Submit your post

Follow Us

जब फिल्मों में रोल पाने के लिए नाग-नागिन तो क्या चिड़िया, बाघ और मक्खी तक बन गए ये सुपरस्टार्स

194
शेयर्स

अर्जुन कपूर की अगली फिल्म कोई लव स्टोरी या कॉमेडी नहीं एक क्रीचर वाली फिल्म होगी. मतलब इसकी कहानी मगरमच्छों के आसपास घूमती नजर आएगी. कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अर्जुन कपूर खुद मगरमच्छ बनेंगे. और इसके लिए बड़े लेवल पर वीएफएक्स का इस्तेमाल किया जाएगा. उन्हें फिल्म के लिए ट्रेनिंग भी दी जाएगी.

अ्र्रर्जुन कपूर ने रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी सीजन-7' होस्ट किया था.
अर्जुन कपूर ने रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी सीजन-7’ होस्ट किया था.

नेहा राकेश ने इसकी कहानी लिखी है और वही फिल्म डायरेक्ट कर रही हैं. रॉ़नी स्क्रूवाला का प्रोडक्शन हाउस इसमें पैसे लगा रहा है. अर्जुन के अलावा राणा दग्गुबाती और रकुल प्रीत सिंह भी फिल्म में नजर आ सकते हैं.

खैर, बॉलीवुड इस जोनर पर फिल्में बनाता रहा है. ‘जुनून’ से लेकर ‘मक्खी’ और ‘2.0’ ऐसी कई मूवीज आईं, जिनमें अच्छे-खासे हीरो-हिरोइन देखते-देखते सांप, बिच्छू या मक्खी बन गए. नीचे हम ऐसी ही 7 फिल्मों पर बात कर रहे हैं.

1. ‘जुनून’- राहुल रॉय

फिल्म 1992 में आई थी. राहुल रॉय हीरो थे और पूजा भट्ट हिरोइन. फिल्म में राहुल रॉय के साथ दिक्कत ये थी कि वो अमावस की रात में बाघ बन जाते थे. उनके दांत, स्किन, नाक और पूरी बॉडी ही चेंज हो जाती थी. फिर हिरोइन को भी एक दिन सच्चाई पता चल जाती है. अब वो ठहरी इंसान. प्यार-मोहब्बत से ज्यादा जान प्यारी है. वो हीरो से दूरी बनाने लगती है. लेकिन बाघ रूपी हीरो फिर भी उसके चक्कर में पड़ा रहता है. फिर आखिरी में क्या होता है? हम नहीं बताएंगे. उसके लिए फिल्म देखिए. एंड तक.

2. ‘जानी दुश्मन : एक अनोखी कहानी’- अरमान कोहली, मनीषा कोईराला

देश में कुछ ऐतिहासिक बुरी फिल्में बनीं हैं. उनमें से एक है ‘जानी-दुश्मन’. खैर, कहानी पर बात करते हैं. अरमान कोहली फिल्म में एंग्री यंग इच्छाधारी नाग बने थे. जो सिचुएशन के हिसाब से इंसान बन जाता है. मनीषा कोईराला यानी ‘वसुंधरा’ पिछले जन्म में उनकी नागिन प्रेमिका होती हैं. दो लड़के ‘वसुंधरा’ का रेप कर देते हैं. जिसके बाद नाग बने अरमान कोहली एक-एक कर फिल्म के एक दर्जन एक्टर्स से बदला लेने लगते हैं. फिल्म बेहद बुरी थी. और वीएफएक्स उससे भी ज्यादा बुरे.

3. ‘नगीना’- श्रीदेवी

1986 में आई ‘नगीना’ वो फिल्म है, जिससे बेहतर नाग-नागिन वाली फिल्म और नागिन हिंदी सिनेमा को आजतक नहीं मिली. एकदम डीसेंट सी दिखने वाली नागिन. जो बीन की आवाज  सुनते ही अपने असल रूप में आ जाती है. श्रीदेवी एक नागिन होती हैं, जो अपने नाग पति की मौत का बदला लेने के लिए राजीव (ऋषि कपूर) की जिंदगी में आती हैं. फिल्म में उनकी एक्टिंग, उनका डांस, उनकी ड्रेस और सबसे बढ़कर उनके एक्सप्रेशंस थे.

4. ‘नायक’- अमरीश पुरी

अनिल कपूर, रानी मुखर्जी, अमरीश पुरी की नायक पॉलिटिकल ड्रामा थी. फिल्म में अमरीश पुरी प्रधानमंत्री बने थे. जो एक पत्रकार के सवालों से खीजकर उसे एक दिन के लिए देश चलाकर दिखाने का ओपन चैलेंज देते हैं. दोनों में भयंकर ठन जाती है. खैर, मेन बात ये है कि फिल्म में एक गाना है, सइयां पकड़ बइयां, जिसमें अमरीश पुरी इंसान से अजगर बन जाते हैं. जो अनिल कपूर, रानी मुखर्जी को जिंदा निगलने की कोशिश करते हैं. गाने के अंदर सौरभ शुक्ला और जॉनी लीवर भी सांप बन जाते हैं. लेकिन वो रिवेंज के लिए सांप नहीं बनते बल्कि गाना इंजॉय करते हैं. और हीरो-हिरोइन के साथ जमकर ठुमके लगाते हैं.

