Submit your post

Follow Us

बदला ट्रेलर: ये होता है जब सदी के महानायक अमिताभ की फिल्म शाहरुख़ खान प्रोड्यूस करते हैं

2.88 K
शेयर्स

‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ के बाद अमिताभ बच्चन की अगली फिल्म आ रही है. बदले की इस दास्तान का नाम है ‘बदला’. ये दूसरी बार होगा, जब तापसी और बच्चन एक साथ काम करेंगे. इससे पहले वो ‘पिंक’ में दिखे थे. ‘बदला’ और ‘पिंक’ में निभाए अमिताभ के किरदार में भी काफी समानताएं है. स्पैनिश फिल्म की रीमेक ‘बदला’ को शाहरुख खान की प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है. 12 फरवरी को फिल्म के पहले पोस्टर्स रिलीज़ किए गए और अब इसका ट्रेलर भी आ गया. ओरिजिनल फिल्म की स्टोरीलाइन से लेकर इस फिल्म के बारे में तमाम बातें आप नीचे पढ़ेंगे:

# ‘बदला’ एक स्पैनिश क्राइम थ्रिलर ‘कॉन्त्रातिएंपो’ की हिंदी रीमेक बताई जा रही है. 2017 के शुरू में ये फिल्म रिलीज हुई थी. अंग्रेजी समझने वाले दर्शकों के लिए इस फिल्म का नाम ‘द इनविज़िबल गेस्ट’ (अदृश्य मेहमान) रखा गया था. हालांकि ‘कॉन्त्रातिएंपो’ का अर्थ ‘दुर्घटना’ होता है. और ये अर्थ ही इस फिल्म की कहानी को ज्यादा सूट करता है. इस फिल्म की कोरियाई और इटैलियन रीमेक भी बनाई जा रही हैं.

# ये कहानी स्थित है स्पेन में. एक बिजनेसमैन है जिस पर अदालत में केस चल रहा है. आरोप है कि उसने अपनी माशूका का मर्डर किया है. सारे सबूत उसके खिलाफ हैं. ऐसे में उसका वकील एक बड़ी नामी डिफेंस लॉयर को हायर करता है. वो लॉयर उससे मिलने आती है और शुरू से सारा घटनाक्रम जानना शुरू करती है. कहानी के दूसरी तरफ एक माता-पिता हैं जिनका लड़का बहुत वक्त से लापता है. वे तड़प रहे हैं कि उसका पता चले. उन्हें ये भी अंदेशा है कि वो अब जीवित नहीं है. किसी कारण से गायब लड़के का पिता पुलिस को कहता है कि इसमें उस बिजनेसमैन का हाथ है. तो ये दो कहानियां आपस में पूरी तरह गुंथी हुई हैं. क्या उस बिजनेसमैन ने वाकई अपनी माशूका को मारा है? क्या वो माता-पिता अपने बेटे का पता लगा पाएंगे? क्या वे अपना बदला पूरा कर पाएंगे? इसी निष्कर्ष पर फिल्म अंत में पहुंचती है.

ओरिजिनल फिल्म का पोस्टर, जिसे अंग्रेजी भाषी क्षेत्रों में 'दी इनविजिबल गेस्ट' के नाम से रिलीज़ किया गया था.
ओरिजिनल फिल्म का पोस्टर, जिसे अंग्रेजी भाषी क्षेत्रों में ‘दी इनविजिबल गेस्ट’ के नाम से रिलीज़ किया गया था.

# अमिताभ बच्चन स्टारर इस फिल्म में बदलाव के नाम पर बस मेन कैरेक्टर्स के जेंडर आपस में चेंज कर दिए गए हैं. बाकी माहौल, कहानी, दुर्घटना सबकुछ ओरिजिनल फिल्म जैसा ही लग रहा है. अगर इस फिल्म के नेचर की बात करें, तो ये कायदे की थ्रिलर फिल्मों में लग रही है. ‘बदला’ का ट्रेलर देखते वक्त एक बार को फिल्म ‘वज़ीर’ वाला फील भी आता है. लेकिन कहानी और रिवील के मामले में ये उससे थोड़ी आगे होगी.

फिल्म के पहले पोस्टर में तापसी पन्नू. फिल्म में तापसी एक ऐसी महिला का किरदार करेंगी, जिस पर किसी की हत्या का आरोप लगा है.
फिल्म के पहले पोस्टर में तापसी पन्नू. फिल्म में तापसी एक ऐसी महिला का किरदार करेंगी, जिस पर किसी की हत्या का आरोप लगा है.

