Submit your post

Follow Us

जिसके ट्रेलर ने धमाल मचाया, उस '83' के खिलाफ कोर्ट में शिकायत हो गई!

फिल्मी दुनिया से जुड़ी खबरें जानना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. नेशनल, इंटरनेशनल और रीजनल सिनेमा से जुड़ी रोज़ की खबरें आपको यहां पढ़ने को मिल जाएंगी. आज की खबरों में पढ़िए फिल्मफेयर ओटीटी अवॉर्ड में किसे मिला बेस्ट सीरीज़ का अवॉर्ड, रणवीर-दीपिका की 83 के खिलाफ क्यों हो गई शिकायत दर्ज और कटरीना-विकी की शादी पर अनुष्का शर्मा ने क्या कहा?

1. लेडी गागा को मिलेगा पाम स्प्रिंग्स इंटरनेशनल अवॉर्ड

इंटरनेशनल खबरों से शुरुआत करेंगे. सिंगर लेडी गागा को पाम स्प्रिंग्स इंटरनेशनल फिल्म अवॉर्ड दिया जाएगा. उन्हें ये अवॉर्ड उनकी लेटेस्ट फिल्म ‘हाउस ऑफ गुची’ के लिए दिया जाएगा. शो 6 जनवरी को ऑर्गनाइज़ करवाया जाएगा.

2. विवादों के बाद ऑस्कर रेस से बाहर हुई फिल्म ‘अमीरा’

द रॉयल फिल्म कमिशन ऑफ जॉर्डन ने अरेबियन फिल्म ‘अमीरा’ की स्क्रिनिंग पर रोक लगा दी है. आरोप है कि मोहम्मद दिआब के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में फिलिस्तीन कैदियों का मज़ाक उड़ाया गया है.

'अमीरा' का पोस्टर.
‘अमीरा’ का पोस्टर.

इसी वजह से ‘अमीरा’ का नाम ऑस्कर के लिए भेजे जानी वाली फिल्मों की लिस्ट से भी हटा लिया गया है.

3. ट्विटर पर सबसे ज़्यादा डिस्कस हुई ज़ैक स्नाइडर की ‘जस्टिस लीग’

ट्विटर ने इस साल की सबसे ज़्यादा डिस्कस हुई फिल्मों के नाम की लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें सबसे पहला नाम ज़ैक स्नाइडर की फिल्म ‘जस्टिस लीग’ का है. इसे मोस्ट ट्विटेड फिल्म ऑफ 2021 अनाउंस किया गया है. लिस्ट में दूसरे नंबर पर है ‘स्पाइडर मैन, नो वे होम’.

4. सनडांस फिल्म फेस्टिवल में दिखाए जाएगें दुनिया भर के 89 शोज़

इंडिपेंडेंट फिल्म कम्यूनिटी के सनडांस फिल्म फेस्टिवल में इस बार 89 फिल्मों को दिखाया जाएगा. न्यू यॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस बार फीचर सबमिशन के लिए दुनिया भर से साढे तीन हज़ार से भी ज़्यादा प्रोग्राम्स भेजे गए थे. जिनमें से कुल 89 प्रोग्राम्स को फीचर के लिए चुना गया है.

5. मुबी इंडिया पर रिलीज़ होंगी वॉन्ग कार वाई की 7 फिल्में

हॉन्ग-कॉन्ग के अक्लेम्ड फिल्म डायरेक्टर वॉन्ग कार वाई की चुनिंदा सात फिल्मों को अब इंडियन फैन्स आसानी से स्ट्रीम कर पाएंगे. ग्लोबल डिस्ट्रीब्यूशन स्ट्रीमिंग सर्विस मुबी पर अब वॉन्ग वाई की फिल्में देखी जा सकेंगी.

डायरेक्टर वॉन्ग कार वाई
डायरेक्टर वॉन्ग कार वाई

इन सात फिल्मों में कुछ क्लासिक मूवीज़ जैसे ‘इन द मूड फॉर लव’ और ‘चंकिंग एक्सप्रेस’ का नाम भी शामिल है. ये फिल्म 12 दिसंबर से देखी जा सकेगी.

