Submit your post

Follow Us

अक्षय कुमार ने जामिया में पुलिस के हाथों पिटते छात्रों का वीडियो लाइक किया, अब सफाई दे रहे हैं

पिछले तीन-चार दिनों से CAA (Citizenship Amendment Act) का देशभर में विरोध हो रहा है. दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में भी स्टूडेंट इस एक्ट के खिलाफ प्रोटेस्ट कर रहे थे. लेकिन 15 दिसंबर को ये विरोध प्रदर्शन वॉयलेंट हो गया. पुलिस कैम्पस में घुस गई, स्टूडेंट्स पर लाठीचार्ज किया गया. उनपर आंसू गैस के गोले बरसाए गए. जामिया कैम्पस के अंदर पुलिस की कार्रवाई के विरोध में JNU स्टूडेंट्स और आम लोगों ने ITO स्थित दिल्ली पुलिस हेडक्वॉर्टर का घेराव किया. दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाज़ी की. ये चीज़ सोशल मीडिया पर वीडियोज़ और लोगों के ट्वीट्स के माध्यम से भयानक तरीके से फैल गई. लोगों ने अपना-अपना पक्ष चुनकर बात-बहस शुरू कर दी. मामला ट्रेंडिंग हो गया.

इस दौरान हर बात पर लेक्चर झाड़ने वाली अपनी फिल्म इंडस्ट्री पूरी तरह गायब रही. लोग पूछ रहे थे कि जिन लोगों ने नरेंद्र मोदी के साथ फोटो खिंचाई, पतंग उड़ाया, नॉन-पॉलिटिकल इंटरव्यू लिया, वो अब कहां हैं. ऋचा चड्ढा, तापसी पन्नू, अनुराग कश्यप और अनुभव सिन्हा को छोड़कर किसी मजबूत फैनबेस वाले सितारे ने इस मामले पर कोई बात नहीं की थी. अभी ये बहस चल ही रही थी कि अक्षय कुमार का एक ट्वीट आया. ये ट्वीट माफी मांगने के लिए था. हुआ ये था कि अक्षय कुमार ने ट्विटर पर एक वीडियो को लाइक कर दिया था.

क्या था उस वीडियो में? ट्विटर पर देसी मोइतो नाम का एक हैंडल है. इस हैंडल से 15 दिसंबर की शाम 7 बजकर 22 मिनट पर एक वीडियो ट्वीट किया गया. ये वीडियो उस समय का है, जब पुलिस की मार से बचने के लिए छात्र जामिया की लाइब्रेरी में घुस गए. पुलिस लाइब्रेरी में घुसकर उन्हें पीट रही थी और आंसू गैस के गोले दाग रही थी. छात्र बदहवास होकर अपनी जाने बचाने को यहां-वहां भाग रहे थे. इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है- ‘बधाई हो… जामिया में आज़ादी मिल गई.’ पहले वो वीडियो यहां देख लीजिए:

अक्षय कुमार ने क्या किया?

अक्षय कुमार ने इस वीडियो के पोस्ट होने के थोड़ी ही देर बाद लाइक कर दिया. ये जानते हुए कि उस वीडियो में क्या हो रहा है और कैप्शन में क्या लिखा गया है. मतलब कहीं न कहीं वो हो रही इन चीज़ो से सहमत थे. इस लाइक के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें लोगों ने खूब डांट पिलाई और इस हरकत को बेवकूफाना और गैर-ज़िम्मेदार बताया. 16 दिसंबर की सुबह 11 बजकर 51 मिनट पर अक्षय कुमार ने एक ट्वीट किया. इसमें वो लिखते हैं-

” जामिया मिल्लिया स्टूडेंट्स वाले ट्वीट पर जो लाइक हुआ, वो गलती से हुआ था. मैं स्क्रॉल कर रहा था और इसी दौरान अचानक से लाइक वाला बटन दब गया होगा. हालांकि मुझे तुरंत इस बात का भान हुआ और मैंने उस ट्वीट को अनलाइक कर दिया. मैं किसी भी हालत में इस तरह की हरकतों और बातों का समर्थन नहीं करता.”

