Submit your post

Follow Us

सलमान खान की 'दबंग 3' अभी शुरू भी नहीं हुई कि शिव जी को लेकर विवाद हो गया

5
शेयर्स

2006 से लेकर 2008 के बीच सलमान खान ने तकरीबन दस फिल्मों में काम किया. इनमें से सिर्फ एक फिल्म चल पाई, वो थी ‘पार्टनर’. 2009 में उनकी पहली फिल्म आई ‘वॉन्टेड’ और गज़ब की हिट रही है. उसने सलमान के करियर में हिट फिल्मों का सूखा खत्म किया. ‘वॉन्टेड’ के बाद सलमान खान की स्टारडम में भारी उछाल आया है. तब से लेकर ‘सुल्तान’ तक मामला ब्लॉकबस्टर वाला रहा है. लेकिन इसके बाद आईं सलमान की तीन फिल्मों से दो फ्लॉप रहीं. ये फिल्में थीं- ट्यूबलाइट और सलमान की आखिरी रिलीज़ ‘रेस 3’. वहीं ‘टाइगर ज़िंदा है’ ब्लॉकबस्टर रही. कहने का मतलब ये कि ‘वॉन्टेड’ से प्रभुदेवा सलमान की ज़िंदगी बदल चुके हैं. इन दोनों की जोड़ी एक बार फिर साथ आ रही है. फिल्म ‘दबंग 3’ में.

1) पहले ये बताया जा रहा था कि ‘दबंग 3’ अपने सीरीज़ की प्रीक्वल फिल्म होगी. असल में मामला थोड़ा अलग है. ‘दबंग 3’ में हमें एक यंग चुलबुल पांडे से एक राउडी पुलिसवाले बनने की जर्नी देखने को मिलेगी. लेकिन मेन कहानी आज के ही दौर में घटेगी. फिल्म का जो मेन विलेन है, उससे चुलबुल का कनेक्शन भी जवानी वाले दौर का ही है. इसलिए कहानी को एस्टैबलिश करने के लिए चुलबुल के जवानी वाले हिस्से को फ्लैशबैक की मदद से दिखाया जाएगा. बाकी पिछली फिल्म वाले सारे मसाले इसमें भी बरकरार रखे गए हैं.

'दबंग 3' के टाइटल ट्रैक की शूटिंग के दौरान सलमान खान.
‘दबंग 3’ के टाइटल ट्रैक की शूटिंग के दौरान नर्मदा नदी के किनारे सलमान खान. (फोटो: ट्विटर)

2) इस फिल्म में सलमान खान (चुलबुल पांडे), अरबाज खान (मक्खनचंद पांडे) और सोनाक्षी सिन्हा (रज्जो) अपने पिछले किरदारों को ही आगे बढ़ाते नज़र आएंगे. फिल्म का सरप्राइज़ एलिमेंट हैं इसके विलेन. ‘दबंग’ में सोनू सूद, ‘दबंग 2’ में प्रकाश राज के बाद सीरीज़ की तीसरी किस्त में मुख्य विलने का रोल करेंगे कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार सुदीप. सुदीप इससे पहले राम गोपाल वर्मा डायरेक्टेड ‘फूंक’ और ‘रण’ जैसी हिंदी फिल्मों में काम कर चुके. इसके अलावा उनकी ‘रक्तचरित्र’ और ‘ईगा ( मक्खी)’ जैसी हिंदी में डब फिल्में भी काफी हिट रही थीं. इनके अलावा फिल्म में राजेश शर्मा (तनु वेड्स मनु रिटर्न्स, धोनी) भी अहम रोल निभाते नज़र आएंगे.

अपनी आने वाली फिल्म 'पैलवान' में सुदीप एक रेस्लर का रोल कर रहे हैं.
अपनी आने वाली फिल्म ‘पैलवान’ में सुदीप एक रेस्लर का रोल कर रहे हैं. (फोटो: ट्विटर)

3) सलमान खान 1 अप्रैल से ‘दबंग 3’ की शूटिंग शुरू कर चुके हैं. वहीं सोनाक्षी सिन्हा ने ये टीम 4 अप्रैल को जॉइन की. इस फिल्म के लिए सलमान अपनी जन्मभूमि इंदौर पहुंचे हैं. मध्यप्रदेश के माहेश्वर और मांडलेश्वर में ‘दबंग 3’ का 13 दिनों का शूटिंग शेड्यूल है. सलमान ने बताया कि वो उस जगह लौटकर आए हैं, जहां उनके दादाजी पुलिस में नौकरी के दौरान पोस्टेड थे. शूटिंग की शुरुआत फिल्म के टाइटल ट्रैक से हुई है. इस गाने को 500 बैक डांसर्स के साथ शूट किया गया है. गाने की शूटिंग का एक वीडियो क्लिप इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमें सलमान खान डांस करते हुए दिखाई दे रहे हैं. वो वीडियो आप नीचे देख सकते हैं:

4) फिल्म की शूटिंग अभी कायदे से चालू भी नहीं है विवादों के बादल घिरने लगे हैं. माहेश्वर में सलमान के सेट से एक फोटो पब्लिक में आई है. ये फोटो है एक शिवलिंग की, जिसे लकड़कियों से ढंका हुआ है. कुछ राजनीतिक पार्टियों का मानना है कि इससे जनता की धार्मिक भावना आहत हो सकती है. लेकिन सलमान ने इस मामले पर कहा है कि शिवलिंग को इसलिए ढंका गया था, ताकि किसी का पांव उस पर न पड़ा जाए. उसकी पवित्रता को बनाए रखने के लिए उसे ढंककर उसके आसपास दो आदमी खड़े थे.

