Submit your post

रोजाना लल्लनटॉप न्यूज चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं !

Follow Us

रणवीर सिंह की 'गली बॉय' अगर झामफाड़ फिल्म नहीं निकली, तो पइसे हमसे ले जाना

5.91 K
शेयर्स

एक ओर जहां ‘सिंबा’ बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है, ठीक उसी समय रणवीर सिंह की अगली फिल्म का ट्रेलर आ गया है. फिल्म का नाम है ‘गली बॉय’. इस फिल्म के ट्रेलर की घोषणा करने वाला ट्रेलर 4 जनवरी की सुबह रिलीज किया गया था. अब फिल्म का प्रॉपर वाला ट्रेलर भी आ गया है. आइए जानते कि हमें इस फिल्म क्या-क्या दिखने वाला है?

1) ‘गली बॉय’ में रणवीर सिंह ने इसमें एक रैपर लड़के का रोल किया है. उसके अलावा फिल्म में मुंबई की सड़कों, गलियों और झुग्गियों में रहने वाले रैपर्स की कहानी दिखाई जाएगी. ये उन लड़कों की कहानी होगी, जो स्लम में पैदा होने के बावजूद गरीबी से लड़-झगड़कर अपने सपने पूरे करने में लगे रहते हैं. उन्हीं कठिन हालात से निकलकर सफल हुए दो नाम हैं- नावेद शेख उर्फ नेज़ी (Naezy) और विवियन फर्नांडिस उर्फ डिवाइन (Divine). फिल्म के मेन प्लॉट में इन्हीं की कहानी होगी. इसके बैकड्रॉप में बाकी रैपर्स की कहानियां भी दिखाई जाएंगी. रणवीर फिल्म में नेज़ी का रोल कर रहे हैं.

फिल्म के एक सीन में रणवीर सिंह. फिल्म में रणवीर सिंह रैपर नेज़ी का रोल कर रहे हैं.
फिल्म के एक सीन में रणवीर सिंह. फिल्म में रणवीर सिंह रैपर नेज़ी का रोल कर रहे हैं.

2) नेज़ी की कहानी दिलचस्प है. वो मुंबई के कुर्ला चॉल में नावेद शेख के नाम से पैदा हुए. 13 साल की उम्र में उन्होंने मशहूर हिप-हॉप आर्टिस्ट/रैपर सीन पॉल का ‘टेंपरेचर’ गाना सुना. इसके बाद इनकी ज़िंदगी का मकसद रैपर बनना हो गया. रैप की प्रैक्टिस के लिए वो पहले गाने की लिरिक्स का प्रिंट निकालकर याद करते, फिर अपने अंदाज़ में उसी बोल को रैप करते. कुछ दिनों बाद ये प्रैक्टिस रंग लाने लगी और नेज़ी ने इंग्लिश में रैप करना शुरू कर दिया. बाद में वो इसे करियर ऑब्जेक्टिव के तौर पर देखने लगे.

फिल्म में आलिया का कैरेक्टर सकीना नाम की एक लड़की का है, जो नावेद से प्यार करती है.
फिल्म में आलिया का कैरेक्टर सकीना नाम की एक लड़की का है, जो नावेद से प्यार करती है.

3) फिर भी, बहुत हाथ-पैर मारने के बावजूद कुछ नहीं हुआ. फ्रस्ट्रेट होकर नेज़ी ने दोस्तों के साथ मिलकर एक गाना बनाया. ‘आफत’ नाम के इस गाने का पूरा वीडियो आईपैड से शूट किया गया था. य़ूट्यूब पर अपलोड होने के कुछ ही दिनों में इसे 4.7 लाख लोगों ने देखा डाला. लड़के की चर्चा होने लगी. इसके बाद नेज़ी के ऊपर ‘बॉम्बे 70’ नाम की एक डॉक्युमेंट्री बनाई गई. ये नेज़ी की ज़िंदगी और उनसे जुड़े कहे-अनकहे किस्सों को गूंथकर बनाई गई थी.

कल्कि आखिरी बार फिल्म 'रिबन' में दिखी थीं.
कल्कि आखिरी बार फिल्म ‘रिबन’ में सुमीत व्यास के साथ दिखी थीं.

