Submit your post

रोजाना लल्लनटॉप न्यूज चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं !

Follow Us

अनुपम खेर की इस फिल्म में राहुल गांधी, सोनिया, प्रियंका, अटल बिहारी, लालू प्रसाद, अडवाणी के रोल कौन कर रहा है?

492
शेयर्स

बॉलीवुड में बायोपिक्स का सावन आया हुआ है. हाल ही में संजय दत्त पर बेस्ड फिल्म ‘संजू’ रिलीज़ हुई है. अब एक और खास बायोपिक आ रही है जो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की लाइफ पर आधारित है. फिल्म का नाम है – ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’. डायरेक्टर विजय रत्नाकर गुट्टे इस फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे हैं. इस फिल्म को लेकर अभी सबसे ज्यादा उत्साह इस बात का है कि इसमें गांधी फैमिली और बीजेपी नेताओं के रोल कौन कौन कर रहा है. मनमोहन सिंह का रोल कर रहे अनुपम खेर धीरे-धीरे सबका खुलासा कर रहे हैं.

हाल ही में खेर ने फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के डायरेक्टर , प्रोड्यूसर को टैग करते हुए ट्विटर पर फिल्म के तीन मुख्य किरदार निभा रहे कलाकारों से रूबरू करवाया है. एक फोटो का कोलाज शेयर करके उन्होंने लिखा- “प्रस्तुत हैं अवतार साहनी -एल.के. अडवाणी जी के रोल में, विमल वर्मा- लालू प्रसाद यादव जी के रोल में और अनिल रस्तोगी- शिवराज पाटिल जी के रोल में :)”

आइए जानते हैं इनके अलावा किस पॉलिटिशियन या चर्चित इंसान का रोल कौन से एक्टर ने किया हैः

#1. सोनिया गांधी का रोल जर्मन एक्ट्रेस सुज़ैन बर्नर्ट कर रही हैं. इससे पहले भी सुज़ैन टीवी सीरीज़ ‘प्रधानमंत्री’ में सोनिया का किरदार प्ले कर चुकी हैं. वो 2007 में आई फिल्म ‘हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड’ में नजर आई थीं. कई टीवी शोज़ जैसे ‘एक हजारों में मेरी बहना है’, ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ और ‘चक्रवर्ती सम्राट अशोक’ में उन्होंने विदेशी किरदार किए हैं. सुज़ैन ने 2009 में इंडियन एक्टर अखिल मिश्रा से शादी की. उन्हें कुल 8 भाषाएं आती हैं – जर्मन, फ्रेंच, इटैलियन, स्पैनिश, इंग्लिश, हिंदी, मराठी और बंगाली.

मनमोहन सिंह बायोपिक
सुज़ैन बर्नर्ट के साथ नवनी परिहार हैं जो फिल्म में इंदिरा गांधी का किरदार कर रही हैं. दूसरी फोटो में वे पति अखिल मिश्रा के साथ हैं जो ‘3 इडियट्स’ में दिख चुके हैं.

#2. अब आते हैं प्रियंका गांधी के रोल पर तो बता दें कि प्रियंका का रोल अहाना कुमरा निभा रही हैं. 2009 में अहाना ने एक शॉर्ट फिल्म ‘माई’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. अब तक उन्होंने थिएटर प्ले, शॉर्ट फिल्म और वेब सीरीज़ में काम किया है. 2017 में आई फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ में उन्होंने लीला का एक प्रमुख किरदार निभाया था. साथ ही 2013 में वो अमिताभ बच्चन वाली टीवी सीरीज़ ‘युद्ध’ में भी थी जिसमें उनका रोल बच्चन साहब की बेटी का था.

Ahaana kumra as priyanka gandhi
डॉ. मनमोहन सिंह के अवतार में अनुपम खेर और उनके साथ राहुल और प्रियंका गांधी बने अर्जुन माथुर व अहाना कुमरा.

#3. ऊपर दिख रही फोटो में राहुल गांधी भी हैं . उनका रोल अर्जुन माथुर कर रहे हैं. अर्जुन 2017 में आई विद्या बालन स्टारर ‘बेगम जान’ में दिखे थे. इसके अलावा ‘माय नेम इज़ खान’, ‘एंग्री इंडियन गोडसेज़’ और ‘भूमि’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है. उनके करियर की शुरुआत बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर हुई थी. फिल्म ‘क्यूं हो गया ना’ , ‘बंटी और बबली’, ‘रंग दे बसंती’ और ‘मंगल पांडे’ जैसी फिल्मों में वे असिस्टेंट डायरेक्टर थे. इसके साथ-साथ फिल्म ‘क्यूं हो गया ना’ में अर्जुन ने एक साइड रोल भी किया था.

#4. दूरदर्शन का फेमस सीरियल याद है आपको – ‘हम लोग’? उसमें जिस एक्ट्रेस ने मंझली का रोल किया था – दिव्या सेठ, वे इस फिल्म में मनमोहन सिंह की वाइफ गुरशरण कौर का रोल कर रही हैं. दिव्या को हम फिल्म ‘जब वी मेट’, ‘दिल धड़कने दो’ जैसी फिल्मों में देख चुके हैं.

दिव्या सेठ एक्ट्रेस सुष्मा सेठ की बेटी हैं.
दिव्या सेठ एक्ट्रेस सुषमा सेठ की बेटी हैं. यहां वे और अनुपम खेर दिख रहे हैं.