तो अब क्या दिक्कत है?

दिक्कत ये है कि इस ट्वीट को करते हुए भी अक्षय कुमार झूठ बोल रहे हैं. उन्होंने इस ट्वीट को लाइक करने के तुरंत बाद नहीं, कम से कम 15 घंटे बाद अनलाइक किया था. और इस बात की संभावनाएं भरपूर हैं कि उन्होंने ऐसा अपनी पीआर या सोशल मीडिया टीम के कहने पर किया होगा. लोगों ने उनका ये झूठ भी पकड़ लिया और इसके बाद से वो लोगों के निशाने पर आ गए. ट्वीट्स की टाइमिंग का सबूत आप नीचे देख सकते हैं:

Akki 2


वीडियो देखें: क्या है CAB या Citizenship Amendment bill 2019, जिसे लेकर इतना बवाल कट रहा है

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

'सूरमा भोपाली' के अलावा जगदीप के वो 7 किरदार, जिन्होंने हंगामा मचा दिया था

शोले ने कल्ट आइकन बना दिया, लेकिन किरदार इनके सारे गजब थे.

सौरव गांगुली के वो पांच फैसले, जिन्होंने इंडियन क्रिकेट को हमेशा के लिए बदल दिया

जाने कितने प्लेयर्स और टीम इंडिया का एटिट्यूड बदलने वाले दादा.

वो 7 बॉलीवुड सुपरस्टार्स, जिनकी आखिरी फिल्में उनकी मौत के बाद रिलीज़ हुईं

सुशांत सिंह राजपूत की 'दिल बेचारा' से पहले इन दिग्गजों के साथ भी ऐसा हो चुका है.

वो 8 बॉलीवुड एक्टर्स, जो इंडियन आर्मी वाले मजबूत बैकग्राउंड से फिल्मों में आए

इस लिस्ट में कुछ एक्टर्स ऐसे भी हैं, जिनके परिवार वालों ने देश की रक्षा करते हुए अपनी जान गंवा दी.

सरोज ख़ान के कोरियोग्राफ किए हुए 11 गाने, जिनपर खुद-ब-खुद पैर थिरकने लगते हैं

पिछले कई दशकों के आइकॉनिक गाने, उनके स्टेप्स और उनके बारे में रोचक जानकारी पढ़ डालिए.

मोहम्मद अज़ीज़ के ये 38 गाने सुनकर हमने अपनी कैसेटें घिस दी थीं

इनके जबरदस्त गानों से कितने ही फिल्म स्टार्स के वारे-न्यारे हुए.

डॉक्टर्स डे पर फिल्मी डॉक्टर्स के 21 अनमोल वचन

बत्ती बुझेगी, डॉक्टर निकलेगा, सॉरी कहेगा. हमारी फिल्मों के डॉक्टर्स के डायलॉग सदियों से वही के वही रह गए हैं.

फादर्स डे बेशक बीत गया लेकिन सेलेब्स के मैसेज अब भी आंखें भिगो देंगे

'आपका हाथ पकड़ना मिस करता हूं. आपको गले लगाना मिस करता हूं. स्कूटर पर आपके पीछे बैठना मिस करता हूं. आपके बारे में सब कुछ मिस करता हूं पापा.'

वो एक्टर जो लोगों को अंग्रेज़ लगता था, लेकिन था पक्का हिंदुस्तानी

जिसकी हिंदी, उर्दू और अंग्रेज़ी पर गज़ब की पकड़ थी.

भारत-चीन तनाव: PM मोदी के बयान पर भड़के पूर्व फौजी, कहा- वे मारते मारते कहां मरे?

पीएम ने कहा था न कोई हमारी सीमा में घुसा है न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है.