Submit your post

Follow Us

बाला के ट्रेलर के बाद उठा ये विवाद क्या फिल्म को कोर्ट में घसीट ले जाएगा

552
शेयर्स

आयुष्मान खुराना की ‘बाला’ का ट्रेलर आ गया है. कुछ दिन पहले ‘ड्रीम गर्ल’ आई, जनता को खूब हंसाया. अब लग रहा है, बाला एक कदम आगे की हंसोड़ होगी. लेकिन, लेकिन, लेकिन पहले से फिल्म एक सीरियस प्रॉब्लम में फंसी हुई थी. अब ट्रेलर रिलीज़ हुआ तो एक और विवाद भी रिलीज हो गया.

अर्जुन कानूनगो की तर्ज़ पर ‘बाकी बातें, थोड़ी देर बाद’, सबसे पहले इसके ट्रेलर की बातें शेयर कर लेते हैं और फिल्म से जुड़ी बाकी ज़रूरी बातें भी. लेट्स स्टार्ट!

# ट्रेलर से कहानी क्या लग रही है?

बाला का ट्रेलर ओपन होता है जहां सेल्समैन या टीचर या सस्ते इन्फ्लुएंसर जैसे कुछ लग रहे, आयुष्मान उर्फ़ बाला फेयरनेस क्रीम बेचने के लिए लड़कियों को कन्विंस कर रहे होते हैं. वो लड़कियों से कहते हैं कि‘ शादी के लिए लड़की की पढ़ाई-लिखाई, जाति-प्रजाति की बातें सब बाद में आती है, गोरा रंग पहले आता है’. उन्ही लड़कियों में भूमि पेडणेकर उर्फ़ निकिता भी ये बात सुन रही होती है और उसके दिमाग का सर्किट शॉर्ट हो जाता है. फिर वो आयुष्मान के पास आकर उनकी पहनी हुई कैप उड़ा देती है. गंजापन सामने आता है और यहीं से ‘बाला’ की कहानी शुरू होती है.

भूमि उर्फ़ निकिता, बाला की कैप उड़ाते हुए.
भूमि उर्फ़ निकिता, बाला की कैप उड़ाते हुए.

प्रीमैच्योर बाल्डनेस. यानी कम उम्र में बाल झड़ जाने की प्रॉब्लम से जूझ रहा है बाला. इस लड़के का केस ये है कि इसके बाल कम उम्र में इतने झड़ गए हैं कि वो ऑलमोस्ट गंजा हो गया है. वो अपने सिर के बाल उगाने के लिए, हर नुस्खे, तेल से लेकर गोबर तक सब आपने सिर पर लगा चुका है. मगर उसके बाल उगने के बजाए झड़ते ही चले जा रहे हैं.

सोसाइटी, परिवार हर जगह उसका मज़ाक बनता है जिसके कारण वो फ्रस्टेटेड और इन्सिक्युरिटीज़ से भरा हुआ है. हमारे देश के बाकी सभी लड़कों की तरह इसे भी एक सुंदर पत्नी चाहिए, मगर सारी सुंदर लड़कियां इसके बालों के चक्कर में इसे रिजेक्ट कर देती हैं. ये सब होने के बाद बाला के पापा उसे एक विग लाकर देते हैं और उसकी लाइफ में आता है ट्विस्ट.

बाबा अपने पापा का लाया विग लगाकर फुल कॉन्फिडेंस में बाइक पर घुमने निकलता है.
बाबा अपने पापा का लाया विग लगाकर फुल कॉन्फिडेंस में बाइक पर घूमने निकलता है.

बाला टिक-टॉक पर वीडियो बनाने वाली एक लड़की से पहले से ही प्यार में पड़ा होता है, लेकिन विग पहने के बाद उसे खुस पर कॉन्फिडेंस आ जाता है और वो उस लड़की को इम्प्रेस करने की कोशिश में लग जाता है. फिर वही होता जो ऑब्वियस है. लड़की इम्प्रेस हो जाती है और दोनों की शादी हो जाती है. अब मामला आकर अटकता है विग के राज़ पर जो बाला को अपनी पत्नी से छुपाकर रखना है. ये वो कैसे कर पाता है? हेयर ट्रांसप्लांट करवाता है या सच बोल देता है? या उसे किसी सच्चाई का एहसास होता है? ये तो हमें फिल्म में ही पता चलेगा.

