Submit your post

Follow Us

सलमान खान की फिल्म 'भारत' का पहला टीज़र आ गया है

2.08 K
शेयर्स

सलमान खान की अगली फिल्म ‘भारत’ का पहला टीज़र आ गया है. तकरीबन डेढ़ मिनट लंबा ये टीज़र सलमान के कैरेक्टर का इंट्रो टाइप है, जो भारत के बंटवारे से खुलता है. इसके बाद इसमें सलमान के कैरेक्टर का नाम और उसके पीछे का कारण पता चलता है. फिर हमें फिल्म में दिखने वाला सलमान खान का अलग-अलग लुक दिखाया जाता है. सलमान फिल्म में उम्र के अलग-अलग पड़ावों पर अलग लुक और प्रोफेशन में नज़र आएंगे. जिनमें से टीज़र में वो नेवी ऑफिसर, खान में काम करने वाले मजदूर, सर्कस आर्टिस्ट और एक बॉक्सर टाइप किसी लुक में नज़र आ रहे हैं. फिल्म का टीज़र आप नीचे क्लिक कर के देख सकते हैं:

1) फिल्म में सलमान के साथ पहले प्रियंका चोपड़ा लीड रोल में दिखाई देने वाली थीं. लेकिन किन्हीं वजहों से अब वो इस फिल्म का हिस्सा नहीं हैं. उनकी जगह फिल्म में कटरीना कैफ को कास्ट कर लिया गया है. सलमान-कटरीना के अलावा फिल्म में दिशा पाटनी, तब्बू, सुनील ग्रोवर, आसिफ शेख (‘भाभी जी घर पर हैं’ वाले विभूती जी), शरत सक्सेना और नोरा फतेही भी नज़र आएंगी. फिल्म में सुनील शेट्टी और जैकी श्रॉफ के भी होने की खबरें. ‘भारत’ की शूटिंग स्पेन, पंजाब, दिल्ली और अबू धाबी में होनी है.

2) इस फिल्म में सलमान के साथ वरुण धवन भी नज़र आएंगे. मल्टिस्टारर फिल्म ‘भारत में वरुण कैमियो करते दिख सकते हैं. ये बातें हवा-हवाई नहीं बल्कि फिल्म के सेट से आई तस्वीरों के आधार पर बताई जा रही हैं. इन तस्वीरों में वरुण और सलमान एक ही तरह के कॉस्ट्यूम में नज़र आ रहे हैं. वरुण संभवत: फिल्म में धीरुभाई अंबानी के रोल में दिखाई देंगे.

फिल्म के सेट से आई तस्वीरों में एक जैसे कपडों और फिल्म के प्रोड्यूसर के साथ सलमान और वरुण.
फिल्म के सेट से आई तस्वीरों में एक जैसे कपडों और फिल्म के प्रोड्यूसर के साथ सलमान और वरुण.

3) फिल्म के बारा में बात करते हुए अली ने मुंबई मिरर को बताया कि वो राजकपूर की फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ की तरह एक सर्कस वाला सीक्वेंस अपनी फिल्म में भी रख रहे हैं. यहां परफॉर्म करने के लिए दुनियाभर के मशहूर आर्टिस्टों को बुलाया गया. फिल्म में ये सलमान और दिशा पाटनी का इंट्रोडक्शन सीन होगा. इसमें सलमान एक स्टंट मोटरसाइक्लिस्ट के किरदार में दिखेंगे, जबकि दिशा का किरदार एक ट्रैपीज़ आर्टिस्ट का होगा. ट्रैपीज़ मतलब रस्सी और लोहे की छड़ों की मदद से हवा में लटकना और करतब दिखाना.

फिल्म 'भारत' के सेट से आई पहली तस्वीर में मोटरसाइकिल स्टंट आर्टिस्ट के किरदार में सलमान खान.
फिल्म ‘भारत’ के सेट से आई पहली तस्वीर में मोटर साइकिल स्टंट आर्टिस्ट के किरदार में सलमान खान.

4) ‘भारत’ 2014 में आई कोरियन फिल्म ‘ओड टू माय फादर’ (Ode To My Father) से प्रेरित है. फिल्म में भाई-बहन और फिर बाप-बेटे के बिछड़ने की कहानी है. इसे एक लड़के की नज़र से दिखाया गया था, जो कोरियन युद्ध के दौरान बिछड़े अपने परिजनों से मिलने के लिए 1950 से लेकर 2014 तक इंतज़ार करता है. ‘भारत’ में इसी लड़के का रोल सलमान खान करेंगे.