6. अमेज़ॉन प्राइम पर देख सकेंगे कान्ये वेस्ट-ड्रेक का कॉन्सर्ट

ग्लोबल स्टार रैपर ड्रेक और कान्ये वेस्ट ने 9 दिसंबर को एक साथ मिलकर कॉन्सर्ट किया. लॉन्स एंजेल्स मोमोरियल कॉलिसम में हुए इस कॉन्सर्ट का लाइव टेलीकास्ट आप अमेज़ॉन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. इसे दुनिया भर के 240 से भी ज़्यादा देशों में टेलीकास्ट किया जाएगा.

7. नेटफ्लिक्स की सीरीज़़ ‘द साइलेंट सी’ का ट्रेलर रिलीज़ हो गया

नेटफ्लिक्स की नई साइंस-फिक्शन सीरीज़ ‘द साइलेंट सी’ का ट्रेलर रिलीज़ हो गया है. ये साल 2014 में आई सेम नेम की मूवी पर बेस्ड होगी. इस कोरियन वेब सीरीज़ में चांद और चांद से जुड़े कुछ सीक्रेट्स और मिस्ट्री को दिखाया जाएगा.

इसे 24 दिसंबर से देखा जा सकेगा.

8. ‘स्कैम 1992’ को मिला बेस्ट सीरीज़ का फिल्मफेयर OTT अवॉर्ड

फिल्म फेयर ओटीटी अवॉर्ड्स के विनर की अनाउंसमेंट हो गई है. जिसमें बेस्ट सीरीज़ का अवॉर्ड गया ‘स्कैम 1992’ को और बेस्ट डायरेक्टर सीरीज़ का अवॉर्ड मिला हंसल मेहता को. वहीं बेस्ट एक्टर फीमेल ड्रामा सीरीज़ में समांथा प्रभु और मेल एक्टर में ये अवॉर्ड गया ‘द फैमिली मैन 2’ के लिए मनोज बाजपेयी को.

9. ‘पगलैट’ के लिए आशुतोष राणा को मिला फिल्म फेयर OTT अवॉर्ड

फिल्म फेयर ओटीटी अवॉर्ड्स में इस साल वेब ओरिजनल फिल्म्स के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर मेल का अवॉर्ड मिला आशुतोष राणा को. उनकी फिल्म ‘पगलैट’ के लिए उन्हें ये अवॉर्ड दिया गया.

रेणुका शहाणे ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी.

10. दीपिका-रणवीर सिंह की 83 के खिलाफ मुंबई में शिकायत दर्ज

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की फिल्म 83 रिलीज़ से पहले ही कानूनी पचड़े में फंस गई है. दरअसल मूवी पर एक UAE बेस्ड फाइनेंसर ने कॉन्सपिरेसी और चीटिंग का आरोप लगाया है. ये शिकायत मुंबई के मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में दर्ज करवाई गई है. फिल्म के सभी को-प्रड्यूसर्स पर करीब 16 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप लगा है. शिकायत में दीपिका और रणवीर का नाम भी शामिल है. 83 फिल्म 24 दिसंबर को थिएटर्स में रिलीज़ होगी.

11. अनुष्का शर्मा ने विकी-कटरीना कैफ को किया स्पेशल विश

कल यानी 9 दिसंबर को विकी कौशल और कटरीना कैफ ने शादी कर ली. इंडस्ट्री के कई बड़े सितारों ने उन्हें बधाईयां दी. बट, अनुष्का शर्मा का विश करने का अंदाज़ लोगों को पसंद आया. अनुष्का ने अपने इंस्टाग्राम पर विकी और कटरीना की फोटो लगाकर बताया कि जल्द ही वो लोग पड़ोसी होने वाले हैं.

Anushka Post

अनुष्का ने लिखा कि वो बहुत खुश हैं कि विकी-कटरीना नए घर में शिफ्ट होंगे और अब कन्सट्रक्शन वर्क की आवाज़ से उन्हें छुट्टी मिलेगी.

