Submit your post

Follow Us

कैसा है 'F9' का ट्रेलर, जिसमें विलेन के रूप में WWE का बहुत बड़ा खिलाड़ी आया है?

फ़ास्ट एंड फ्यूरियस सीरीज़ की नौंवी फ़िल्म ‘F9’ का दूसरा ट्रेलर भी आ चुका है. एक बार फ़िर डॉमनिक टोरैटो सपरिवार आपको गाड़ियां चलाते, भगाते, उड़ाते दिखेंगे. और क्या-क्या हैं इस ट्रेलर के अमेजिंग एस्पेक्ट्स, नीचे बताते हैं.

#स्टोरी

डॉमनिक टोरैटो’ ‘फ़ास्ट एंड फ्यूरियस 8’ की ज़बरदस्त एक्शन पैक्ड लड़ाई के बाद एक बार फ़िर चैन से अपने परिवार के साथ जिंदगी गुज़ारने की कोशिश कर रहा होता है. अपने बेटे और अपने भांजे की देखभाल में लगा है. बाकी की टीम भी फैमिली वाली होती दिख रही है. लेकिन जैसे कि हर फ़िल्म में एक नया विलन डॉम की बैंड बजाने को तैयार ही बैठा होता है. इस बार भी ऐसा ही है. डॉम के जीवन में भूचाल लाने का ज़िम्मा इस बार उठाया है डॉम के भाई जैकब टोरैटो ने. जैकब पूरी जिंदगी अपने आप को डॉम से बेहतर प्रूव करने की कोशिश में रहा है. हर जगह डॉम की वाहवाही देख चिढ़कर कम उम्र में ही उससे दूर चला जाता है. बचपन से डॉम को अपने से बेहतर करता देख उसके मन में डॉम के लिए जलन और घृणा इतनी बढ़ जाती है कि वो उसकी जान का दुश्मन बन जाता है. जैकब साइबर टेररिस्ट साइफ़र के साथ मिलकर तबाही मचाने लगता है. इन्हें रोकने के लिए एक बार फ़िर डॉम और उसकी पूरी टीम असैम्बल होते हैं. इनकी लड़ाई में लात, घूंसे, बंदूक, ग्रेनेड, मिसाइल, राकेट, सबमरीन, फ़्लाइंग कार, मैग्नेटिक प्लेन बेसिकली धरती पर बने हर हथियार और वाहन का इस्तेमाल होता है.

विन डीज़ल एज़ डॉमनिक
विन डीज़ल एज़ डॉमनिक

#ट्रेलर कैसा है?

‘नो लॉजिक ओनली मैजिक’

फ़ास्ट एंड फ्यूरियस की पूरी फ्रेंचाइज़ की फिल्मों को अगर आप एन्जॉय करना चाहते है, तो आपको ये मंत्रा याद रखना चाहिए. ‘F9’ इस सीरीज की नौवी फ़िल्म है. हम सबको मालूम है इस फ्रेंचाइज़ की सफ़लता का मूल कारण इसका ओवर दी टॉप ब्रेथ टेकिंग एक्शन ही रहा है. जो कि काफ़ी रोमांचित और रश पैदा करने वाला होता है. फाइट सीन्स से लेकर स्टंट्स सीन सब झुरझुरी छुड़ाने वाला रहता है. अगर आप इस तरीके के एंटरटेनमेंट के शौक़ीन हैं, तो ‘F9’ भी आपको निराश नहीं करेगी. हां अगर आप एकदम पैन-पेपर लेकर साइंस की तरफ़ से फ़िल्म में फिजिक्स ढूँढने जा रहे हों, हर बात में लॉजिक चाहते हों, तो ये फ़िल्म आपके मतलब की नहीं है. आपके फिजिक्स और लॉजिक की भरपाई हज़ारों फिल्मों में हो रही है. वो देखें.

मौत को छू कर टक से वापस आने में महारथी सर डॉम.
मौत को छू कर टक से वापस आने में महारथी सर डॉम.

