Submit your post

Follow Us

कैरीमिनाटी को अच्छे से पता है कि उनका वीडियो यूट्यूब से क्यों हटा!

जब से कैरीमिनाटी का Youtube Vs Tik Tok: The End वीडियो यूट्यूब ने हटाया है, देशभर में भक्तिमय माहौल बन गया है. अभी हर मीम बनाने वाले या यूट्यूब प्रेमी नौजवान के हीरो बन गए हैं कैरीमिनाटी. कैरी का वीडियो यूट्यूब ने हटाया क्योंकि उन्हें उस वीडियो में कुछ ऐसा मिला, जिसका समर्थन उनका प्लैटफॉर्म नहीं करता. जैसे साइबर बुलिंग और हैरसमेंट. ये बात उस आधार पर कही जा रही है, जो कैरी के वीडियो पर क्लिक करने पर यूट्यूब हमें बता रहा है. अब इस बारे में कैरी ने एक वीडियो बनाकर अपना पक्ष रखा है.

यूट्यूब बता रहा है कि इस वजह से हटी है कैरी की वीडियो.
यूट्यूब बता रहा है कि इस वजह से हटी है कैरी की वीडियो.

कैरीमिनाटी के वीडियो के हटाए जाने सोशल मीडिया पर खूब गुस्सा दिखाया जा रहा है. लेकिन कुछ लोग इस अन-पॉपुलर ओपिनियन से भी इत्तेफाक़ रखते हैं कि कैरी के वीडियो में कई आपत्तिजनक बातें थीं. जब ये बातें लोगों ने खुलकर कही-लिखीं, तो कैरीमिनाटी अपने बचाव में उतर आए. उन्होंने एक नया वीडियो बनाया, जिसमें उन्होंने कहा कि उनके वीडियो या उसके डायलॉग को लोगों ने गलत तरीके से ले लिया है. इस पूरे मामले पर उन्होंने वीडियो में जो कहा, वो आप नीचे पढ़ सकते हैं-

”अभी तक मैं काफी सैड था कि वीडियो हट चुकी है लेकिन मेरा दिमाग भी खराब था कि वीडियो हटी तो हटी क्यों. हालांकि मुझे अभी तक पता नहीं चला है कि क्या रीज़न है या एग्जैक्ट किस डायलॉग की वजह से यूट्यूब से हटाया गया है. मैं देख रहा हूं कि लोग मेरे डायलॉग्स का खुद से ही एक मतलब निकाल रहे हैं. मेरे एक एक शब्द को आउट ऑफ कॉन्टेक्स्ट दिखाया जा रहा है. जब भी हम कोई वीडियो देखते या सुनते हैं, तो हमें उसे कॉन्टेक्स्ट के साथ समझना चाहिए. ये फैक्ट है कि अगर तुम किसी सेटेंस, स्टेटमेंट या डायलॉग को आधा पढ़ोगे, तो उसके सौ मतलब निकल सकते हैं. मेरे बहुत सारे स्लैंग्स को आउट ऑफ कॉन्टेक्स्ट ले जाया गया है. मुझे खुद नहीं पता कि किस वजह से वीडियो टेक डाउन हुआ है, इसलिए अपनी तरफ से अटकलें मत लगाओ और प्लीज़ पूरा संदर्भ समझो.”

यहां देखिए कैरी का वो वीडियो:

जितने भी लोगों ने कैरी का वीडियो देखा है, अगर वो तटस्थ होकर ये बात सोचें कि उस वीडियो में कौन सी बात गलत या सही थी, तो उन्हें जवाब खुद ब खुद मिल जाएगा. टिक टॉक को बुरा बताना और उस पर बने कॉन्टेंट को ‘क्रिंज’ कहना अपनी जगह है. लेकिन किसी को ये कहना कि ‘मिठाई की दुकान पे लेके जाऊंगा, दो सौ में बिक जाएगा’, कितना सही है? ये बात कैरी को भी पता है कि उन्होंने जो कहा वो गलत था, इसलिए अपने नए वीडियो में वो इस डायलॉग पर अपनी सफाई देते सुने जा सकते हैं. अपनी सफाई में कैरी का कहना था कि उनके इस डायलॉग का मतलब ये था कि टिक टॉक के एक क्रिएटर की उतनी ब्रैंड वैल्यू नहीं होती है. इसलिए बहुत सारे क्रिएटर्स को मिलाकर ब्रांड्स इनके साथ जुड़ते हैं. ठीक है मान लिया. लेकिन यूट्यूब वर्सज़ टिक टॉक वीडियो के शुरुआती 30 सेकंड में वो कहते सुने जाते हैं-

‘फर्क नहीं पड़ता तुम्हारा स्वाद खट्टा है या मीठा, तुम स्टार बन सकते हो.’

इसका क्या जवाब है? इसके अलावा वो पूरे वीडियो में आमिर सिद्दीकी को ‘बेटी’ कहकर संबोधित करते हैं. इस पर तो उन्होंने कुछ नहीं कहा. पब्लिक समझदार है सब समझती है, बस वो तटस्थ वाली बात ध्यान रखिएगा. जाते-जाते रेफरेंस के तौर पर ये गाना सुनते जाइए:


वीडियो देखें: यूट्यूब ने कैरी मिनाटी का Youtube Vs Tik Tok वीडियो क्यों हटा दिया है?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

वो देश, जहां मिलिट्री सर्विस अनिवार्य है

क्या भारत में ऐसा होने जा रहा है?

'हासिल' के ये 10 डायलॉग आपको इरफ़ान का वो ज़माना याद दिला देंगे

17 साल पहले रिलीज़ हुई इस फ़िल्म ने ज़लज़ला ला दिया था

4 फील गुड फ़िल्में जो ऑनलाइन देखने के बाद दूसरों को भी दिखाते फिरेंगे

'मेरी मूवी लिस्ट' में आज की रेकमेंडेशंस हमारी साथी स्वाति ने दी हैं.

आर. के. नारायण, जिनका लिखा 'मालगुडी डेज़' हम सबका नॉस्टैल्जिया बन गया

स्वामी और उसके दोस्तों को देखते ही बचपन याद आता है

वो 22 एक्टर्स जिनको यशराज फिल्म्स ने बॉलीवुड में लॉन्च किया

यश और आदि चोपड़ा के इस प्रोडक्शन हाउस ने इस साल 50 बरस पूरे कर लिए हैं.

इन 8 बॉलीवुड सेलेब्स के मदर्स डे वाले वीडियोज़ और फोटो आप मिस नहीं करना चाहेंगे

बच्चन ने मां को गाकर याद किया है, वहीं अनन्या पांडे ने बचपन के दो बेहद क्यूट वीडियोज़ पोस्ट किए हैं.

मंटो, जिन्हें लिखने के फ़ितूर ने पहले अदालत फिर पागलखाने पहुंचाया, उनकी ये 15 बातें याद रहेंगी

धर्म से लेकर इंसानियत तक, सबपर सब कुछ कहा है मंटो ने.

सआदत हसन मंटो को समझना है तो ये छोटा सा क्रैश कोर्स कर लो

जानिए मंटो को कैसे जाना जाए.

महाराणा प्रताप के 7 किस्से: जब वफादार मुसलमान ने बचाई उनकी जान

9 मई, 1540 को पैदा होने वाले महाराणा प्रताप की मौत 29 जनवरी, 1597 को हुई.

दुनिया के 10 सबसे कमज़ोर पासवर्ड कौन से हैं?

रिस्की पासवर्ड का पता कैसे चलता है?