12. दोनों पैरों में अलग-अलग जूता पहनने पर शिल्पा शेट्टी हुईं ट्रोल

शिल्पा शेट्टी की कुछ तस्वीरें बीते दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई. इस फोटो में शिल्पा ने पैरों में दो अलग-अलग रंग के जूते पहने हैं. इसी के बाद लोगों ने शिल्पा को ट्रोल करना शुरू कर दिया. उनकी इस फोटो पर उन्हें लेडी रणवीर सिंह और मंदिर के बाहर से जूते चोरी करने वाली भी बता दिया.

13. ट्विटर पर सबसे ज़्यादा चर्चा में रहने वाली एक्ट्रेस बनीं आलिया

ट्विटर ने मोस्ट ट्वीटेड अबाउट बॉलीवुड एक्ट्रेस की लिस्ट शेयर की है. इस साल ट्विटर पर सबसे ज़्यादा आलिया भट्ट के बारे में ट्वीट किया गया है. दूसरे नंबर पर रहीं प्रियंका चोपड़ा और तीसरे पर दिशा पाटनी.

आलिया इस साल फिल्म RRR और ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ के लिए सबसे ज़्यादा चर्चा में रहीं.

14. सोनू सूद ट्विटर पर सबसे ज़्यादा चर्चा में रहने वाले एक्टर बने

ट्विटर पर इस बार मोस्ट ट्वीटेड अबाउट बॉलीवुड एक्टर में पहला नाम रहा सोनू सूद का. वहीं दूसरे नंबर पर रहे अक्षय कुमार, तीसरे पर सलमान खान, चौथे पर शाहरुख और पांचवे नंबर पर अमिताभ बच्चन. सोनू सूद ने कोविड-19 के बीच लोगों की खूब मदद की जिस वजह से वो चर्चा में रहे.

15. दुनिया के नंबर वन साउथ एशियन सेलिब्रिटी बने प्रभास

‘बाहुबली’ एक्टर प्रभास का नाम नंबर वन साउथ एशियन सेलिब्रिटी की लिस्ट में आया है. ये लिस्ट ब्रिटेन के एक वीकली अखबार, ईस्टर्न आई ने जारी की है. इस लिस्ट में 50 सेलिब्रिटिज़ का नाम है. जिन्हें उनके काम, पॉज़टिव इम्पैक्ट, फैन्स अटेंशन के आधार पर रखा गया है.

16. ट्विटर पर मोस्ट पॉपुलर शो की लिस्ट में ‘बिग बॉस’

ट्विटर ने इस साल सबसे ज़्यादा चर्चा में रहे इंडियन टीवी शोज़ का भी डाटा शेयर किया है. जिसमें ‘बिग बॉस’, ‘गुम है किसी के प्यार में’ जैसे टीवी शोज़ का नाम शामिल है. वहीं मोस्ट पॉपुलर बिग बॉस सेलिब्रिटीज़ में शहनाज़ गिल, सिद्धार्थ शुक्ला और रुबिना दिलैक का नाम शामिल है.

17. साउथ फेम रहमान जल्द ही करने जा रहे हैं बॉलीवुड डेब्यू

साउथ के एक्टर रहमान जल्द ही अपना बॉलीवुड डेब्यू कर सकते हैं. रिपोर्ट्स है कि वो विकास बहल की फिल्म ‘गणपत’ से बॉलीवुड डेब्यू करेंगे. फिलहाल रहमान इस वक्त लंदन में शूटिंग कर रहे हैं.

18. ‘मिर्ज़ापुर’ सीरीज़ के खिलाफ दर्ज हुई FIR खारिज

पंकज त्रिपाठी, अली फज़ल और श्वेता त्रिपाठी की वेब सीरीज़ ‘मिर्ज़ापुर’ के मेकर्स, डायरेक्टर्स और राइटर्स खिलाफ हुई FIR को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है. फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी की प्रड्यूस की हुई इस सीरीज़ पर आरोप थे कि इससे उत्तर प्रदेश की छवि को नुकसान पहुंच रहा है.