4) इस फिल्म में डिवाइन की भी कहानी दिखाई जाएगी. मुंबई के चॉल में पले-बढ़े इस रैपर के मां-बाप दुबई में काम करते हैं. डिवाइन मुंबई में अपनी दादी के साथ रहते थे, लेकिन बाद में दादी की भी डेथ हो गई. तब डिवाइन दसवीं क्लास में थे और तब से वो अकेले ही रहते हैं. यूं तो वो कॉलेज के दिनों से ही रैप करते हैं, लेकिन कॉलेज के दौरान वो नशे वगैरह के फेर में फंस गए. फिर दोस्तों के कहने पर उन्होंने लिखना शुरू किया. शुरू में अंग्रेजी में उनका हाथ तंग था. अखबार और इंग्लिश फिल्मों ने उनकी मदद की और फिर वो अंग्रेजी में ही रैप करने लगे. अब उनकी इंग्लिश इतनी अच्छी हो गई है कि वो दोनों ही भाषाओं (इंग्लिश और हिंदी) में एक जैसा रैप कर सकते हैं.

फिल्म में रणवीर का किरदार के माध्यम से समाज, परिवार और परिस्थतियों के परे जाकर सफल होने की कहानी दिखाई जाएगी.
फिल्म में रणवीर का किरदार के माध्यम से समाज, परिवार और परिस्थतियों के परे जाकर सफल होने की कहानी दिखाई जाएगी.

5) 2011 से रैपिंग शुरू करने के बाद डिवाइन मुंबई के ही एक हिप-हॉप ग्रुप से जुड़ गए. उनका बनाया गाना ‘ये मेरा बॉम्बें’ बहुत पसंद किया गया. इसके बाद रैपर नेज़ी के साथ उनका गाना ‘मेरी गली में’ आया, जो काफी हिट रहा. मशहूर डीजे और म्यूज़िक प्रोड्यूसर न्यूक्लिया के साथ उनके एल्बम ‘बेस रानी’ के लिए भी डिवाइन ने एक गाना किया. न्यूक्लिया के साथ ही मिलकर बनाया उनका एक गाना ‘पैंतरा’ अनुराग कश्यप की फिल्म ‘मुक्काबाज’ में इस्तेमाल किया गया.

फेमस नेटफ्लिक्स सीरीज़ 'सैक्रेड गेम्स' में भी डिवाइन का एक गाना लिया गया था. गाने का नाम था 'काम 25'.
फेमस नेटफ्लिक्स सीरीज़ ‘सैक्रेड गेम्स’ में भी डिवाइन का एक गाना लिया गया था. गाने का नाम था ‘काम 25’.

6) ज़ोया ने नेज़ी के गाने ‘आफत’ के बारे में अपनी फिल्म ‘दिल धड़कने दो’ की एडिटिंग के दौरान ही सुना था. इसके बाद वो उनसे कुछ एक बार मिलीं और उनकी कहानी जानी. इसके बाद उन्होंने इसी विषय पर फिल्म बनाने का मन बना लिया. नेज़ी पिछले डेढ़ साल से ज़ोया की फिल्म पर काम कर रहे हैं. नेज़ी इस फिल्म के कुछ डायलॉग्स भी लिखेंगे. ‘गली बॉय’ में नेज़ी के बनाए कुछ गाने भी लिए जाएंगे.

नेज़ी के ऊपर पहले भी 'बॉम्बे 70' नाम की एक डॉक्यूमेंट्री बन चुकी है.
नेज़ी के ऊपर पहले भी ‘बॉम्बे 70’ नाम की एक डॉक्यूमेंट्री बन चुकी है.

7) जहां तक ट्रेलर की बात है, तो वो झामफाड़ लग रहा है. ‘सिंबा’ और ‘पद्मावत’ के बाद रणवीर सिंह एक असलियत के काफी करीब रहने वाले किरदार में दिखाई देने वाले हैं. उन्हें फिल्म के ट्रेलर में देखकर अच्छा लगता है. जहां तक कहानी की बात है, तो ट्रेलर में रणवीर के किरदार का   शुरुआती स्ट्रगल और उससे लड़ने की कहानी दिखाई गई है. स्ट्रगल के बाद वो लड़का कहां पहुंचता है, उसका ट्रेलर में कही ज़िक्र नहीं है. बावजूद इसके ट्रेलर से यही अंदाजा लग रहा है कि एक ऐसी फिल्म होगी, जिसके लिए अपने बेशकीमती तीन घंटे खर्च किए जा सकते हैं.

