Submit your post

Follow Us

क्या रोनाल्डो ने कोरोना से लड़ने के लिए अपने होटलों को अस्पताल में बदल दिया?

क्रिस्टियानो रोनाल्डो. पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर हैं. इटली के क्लब युवेंटस के लिए खेलते हैं. इटली कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है. युवेंटस के भी कई प्लेयर्स इस वायरस से प्रभावित पाए गए हैं. रोनाल्डो पिछले कई हफ्तों से अपने परिवार के साथ पुर्तगाल के मदीरा द्वीप में एकांतवास कर रहे हैं. इस बीच खब़रें आई थीं कि रोनाल्डो ने अपने होटलों को अस्पताल में बदलने का ऑफर दिया है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि वह कोरोना पीड़ित लोगों के इलाज का पूरा खर्च उठाएंगे.

बाद में पता चला कि ऐसा कुछ नहीं है. ख़बर फर्जी थी. रोनाल्डो के होटल ने इन ख़बरों का खंडन किया था. इससे रोनाल्डो के फैंस निराश हुए थे. हालांकि, अब रोनाल्डो ने कुछ ऐसा किया है कि उनके फैन्स को उन पर गर्व होगा. रोनाल्डो और उनके एजेंट होर्हे मेंडेस ने पुर्तगाली अस्पतालों की मदद का फैसला किया है. रिपोर्ट है कि रोनाल्डो और होर्हे पुर्तगाली अस्पतालों को साजोसामान देंगे.

क्या थी अफवाह?

इससे पहले 16-17 मार्च को एक ख़बर सोशल मीडिया पर खूब चली. स्पेन के अखबार मार्का के हवाले से चली इस ख़बर के मुताबिक,

‘अगले कुछ दिनों से क्रिस्टियानो रोनाल्डो के सारे होटल्स कोरोना वायरस पीड़ितों के लिए फ्री हॉस्पिटल्स में बदले जाएंगे. इसमें उन सभी मरीजों की मदद की जाएगी जिन्हें इलाज के लिए एक बेड और स्ट्रक्चर की जरूरत है. रोनाल्डो इस जगह काम करने वाले डॉक्टर्स और बाकी लोगों को अपनी जेब से पैसे देंगे जिससे यह अस्पताल जितनी जल्दी हो सके सभी के लिए उपलब्ध हो. और पुर्तगाल की स्वास्थ्य व्यवस्था इन कठिन हालात से निपट सके.’

इस ख़बर को हाथोंहाथ लिया गया. लोगों ने खूब शेयर किया और रोनाल्डो की तारीफ की. लेकिन इसके बाद कुछ पब्लिकेशंस ने ख़बर की सच्चाई जानने के लिए उनके होटल से संपर्क किया.

बता दें कि पेस्ताना CR7 नाम से रोनाल्डो की होटल चेन है. इनका एक होटल पुर्तगाल की राजधानी लिस्बन जबकि दूसरा मदीरा द्वीप की राजधानी फुनशाल में है. नीदरलैंड्स के मीडिया आउटलेट RTL न्यूज़ ने लिस्बन स्थित रोनाल्डो के होटल से बात की. होटल के प्रवक्ता ने कहा,

‘हम एक होटल हैं. हम हॉस्पिटल नहीं बनेंगे. यह बाकियों की तरह एक आम दिन ही है और हम एक होटल ही बने रहेंगे. हमें प्रेस से लगातार फोन आ रहे हैं. आपका दिन शुभ हो.’

ताजा ख़बर क्या है?

ताजा ख़बर ये है कि अब रोनाल्डो और होर्हे मेंडेस ने लिस्बन और पोर्तो के अस्पतालों की मदद का फैसला किया है. न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक दोनों मिलकर लिस्बन के सांता मारिया हॉस्पिटल के दो वार्डों को साजोसामान से लैस करेंगे. इन वार्डों में कुल 20 बेड, वेंटिलेटर, हार्ट मॉनीटर, इन्फ्यूशन पंप (शरीर में लिक्विड सप्लाई करने वाला पंप) और सिरिंज जैसी व्यवस्था शामिल होगी. अस्पताल ने एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की.