5) इसकी कहानी शुरू होती है 1950 में हुए कोरियन युद्ध से. इस यु्द्ध का असर अमरिकी सेना के सपोर्ट वाली साउथ कोरिया के कुछ इलाकों में बढ़ रहा था. इसलिए लोगों को वहां से निकाल कर किसी सुरक्षित जगह ले जाया जाने लगा. इसी दौरान फिल्म के मुख्य किरदार यून डिओक सू की बहन माक सून कहीं गुम हो जाती है. उसे ढ़ूंढ़ने के लिए डिओक का पिता दक्षिण कोरिया में ही रुकने का फैसला करता है. फिल्म के आखिर में दोनों भाई-बहन तो किसी तरह मिल जाते हैं, लेकिन डिओक अपने पिता से कभी नहीं मिल पाता.

फिल्म 'ओड टू माय फादर' का पोस्टर.
फिल्म ‘ओड टू माय फादर’ का पोस्टर.

6) फिल्म में सलमान का किरदार 18 साल से 70 साल तक का सफर तय करेगा. 18 का जिक्र होते ही लोगों ने अटकल लगा ली कि सलमान खान को ‘मैंने प्यार किया’ (1989) वाला लुक दिया जाएगा. इस फिल्म की रिलीज के वक्त वह 24 साल के थे. इस अटकल को वजन मिला फिल्म के डायरेक्टर अली अब्बास ज़फर के इस बयान से, ‘स्क्रिप्ट फाइनल हो चुकी है और हम इसमें सलमान के लुक पर काम कर रहे हैं. हम इसमें सलमान को वैसा दिखाना चाहते हैं, जैसा वो अपने करियर की शुरुआत और पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में दिखे थे. हम इसमें कितना सफल हो पाते हैं ये तो रिसर्च के बाद ही पता चलेगा.’

7) सलमान को अलग-अलद अवतारों में ढ़ालने के लिए एज रिडक्शन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा. इसके लिए मशहूर हॉलीवुड फिल्म ‘द क्यूरियस केस ऑफ बेंजामिन बटन’ की वीएफएक्स (VFX)और प्रॉस्थेटिक्स टीम से बातचीत ज़ारी है. ‘फैन’ में शाहरुख़ का मेकअप भी इसी टीम ने किया था.

8) ‘भारत’ को प्रड्यूस कर रहे हैं सलमान खान के जीजा, अतुल अग्निहोत्री और टी-सीरीज़. अतुल ने अपना करियर बतौर एक्टर महेश भट्ट की फिल्म ‘सर’ से शुरू किया था. एक्टिंग में असफल होने के बाद अतुल फिल्में डायरेक्ट करने लगे. पहली फिल्म डायरेक्ट की थी ‘दिल ने जिसे अपना कहा’. इसमें सलमान खान, प्रीति ज़िंटा और भूमिका चावला थे. अतुल सलमान के जीजा भी हैं. साल 1995 में उन्होंने सलमान की बहन और फैशन डिज़ाइनर अल्विरा खान से शादी की थी.


वीडियो देखें: सलमान खान ने दिया देश के सबसे बड़े सवाल का जवाब!

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

सेक्रेड गेम्स 2: रिव्यू

त्रिवेदी के बाद अब 'साल का सवाल', क्या अगला सीज़न भी आएगा?

फिल्म रिव्यू: बाटला हाउस

असल घटना से प्रेरित होते हुए भी असलियत के बहुत करीब नहीं है. लेकिन बहुत फर्जी होने की शिकायत भी इस फिल्म से नहीं की जा सकती.

फिल्म रिव्यू: मिशन मंगल

फील गुड कराने वाली फिल्म.

दीपक डोबरियाल की एक शब्दशः स्पीचलेस कर देने वाली फिल्म: 'बाबा'

दीपक ने इस फिल्म में अपनी एक्टिंग का एवरेस्ट छू लिया है.

फिल्म रिव्यू: जबरिया जोड़ी

ये फिल्म कंफ्यूज़ावस्था में रहती है कि इसे सोशल मैसेज देना है कि लव स्टोरी दिखानी है.

क्या जापान का ये आर्क ऐटम बम और सुनामी झेलने के बाद भी जस का तस खड़ा है?

क्या ये आर्क परमाणु बम, भूकंप और विशाल समुद्री लहरें झेल गया है?

फिल्म रिव्यू: ख़ानदानी शफ़ाखाना

'खानदानी शफाखाना' की सबसे दिलचस्प बात उसका नाम और कॉन्सेप्ट ही है.

ऐसी बवाल गैंग्स्टर फिल्म आ रही है कि आप दोस्तों से Netflix का पासवर्ड मांगते फिरेंगे

जिसने बनाया है, अनुराग कश्यप ने उसके पैर पकड़ लिए थे

जानिए कैसे खरीदते हैं यूट्यूब पर वीडियो के व्यूज़

इतने बड़े अचीवमेंट के बावजूद बादशाह को गूगल-यूट्यूब ने वो नहीं दिया, जो दुनियाभर के मशहूर सेलेब्रिटीज़ को दिया.

मंदाकिनी के झरने में नहाने वाले सीन को आलोचकों ने अश्लील नग्नता कहा तो राज कपूर ने ये जवाब दिया

वो तीन बातें जो मंदाकिनी के बारे में सब जानना चाहते हैं.