Submit your post

Follow Us

हटके फिल्मों के लिए मशहूर आयुष्मान की अगली फिल्म भी ऐसी ही है

आयुष्मान खुराना की नई फिल्म का फर्स्ट लुक आ गया है. वो फिल्म जो एक गंभीर विवाद में फंसी हुई थी. विवाद पर हम थोड़ा रुककर रोशनी डालेंगे. पहले आपको फिल्म की ज़रूरी बातें बता देते हैं. जैसे आयुष्मान के अलावा फिल्म में और कौन-कौन काम कर रहा है? फिल्म का नाम और कहानी क्या है? कौन बना रहा है? वगैरह वगैरह…

सबसे पहले आप फिल्म का फर्स्ट लुक देख लीजिए जो एक्टर आयुष्मान खुराना ने शेयर किया है. साथ ही कैप्शन लिखा-

” हवा में एक्साइटमेंट है. ‘बाला’ की शूटिंग आज से शुरू.”

वैसे तो आप समझदार हैं. पोस्टर देखकर थोड़ी-बहुत कहानी तो गेस कर ही ली होगी. खैर, फिल्म का नाम ‘बाला’ है और ये एक कॉमेडी फिल्म होगी.

कहानी क्या है?

ये फिल्म प्रीमच्योर बॉल्डनेस यानी कम उम्र में बाल झड़ जाने की प्रॉब्लम के बारे में है. एक लड़का है, जिसका घर का नाम ‘बाला’ है. ज़ाहिर है फिल्म का नाम यहीं से आया है. इस लड़के का केस ये है कि इसके बाल कम उम्र में ही झड़ गए हैं. वो ऑलमोस्ट गंजा हो गया है. सोसाइटी, परिवार हर जगह उसे हीन भावना फील होती है. लोग उसका मज़ाक बनाने लग गए हैं. इसकी शादी होने को है लेकिन गंजेपन को विग से छुपाकर.

कौन-कौन काम कर रहा है?

लीड हीरो आयुष्मान खुराना के अलावा फिल्म में दो हीरोइनें हैं – भूमि पेडणेकर और यामी गौतम. जहां भूमि का रोल एक छोटे शहर की सांवली लड़की का है, वहीं यामी का किरदार उनसे एकदम उलट लखनऊ शहर की सुपर मॉडल का है. फिल्म की कॉमेडी में चार चांद लगाने के लिए सौरभ शुक्ला, जावेद जाफरी और सीमा पाहवा जैसे ज़बरदस्त एक्टर्स को मुख्य भूमिकाओं में कास्ट किया गया है.

बना कौन रहा है?

इस कॉमेडी फिल्म को वही टीम बना रही है, जिसने राजकुमार राव स्टारर फिल्म ‘स्त्री’ बनाई थी. यानी फिल्म के डायरेक्टर अमर कौशिक और प्रोड्यूसर दिनेश विजन हैं. इसकी शूटिंग फिलहाल तो मुंबई में शुरू हुई है. लेकिन इसके कुछ हिस्से यूपी के शहर कानपुर में भी शूट किए जाएंगे.

Bala

विवाद भी है फिल्म पर 

‘बाला’ के मेकर्स पर फिल्म की कहानी चुराने का आरोप लगा है. बॉम्बे हाई कोर्ट में केस चल रहा है. और राइटर कमल कांत चंद्रा ने दर्ज करवाया है कि वो इस कहानी के ओरिजिनल राइटर हैं. इस सब के बावजूद फिल्म की शूटिंग का आग़ाज़ हो चुका है. बहरहाल, अगर आप इस मामले की और जानकारी चाहते हैं तो यहां क्लिक करके पढ़ सकते हैं. इस लिंक पर आपको ‘द लल्लनटॉप’ और रायटर कमल की बातचीत पढ़ने को मिलेगी. जहां उन्होंने इस विवाद और केस फाइल करने के पीछे की पूरी कहानी बताई है.

आयुष्मान की फिल्मोग्राफी लीग से हटकर रही है. उनकी फिल्मों की चॉइस ने उन्हें न्यू ऐज एक्टर्स के बीच एक मकाम दिला दिया है. जिसकी वजह से उनकी सभी आने वाली फिल्मों और किरदारों का इंतज़ार हो रहा है. फिलहाल ‘बाला’ की रिलीज़ डेट अभी आउट नहीं हुई है. जैसे ही आएगी, हम आपको अपडेट कर देंगे! :)


Video: क्या हुआ जब कनाडा के मेयर ने एआर रहमान को नागरिकता ऑफर की?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

कामयाब: मूवी रिव्यू

एक्टिंग करने की एक्टिंग करना, बड़ा ही टफ जॉब है बॉस!

फिल्म रिव्यू- बागी 3

इस फिल्म को देख चुकने के बाद आने वाले भाव को निराशा जैसा शब्द भी खुद में नहीं समेट सकता.

देवी: शॉर्ट मूवी रिव्यू (यू ट्यूब)

एक ऐसा सस्पेंस जो जब खुलता है तो न सिर्फ आपके रोंगटे खड़े कर देता है, बल्कि आपको परेशान भी छोड़ जाता है.

ये बैले: मूवी रिव्यू (नेटफ्लिक्स)

'ये धार्मिक दंगे भाड़ में जाएं. सब जगह ऐसा ही है. इज़राइल में भी. एक मात्र एस्केप है- डांस.'

फिल्म रिव्यू- थप्पड़

'थप्पड़' का मकसद आपको थप्पड़ मारना नहीं, इस कॉन्सेप्ट में भरोसा दिलाना, याद करवाना है कि 'इट्स जस्ट अ स्लैप. पर नहीं मार सकता है'.

फिल्म रिव्यू: शुभ मंगल ज़्यादा सावधान

ये एक गे लव स्टोरी है, जो बनाई इस मक़सद से गई है कि इसे सिर्फ लव स्टोरी कहा जाए.

फिल्म रिव्यू- भूत: द हॉन्टेड शिप

डराने की कोशिश करने वाली औसत कॉमेडी फिल्म.

फिल्म रिव्यू: लव आज कल

ये वाली 'लव आज कल' भी आज और बीते हुए कल में हुए लव की बात करती है.

शिकारा: मूवी रिव्यू

एक साहसी मूवी, जो कभी-कभी टिकट खिड़की से डरने लगती है.

फिल्म रिव्यू: मलंग

तमाम बातों के बीच में ये चीज़ भी स्वीकार करनी होगी कि बहुत अच्छी फिल्म बनने के चक्कर में 'मलंग' पूरी तरह खराब भी नहीं हुई है.