Submit your post

Follow Us

ओटीटी का 'KGF' बनने के लिए क्या करने जा रहा है अमेज़न?

अमेज़न प्राइम वीडियो ओटीटी वर्ल्ड का KGF बनने जा रहा है. मतलब कुछ ग्रैंड होने वाला है. ‘See Where It Takes You’ नाम के इवेंट में अमेज़न ने साल 2022-23 का पूरा लाइनअप अनाउंस किया है. अमेज़न अगले 24 महीनों के अंदर 39 टाइटल रिलीज़ करने वाला है. बहुत सारे नए शोज़ और फिल्में स्ट्रीम होंगे, आपके कौन से फेवरेट शोज़ वापस लौट रहे हैं, आइए जानते हैं.

#1. फर्जी (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

ये कहानी है एक आर्टिस्ट की, जो अपने दादा की प्रिंटिंग प्रेस में काम करता है. यहां से वो कांड करने शुरू करता है, जिसका स्टेक बढ़ता ही जाता है. दूसरी ओर एक टास्क फोर्स ऑफिसर है, जो इस फर्जी बंदे को पकड़ने में लगा है. शाहिद कपूर उस आर्टिस्ट के रोल में नज़र आएंगे. उनके अलावा शो में राशि खन्ना, विजय सेतुपति, के के मेनन और रेजिना कसांड्रा जैसे एक्टर्स भी हैं. ‘द फैमिली मैन’ वाले राज एंड डीके इस शो के क्रिएटर्स और डायरेक्टर्स हैं.

#2. गुलकंद टेल्स (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

‘तुम्बाड़’ के डायरेक्टर राही अनिल बर्वे अमेज़न के लिए ये सीरीज़ डायरेक्ट कर रहे हैं. राज एंड डीके इसके क्रिएटर्स हैं. प्लॉट को लेकर कोई डिटेल बाहर नहीं आया है. बाकी कास्ट में पंकज त्रिपाठी, कुणाल खेमू और पत्रलेखा जैसे एक्टर्स हैं.

#3. जुबली (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

एक काल्पनिक पीरियड ड्रामा जो उन कहानियों और सपनों को दर्शाएगा जिनकी वजह से बॉलीवुड बना. विक्रमादित्य मोटवानी सीरीज़ के को-क्रिएटर और डायरेक्टर हैं. प्रोसेनजित चटर्जी, अदिति राव हैदरी, अपारशक्ति खुराना और वामिका गब्बी शो की कास्ट का हिस्सा हैं.

#4. पी आई मीना (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

एक फीमेल प्राइवेट इंवेस्टिगेटर की कहानी, जो अपने केस की जांच के ज़रिए अपने सच तक पहुंचने में लगी है. तान्या मानिकताला इंवेस्टिगेटर का रोल करेंगी. उनके अलावा परंब्रत चट्टोपाध्याय, विनय पाठक और जिशु सेनगुप्ता भी शो की कास्ट में हैं. 2020 में आई ‘ड्रैकुला सर’ बनाने वाले देबालोय भट्टाचार्य इस शो को डायरेक्ट कर रहे हैं.

#5. हैपी फैमिली कंडिशंस अप्लाई
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

एक लाइट हार्टेड शो जिसका सेंटर ऑफ फोकस एक जॉइंट फैमिली है. राज बब्बर, रत्ना पाठक शाह, अतुल कुलकर्णी और आयेशा झुलका उस परिवार के सदस्य बनेंगे.

#6. शहर लखोट
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

सेटिंग से ये एक डार्क सीरीज़ है. जहां एक आदमी अपने होमटाउन लौटता है, अपने अतीत से जुड़े सवालों का सामना करने के लिए. नवदीप सिंह और देविका भगत इस शो के राइटर्स और क्रिएटर्स हैं.

#7. धूता (तेलुगु)
फॉर्मैट: फिल्म

इस फिल्म का जॉनर है सुपरनैचुरल हॉरर. जहां उन लोगों को सज़ा मिलती हैं जिन्होंने गलत काम किए हों. नागा चैतन्य और पार्वती थिरुवत्तू इस फिल्म में लीडिंग कैरेक्टर्स प्ले करेंगे.

#8. स्वीट कारम कॉफी (तमिल)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

क्या होगा जब एक ही परिवार की तीन पीढ़ियों से ताल्लुक रखने वाली औरतें एक रोड ट्रिप पर निकल पड़ेंगी. जवाब मिलेगा इस तमिल सीरीज़ में. बेजॉय नाम्बियार, कृष्णा मारीमुत्तू और स्वाति रघुरामन मिलकर सारे एपिसोड्स डायरेक्ट करेंगे.