# इस फिल्म में अमिताभ बच्चन बादल गुप्ता नाम के एक लॉयर का रोल करेंगे, जो 40 साल के करियर में कोई केस नहीं हारा. वहीं तापसी का किरदार एक रिच वर्किंग लेडी का होगा, जिसकी एक बेटी है. इन दोनों के अलावा इसमें साउथ की फिल्मों में काम कर चुके टोनी ल्यूक, अमृता सिंह और मानव कौल जैसे एक्टर्स भी नज़र आएंगे. उम्मीद ये भी लगाई जा रही है, अपने प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म में शाहरुख का भी एक गेस्ट अपीयरेंस हो सकता है.

अमिताभ बच्चन 'बदला' में भी एक वकील का रोल कर रहे हैं. इससे पहले वो 'पिंक' में वकील बन चुके हैं.
अमिताभ बच्चन ‘बदला’ में भी एक वकील का रोल कर रहे हैं. इससे पहले वो ‘पिंक’ में वकील बन चुके हैं.

# ‘बदला’ को सुजॉय घोष डायरेक्ट कर रहे हैं. सुजॉय इससे पहले ‘झंकार बीट्स’ (2003), ‘कहानी’ (2012), ‘तीन’ (2016) और कहानी 2′ (2016) जैसी फिल्में बना चुके हैं. इस फिल्म के बारे में सुजॉय का कहना है कि इसका मटीरियल उन्हें अमिताभ बच्चन के हिसाब से बढ़िया लगा, इसलिए वे इसका ऑफर लेकर उनके पास गए. बच्चन मान गए. फिर तापसी से बात की तो वे भी राजी हो गईं. शाहरुख खान को भी वो ओरिजिनल फिल्म पसंद आई जिसकी रीमेक ‘बदला’ है, तो वो भी साथ आने को तैयार हो गए.

# 14 जून, 2018 को फिल्म की शूटिंग स्कॉटलैंड के ग्लास्गो में शुरू हुई थी. ‘बदला’ के रिलीज़ होने की तारीख है 8 मार्च, 2019. फिल्म का ट्रेलर आप नीचे देख सकते हैं:


वीडियो देखें: राहुल गांधी पर भी फिल्म आ रही है, टीज़र आ गया

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Badla film: Upcoming revenge thriller starring Amitabh Bachchan and Taapsee Pannu directed by Sujoy Ghosh

पोस्टमॉर्टम हाउस

फिल्म रिव्यू: कलंक

सुंदरता और भव्यता पर सारा फोकस रखने के चक्कर में फिल्म की फील मर गई है.

गेम ऑफ़ थ्रोन्स सीज़न 8 एपिसोड 1 - रिव्यू

सबसे बड़े राज़ का खुलासा | फैमिली रियूनियन | कुछ बेहतरीन वन लाइनर्स | विंटर इज़ हियर |

फिल्म रिव्यू: दी ताशकंद फाइल्स

लाल बहादुर शास्त्री की मौत के पीछे का सच और उसकी कहानी बताने का दावा करने वाली ये फिल्म आपको बेवकूफ बनाती है.

फिल्म रिव्यू: अलबर्ट पिंटो को गुस्सा क्यों आता है?

देशभक्ति के लिए नाम के आगे चौकीदार लगाना जरूरी नहीं. वो अंदर से आती है.

फैक्ट चेकः क्या 2014 के चुनाव से पहले मोदी ने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था?

जानिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शेयर किए जा रहे भाषण की हकीकत.

मूवी रिव्यू: नो फादर्स इन कश्मीर

कश्मीर पर बनी बेहद संवेदनशील फिल्म.

फिल्म रिव्यू: रोमियो अकबर वॉल्टर (RAW)

टुकड़ा-टुकड़ा फिल्म.

ये क्या है जिसे पीएम मोदी चुनावी मंच पर दिखा रहे थे?

हार लहराते हुए लोगों को बताया कि परंपराओं का अपमान करने वालों और उन्हें गौरव के साथ स्वीकार करने वालों के बीच क्या अंतर है.

फिल्म रिव्यू: 15 ऑगस्ट

जिस दिन एक प्रेमी जोड़े को भागना था, एक बच्चे का हाथ गड्ढे में फंस गया.