#कास्टिंग फ्यूरियस

ज्यादातर कास्ट तो सेम ही है. डॉम के रोल में विन डीज़ल. लेट्टी के रोल में मिशेल रोड्रिग्ज़. रोमन पीयर्स के रोल में टायसर गिब्सन. मिया टोरैटो के रोल में जोर्डैना. टेज पार्कर के रोल में क्रिस ब्रिज.  हर बार की तरह इस बार भी हैं. इस कास्ट में नई ज़बरदस्त एडिशन हुई है जॉन सीना की. जॉन इस फ़िल्म में जैकब टोरैटो का निगेटिव किरदार निभा रहे हैं. ये इस फ़िल्म का बहुत स्पेशल फैक्टर है. क्यूंकि जॉन ने करीब 16 साल स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट WWE में बतौर बेबीफ़ेस (हीरो) के रूप में का काम किया है. जहां पब्लिक की भारी डिमांड रहती थी जॉन के करैक्टर को हील टर्न देने की याने के विलन बनाने की. लेकिन जॉन की बच्चों के बीच लोकप्रियता को नज़र में रखते हुए WWE ने कभी ऐसा नहीं किया और जॉन हमेशा वहां हीरो ही रहे. अपनी पिछली फिल्मों में भी सीना ने पॉजिटिव किरदार ही निभाए हैं. तो सालों के इंतज़ार के बाद  ‘F9’ में पहली बार जॉन सीना हमें विलेन के रोल में देखने को मिलेंगे.

जॉन सीना एंड विन डीज़ल
जॉन सीना एंड विन डीज़ल

#बिहाइंड द सीन्स

‘F9’ सीरीज में डायरेक्टर जस्टिन लिन ने भी वापसी की है. जस्टिन इससे पहले सीरीज़ की तीसरी, चौथी, पांचवी और छठीं फ़िल्म डायरेक्ट कर चुके हैं. फ़िल्म की स्टोरी और स्क्रीनप्ले भी जस्टिन ली ने डेनियल केसी के साथ मिलकर लिखा है.

#कब होगी रिलीज़?

‘F9’  अमेरिका में  25 जून को रिलीज़ होगी. इंडिया में ‘F9’ 8 जुलाई को  इंग्लिश के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगु में  रिलीज़ की जाएगी.


ये स्टोरी दी लल्लनटॉप में इंटर्नशिप कर रहे शुभम ने लिखी है.


वीडियो: 26/11 अटैक में शहीद हुए मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की बायोपिक की कहानी क्या है?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

वो खबर इतिहास बन जाती है, जिसे सुदर्शन पटनायक रेत पर दिखाते हैं

कोरोना काल में अपने आर्ट के जरिये लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

कंप्यूटर पर चलने वाले ये 5 एंटी वायरस सॉफ्टवेयर बढ़िया भी हैं और फ़्री भी!

एंटी वायरस डालना है बहुत ज़रूरी!

अगर क्रिकेट पर बनी ये 10 फिल्में नहीं देखीं, तो खुद को क्रिकेट फैन न कहिए!

9 तो ठीक मगर इस लिस्ट की एक फिल्म आप पक्का गेस नहीं कर पाएंगे.

अप्रैल-मई में ये 16 धुआंधार फिल्में और वेब सीरीज़ ऑनलाइन आ रही हैं

बस कैलेंडर मार्क कर लीजिए.

10 साल बीते, अब कहां हैं अन्ना आंदोलन और इंडिया अगेंस्ट करप्शन की नींव रखने वाले चेहरे

कोई CM बन गया, कोई सब कुछ छोड़कर कॉर्पोरेट जॉब कर रहा.

मुख्तार अंसारी तो बांदा जेल पहुंच रहे हैं, लेकिन यूपी के बाकी चर्चित कैदी कहां हैं?

आजम खान से लेकर अतीक अहमद तक, सबके बारे में जानिए.

मार्च में जो धुरंधर स्मार्टफ़ोन लॉन्च हुए, उनमें ये खूबियां और ये कमियां हैं

कीमत, फीचर यहीं कंपेयर करके तय कर लीजिए ये फोन लेकर घाटे में तो नहीं रहेंगे.

अप्रैल में कौन-कौन से स्मार्टफ़ोन देश में लॉन्च होने वाले हैं?

सैमसंग से लेकर नोकिया, रियलमी से लेकर शाओमी भी लाइन में हैं.

IPL में कप्तान बदलने और ना बदलने वाली टीमों का कितना फायदा-नुकसान हुआ?

कप्तान बदलकर जीतने का क्या चांस होता है, जान लो.

Gmail के ये 5 फीचर जान लेंगे तो आप ईमेल के खेल में अलग ऊंचाई पर पहुंच जाएंगे!

जीमेल के ये फीचर कम इस्तेमाल किए जाते हैं, मगर हैं बड़े काम के