Submit your post

Follow Us

दिलजीत दोसांझ की अगली फिल्म, जो ट्रेलर में अपनी ही बेइज्ज़ती कर लेती है

262
शेयर्स

‘हिंदी मीडियम’ और ‘स्त्री’ जैसी फिल्मों के मेकर्स नई फिल्म लेकर आ रहे हैं. फिल्म का नाम है ‘अर्जुन पटियाला’. इस पिक्चर का ट्रेलर आया है. और ये कहना पड़ेगा की ये देखने में काफी दिलचस्प लग रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि जो चीज़ आप इस फिल्म को क्रिटिसाइज करते हुए लिखेंगे, वो ट्रेलर खुद ही कह देता है. इसलिए आपके पास एंजॉय करने के अलावा कुछ बचता नहीं है. आइए जानते हैं ऐसा है क्या ‘अर्जुन पटियाला’ के ट्रेलर में.

1) ये एक पुलिसिया फिल्म है. टू बी वेरी प्रीसाइज़ इंडियन सिनेमा की 245वीं पुलिस वाली पिक्चर. दो पुलिसवाले हैं, जो अपने काम में तो ठीक-ठाक हैं लेकिन उनकी कहानी कतई फिल्मी हैं. साथ में एक हीरोइन है, थोक के भाव में विलेन हैं, एक भटकती आत्मा है और सनी लियोनी का कंपल्सरी आइटम नंबर भी है. जो भी बातें आपने ऊपर पढ़ी, वो ट्रेलर खुद ही बताता है.

'अर्जुन पटियाला' के एक सीन में दिलजीत दोसांझ. ऊपर जिस दरवाज़े वाले सीन का ज़िक्र था, वो यही है.
‘अर्जुन पटियाला’ के एक सीन में दिलजीत दोसांझ. नीचे इसी सीन के बारे में बात की जाएगी. 

2) ट्रेलर देखने के बाद हमें ये समझ आया कि ये एक हॉरर कॉमेडी है, जो कि आज कल खूब ट्रेंड में है. लेकिन इस फिल्म का ह्यूमर थोड़ा अलग टाइप का यानी मजेदार लग रहा है. क्योंकि इससे आप कनेक्ट कर पाते हैं. पटियाला में बसी इस पिक्चर का हीरो दरवाजा तोड़ता है, तो दरवाजा उसके ऊपर ही गिर जाता है. मतलब स्पूफ (Spoof) टाइप कुछ है. ट्रेलर के एक्शन सीन्स में वीडियो गेम वाले ग्रैफिक्स यूज़ किए गए हैं, जो इंट्रेस्टिंग लगते हैं. कुल मिलाकर बात ये है कि फिल्म का मेन प्लॉट काफी छुपाकर रखा गया है, जो ट्रेलर देखने से क्लीयर नहीं होता.

फिल्म के एक सीन में कृति सैनन, जो कि एक काफी ड्रैमाटिक जर्नलिस्ट के रोल में दिखाई देने वाली हैं.
फिल्म के एक सीन में कृति सैनन, जो कि एक ड्रैमाटिक जर्नलिस्ट के रोल में दिखाई देने वाली हैं.

3) फिल्म में दिलजीत दोसांझ, कृति सैनन और वरुण शर्मा लीड रोल्स कर रहे हैं. फिल्म में दिलजीत का किरदार छोटे शहर के पुलिसवाले का है. कृति एक जर्नलिस्ट के रोल में हैं. वो अपनी पिछली फिल्म ‘लुका छुपी’ में भी पत्रकार ही थीं. वरुण शर्मा डबल रोल में हैं. एक पुलिसवाला और दूसरा भटकती आत्मा. इन तीनों के अलावा फिल्म में रोनित रॉय, मो. जीशान अयूब (शाहिद, रांझणा) और सीमा पाहवा (बरेली की बर्फी, शुभ मंगल सावधान) जैसे एक्टर्स भी दिखाई देने वाले हैं.

ट्रेलर के एक सीन में पुलिसवाले और दूसरे में भटकती आत्मा के किरदार में वरुम शर्मा.
ट्रेलर के एक सीन में पुलिसवाले और दूसरे में भटकती आत्मा के किरदार में वरुण शर्मा.

4) इस फिल्म को डायरेक्ट किया है रोहित जुगराज ने. रोहित ने अपने करियर की शुरुआत बतौर असिस्टेंट डायरेक्ट की थी. उन्होंने फिल्म ‘भूत’ में राम गोपाल वर्मा को असिस्ट किया था. इसके अलावा वो अब्बास-मुस्तन की फिल्म ‘प्लेयर्स’ का स्क्रीनप्ले भी लिख चुके हैं. जहां तक डायरेक्शन की बात है, तो उनकी पहली फिल्म 2005 में आई थी ‘जेम्स’. फिल्म नहीं चली और रोहित पंजाबी सिनेमा की ओर चले गए. वहां उन्होंने गिप्पी ग्रेवाल को लेकर ‘जट्ट जेम्स बॉन्ड’ और दिलजीत के साथ ‘सरदार जी’ और ‘सरदार जी 2’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कीं. ‘अर्जुन पटियाला’ के साथ वो एक बार फिर हिंदी सिनेमा में वापसी कर रहे हैं.

फिल्म के एक सीन में दिलजीत और रोनित रॉय. दिलजीत इससे पहले भी अपनी बॉलीवुड डेब्यू फिल्म 'उड़ता पंजाब' में पुलिसवाले का रोल कर चुके हैं.
फिल्म के एक सीन में दिलजीत और रोनित रॉय. दिलजीत इससे पहले भी अपनी बॉलीवुड डेब्यू फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ में पुलिसवाले का रोल कर चुके हैं.

5) इसे ‘सिटीलाइट्स’, ‘पिंक’ और ‘रेड’ जैसी फिल्मों की कहानी लिखने वाले रितेश शाह ने लिखा है. इसलिए इस फिल्म से भी उम्मीदें हैं. ‘अर्जुन पटियाला’ की शूटिंग फरवरी, 2018 में शुरू हुई और जुलाई में खत्म हो गई. इसे चंडीगढ़ और पंजाब के कुछ इलाकों में शूट किया गया है. फिल्म के थिएटर्स में उतरने की तारीख है 26 जुलाई, 2019.

फिल्म का ट्रेलर आप यहां देख सकते हैं:


वीडियो देखें: ‘साहो’ का डेढ़ मिनट लंबा टीज़र कहीं आपको सांस नहीं लेने देता

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

सेक्रेड गेम्स 2: रिव्यू

त्रिवेदी के बाद अब 'साल का सवाल', क्या अगला सीज़न भी आएगा?

फिल्म रिव्यू: बाटला हाउस

असल घटना से प्रेरित होते हुए भी असलियत के बहुत करीब नहीं है. लेकिन बहुत फर्जी होने की शिकायत भी इस फिल्म से नहीं की जा सकती.

फिल्म रिव्यू: मिशन मंगल

फील गुड कराने वाली फिल्म.

दीपक डोबरियाल की एक शब्दशः स्पीचलेस कर देने वाली फिल्म: 'बाबा'

दीपक ने इस फिल्म में अपनी एक्टिंग का एवरेस्ट छू लिया है.

फिल्म रिव्यू: जबरिया जोड़ी

ये फिल्म कंफ्यूज़ावस्था में रहती है कि इसे सोशल मैसेज देना है कि लव स्टोरी दिखानी है.

क्या जापान का ये आर्क ऐटम बम और सुनामी झेलने के बाद भी जस का तस खड़ा है?

क्या ये आर्क परमाणु बम, भूकंप और विशाल समुद्री लहरें झेल गया है?

फिल्म रिव्यू: ख़ानदानी शफ़ाखाना

'खानदानी शफाखाना' की सबसे दिलचस्प बात उसका नाम और कॉन्सेप्ट ही है.

ऐसी बवाल गैंग्स्टर फिल्म आ रही है कि आप दोस्तों से Netflix का पासवर्ड मांगते फिरेंगे

जिसने बनाया है, अनुराग कश्यप ने उसके पैर पकड़ लिए थे

जानिए कैसे खरीदते हैं यूट्यूब पर वीडियो के व्यूज़

इतने बड़े अचीवमेंट के बावजूद बादशाह को गूगल-यूट्यूब ने वो नहीं दिया, जो दुनियाभर के मशहूर सेलेब्रिटीज़ को दिया.

मंदाकिनी के झरने में नहाने वाले सीन को आलोचकों ने अश्लील नग्नता कहा तो राज कपूर ने ये जवाब दिया

वो तीन बातें जो मंदाकिनी के बारे में सब जानना चाहते हैं.