#9. सूज़ल: द वॉर्टेक्स (तमिल) 
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

एक छोटे से शहर में कोई लापता हो जाता है. पुलिस उसकी जांच करती है, लेकिन ये केस सुलझने की जगह किसी और दिशा में मुड़ जाता है.

#10. वादंधि (तमिल) 
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

इस थ्रिलर सीरीज़ की कहानी खुलती है एक मर्डर से. एक जवान लड़की का मर्डर हो जाता है, और फिर कई किरदारों की एंट्री होती है, जैसे एक कहानीकार, एक मौकापरस्त न्यूज़ एडिटर और एक पुलिसवाला.

#11. द विलेज (तमिल)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

‘सारपट्टा परमबरै’ वाले आर्या इस सीरीज़ को एक्टिंग फ्रंट पर लीड करेंगे. ये एक ग्राफिक नॉवेल पर आधारित है, जिसके तमाम एपिसोड मिलिंद राऊ डायरेक्ट करेंगे.

#12. मॉडर्न लव मुंबई (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

अमेरिकन शो ‘मॉडर्न लव’ का इंडियन अडैप्टेशन. कई कहानियां एक गुलदस्ते में साथ आईं हैं, जिनका पर्पस प्यार को सेलिब्रेट करना है. हंसल मेहता, विशाल भारद्वाज, अलंकृता श्रीवास्तव, नूपुर अस्थाना और ध्रुव सहगल ने इस एंथोलॉजी सीरीज़ के अलग-अलग एपिसोड डायरेक्ट किए हैं. कास्ट में प्रतीक गांधी, रणवीर बराड़, फातिमा सना शेख, अरशद वारसी, चित्रांगदा सिंह, नसीरुद्दीन शाह और मसाबा गुप्ता जैसे एक्टर्स हैं.

#13. मॉडर्न लव चेन्नई (तमिल)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

‘मॉडर्न लव’ के चेन्नई वाले वर्ज़न को भारती राजा, बालाजी शक्तिवेल, राजू मुरूगन, कृष्णाकुमार रामाकुमार और अक्षय सुंदर डायरेक्ट करेंगे.

#14. मॉडर्न लव हैदराबाद (तेलुगु)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

हैदराबाद में सेट इन पांच कहानियों में रेवती, नित्या मेनन, ऋतु वर्मा और सुहासिनी मणिरत्नम जैसे एक्टर्स नज़र आएंगे.

#15. हश हश (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

पांच औरतों की अलग-अलग कहानियां आपस में मिल जाती हैं, यही इस शो का वन लाइनर है. जूही चावला, करिश्मा तन्ना, सोहा अली खान, कृतिका कामरा और शाहाना गोस्वामी इन पांच औरतों को पोर्ट्रे करेंगी.

#16. ब्रीद: इंटू द शैडोज़ सीज़न 2 (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

2020 में अभिषेक बच्चन ने ‘ब्रीद: इंटू द शैडोज़’ से अपना डिजिटल डेब्यू किया था. अब उसका दूसरा सीज़न आ रहा है. पुराने सीज़न से अमित साध और नित्या मेनन भी लौटेंगे.

#17. मेड इन हेवन सीज़न 2 (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

शो की ओरिजिनल कास्ट और क्रिएटर्स ‘मेड इन हेवन’ के दूसरे सीज़न के लिए फिर साथ आ रहे हैं. ज़ोया अख्तर, नित्या मेहरा, अलंकृता श्रीवास्तव और नीरज घायवान इस सीज़न को डायरेक्ट करेंगे.

#18. फोर मोर शॉट्स सीज़न 3 (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

सयानी गुप्ता, बानी जे, कीर्ति कुल्हरी और मानवी गगरू का शो ‘फोर मोर शॉट्स’ अपने तीसरे सीज़न के साथ फिर लौट रहा है.

#19. मिर्जापुर सीज़न 3 (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

अमेज़न के पॉपुलर शोज़ में से एक ‘मिर्जापुर’ का तीसरा सीज़न आएगा. बस मुन्ना भैया लौटेंगे या नहीं, इसको लेकर कुछ कंफर्म नहीं किया गया है.

#20. पाताल लोक सीज़न 2 (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

यमुनापार वाले हाथीराम चौधरी के पल्ले इस बार कौन सा केस आएगा, वही सीज़न 2 में पता चलेगा. याद रखिएगा, ये न्यूज़ आपने लल्लनटॉप पर पढ़ी है, व्हाट्सऐप पर नहीं.

#21. मुंबई डायरीज़ सीज़न 2 (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

‘मुंबई डायरीज़’ के पहले सीज़न में मुंबई के 26/11 हमले को दिखाया गया, वहां के डॉक्टर्स के नज़रिए से. इस बार डॉक्टर्स कौन सा नया चैलेंज फेस करेंगे, वही सीज़न 2 में पता चलेगा.

