Submit your post

Follow Us

Dream Girl Trailer: इस फिल्म से आयुष्मान अपनी एक्टिंग के पिछले सारे रिकॉर्ड्स तोड़ देंगे

तीन दिन पहले बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड जीतने वाले आयुष्मान खुराना रेस्ट लेने के मूड में दिखाई नहीं दे रहे हैं. दनादन फिल्में करने के मामले में वो इकलौते स्टार हैं, जो अक्षय कुमार को टक्कर दे सकते हैं. अभी जून में उनकी ‘आर्टिकल 15’ रिलीज़ हुई थी और अब उनकी नई फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ का ट्रेलर आ गया है. इसके अलावा वो ‘बाला’ और ‘गुलाबो सिताबो’ की शूटिंग भी खत्म कर चुके हैं. रॉकेट की रफ्तार से आगे बढ़ रहे आयुष्मान ने अपने करियर में कई तरह के कैरेक्टर्स प्ले किए हैं लेकिन ‘ड्रीम गर्ल’ को वो सबसे हटके बताते हैं. हमें पहले से पता था कि आयुष्मान इस फिल्म में कुछ अजीबोगरीब करने वाले हैं. वो अजीब क्या है, इस मामले में क्लैरिटी दे रहा है फिल्म का ट्रेलर.

फिल्म की कहानी

कहानी है मथुरा के एक लड़के की, जो गली-मोहल्ले में होने वाली रामलीला वगैरह में महिला किरदार निभाता है. जब वो नौकरी ढ़ूंढ़ने जाता है, तब ये चीज़ उसके बड़े काम आती है. उसकी खासियत ये है कि वो लड़की की आवाज़ निकाल लेता है. इसी टैलेंट के बूते वो एक फीमेल कॉल सेंटर में नौकरी पा जाता है, जहां काम करने वाला वो इकलौता मर्द एंप्लॉई है. अब वो पूजा नाम का टेलीकॉलर बनकर कस्टमर्स से बात करता है. कस्टरमर्स के साथ-साथ मार्केट में भी उसकी पॉपुलैरिटी बढ़ जाती है. वो ‘ड्रीम गर्ल’ बन जाता है. लेकिन दिक्कत तब आती है, जब उसकी गर्लफ्रेंड का भाई, एक पुलिसवाला, एक हरयाणवी लड़का, और एक महिला उसके (उसकी आवाज़ के) साथ प्यार में पड़ जाते हैं. वो इन चीज़ों से कैसे निपटता है, यही फिल्म की कहानी है.

अपना टैलेंट बताकर फीमेल कॉल सेंटर में नौकरी मांगता आयुष्मान खुराना का किरदार.
अपना टैलेंट बताकर फीमेल कॉल सेंटर में नौकरी मांगता आयुष्मान खुराना का किरदार.

ट्रेलर रिव्यू

‘ड्रीम गर्ल’ का ट्रेलर आयुष्मान के पास्ट रिकॉर्ड को जस्टीफाई कर रहा है. छोटे शहर में बेस्ड, आउट ऑफ द बॉक्स आइडिया और फन कोशेंट की बढ़िया मात्रा. लेकिन इससे थोड़ा-थोड़ा ‘तुम्हारी सुलु’ वाला फील भी आ रहा है. हालांकि फिल्म के ट्रेलर में ही लड़की बनकर लड़कों से बात करने वाली चीज़ थोड़ी लंबी खिंचती नज़र आ रही है. बाकी फिल्म के डायलॉग्स खालिस यूपी वाले लैंग्वेज और एक्सेंट में हैं. फिल्म का हीरो ही जब लीडिंग लेडी है, तो फिल्म की नायिका के पास करने को कितना कुछ ही बचेगा. बाकी ये तो ट्रेलर है, पिक्चर आना अभी बाकी है.

फिल्म के एक सीन में आयुष्मान और नुसरत. ये दोनों पहली बार किसी फिल्म में एक साथ काम कर रहे हैं.
फिल्म के एक सीन में आयुष्मान और नुसरत. ये दोनों पहली बार किसी फिल्म में एक-साथ काम कर रहे हैं.

कौन-कौन काम कर रहा है?

फिल्म के पोस्टर तो सबने देखे हैं, इसलिए ये तो पता ही होगा कि फिल्म में ‘ड्रीम गर्ल’ का रोल आयुष्मान खुराना खुद कर रहे हैं. और कमाल की बात ये कि इस फीमेल टाइप समथिंग कैरेक्टर के लिए महिला की आवाज़ भी खुद आयुष्मान ने ही डब की है. उनकी गर्लफ्रेंड के रोल में हैं नुसरत भरुचा. नुसरत ने ‘प्यार का पंचनामा’ सीरीज़ से लेकर ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ तक में एक एक डॉमिनेटिंग गर्लफ्रेंड का ही किरदार निभाया है. इस फिल्म में उनके करने के लिए क्या अलग है, इस पर नज़र रहेगी. आयुष्मान के पिता के रोल में हैं अन्नू कपूर. साथ में विजय राज (डेल्ही बेली), अभिषेक बैनर्जी (स्त्री), मनजोत सिंह (फुकरे), निधि बिष्ट (टीवीएफ सीरीज़ बिष्ट प्लीज़), और राजेश शर्मा (तनु वेड्स मनु रिटर्न्स) जैसे एक्टर्स भी इस फिल्म में काम कर रहे हैं.