# आकर्षित करने वाली बातें

1) पहली बात, आयुष्मान की फिल्मों की खासियत रही है. वो क्या? कि फिल्म के किरदार कई  ऐसी बातें कह देते हैं कि भरोसा नहीं होता कि फिल्म में वो कह दिया गया. इन बातों से आप चौंकते हैं. ऐसे ही इस फिल्म में भी मज़े-मज़े में बैलेंस्ड बदतमीज़ी की गई है. ऑफ़कोर्स! चौंकाने के लिए. एक जगह चू** बोला गया है और दूसरी जगह $%%. (ट्रेलर देखेंगे तो समझ जाएंगे)

निकिता और बाला
निकिता और बाला

2) दूसरी बात, भूमि पेडनेकर का रोल. जो ट्रेलर से समझ नहीं आता. क्योंकि हीरोइन तो यामी हैं. मगर फिर एक बात ये भी मन आती है कि शायद फिल्म के एंड में उनका किरदार बाला का कांफिडेंस वापस लाने का काम करे. जैसे उन्हें कोई एहसास करवाए या फिर उन्हें अपनी लाइफ की इस प्रॉब्लम को स्वीकार करके जीना सिखाए. या हो सकता है, उनका रोल कंधे वाला हो. आ फिर ऐसा हो कि वो जामवंत जैसे काम आएं.

# कौन-कौन काम कर रहा है?

लीड हीरो आयुष्मान खुराना के अलावा फिल्म में दो हीरोइनें हैं – भूमि पेडणेकर और यामी गौतम. जहां भूमि का रोल एक छोटे शहर की सांवली लड़की का है, वहीं यामी का किरदार उस टिक-टॉक पर वीडियो बनाने वाली सुंदर लड़की है जिससे आयुष्मान के किरदार को प्यार हो जाता है फिर शादी. इनके अलावा जो सपोर्टिंग कास्ट है, उसके लिए सिनेमा हाल में विशेष तालियां बजेंगी, ऐसा हमें लग रहा है. और उन एक्टर्स के नाम हैं:

अभिषेक बैनर्जी जो हेयर सैलून में काम करने वाले लड़के और बाला के दोस्त का रोल निभा रहे हैं.
सौरभ शुक्ला जो आयुष्मान के सुपर कूल पापा की भूमिका में हैं जो देखना बहुत ही रिफ्रेशिंग है.
जावेद जाफरी का नाम फिल्म में ‘बच्चन भाई’ है और वो भी बाला के दोस्त ही हैं.
सीमा पाहवा, भूमि पेडणेकर उर्फ़ निकिता के मां के रोल में अपने एक्सप्रेशन और डायलॉग से लोट-पोट कर देने वाली है.

भूमि के साथ सीमा पाहवा. दूसरी फोटो में अभिषेक, सौरभ शुक्ला और जावेद जाफरी.
भूमि के साथ सीमा पाहवा. दूसरी फोटो में अभिषेक, सौरभ शुक्ला और जावेद जाफरी.

# बना कौन रहा है?

राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर और पंकज त्रिपाठी स्टारर फिल्म ‘स्त्री’ बनाने वाली टीम यानी फिल्म के डायरेक्टर अमर कौशिक और प्रोड्यूसर दिनेश विजन हैं. इसकी शूटिंग 6 मई को मुंबई में शुरू हुई थी. लेकिन इसके कुछ हिस्से यूपी के शहर कानपुर में भी शूट किए गए हैं.

# विवाद-शिवाद हायो रब्बा

लेटेस्ट विवाद, बॉक्स ऑफिस क्लैश. फिल्म ‘बाला ‘और ‘उजड़ा चमन’ के मेकर्स कॉपीराइट के मामले पर भिड़ने की तैयारी में हैं. ऐसा इसलिए कि एक्टर सनी सिंह स्टारर ‘उजड़ा चमन’ 2017 में आई कन्नड़ फिल्म ‘ओंडू मोट्टेया काठे’ की ऑफिशियल रीमेक है. इस फिल्म का प्लॉट प्रीमैच्योर बाल्डनेस ही है. उन्होंने गंजे लीड ऐक्टर वाली पहली फिल्म के तौर पर इसे प्रमोट किया है. ‘उजड़ा चमन’ 8 नवंबर को रिलीज़ होने जा रही है. मगर इस फिल्म के साथ  आयुष्मान खुराना स्टारर ‘बाला’ आ भिड़ी है. पहले बाला 15 नवंबर को रिलीज़ होने वाली थी. मगर 10 अक्टूबर को जब इसका ट्रेलर रिलीज़ हुआ तो पता चला कि इसकी नई रिलीज डेट 7 नवंबर हो गई है. यानी उजड़ा चमन से जस्ट एक दिन पहले. इसी बात पर, उजड़ा चमन के मेकर्स कुमार मंगत और अभिषेक पाठक को काफी गुस्सा आ गया. और उन्होंने बाला के मेकर्स के खिलाफ स्टेटमेंट जारी की है. उनकी स्टेटमेंट के बाद बाला के मेकर्स ने भी अपनी बात रखी है. फैसला होना भी बाकी है. मेकर्स एक दूसरे को कोर्ट ले जाने की तैयारी में हैं.