8) ट्रेलर अनाउंमेंट वाला जो वीडियो रिलीज़ किया गया था वो भी बेसिकली एक ट्रेलर जैसा ही था. जिसे देखकर पता चल जाता है कि क्या कहानी है. वो टीज़र टाइप ट्रेलर खुलता ही रोचक वाक्य से है जहां कुछ रैपर्स की आवाज सुनाई देती है – ‘ठंडा कुछ नहीं, गरम ही गरम है, अंगार है.’ बाद में इस रैपर की डेली लाइफ, परिवार और बाकी किरदारों की झलक दिखाई देती है. कुछ घटनाएं दिखती हैं. फिर वो रैप करता है और करीब डेढ़ मिनट के इस वीडियो का अंत होता है इस लाइन से – ‘असली हिप-हॉप से मिलाएं हिंदुस्तान को.’ वो वीडियो आप नीचे देख सकते हैं.

9) ‘गली बॉय’ में रणवीर सिंह के साथ आलिया भट्ट उनकी प्रेमिका की भूमिका में दिखाई देंगी. पिता बने हैं विजय राज. मां बनी हैं अमृता सुभाष (रमन राघव 2.0). फिल्म में कल्कि केकलां, विजय वर्मा (मॉनसून शूटआउट, पिंक) और सिद्धांत चतुर्वेदी (इनसाइड एज) भी अलग-अलग किरदारों में दिखने वाले हैं. ये फिल्म 14 फरवरी को सिनेमाघरों में उतरेगी.

फिल्म का ट्रेलर यहां देखें:

लल्लनटॉप न्यूज चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं !

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Gully Boy: Trailer of film starring Ranveer Singh, Alia Bhatt and Kalki Koechlin directed by Zoya Akhtar

पोस्टमॉर्टम हाउस

जॉर्ज ऑरवेल का लिखा क्लासिक 'एनिमल फार्म', जिसने कुछ साल पहले शिल्पा शेट्‌टी की दुर्गति कर दी थी

यहां देखें इस पर बनी दो मजेदार फिल्में. हिंदी वालों के लिए ये कहानी हिंदी में.

सोनी: मूवी रिव्यू

मूवी ढेर सारे सही और हार्ड हिटिंग सवालों को उठाती है. कुछेक के जवाब भी देती है, मगर सबके नहीं. सारे जवाब संभव भी नहीं.

रंगीला राजा: मूवी रिव्यू

इरॉटिक कहानी और शर्माती जवानी!

फिल्म रिव्यू: व्हाई चीट इंडिया

सही सवाल उठाकर ग़लत जवाब देने वाली फिल्म.

क्या कमाल अमरोही से शादी करने के लिए मीना कुमारी को हलाला से गुज़रना पड़ा था?

कहते हैं उनका निकाह ज़ीनत अमान के पिता से करवाया गया था.

परछाईं: वेब सीरीज़ रिव्यू

डरावनी कहानियों की एक प्यारी वेब सीरीज़, जो उंगली पकड़कर हमें अपने बचपन में ले जाती है.

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर: मूवी रिव्यू

क्या ये फिल्म बीजेपी की एक प्रोपेगेन्डा फिल्म है?

फिल्म रिव्यू: उरी - दी सर्जिकल स्ट्राइक

18 सितंबर, 2016 का बदला लेने वाले मिशन पर बनी फिल्म.

वो 9 टीवी और वेब सीरीज जो 2019 के गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में जीती हैं

ये सीरीज नहीं देखी तो अब देख सकते हैं.

ये 10 फिल्में 2019 के गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में क्यों जीतीं?

ग्लोब्स के वोटरों ने इन्हें 2018 की बेस्ट फिल्में माना है.