#5. फिल्म में अक्षय खन्ना भी अहम भूमिका में नज़र आने वाले हैं. वे मनमोहन सिंह के मीडिया एडवाइज़र संजय बारू के रोल में हैं. संजय, डॉ. सिंह के 2004-2014 तक मीडिया एडवाइज़र भी रहे हैं.  ये बायोपिक संजय बारू की बुक -‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर : द मेकिंग एंड अनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह’ पर ही आधारित है.

'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' दो लैंग्वेजेज में बन रही है क्योंकि फिल्म के मेकर्स इसे अमेरिका, यू के, ऑस्ट्रेलिया, यूरोप, सिंगापुर जैसे देशों में भी दिखाना चाहते हैं.
‘द एक्सीडेंटल..’ हिंदी-अंग्रेजी दो भाषाओं में बन रही है. मेकर्स इसे अमेरिका, यूके, ऑस्ट्रेलिया, यूरोप, सिंगापुर जैसे मुल्कों में भी दिखाना चाहते हैं.

#6. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की इस बायोपिक में अटल बिहारी वाजपेयी का लुक भी अनुपम खेर ने अपनी ट्विटर वॉल पर शेयर किया था. वाजपेयी का रोल राम अवतार भारद्वाज करने वाले हैं. भारद्वाज इंडस्ट्री में नए हैं और इस बड़े प्रोजेक्ट से डेब्यू करने जा रहे हैं.

वाजपेयी के रोल में एक्टर राम अवतार भारद्वाज और उनसे हाथ मिलाते अनुपम खेर.

ये भी बताया जा रहा है कि इस फिल्म में विनोद मेहता, सीताराम येचुरी, ए. राजा, एपीजे अब्दुल कलाम, लालू प्रसाद, मायावती, सुषमा स्वराज, अमर सिंह, कपिल सिब्बल, ज्योति बसु, प्रणब मुखर्जी, पीवी नरसिम्हा राव, शिवराज पाटिल और उमा भारती जैसे नेताओं के किरदार भी दिख सकते हैं. फिल्म के क्रिएटिव प्रोड्यूसर हंसल मेहता हैं जिनके डायरेक्शन में इस साल हमने राजकुमार राव अभिनीत ‘ओमेर्टा’ देखी थी.

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ 21 दिसंबर को रिलीज़ होनी प्रस्तावित है.


Also Read:

शाहरुख़ के 26 साल के फिल्मी करियर को 6 मिनट में देख लीजिए
इस लड़के का बॉलीवुड से कनेक्शन पता होता तो अनुष्का शर्मा की ये हिम्मत नहीं होती
शाहरुख खान की इस टी-शर्ट की कीमत जानकर चक्कर खा जाओगे
उस फिल्म का टीज़र आ गया जिसकी वजह से सलमान के पोस्टर जलाए गए थे
अनुपम खेर की 10 फिल्में जो उन्हें हॉलीवुड एक्टर्स की लीग में खड़ा करती हैं!
फिल्म चाहे किसी की भी होगी, देखने लोग सलमान के यहां ही जाएंगे!
अक्षय कुमार की बोली ये बात अजय देवगन को बहुत परेशान कर देगी
कैसे अनुपम खेर ने डायरेक्टर को धोखेबाज़, झूठा बोलकर अपने करियर की बेस्ट फिल्म हासिल की?


Watch Video:  जितने पैसे ‘SANJU’ ने कमा लिए उतना Ranbir की और पांच फिल्मों का फाइनल कलेक्शन भी नहीं था

लल्लनटॉप न्यूज चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं !

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Anupam kher introduces the actors playing Rahul Gandhi , Priyanka Gandhi, Atal Bihari Vajpayee, LK Advani, Lalu Prasad Yadav in his film The Accidental Prime Minister

पोस्टमॉर्टम हाउस

गली बॉय देखने वाले और नहीं देखने वाले, दोनों के लिए फिल्म की जरूरी बातें

'गली बॉय' डेस्परेट फिल्म है, वो बहुत कुछ कहना चाहती है. कहने की कोशिश करती है. सफल होती है. और खत्म हो जाती है

फिल्म रिव्यू: गली बॉय

इन सबका टाइम आ गया है.

मुगले-आजम आज बनती तो Hike पर पिंग करके मर जाता सलीम

आज मधुबाला का बड्डे है

क्या कमाल अमरोही से शादी करने के लिए मीना कुमारी को हलाला से गुज़रना पड़ा था?

कहते हैं उनका निकाह ज़ीनत अमान के पिता से करवाया गया था.

फिल्म रिव्यू: अमावस

भूत वाली पिच्चर.

भगवान दादा की 34 बातें: जिन्हें देख अमिताभ, गोविंदा, ऋषि कपूर नाचना सीखे!

डेथ एनिवर्सरी पर हिंदी सिनेमा के इन बड़े विरले एक्टर को याद कर रहे हैं

ट्रॉली प्रॉब्लम: दुनिया की सबसे मुश्किल पहेली जिसका हर जवाब सही है और हर गलत

बड़ी आसान सी लगने वाली ये पहेली हमसे तो हल न हुई, आप ट्राई करके देखिए

फोर मोर शॉट्स प्लीज़: वेब सीरीज़ रिव्यू

महत्वाकांक्षी... कपटी... नारीवादी... फूहड़...

ठाकरे : मूवी रिव्यू

सिंहासन खाली करो कि जनता आती है...

फिल्म रिव्यू: मणिकर्णिका

यकीन नहीं आता ये वार कंगना ने किया है!