#22. द फैमिली मैन सीज़न 3 (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

जिस तरह सीज़न 2 खत्म हुआ था, लग रहा है कि ‘द फैमिली मैन’ का तीसरा सीज़न श्रीकांत तिवारी को नॉर्थ ईस्ट में ले जाएगा. ओरिजिनल सीरीज़ के क्रिएटर्स राज एंड डीके ने तीसरे सीज़न पर काम शुरू कर दिया है.

#23. पंचायत सीज़न 2 (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

अभिषेक इस बार CAT क्लियर कर पाएगा? टंकी के ऊपर से गांव देखने के बाद उसकी दुनिया कैसी रहेगी? इन्हीं सब सवालों के जवाब ‘पंचायत’ का दूसरा सीज़न देगा.

#24. दहाड़ (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

अमेज़न की सीरीज़ ‘दहाड़’ से सोनाक्षी सिन्हा अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रही हैं. गुलशन देवैया, सोहम शाह और विजय वर्मा भी शो की कास्ट का हिस्सा हैं. सोनाक्षी ने पुलिस इंस्पेक्टर का रोल निभाया है, जो एक सीरियल किलर को पकड़ने की कोशिश कर रही है.

#25. बंबई मेरी जान (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

आज़ादी के बाद वाला बॉम्बे, जहां की सड़कों पर क्राइम आम हो चुका है. ऐसे माहौल में एक पुलिसवाला अपने परिवार को बचाने में जुटा है. के के मेनन, कृतिका कामरा, अविनाश तिवारी और अमायरा दस्तूर शो में मेजर किरदार निभाएंगे.

#26. इंडियन पुलिस फोर्स (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

रोहित शेट्टी अपना कॉप यूनिवर्स बढ़ाने में लगे हुए हैं. अजय देवगन, रणवीर सिंह और अक्षय कुमार के बाद अब सिद्धार्थ मल्होत्रा ने इसे जॉइन किया है. सीरीज़ में उनके अलावा शिल्पा शेट्टी और विवेक ओबेरॉय भी हैं.

#27. अधूरा (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

एक सुपरनैचुरल थ्रिलर जिसकी कहानी सेट है बोर्डिंग स्कूल में. उस सुपरनैचुरल एलिमेंट के पीछे सच क्या है, यही शो का प्लॉट है. रसिका दुग्गल और ईश्वाक सिंह एक्टिंग फ्रंट पर इसे लीड करेंगे.

#28. ऐ वतन मेरे वतन (हिंदी)
फॉर्मैट: फिल्म

एक असली घटना से प्रेरित कहानी. सेंट्रल कैरेक्टर है एक लड़की, और उसने कैसे भारत की आज़ादी में अहम भूमिका निभाई. कन्नन अय्यर इस फिल्म को डायरेक्ट करेंगे.

#29. कॉल मी बे (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

कहानी है एक अमीर लड़की की, जिसका नाम एक स्कैंडल में आ जाता है. उसकी फैमिली उसे परिवार से अलग कर देती है. अचानक से वक्त, हालात और जज़्बात बदलने पर वो क्या करेगी, यही शो की कहानी है.

#30. इंडिया लव प्रोजेक्ट (हिंदी)
फॉर्मैट: डॉक्यू-सीरीज़

एक डॉक्यू-सीरीज़ जो देशभर से असाधारण और प्रेरणादायक प्रेम कहानियों को आपके सामने लाएगी. करण जौहर की धर्माटिक एंटरटेनमेंट ने इसे प्रड्यूस किया है.

#31. जी करदा (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

इस सीरीज़ को डायरेक्ट करेंगी अरुणिमा शर्मा. बचपन के सात दोस्तों की कहानी होगी. उनकी पर्सनल, प्रोफेशनल और लव लाइफ के आस-पास पूरी सीरीज़ बनाई जाएगी. इसमें तमन्ना भाटिया, सुहेल नय्यर, हुसैन दलाल और आसिम गुलाटी नज़र आएंगे.

#32. क्रैश कोर्स (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

कहानी दो कोचिंग इंस्टीट्यूट की है. जिनके बीच कॉम्पटिशन चलता है. जिसकी वजह से कुछ ग्रुप्स ऑफ स्टूडेंट्स की पढ़ाई पर फर्क पड़ता है. ऐसा ही कुछ हमने नेटफ्लिक्स पर आई सीरीज़ ‘कोटा फैक्ट्री’ में भी देखा है.

#33. टीकू वेड्स शेरू (हिंदी)
फॉर्मैट: फिल्म

नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी की ये फिल्म कंगना रनौत के प्रोडक्शन में बन रही है. जिसकी शूटिंग पूरी हो चुकी है. फिल्म में नवाज़ के साथ अवनीत कौर नज़र आएंगी.

#34. दिस इज़ ए. पी. ढिल्लों (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

ग्लोबल पंजाबी सिंगर ए. पी. ढिल्लों की ज़िंदगी पर बनी सीरीज़ होगी. सीरीज़ के थ्रू उनके प्रोफेशनल करियर को दिखाया जाएगा कि कैसे वो ग्लोबल इंडस्ट्री के इतने बड़े स्टार बन गए.

#35. नीयत (हिंदी)
फॉर्मैट: फिल्म 

एक बिलेनियर आदमी की बर्थडे पार्टी होती है, जो जल्द ही मर्डर मिस्ट्री में तब्दील हो जाती है. ‘जलसा’ के बाद विद्या बालन का ये दूसरा अमेज़न ओरिजिनल प्रोजेक्ट है. उनके अलावा राहुल बोस, राम कपूर और नीरज काबी भी कास्ट का हिस्सा हैं.

#36. सिनेमा मरते दम तक (हिंदी)
फॉर्मैट: डॉक्यू-सीरीज़

ये डॉक्यू-सीरीज़ नाइंटीज़ के बी-ग्रेड सिनेमा को ट्रिब्यूट देती है. उन फिल्ममेकर्स और उनके सिनेमा की जर्नी ऑडियंस को दिखाई जाएगी.

#37. डांसिंग ऑन द ग्रेव
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

ये एक क्राइम इंवेस्टिगेटिव सीरीज़ होगी. पैट्रिक ग्राहम के डायरेक्शन में बनी इस सीरीज़ को इंडिया टुडे प्रोडक्शन्स के बैनर तले बनाया जाएगा.

#38. मजा मा (हिंदी)
फॉर्मैट: वेब सीरीज़

ये माधुरी दीक्षित की दूसरी वेब सीरीज़ होने वाली है. जिसमें उनके साथ गजराज राव, ऋत्विक भौमिक और बरखा सिंह दिखाई देंगी. कहानी एक लविंग मदर और उसके बेटे की होगी. जो अपनी बहू की तलाश कर रही है.

#39. अम्मू (तेलुगु)
फॉर्मैट: फिल्म

चारूकेश सीकर के डायरेक्शन में बनने जा रही इस फिल्म की कहानी अब्यूज़िव पति और उनकी पत्नी की होगी. जो अपने पति को उसकी नौकरी से सस्पेंड करवाना चाहती है. मूवी में ऐश्वर्या लक्ष्मी और नवीन चंद्रा दिखाई देंगे.


वीडियो: KGF 2 देखकर अगर जी नहीं भरा, तो साउथ की ये 5 फिल्में देख डालिए

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

फिल्म रिव्यू- हीरोपंती 2

ये फिल्म सिनेमा माध्यम का उपहास करती है.

मूवी रिव्यू: रनवे 34

‘रनवे 34’ की सबसे अच्छी बात ये है कि वो लाउड हीरोज़ के दौर में वैसा बनने की कोशिश नहीं करती.

सीरीज रिव्यू : गिल्टी माइंड्स

कुछ बढ़िया ढूंढ़ रहे हैं, तो इसे देखना बनता है.

फिल्म रिव्यू- ऑपरेशन रोमियो

'ऑपरेशन रोमियो' एक फेथफुल रीमेक है. मगर ये किसी भी फिल्म के होने का जस्टिफिकेशन नहीं हो सकता.

फिल्म रिव्यू: जर्सी

फिल्म अपने इमोशनल मोमेंट्स को जितना जल्दी बिल्ड अप करती है, ठीक उतना ही जल्दी नीचे भी ले आती है.

वेब सीरीज़ रिव्यू: माई

सीरीज़ की सबसे अच्छी और शायद बुरी बात सिर्फ यही है कि इसका पूरा फोकस सिर्फ शील पर है.

शॉर्ट फिल्म रिव्यू- लड्डू

एक मौलवी और बच्चे की ये फिल्म इस दौर में बेहद ज़रूरी है.

फिल्म रिव्यू- KGF 2

KGF 2 एक धुआंधार सीक्वल है, जो 2018 में शुरू हुई कहानी को एक सैटिसफाइंग तरीके से खत्म करती है.

फ़िल्म रिव्यू: बीस्ट

विजय के फैन हैं तो ही फ़िल्म देखने जाएं. नहीं तो रिस्क है गुरु.

वेब सीरीज रिव्यू: अभय-3

विजय राज ने महफ़िल लूट ली.