Submit your post

Follow Us

पीएम मोदी ने क्या किया, जो ट्विटर पर लोग उनके स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं?

25 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो प्रोग्राम ‘मन की बात’ में लोगों से बातचीत की. इस एपिसोड का पूरा फोकस कोरोना वायरस पर था. पीएम ने पब्लिक को दिलासा देने के बाद फ्रंटलाइन वॉरियर्स से बातचीत की. मगर आधे घंटे लंबे इस एपिसोड के खत्म होते ही सोशल मीडिया पर #GetWellSoonPM ट्रेंड करने लगा. जब कोई व्यक्ति बीमार होता है, तब हम उसके जल्दी ठीक होने की कामना करते हैं. अंग्रेज़ी में इसी चीज़ को Get Well Soon कहते हैं. मगर लोग नरेंद्र मोदी को किस बीमारी से उबारना चाहते हैं? वो तो भले-चंगे हैं. मन की बात का 76वां एपिसोड आप यहां सुन सकते हैं-

दरअसल ये बात पीएम मोदी को तंज़नुमा लहज़े में कही जा रही है. सोशल मीडिया पर नरेंद्र मोदी के विरोधी कह रहे हैं कि देश में लोग covid-19 से मर रहे हैं. और इस मुश्किल वक्त में हमारे प्रधानमंत्री लोगों को ऑक्सीजन दिलाने की बजाय अपना रेडियो प्रोग्राम कर रहे हैं. लोगों को गुस्सा इस बात है कि पिछले कुछ दिनों में पीएम मोदी दो बार जनता से बात कर चुके हैं. मगर उन्होंने ऐसी कोई सब्सटैंशियल या मजबूत बात नहीं कही, जिससे देश को इस महामारी से निपटने में मदद मिले. ये तो पहली बार था, जब पीएम मोदी ने कायदे से एकनॉलेज किया कि वाकई कोरोना की दूसरी लहर ने देश को ‘झकझोर’ कर रख दिया है. मगर जनता की पीएम मोदी से नाराज़गी की कुछ और वजहें हैं.

# सरकार के खिलाफ लिखने वालों के नेता-अभिनेता सबके ट्वीट हो रहे गायब

पिछले कुछ दिनों में ट्विटर ने अपने प्लैटफॉर्म से 50 से ज़्यादा ट्वीट गायब कर दिए. वो ट्वीट डिलीट नहीं किए गए. उन ट्वीट्स के इंडिया में दिखने पर पाबंदी लगा दी गई. ट्विटर ने सांसद रेवंत रेड्डी, पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री मोलॉय घटक, एक्टर विनीत कुमार सिंह, फिल्मकार विनोद कापड़ी और अविनाश दास जैसे लोगों के ट्वीट ब्लॉक कर दिए. ये ट्वीट सरकार की तरफ से ट्विटर को भेजे गए उस नोटिस के बाद ब्लॉक किए गए हैं जिसमें कहा गया था कि ये ट्वीट भारत सरकार के आईटी कानूनों का उल्लंघन करते हैं. मगर इन ट्वीट्स के हटवाए जाने का सीधा मतलब ये निकाला गया कि सरकार अपनी नाकामी छुपाना चाहती है.

ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर लोग ऑक्सीजन सिलिंडर, हॉस्पिटल बेड और खाने-पीने की व्यवस्था में एक-दूसरे की मदद कर रहे थे. कुछ ट्वीट्स कुंभ मेले की वजह से कोविड के मामलों में भारी उछाल के बारे में भी थे. पत्रकार और फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने एक श्मशान का वीडियो पोस्ट किया, जिसमें कोविड से गुज़र चुके लोगों का अंतिम संस्कार किया जा रहा था. उस वीडियो के बैकग्राउंड पीएम मोदी के भाषण का एक टुकड़ा लूप पर चल रहा था. इस वीडियो में पीएम- ”गांव में अगर कब्रिस्तान बनता है, तो गांव में शमशान भी बनना चाहिए” कहते सुने जा सकते हैं. ट्विटर से हटाए जाने के बावजूद अन्य हैंडल्स पर ये वीडियो घूम रहा है. ये वीडियो आप नीचे क्लिक करके देख सकते हैं-

वहीं ‘मुक्काबाज’ फेम एक्टर विनीत कुमार ने बेबसी और लाचारी के मारे गुस्से में एक ट्वीट लिखा था. अपने इस ट्वीट में उन्होंने मोदी सरकार को कोसते हुए क्या लिखा, ये आप नीचे उनकी ट्वीट के स्क्रीनशॉट में पढ़ सकते हैं-  ये पहली बार नहीं है जब सरकार ने कुछ यूजर्स के ट्वीट को ब्लॉक करवाया हो. किसान आंदोलन के दौरान भी सरकार ने कई ट्विटर हैंडल ब्लॉक करवाए और कई ट्वीट हटवाए थे.