तो बस ये थी आज की बड़ी खबरें. आप चाहे तो इसे हमारे यू-ट्यूब चैनल पर भी देख सकते हैं. इसे रोज़ाना दी लल्लनटॉप और लल्लनटॉप सिनेमा के यू-ट्यूब चैनल पर रिलीज़ किया जाता है.


 

वीडियो: दी सिनेमा शो: कटरीना-विक्की की शादी में गेस्ट के फोन को बैन करने की वजह पता चल गई

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

फिल्म रिव्यू- धाकड़

फिल्म रिव्यू- धाकड़

'धाकड़' एक ऐसी फिल्म है, जिसका एक्शन अच्छा है. मगर वो एक अच्छी एक्शन फिल्म नहीं बन पाती.

मूवी रिव्यू: भूल भुलैया 2

मूवी रिव्यू: भूल भुलैया 2

कायदे से ये फिल्म ‘भूल भुलैया’ का सीक्वल होने की जगह एक अलग हॉरर-कॉमेडी हो सकती थी.

वेब सीरीज़ रिव्यू: पंचायत सीज़न 2

वेब सीरीज़ रिव्यू: पंचायत सीज़न 2

सीरीज़ के आखिरी पाँच-दस मिनट में सिनेमा अपने उच्चतम स्तर पर होता है. गारंटी है आप रो पड़ेंगे. आंसू न आएं तो पैसा वापस.

जेम्स कैमरन की 'अवतार' वाली प्लानिंग जानकर कहेंगे, 'इतनी दूर की कौन सोचता है भई'!

जेम्स कैमरन की 'अवतार' वाली प्लानिंग जानकर कहेंगे, 'इतनी दूर की कौन सोचता है भई'!

जेम्स कैमरन ने अगले 6 सालों का प्लान अभी से बना रखा है.

फ़िल्म रिव्यू: धुइन

फ़िल्म रिव्यू: धुइन

ऐसी कहानियां जहां हम खुद को खोते हैं, फिर से पाने के लिए, ऐसी कहानियां देखी जानी चाहिए

फिल्म रिव्यू- सरकारु वारी पाटा

फिल्म रिव्यू- सरकारु वारी पाटा

विवादों की वजह से चर्चा में रहे महेश बाबू की नई फिल्म कैसी है?

मूवी रिव्यू: जयेशभाई जोरदार

मूवी रिव्यू: जयेशभाई जोरदार

सोशल मैसेज वाली फिल्मों में एक चीज़ बड़ी कॉमन रहती है, कि वहां मैसेज ह्यूमर की आड़ में दिया जाता है. ‘जयेशभाई जोरदार’ भी उस लिहाज़ से कुछ अलग नहीं.

वेब सीरीज़ रिव्यू: मॉडर्न लव मुंबई

वेब सीरीज़ रिव्यू: मॉडर्न लव मुंबई

अगर आपको 'मॉडर्न लव' का पूरा आनंद लेना है तो इसके नज़दीक जाना पड़ेगा. पास जाइए और ठहरकर इसे महसूस कीजिए.

अवतार 2: क्यों अचंभे में डाल देगी 2022 की ये सबसे बड़ी फ़िल्म!

अवतार 2: क्यों अचंभे में डाल देगी 2022 की ये सबसे बड़ी फ़िल्म!

डायरेक्टर जेम्स कैमरून ने फ़िल्म के लिए नई टेक्नोलॉजी बना दी.

कौन थे ब्लैक टॉरनेडो के वो वीर योद्धा, जिन पर एक जबरदस्त फ़िल्म 'मेजर' आ रही है?

कौन थे ब्लैक टॉरनेडो के वो वीर योद्धा, जिन पर एक जबरदस्त फ़िल्म 'मेजर' आ रही है?

इस तरह के ट्रीटमेंट वाली वॉर मूवी भारत में शायद नहीं देखी होगी.