Submit your post

Follow Us

बीबी की वाइन्स वाले भुवन बाम ने बताया ट्वीट करने पर मिली धमकी, कहा- 'काट देंगे तुझे'

5 जनवरी की शाम JNU (जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी) कैंपस में हिंसा हुई. चेहरे पर मास्क पहने, हाथ में रॉड, डंडे और हॉकी स्टिक से लैस लड़कों ने टीचर्स और स्टूडेंट्स पर अटैक कर दिया. हमलावरों ने हॉस्टलों के अंदर घुसकर स्टू़डेंट्स को मारा. इस अटैक में कई लोग जख्मी हो गए. सिर्फ मारपीट ही नहीं, होस्टलों में तोड़फोड़ भी की गई. इन हमलों में 20 से ज़्यादा लोगों के घायल होने की खबरें हैं. JNU छात्र संगठन ने एक बयान जारी किया है. इसमें हिंसा के लिए ABVP को जिम्मेदार ठहाराया गया है. इसके मुताबिक, तीन हॉस्टलों- साबरमती, माही मांडवी और पेरियार हॉस्टल को निशाना बनाया गया.

सोशल मीडिया से लेकर दिल्ली और मुंबई में कई जगहों पर इस हमले के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रोटेस्ट हो रहे हैं. JNU हमले के कुछ ही देर बाद सोशल मीडिया पर लोगों के रिएक्शन आने शुरू हो गए. यूट्यूब सेंसेशन भुवन बाम ने भी इस मसले पर ट्वीट किया. भुवन JNU की बात करते हुए, इस ट्वीट में अपनी भी आप बीती बताते भी नज़र आ रहे हैं. वो लिखते हैं-

” ट्वीट करता हूं, तो लोग पूछते हैं कौन सी पार्टी से पैसे मिले हैं? पैसे? भैया मेरा पॉलिटिक्स से कुछ लेना-देना नहीं है. 25 साल का हूं. अपने काम से देश का नाम रौशन करना चाहता हूं. हर नागरिक की तरह देश में अमन और शांति चाहता हूं.

मैंने अपने भारत में ऐसी हिंसा की कभी कल्पना भी नहीं करी थी. अगर आपमे में थोड़ी सी भी देशभक्ति है, तो ये समझ लीजिए कि पॉलिटिक्स से ऊपर इंसानियत है. किसी को शारीरिक चोट पहुंचाना जानवरों से भी बदतर है. ये हिंसा इस देश को मंज़ूर नहीं.


एक ट्वीट के लिए मुझे धमकी दी गई थी फोन पर कि ‘काट देंगे तुझे’. बिना सिक्योरिटी वाला मिडल क्लास बच्चा क्या करता? चुप रहा. नंबर रिपोर्ट किया. आज भी गालियां पड़ सकती हैं. लेकिन मुझे देश प्यारा है. ईमानदार हूं. इंसान हूं. जय हिंद.”

अगर ट्विटर से आपकी पहचान है, तो आप जानते होंगे कि वहां एक बार में इतना सबकुछ लिखने की छूट नहीं होती है. इसलिए ये तीन अलग-अलग ट्वीट्स हैं. इतनी ईमानदारी और कायदे की बात करने के बावजूद एक भाई साहब अपनी पर आ ही गए. महेंद्र सिंह धोनी की फोटो अपनी डिस्प्ले पिक्चर लगाए AK नाम के इस शख्स ने भुवन के ट्वीट्स के जवाब में लिखा-

”सो जेएनयू वाले हिंदू के खिलाफ, भारत के खिलाफ कुछ भी बोलें, तो सब चुप रहें? अंदर घुस-घुसकर मारो जेएनयू वालों को. जय हिंद.”

भुवन ने इसका जो जवाब दिया, वो सिर्फ इस शख्स के लिए नहीं बल्कि सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर मौजूद हर इंसान के लिए एक नज़ीर है. भुवन ने लिखा-

” आपकी बातों को लोग तभी सीरियसली लेंगे, जब आप (डीपी में) खुद की फोटो लगाओगे. जो आप बोल रहे हैं, उसी को टेररिज़्म कहते हैं. महेंद्र सिंह धोनी का लिहाज़ करलो कम से कम.”

इतनी समझदारी से बात करने वाला भी एक यूथ है. जेएनयू में पढ़ने वाला भी एक यूथ है. और उन पर हमला करने वाले भी यूथ हैं. फैसला आपका है. तय करिए कौन सही है? और आप किस ओर खड़े हैं.


वीडियो देखें: JNU हिंसा: जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष सहित कई छात्र हमले में घायल, मास्क पहने लोगों ने बवाल काटा

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

जिस तिहाड़ में निर्भया के दोषियों को फांसी हुई, उसी जेल में ये फांसियां भी हो चुकी हैं

वो हाई प्रोफाइल केस, जिन्होंने पूरे देश का ध्यान खींचा.

इन 6 ज़बरदस्त फिल्मों में कोरोना जैसी महामारी दिखाई गई है

महामारी पर बनी हुई इन फिल्मों को पूरी दुनिया में देखा जा रहा है

निर्भया के दोषियों को फांसी मिलने पर बॉलीवुड हस्तियों ने क्या कहा?

निर्भया के गुनहगारों को आज सुबह फांसी दे दी गई.

अलका याज्ञ्निक के 36 लुभावने गानेः जिन्हें गा-गाकर बरसों लड़के-लड़कियों ने प्यार किया

प्लेलिस्ट जो बार-बार सुनी जाने वाली है. अलका आज 53 की हो गई हैं.

शशि कपूर ने बताया था, दुनिया थर्ड क्लास का डिब्बा है

पढ़िए उनके दस यादगार डायलॉग्स.

जब तक ये 11 गाने रहेंगे, शशि कपूर याद आते रहेंगे

हर एज ग्रुप की प्ले लिस्ट में आराम से जगह बना सकते हैं ये गाने.

कोरोना वायरस का असर दिखाती ये 17 तस्वीरें देखीं आपने?

क्या से क्या हो गया, देखते-देखते.

श्रेया घोषाल के जन्मदिन पर सुनिए नशा भर देने वाले गाने

पहले ही गाने में नैशनल अवॉर्ड जीतने वाली सिंगर का बड्डे है.

इस महिला दिवस इन 10 किताबों को अपनी लिस्ट में जोड़ लीजिए और फटाफट पढ़ लीजिए

स्त्री विमर्श और स्त्री सत्ता की संरचना को समझने के लिए हमने कुछ उपन्यासों को चुना है.

जब प्रेमचंद रुआंसे होकर बोले, 'मेरी इज्जत करते हो, तो मेरी ये फिल्म कभी न देखना.'

वो 5 मौके जब हिंदी के साहित्यकारों ने हिंदी फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाई.