Submit your post

Follow Us

अक्षय कुमार की भयानक बासी फिल्म का सीक्वल, जिसकी टक्कर रणबीर की सबसे बड़ी फिल्म से होगी

156
शेयर्स

सीक्वल्स के दौर में एक और हिट फिल्म का दूसरा भाग आ रहा है. फिल्म का नाम है ‘भूल भुलैया 2’. ‘हल्लो ब्रदर’ के बाद हॉरर-कॉमेडी जॉनर में अक्षय कुमार स्टारर ‘भूल भुलैया’ (2007) ही नज़र आती है. इसके बाद ‘भूतनाथ’ (2008) आई और मामला संट में चला गया. अब ‘गोलमाल अगेन’ (2017) और ‘स्त्री’ (2018) जैसी फिल्मों की सफलता के बाद ये जॉनर एक बार फिर से ट्रेंड में है. 2007 में आई अक्षय कुमार, शाइनी आहूजा, विद्या बालन और अमीषा पटेल स्टारर ‘भूल भुलैया’ की रिलीज़ के 13 साल बाद फिल्म का दूसरा भाग आ रहा है. ‘भूल भुलैया 2’ अपने ओरिजनल वर्ज़न से कितनी अलग होने वाली है, ये हम नीचे जानने की कोशिश करेंगे.

1) ‘भूल भुलैया’ की कहानी एक यूएस रिटर्न कपल सिद्धार्थ और अवनी के बारे में थी, जो शादी के बाद राजस्थान में अपने पुश्तैनी महल में रहने आते हैं. यहां कुछ अजीबोगरीब चीज़ें घटती हैं, जिससे अवनी को वो महल और जनता को फिल्म भुतही लगती है. लोगों की सलाह पर झाड़-फूंक करवाने से असंतुष्ट सिद्धार्थ अपने साइकेट्रिस्ट दोस्त आदित्य को बुलाता है. आदित्य की हरकतें उस महल में रहने वाले लोगों को अजीब और जनता को फनी लगती हैं. इसलिए ये फिल्म बन जाती है हॉरर-कॉमेडी. इस फिल्म का ये मानना था कि भूत होते हैं लेकिन उनका इलाज साइंटिफिक तरीके से किया जा सकता है. इसके सीक्वल के बारे में ये कहा जा रहा है कि ये कहानी मॉडर्न बैकड्रॉप में सेट होगी, जहां के लोग भूत-पिसाच जैसी चीज़ों में मानते हैं. कहानी उनका ये कंफ्यूज़न दूर करेगी. लेकिन कहानी के बारे में कुछ भी नहीं बताया गया है. ‘भूल भुलैया 2’ का मोशन पोस्टर आप नीचे देख सकते हैं:

2) इंट्रेस्टिंग बात ये कि हिंदी फिल्मों की शुरुआती सफल हॉरर-कॉमेडी फिल्म भी ओरिजिनल आइडिया से नहीं उपजी थी. वैसे तो ‘भूल भुलैया’ को 2005 में आई रजनीकांत और ज्योतिका की तमिल फिल्म ‘चंद्रमुखी’ का रीमेक बताया जाता है लेकिन चंद्रमुखी खुद ही रीमेक थी. कन्नड़ा भाषा की फिल्म ‘अप्तमित्रा’ (2004) की. और ‘अप्तमित्रा’ रीमेक थी 1993 में आई मलयालम भाषा की ओरिजिनल फिल्म ‘मणिचित्रथाजु’ की. कहने का मतलब जो फिल्म मलयाली भाषी लोगों ने 1993 में देख ली थी, वो बासी आइडिया हमें 14 साल बाद देखने को मिला.

फिल्म 'मणिचित्रथाजु', 'चंद्रमुखी' और 'भूल भुलैया' के पोस्टर्स.
फिल्म ‘मणिचित्रथाजु’, ‘चंद्रमुखी’ और ‘भूल भुलैया’ के पोस्टर्स.

3) ‘भूल भुलैया 2’ के पोस्टर्स और मोशन पोस्टर्स वगैरह आ गए हैं. इनसे सिर्फ ये पता चल रहा है कि अक्षय कुमार वाले किरदार को कार्तिक आर्यन आगे बढ़ाएंगे. शुरुआती पोस्टर्स में कार्तिक भगवा कुर्ता-पाजामा पहने दिखाई दे रहे हैं. साथ में कई जगह इंसानी खोपड़ियों को हाथ में पकड़े भी नज़र आ रहे है. कार्तिक के साथ कौन काम करेगी इस बारे में अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है. हालांकि पिछले कुछ दिनों से सारा अली खान या जाह्नवी कपूर में से किसी एक के इस फिल्म का हिस्सा होने की बात चल रही थी. इनके अलावा फिल्म में सपोर्टिंग कास्ट के लिए भी काफी जगह रहेगी.