# रैली में भीड़ की तारीफ करके लौटे मोदी ने लोगों से घर में रहने की अपील की

प्रधानमंत्री मोदी बंगाल चुनाव के प्रचार के लिए आसनसोल गए हुए थे. तब देश में प्रति दिन कोविड के 2 लाख या उससे ज़्यादा मामले आ रहे थे. ऐसे में पीएम ने रैली की. वहां आई भीड़ की तारीफ करते हुए पीएम मोदी कहते हैं-

”मैंने ऐसी सभा मैंने पहली बार देखी है. आज आपने ऐसा दम दिखा दिया है कि मैं जहां देख सकता हूं, मुझे लोग ही लोग दिख रहे हैं. कमाल कर दिया आप लोगों ने.”

 

ट्विटर यूजर्स की ओर से उन रैलियों को बहुत बेवकूफाना और स्वार्थी कदम माना गया. क्योंकि देश के प्रधानमंत्री कहीं रैली करेंगे, तो उसे देखने के लिए जनता की भीड़ उमड़ेगी. इससे पार्टी को तो फायदा होगा कि उनकी बात लोगों तक पहुंचेगी. मगर इस रैली में आई जनता को कोरोना वायरस के मास लेवल इनफेक्शन के अलावा कुछ और नहीं मिलेगा. लॉन्ग स्टोरी शॉर्ट- कहा ये जा रहा है प्रधानमंत्री मोदी को अपने देश के लोगों की चिंता नहीं है. अगर चिंता होती, वो इस तरह के कदम नहीं उठाते.

लोग अनिल कपूर की फिल्म 'नायक' के इस सीन को आज की स्थिति से जोड़ रहे हैं.
लोग अनिल कपूर की फिल्म ‘नायक’ के इस सीन को आज की स्थिति से जोड़ रहे हैं.

#वैसे ये इकलौता ट्रेंड नहीं था, जो प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ आज ट्विटर पर चलता हुआ नज़र आया

इसके अलावा No_Oxygen_No_Vote ट्रेंड भी ट्विटर पर चला. युवा हल्ला बोल जैसे अकाउंट इसे प्रमुखता से चलाते देख गए. #मोदी_शैतान_भुगतें_किसान जैसे हैशटैग भी चलाए गए. किसान एकता मोर्चा जैसे अकाउंट्स से इस हैशटैग पर ट्वीट होते दिखे. प्रधानमंत्री की दाढ़ी का उपहास करते ट्वीट भी नज़र आए.

ऐसा नहीं था कि सारे ट्रेंड विरोध में चले, कल से ही #भारत_का_वीर_पुत्र_मोदी ट्रेंड, बीजेपी समर्थक चला रहे थे.

उस ट्रेंड के काउंटर में आज विरोधी #भारत_का_क्रूर_पुत्र_मोदी लिख कर प्रधानमंत्री को ट्रोल करते नज़र आए.


वीडियो देखें: मोदी सरकार ने दवाई की कमी, कोरोना मरीजों की परेशानियों वाले कई ट्वीट ब्लॉक करवा दिए!

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

सिद्धार्थ की अंतिम यात्रा पर बदहवास सी दिखीं शहनाज़

'बिग बॉस' के एक्स कंटेस्टेंट रहे राहुल महाजन ने भी शहनाज़ का हाल बताया.

कल रात सोने से लेकर आज सुबह सिद्धार्थ की मौत तक क्या-क्या हुआ?

सिद्धार्थ शुक्ला मामले में पुलिस ये जांच करेगी कि उन्होंने सोने से पहले क्या कोई दवा ली थी?

सिद्धार्थ शुक्ला का 'मौत' पर किया ट्वीट वायरल, ये पांच पुराने ट्वीट अब पढ़ने पर विचलित करते हैं

व्यक्ति चला जाता है, उसकी बातें पीछे रह जाती हैं.

सिद्धार्थ शुक्ला की याद में सलमान ने बस इतना कहा

शहनाज़ गिल ने अधूरी छोड़ दी शूटिंग.

सिद्धार्थ शुक्ला के गुज़रने पर अक्षय कुमार और कपिल शर्मा समेत इन 16 सेलेब्रिटीज़ ने क्या कहा?

सिद्धार्थ के अचानक गुज़रने की खबर से पूरी फिल्म इंडस्ट्री सदमे में है.

शाहरुख खान की एटली डायरेक्टेड फिल्म का सारा तिया-पांचा यहां जानिए

शाहरुख खान-एटली फिल्म की शूटिंग शुरू होने को है. जानिए फिल्म से जुड़ी 4 करारी बातें.

'कपिल शर्मा शो' की शूटिंग के बाद सेट पर एक्टर्स जो करते हैं उसका वीडियो आया है

अर्चना पूरन सिंह ने वीडियो शेयर किया है.

'दी एम्पायर’ सीरीज़ के 12 धांसू डायलॉग्स, जिनमें जंग की बातें भी हैं और प्रेम की भी

आपको इनमें से कौन सा डायलॉग सबसे अच्छा लगा.

'मोटी के बच्चे इतने सूखे' वाले भद्दे कमेंट पर फराह खान ने गज़ब का जवाब दे डाला

फराह खान, अरबाज़ के शो 'पिंच' पर नज़र आएंगी.

गज़ब! 'मनी हाइस्ट' देखने के लिए पूरे ऑफिस को छुट्टी दे दी!

इस छुट्टी को नेटफ्लिक्स एंड चिल हॉलीडे नाम दिया है.