रोल और बायोपिक दोनों पहली बार कर रहे हैं.