Submit your post

Follow Us

टीवी प्रोग्राम में ऐंकर ने सिखाया, औरतों को शांत करने के लिए ऐसे गर्दन दबाइए

1.86 K
शेयर्स

उसकी गरदन पकड़ो और उसे ऐसे दबाओ. वो जितना बोले, उतना ज्यादा दबाओ.

‘उसकी’ मतलब औरत की. पत्नी की. एक ऐंकर टीवी प्रोग्राम में अपने पुरुष दर्शकों को पत्नियों से निपटने का तरीका बता रहा था. कि औरतों को कैसे चुप कराना चाहिए. पति किस तरह अपनी पत्नी को पीटें. पत्नी को मारने का सही तरीका क्या है. किस तरह और क्या-क्या करके आप अपनी पत्नी पर जोर चला सकते हैं. उसे कैसे पीट सकते हैं.

ये हुआ अफ्रीका के एक देश कैमरून में. वहां ‘विज़न 4’ नाम का एक चैनल है. इसपर एक ऐंकर है. नाम, अर्नेस्ट ओबामा. एक टीवी प्रोग्राम में ये शख्स औरतों के साथ हिंसा के तरीके बता रहा था. और उसके साथ बैठे पत्रकार ऑन-एयर हंस रहे थे.

ये उस देश के पत्रकारों की संवेदनशीलता है, जहां औरतों के साथ हिंसा बहुत ‘नॉर्मल’ बात है. UN के मुताबिक, कैमरून की आधी से ज्यादा औरतों ने अपनी ज़िंदगी में कभी-न-कभी अपने पार्टनर के हाथों हिंसा झेली है. या तो मार-पिटाई झेली है या फिर यौन शोषण और जबर्दस्ती सही है.

ये हैं अर्नेस्ट ओबामा. न्यूज ऐंकर, जिन्होंने टीवी प्रोग्राम में अपने पुरुष दर्शकों को बताया कि औरतों को किस तरह पीटना चाहिए (फोटो: ट्विटर)
ये हैं अर्नेस्ट ओबामा. न्यूज ऐंकर, जिन्होंने टीवी प्रोग्राम में अपने पुरुष दर्शकों को बताया कि औरतों को किस तरह पीटना चाहिए (फोटो: ट्विटर)

इस प्रोग्राम को देखने वालों में जो इंसान थे, वो हैरान थे. आप इंसान होंगे, तब ही इन बातों पर शॉक्ड होंगे. ऐसा कुछ देखने-सुनने पर आपके गले में कुछ अटक जाएगा. घिन से आपका जी मिचलाएगा. ऐसे लोगों ने अर्नेस्ट के कहे का विरोध किया. जवाब में अर्नेस्ट से अपनी सफाई दी. खबरों के मुताबिक, अर्नेस्ट का जवाब था-

मैं तो दर्शकों को ज्ञान दे रहा था. जिस प्रोग्राम में मैंने ये कहा, उसमें हम सामाजिक मुद्दे उठाते हैं और लोगों को ज्ञान देते हैं. इस एपिसोड में हम एक पति-पत्नी के बीच हुए झगड़े के केस पर बात कर रहे थे. इसमें पत्नी ने पति के अंडकोष को पकड़ लिया था. प्रोग्राम में मेरे सहयोगी इसी बारे में बात कर रहे थे. कि अगर कोई औरत आपके अंडकोष दबा दे, या उसे पकड़ ले, तो क्या करना चाहिए. इसी बारे में बात करते हुए मेरे सहयोगी ने कहा कि अगर ऐसा होता है, तो आदमी को चाहिए कि वो जोर से एक घूंसा मारे. इसपर मैंने कहा कि आप उस औरत को ऐसी जगह मार सकते हैं, जहां चोट कम लगे और जिसका कोई सबूत न बचे.

अर्नेस्ट की इस सफाई पर क्या कहें. आप करप्ट हों, तो बड़े से बड़ा नरसंहार करके भी उसे जस्टिफाई कर सकते हैं. मुझे कैमरून पर तरस आ रहा है. वहां की औरतों के लिए दर्द हो रहा है. जिस देश की ऐसी कंडिशनिंग हो कि वहां कोई ऑन-एयर प्रोग्राम में ऐसी गंदगी उगले और उसके साथ बैठे लोग इसपर ठहाके लगाएं, वो देश एक भी औरत डिजर्व नहीं करता. इस घिनौने माइंडसेट का यही न्याय होगा.


मुजफ्फरनगर में एक युवक ने मोदी सरकार से रोजगार पर सवाल पूछा तो उसे पीट दिया गया

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Cameroon: How to calm a woman by squeezing her neck, demonstrates TV presenter on-air

10 नंबरी

इस फिल्म को बनाने के दौरान मौत शाहरुख ख़ान को छूकर निकली थी!

जानें इस मूवी की 16 बातें जो यंग शाहरुख फैंस नहीं जानते होंगे.

Avengers: Endgame देखने के पहले ये 40 बातें पढ़ लें, वर्ना ज़िंदगी भर पछताएंगे

मार्वल की आने वाली फिल्म के बारे में ये दिशा-निर्देश नहीं मानना, आपका मज़ा खराब कर देगा.

चीन देश से आए ऐप TikTok के डिलीट होने से भारत को 5 भारी नुकसान होंगे!

'अच्छा चलता हूं, दुआओं में याद रखना'

Impact Feature: ZEE5 की सीरीज़ 'अभय' में दिखेंगे तीन नृशंस अपराध, जिन्होंने देश को हिलाकर रख दिया

वो अपराध जिनके बारे में लगता है कि कोई इंसानी दिमाग भला ये सब करने के बारे में सोच भी कैसे सकता है!

ये 11 बॉलीवुड स्टार्स इस बार चुनाव में वोट नहीं डाल पाएंगे

इनमें से एक का पाकिस्तान से भी तगड़ा कनेक्शन है.

बलराज साहनी की 4 फेवरेट फिल्में : खुद उन्हीं के शब्दों में

शाहरुख, आमिर, अमिताभ बच्चन जैसे सुपरस्टार्स के फेवरेट एक्टर बलराज साहनी (1 मई 1913 – 13 अप्रैल 1973 ) को उनकी पुण्यतिथि पर याद कर रहे हैं.

SOTY2 Trailer: टाइगर श्रॉफ अपनी इस तस्वीर के अलावा कहीं भी जमीन पर नहीं दिख रहे

जिस तरह पूत के पांव पलने में ही दिख जाते हैं, वैसे ही ट्रेलर से पूरी तरह पता चल जाता है कि मूवी में होने क्या वाला है.

CSKvsRR: इस मैच में लिए ये तीन कैच रह रहकर याद आएंगे

बेन स्टोक्स और श्रेयस गोपाल के कैचों में कौन से बेस्ट था, देखिए.