सारा अली खान फिलहाल वरुण धवन के साथ 'कुली नं 1' और जाह्नवी कपूर राजकुमार राव के साथ 'रूही अफज़ा' में काम कर रही हैं.
फिलहाल सारा अली खान वरुण धवन के साथ ‘कुली नं 1’ और जाह्नवी कपूर राजकुमार राव के साथ ‘रूही अफज़ा’ में काम कर रही हैं.

4) 2007 में आई ‘भूल भुलैया’ को प्रियदर्शन ने डायरेक्ट किया था. लेकिन फिलहाल बदलाव के नाम पर इस फिल्म में डायरेक्टर का ही नाम दिख रहा है. ‘भूल भुलैया 2’ को अनीस बज़्मी डायरेक्ट करेंगे. अनीस इससे पहले ‘हलचल’, ‘नो एंट्री’, ‘वेलकम’, ‘सिंह इज़ किंग’, और ‘रेडी’ समेत कुल 12 फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं. आने वाले दिनों में उनकी अनिल कपूर, इलियाना डिक्रूज़ और जॉन अब्राहम स्टारर ‘पागलपंती’ रिलीज़ होने वाली है.

5) फिल्म के पोस्टर्स पर ही ये भी बताया गया है कि ‘भूल भुलैया 2’ रिलीज़ कब होगी. इस फिल्म के थिएटर्स में उतरने की तारीख 31 जुलाई, 2020 बताई जा रही है. लेकिन दिक्कत ये है कि उसी दिन के लिए रणबीर कपूर और वाणी कपूर स्टारर यशराज की बिग बजट फिल्म ‘शमशेरा’ भी अनाउंस की गई है.


वीडियो देखें: ‘बधाई हो’ में दादी बनी सुरेखा सीकरी को ब्रेन स्ट्रोक, किसी फिल्म में नहीं कर रही हैं काम

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

फिल्म रिव्यू: सेक्शन 375

ये फिल्म एक केस की मदद से ये आज के समय की सबसे प्रासंगिक और कम कही गई बात कहती है.

बॉल ऑफ़ दी सेंचुरी: शेन वॉर्न की वो गेंद जिसने क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचा दिया

कहते हैं इससे अच्छी गेंद क्रिकेट में आज तक नहीं फेंकी गई. आज वॉर्न अपना पचासवां बड्डे मना रहे हैं.

फिल्म रिव्यू: ड्रीम गर्ल

जेंडर के फ्यूजन और तगड़े कन्फ्यूजन वाली मज़ेदार फिल्म.

गैंग्स ऑफ वासेपुर की मेकिंग से जुड़ी ये 24 बातें जानते हैं आप?

अनुराग कश्यप के बड्डे के मौके पर जानिए दो हिस्सों वाली इस फिल्म के प्रोडक्शन से जुड़ी बहुत सी बातें हैं. देखें, आप कितनी जानते हैं.

फिल्म रिव्यू: छिछोरे

उम्मीद से ज़्यादा उम्मीद पर खरी उतरने वाली फिल्म.

ट्रेलर रिव्यू झलकीः बाल मजदूरी पर बनी ये फिल्म समय निकालकर देखनी ही चाहिए

शहर लाकर मजदूरी में धकेले गए भाई को ढूंढ़ती बच्ची की कहानी.

जब अपना स्कूल बचाने के लिए बच्चों को पूरे गांव से लड़ना पड़ा

क्या उनका स्कूल बच सका?

फिल्म रिव्यू: साहो

सह सको तो सहो.

संजय दत्त की अगली फिल्म, जो उन्हें सुपरस्टार वाला खोया रुतबा वापस दिला सकती है

'प्रस्थानम' ट्रेलर फिल्म के सफल होने वाली बात पर जोरदार मुहर लगा रही है.

सेक्रेड गेम्स 2: रिव्यू

त्रिवेदी के बाद अब 'साल का सवाल', क्या अगला सीज़न भी आएगा?