फिल्म के एक सीन में आयुष्मान के पिता का किरदार निभा रहे अन्नू कपूर. इन दोनों की केमिस्ट्री फिल्म 'विकी डोनर' में खूब पसंद की गई थी.
फिल्म के एक सीन में आयुष्मान के पिता का किरदार निभा रहे अन्नू कपूर. इन दोनों की केमिस्ट्री फिल्म ‘विकी डोनर’ में खूब पसंद की गई थी.

किन्होंने बनाई है?

इस फिल्म को लिखा और डायरेक्ट किया है राज शांडिल्य ने. राज इससे पहले सोनी टीवी पर आने वाले शो ‘कॉमेडी सर्कस’ और ‘द कपिल शर्मा शो’ की स्क्रिप्ट लिख चुके हैं. अगर सिनेमा की बात करें, तो राज ‘वेलकम बैक’ (2015), ‘फ्रीकी अली’ (2016) और ‘भूमी’ (2017) जैसी फिल्मों की कहानी भी उन्होंने ही लिखी है. सबसे ज़्यादा स्क्रिप्ट (625) लिखने के लिए राज का नाम 2013 में लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज़ किया जा चुका है. ‘ड्रीम गर्ल’, बतौर डायरेक्टर उनकी पहली फिल्म होगी.

पूजा बनकर कस्टमर से बात करता आयुष्मान खुराना का कैरेक्टर.
पूजा बनकर कस्टमर से बात करता आयुष्मान खुराना का कैरेक्टर.

कब आ रही है?

फिल्म की शूटिंग दिसंबर, 2018 से मथुरा में शुरू हुई थी. हालांकि फिल्म के कई सीन्स मुंबई में भी शूट किए हैं. ये फिल्म 13 सितंबर, 2019 को रिलीज़ हो रही है. इसी दिन ऋचा चड्ढ़ा और अक्षय खन्ना स्टारर ‘सेक्शन 375’ और सनी कौशल की ‘भंगड़ा पा ले’ भी रिलीज़ होनी है.


वीडियो देखें: राउडी राठौड़ के सीक्वल के लिए अक्षय कुमार ने अपनी फीस 9 करोड़ रुपए बढ़ाई

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर की रगों में क्या है?

एक लघु टिप्पणी दोनों के बीच विवाद पर. जिसमें नसीर ने अनुपम को क्लाउन यानी विदूषक कहा था.

पंगा: मूवी रिव्यू

मूवी देखकर कंगना रनौत को इस दौर की सबसे अच्छी एक्ट्रेस कहने का मन करता है.

फिल्म रिव्यू- स्ट्रीट डांसर 3डी

अगर 'स्ट्रीट डांसर' से डांस निकाल दिया जाए, तो फिल्म स्ट्रीट पर आ जाएगी.

कोड एम: वेब सीरीज़ रिव्यू

सच्ची घटनाओं से प्रेरित ये सीरीज़ इंडियन आर्मी के किस अंदरूनी राज़ को खोलती है?

जामताड़ा: वेब सीरीज़ रिव्यू

फोन करके आपके अकाउंट से पैसे उड़ाने वालों के ऊपर बनी ये सीरीज़ इस फ्रॉड के कितने डीप में घुसने का साहस करती है?

तान्हाजी: मूवी रिव्यू

क्या अपने ट्रेलर की तरह ही ग्रैंड है अजय देवगन और काजोल की ये मूवी?

फिल्म रिव्यू- छपाक

'छपाक' एक ऐसी फिल्म है, जिसके बारे में हम ये चाहेंगे कि इसकी प्रासंगिकता जल्द से जल्द खत्म हो जाए.

हॉस्टल डेज़: वेब सीरीज़ रिव्यू

हॉस्टल में रह चुके लोगों को अपने वो दिन खूब याद आएंगे.

घोस्ट स्टोरीज़ : मूवी रिव्यू (नेटफ्लिक्स)

करण जौहर, अनुराग कश्यप, ज़ोया अख्तर और दिबाकर बनर्जी की जुगलबंदी ने तीसरी बार क्या गुल खिलाया है?

गुड न्यूज़: मूवी रिव्यू

साल की सबसे बेहतरीन कॉमेडी मूवी साल खत्म होते-होते आई है!