इसके साथ ही देश के दूसरे सबसे बड़े शहर पोर्तो में भी दोनों मिलकर ऐसी ही व्यवस्था करेंगे. सैंटो एंटोनियो हॉस्पिटल के एक वॉर्ड में 15 इंटेंसिव केयर बेड, वेंटिलेटर्स, मॉनीटर्स और बाकी सामान दिया जाएगा. इन तीनों वॉर्ड्स का नाम रोनाल्डो और होर्हे के नाम पर रखा जाएगा.

सैंटो एंटोनियो की एडमिनिस्ट्रेटिव काउंसिल के प्रेसिडेंट पाउलो बारबोसा ने एक बयान में कहा,

‘हम इसके लिए रोनाल्डो और मेंडेस का शुक्रिया अदा करना चाहेंगे. यह ऐसे वक्त में बेहद काम की चीज है जब देश को हर किसी की बेहद जरूरत है.’

बता दें कि पुर्तगाल में अभी तक कोरोना वायरस के 2362 केस मिले हैं. इसके चलते 29 लोगों की मौत भी हो चुकी है. यह आंकड़ा यूरोप के दूसरे देशों, इटली और स्पेन से बेहद कम है लेकिन देश का हेल्थ सिस्टम काफी प्रेशर में है.

सोमवार 23 मार्च को TVI टेलीविजन के साथ एक इंटरव्यू में प्राइम मिनिस्टर एंटोनियो कोस्टा ने कहा था कि देश के सरकारी अस्पतालों के पास 1142 वेंटिलेटर हैं. जबकि प्राइवेट अस्पतालों के पास 250. समस्या से निपटने के लिए सरकार ने चीन से 500 वेंटिलेटर और 40 लाख मास्क खरीद लिए हैं.


कोरोना वायरस से इटली में मची आफत के बीच लड़ने आ गया ये फुटबालर

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

वो 5 ताकतवर पोलिटिकल थ्रिलर्स जो आपको अभी घर बैठे ज़रूर देखनी चाहिए

कोरोना लॉकडाउन में अच्छी फिल्में देखना चाहते हैं तो पोलिटिकल थ्रिलर/ड्रामा श्रेणी में ये हैं हमारी रेकमेंडेशंस.

जिस तिहाड़ में निर्भया के दोषियों को फांसी हुई, उसी जेल में ये फांसियां भी हो चुकी हैं

वो हाई प्रोफाइल केस, जिन्होंने पूरे देश का ध्यान खींचा.

इन 6 ज़बरदस्त फिल्मों में कोरोना जैसी महामारी दिखाई गई है

महामारी पर बनी हुई इन फिल्मों को पूरी दुनिया में देखा जा रहा है

निर्भया के दोषियों को फांसी मिलने पर बॉलीवुड हस्तियों ने क्या कहा?

निर्भया के गुनहगारों को आज सुबह फांसी दे दी गई.

अलका याज्ञ्निक के 36 लुभावने गानेः जिन्हें गा-गाकर बरसों लड़के-लड़कियों ने प्यार किया

प्लेलिस्ट जो बार-बार सुनी जाने वाली है. अलका आज 53 की हो गई हैं.

शशि कपूर ने बताया था, दुनिया थर्ड क्लास का डिब्बा है

पढ़िए उनके दस यादगार डायलॉग्स.

जब तक ये 11 गाने रहेंगे, शशि कपूर याद आते रहेंगे

हर एज ग्रुप की प्ले लिस्ट में आराम से जगह बना सकते हैं ये गाने.

कोरोना वायरस का असर दिखाती ये 17 तस्वीरें देखीं आपने?

क्या से क्या हो गया, देखते-देखते.

श्रेया घोषाल के जन्मदिन पर सुनिए नशा भर देने वाले गाने

पहले ही गाने में नैशनल अवॉर्ड जीतने वाली सिंगर का बड्डे है.

इस महिला दिवस इन 10 किताबों को अपनी लिस्ट में जोड़ लीजिए और फटाफट पढ़ लीजिए

स्त्री विमर्श और स्त्री सत्ता की संरचना को समझने के लिए हमने कुछ उपन्यासों को चुना है.