5. ‘क्रिश 3’- कंगना रनौत

कोई मिल गया और कृष के बाद आई कृष 3 की कहानी पिछली दो फिल्मों से कुछ ज्यादा ही आगे निकल चुकी थी. मतलब क्रीचर वगैरह ने एंट्री ले ली थी. फिल्म में रितिक रोशन, प्रियंका चोपड़ा लीड रोल में थे. कंगना रनौत का रोल फिल्म में केट विमेन टाइप का था. जो हीरो को अपने जाल में फंसाने के लिए लड़की बन जाती हैं.

6. ‘मक्खी’- नानी

तेलुगू भाषा में बनी फिल्म ‘ईगा’ के हिंदी वर्जन को ‘मक्खी’ के नाम से रिलीज किया गया था. फिल्म में नानी, सुदीप और समांथा लीड रोल में थे. कहानी ये है कि विलेन बने सुदीप हिरोइन को पाने के चक्कर में उसके प्रेमी की नानी को मरवा देते हैं. असली कहानी इसके बाद शुरू होती है. हीरो फट से अगला जन्म लेकर मक्खी बन जाता है और प्रेमिका को विलेन से बचाता भी है. मक्खी होने के बावजूद हीरो डांस, एक्शन, कॉमेडी और रोमांस करता है.

7. ‘2.0’- अक्षय कुमार

‘2.0’ की में अक्षय कुमार ने फिल्म में ‘पक्षिराजन’ का रोल किया था. कहानी ये होती है कि ‘ऑर्निथोलॉजिस्ट वसीरगन’ यानी रजनीकांत को लगता है कि शहर में बढ़ते फोन्स की वजह से पक्षियों की मौत हो रही है. ऐसे में ‘पक्षिराजन’ यानी विशालकाय चिड़िया लोगों के हाथों से उनके फोन स्नैच करने लगती है. ताकि पृथ्वी से पक्षियों को खत्म होने से बचाया जा सके. अक्षय इंसान से चिड़िया और चिड़िया से इंसान बनकर लोगों को सबक सिखाते हैं.


Video : घटिया बात में अक्षय कुमार को सपोर्ट करके सोनाक्षी सिन्हा खुद ही घिर गईं

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

लाल कप्तान: मूवी रिव्यू

‘तुम्हारा शिकार, तुम्हारा मालिक है. वो जिधर जाता है, तुम उधर जाते हो.’

वेब सीरीज़ रिव्यू: 'दी फैमिली मैन' ने कश्मीर की ऐसी-ऐसी सच्चाइयों को दिखाया है जो पहले न देखी होंगी

मनोज वाजपेई का ये नया अवतार आपको बहुत सरप्राइज़ करने वाला है. लेकिन सीरीज़ में इसके अलावा भी बहुत कुछ है.

क्या आपको पता है हेमा को 'ड्रीम गर्ल' कहना भी एक स्ट्रैटजी थी?

आज अपना 71वां जन्मदिन मना रही हैं हेमा मालिनी.

तमिल फिल्म 'बिगिल' के ट्रेलर में ऐसा क्या खास है, जिसकी तारीफ खुद शाहरुख खान कर रहे हैं?

ट्रेलर को 2 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

नवाजुद्दीन की उस फिल्म का ट्रेलर आ गया जिसमें घर बसता है और फिर गड़बड़ हो जाती है

असली दिक्कत शुरू होती है बैंड, बाजा, बारात के बाद.

उस गुजराती फिल्म का ट्रेलर जिसकी 13 एक्ट्रेस नेशनल अवॉर्ड्स में जीती हैं

रिलीज से पहले ही फिल्म खूब सारी तारीफ और अवॉर्ड बटोर चुकी है.

बाला के ट्रेलर के बाद उठा ये विवाद क्या फिल्म को कोर्ट में घसीट ले जाएगा

फिल्म पहले से एक सीरियस प्रॉब्लम में फंसी थी, ट्रेलर से जो पता चला, फिर नई मुसीबत खड़ी हो गई.

दी स्काई इज़ पिंक मूवी रिव्यू: जब ज़िंदगी हमें सबसे बड़ा 'स्पॉइलर' दे दे

ओशो के ‘मैं मृत्यु सिखाता हूं’ वाले डायलॉग के काफी करीब है ये फिल्म.

जोकर: मूवी रिव्यू

मूवी इतनी डार्क है कि थियेटर का अंधेरा आपको पर्दे से बेहतर लगता है.

सैरा नरसिम्हा रेड्डी: मूवी रिव्यू

जानिए ऋतिक-टाइगर की 'वॉर' के साथ रिलीज़ हुई चिरंजीवी-अमिताभ की ये ढाई सौ करोड़ की फिल्म कैसी है?