'बाला' और 'उजड़ा चमन' के पोस्टर्स भी एक जैसे हैं.
‘बाला’ और ‘उजड़ा चमन’ के पोस्टर्स भी एक जैसे हैं. जो बाय चांस तो नहीं लग रहा.

पहले वाला विवाद, ‘बाला’ के मेकर्स पर फिल्म की कहानी चुराने का आरोप लगा था. बॉम्बे हाई कोर्ट में केस चला. और राइटर कमल कांत चंद्रा ने दर्ज करवाया था, ये कहकर कि वो इस कहानी के ओरिजिनल राइटर हैं. इस सब के बावजूद फिल्म ‘बाला’ की शूटिंग शुरू हो गई. और अब तो रिलीज़ होने के लिए तैयार है. बहरहाल, अगर आप इस मामले की और जानकारी चाहते हैं तो यहां क्लिक करके पढ़ सकते हैं. इस लिंक पर आपको ‘द लल्लनटॉप’ और रायटर कमल की बातचीत पढ़ने को मिलेगी. जहां उन्होंने इस विवाद और केस फाइल करने के पीछे की पूरी कहानी बताई है.

# बाला की रिलीज़ डेट तीन बार बदली है?

पहले ‘बाला’ की रिलीज़ डेट 22 नवंबर, 2019 थी. जिसे अब बदलकर 7 नवंबर का दिया गया है. गजब है बात है भई, एक मुद्दे पर बनी दो फिल्में एक दिन के गैप पर रिलीज़ हो रही हैं. ये टक्कर अनोखी होगी. वैसे ‘बाला’ के मेकर्स ने दांव तो बड़ा चला है. अब देखना ये है कि फिल्म कितनी चलती है.

बोनस बात: बाला फिल्म के एक गाने में हमारा भी ज़िक्र आता है. ‘बिलकुल लल्लनटॉप, टकीला’ 😉 वो ट्रेलर में भी है. अब देखिए ट्रेलर-


Video: आयुष्मान खुराना की फिल्म बाला का टीज़र फुल मज़ा दे रहा है

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

राग दरबारी : वो किताब जिसने सिखाया कि व्यंग्य कितनी खतरनाक चीज़ है

पढ़िए इस किताब से कुछ हाहाकारी वन लाइनर्स.

वो 8 कंटेस्टेंट जो 'बिग बॉस' में आए और सलमान खान से दुश्मनी मोल ले ली

लड़ाईयां जो शुरू घर से हुईं लेकिन चलीं बाहर तक.

जॉन अब्राहम की फिल्म का ट्रेलर देखकर भूतों को भी डर लगने लगेगा

'पागलपंती' ट्रेलर की शुरुआत में जो बात कही गई है, उस पर सभी को अमल करना चाहिए.

मुंबई में भी वोट पड़े, हीरो-हिरोइन की इंक वाली फोटो को देखना तो बनता है बॉस!

देखिए, कितने लाइक्स बटोर चुकी हैं ये फ़ोटोज.

जब फिल्मों में रोल पाने के लिए नाग-नागिन तो क्या चिड़िया, बाघ और मक्खी तक बन गए ये सुपरस्टार्स

अर्जुन कपूर अगली फिल्म में मगरमच्छ के रोल में दिख सकते हैं.

जब शाहरुख की इस फिल्म की रिलीज़ से पहले डॉन ने फोन कर करण जौहर को जान से मारने की धमकी दी

शाहरुख करण को कमरे से खींचकर लाए और कहा- '' मैं भी पठान हूं, देखता हूं तुम्हें कौन गोली मारता है!''

इस अजीबोगरीब साइ-फाई फिल्म को देखकर पता चलेगा कि लोग मरने के बाद कहां जाते हैं

एक स्पेसशिप है, जो मर चुके लोगों को रोज सुबह लेने आता है. लेकिन लेकर कहां जाता है?

वो इंडियन डायरेक्टर जिसने अपनी फिल्म बनाने के लिए हैरी पॉटर सीरीज़ की फिल्म ठुकरा दी

आज अपना 62 वां बड्डे मना रही हैं मीरा नायर.

अगर रावण आज के टाइम में होता, तो सबसे बड़ी दिक्कत उसे ये होती

नम्बर सात पढ़ कर तो आप भी बोलेंगे, बात तो सही है बॉस.

राज कुमार के 42 डायलॉगः जिन्हें सुनकर विरोधी बेइज्ज़ती से मर जाते थे!

हिंदी सिनेमा में सबसे ज्यादा अकड़ किसी सुपरस्टार के किरदारों में थी तो वो इनके.