'दबंग 2' के एक सीन में सोनाक्षी. दूसरी तस्वीर में 'दबंग 3' की शूटिंग के पहले दिन सोनाक्षी सिन्हा.
‘दबंग 2’ के एक सीन में सोनाक्षी. दूसरी तस्वीर में ‘दबंग 3’ की शूटिंग के पहले दिन सोनाक्षी सिन्हा. (फोटो: ट्विटर)

5) इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं प्रभुदेवा. बतौर डायरेक्टर ‘दबंग 3’ प्रभुदेवा की सातवीं फिल्म है. ‘वॉन्टेड’ से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद से प्रभु अब तक ‘राउडी राठोर’, ‘रमैया वस्तावैया’, ‘आर. राजकुमार’, ‘एक्शन जैक्सन’ और ‘सिंह इज़ ब्लिंग’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं. इसमें उनका सक्सेस रेट 50 परसेंट है. वहीं बतौर एक्टर वो आखिरी बार फिल्म ‘तुतक तुतक तूतिया’ नाम की हिंदी फिल्म में नज़र आए थे. आने वाले दिनों में वो रेमो डिसूजा डायरेक्टेड डांस फिल्म ‘स्ट्रीट डांसर’ में नज़र आएंगे.

फिल्म के पहले दिन की शूटिंग के दौरान सलमान खान के साथ प्रभु देवा. दूसरी तस्वीर में सेट पर मौजूद डायरेक्टर प्रभु देवा.
फिल्म के पहले दिन की शूटिंग के दौरान सलमान खान के साथ प्रभु देवा. दूसरी तस्वीर में अपनी फिल्म के सेट पर डायरेक्टर प्रभु देवा. (फोटो:ट्विटर)

6) मध्य प्रदेश के बाद फिल्म की टीम महाराष्ट्र के वाई शहर पहुंचेगी, जहां 80 दिनों तक लगातार शूटिंग की जाएगी. ताकि क्रिसमस, 2019 पर ‘दबंग 3’ को रिलीज़ किया जा सके. ठीक इसी समय अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ भी रिलीज़ होने वाली है. जिसे अयान मुखर्जी डायरेक्ट कर रहे हैं. अब देखने वाली बात ये होगी कि दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर टकराती हैं या कोई प्रोड्यूसर अपने पांव खींचकर मामला संभालता है.


वीडियो देखें: भंसाली की फिल्म को ‘कुत्ता भी देखने नहीं गया’ कहने के बाद सलमान और भंसाली कैसे साथ आ गए?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Dabangg 3: Upcoming Bollywood cop drama starring Salman Khan, Sudeep and Sonakshi Sinha directed by Prabhu Deva

पोस्टमॉर्टम हाउस

फिल्म रिव्यू: कलंक

सुंदरता और भव्यता पर सारा फोकस रखने के चक्कर में फिल्म की फील मर गई है.

गेम ऑफ़ थ्रोन्स सीज़न 8 एपिसोड 1 - रिव्यू

सबसे बड़े राज़ का खुलासा | फैमिली रियूनियन | कुछ बेहतरीन वन लाइनर्स | विंटर इज़ हियर |

फिल्म रिव्यू: दी ताशकंद फाइल्स

लाल बहादुर शास्त्री की मौत के पीछे का सच और उसकी कहानी बताने का दावा करने वाली ये फिल्म आपको बेवकूफ बनाती है.

फिल्म रिव्यू: अलबर्ट पिंटो को गुस्सा क्यों आता है?

देशभक्ति के लिए नाम के आगे चौकीदार लगाना जरूरी नहीं. वो अंदर से आती है.

फैक्ट चेकः क्या 2014 के चुनाव से पहले मोदी ने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था?

जानिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शेयर किए जा रहे भाषण की हकीकत.

मूवी रिव्यू: नो फादर्स इन कश्मीर

कश्मीर पर बनी बेहद संवेदनशील फिल्म.

फिल्म रिव्यू: रोमियो अकबर वॉल्टर (RAW)

टुकड़ा-टुकड़ा फिल्म.

ये क्या है जिसे पीएम मोदी चुनावी मंच पर दिखा रहे थे?

हार लहराते हुए लोगों को बताया कि परंपराओं का अपमान करने वालों और उन्हें गौरव के साथ स्वीकार करने वालों के बीच क्या अंतर है.

फिल्म रिव्यू: 15 ऑगस्ट

जिस दिन एक प्रेमी जोड़े को भागना था, एक बच्चे का हाथ गड्ढे में फंस गया.