Submit your post

Follow Us

'मिमी' के मेकर्स का लीक से बड़ा नुकसान नेटफ्लिक्स वालों ने कर दिया

फिल्मी दुनिया से जुड़ी तमाम छोटी बड़ी खबरों का डेली डोज़ आपको यहां मिलता है. कम शब्दों में क्रिस्प और ज़रूरी खबरें पढ़नी हों तो आप बिल्कुल सही जगह पर है. नीचे पढ़िए नेशनल, इंटरनेशनल और रीजनल सिनेमा से जुड़ी आज की बड़ी खबरें.

1. विल स्मिथ की ‘किंग रिचर्ड’ का ट्रेलर रिलीज़

पहली खबर इंटरनेशनल सिनेमा से. विल स्मिथ की फिल्म ‘किंग रिचर्ड’ का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया गया है. इस स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म में विल, अमेरिकन टेनिस प्लेयर्स विलियम्स सिस्टर्स के पिता का रोल प्ले कर रहे हैं. दो मिनट 36 सेकेंड के इस ट्रेलर में विल का किरदार यानी रिचर्ड विलियम्स अपनी बेटियों को टेनिस सिखाते और टूर्नामेंट के लिए तैयार करते दिखते हैं.

रेनाल्डो मारकस ग्रीन के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म इस साल 19 नवंबर को थिएटर्स प्लस एचबीओ मैक्स पर रिलीज़ की जाएगी. फिल्म में सनाए सिडनी, डेमी सिंग्लेटोन, जॉन ब्रेनथल और टोनी गोल्डविन नज़र आएंगे.

2. ‘तड़म’ के हिंदी रीमेक में आदित्य रॉय कपूर

आदित्य रॉय कपूर ने अपनी नेक्स्ट फिल्म की अनाउंसमेंट कर दी है. ये मूवी साल 2019 में आई तमिल फिल्म ‘तड़म’ का हिंदी रीमेक होगी. जिसका टाइटल फिलहाल तय नहीं किया गया है. फिल्म टी-सीरीज़ के बैनर तले बनने जा रही है जिसे भूषण कुमार प्रड्यूस करेंगे. मूवी में आदित्य, डबल रोल में होंगे. वर्धन केतकर के डायरेक्शन में बनने वाली इस हिंदी रीमेक में आदित्य के अपोज़िट मृणाल ठाकुर नज़र आ सकती हैं. जो रिसेंटली फरहान अख्तर की फिल्म ‘तूफान’ में दिखाई दी थीं.

‘तड़म’ मूवी की बात करें तो इसमें अरुण विजय, विद्या और तान्या जैसे स्टार्स दिखाई दिए थे. जिसका डायरेक्शन एम. थिरुमेनी ने किया था. अब इसके हिंदी वर्जन की शूटिंग कब शुरू होगी और इसे कब रिलीज़ किया जाएगा, इसकी अभी कोई जानकारी नहीं मिली है.

3. ‘द एम्पायर’ से कुणाल का फर्स्ट लुक रिवील

डिज़नी प्लस हॉटस्टार ने बीते दिनों वेब सीरीज़ ‘द एम्पायर’ की अनाउंसमेंट की थी. कहानी में इंडियन हिस्ट्री और मुगलों के समय की लड़ाईयों को दिखाया जाएगा. इसी सीरीज़ से कुणाल कपूर का फर्स्ट लुक सामने आ गया है. ‘द एम्पायर’ से कुणाल अपना डिजिटल डेब्यू कर रहे हैं. डिज़नी प्लस हॉटस्टार ने अपने इंस्टा पेज पर उनका ये लुक शेयर करते हुए लिखा, ”सिंहासन के लिए एक सम्राट की खोज शुरू होने वाली है.”

एमी एंटरटेनमेंट की इस सीरीज़ को लोग ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ से कम्पेयर करने लगे हैं. ‘द एम्पायर’ में कुणाल के साथ-साथ शबाना आज़मी, डीनो मोरेया, दृष्टी धामी और आदित्य सेल जैसे कलाकार नज़र आएंगे.

4. एमएक्स प्लेयर की ‘बाल्कनी बडीज़’ का ट्रेलर रिलीज़

एमएक्स प्लेयर की नई फीचर फिल्म ‘बाल्कनी बडीज़’ का ट्रेलर रिलीज़ हो गया है. बेसिकली लॉकडाउन लाइफ पर बनीं इस फिल्म में बाल्कनी वाली फ्रेंडशिप को दिखाने की कोशिश की गई है. अमोल पराशर और आएशा फिल्म के लीड कास्ट हैं. जो एक बिल्डिंग में आमने-सामने रहते हैं और उनकी दोस्ती बाल्कनी से ही शुरू होती है.

सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करते हुए दोनों बाल्कनी पर बर्थडे मनाते हैं, डिनर करते हैं घंटो चैट करते हैं. मूवी फ्रेंडशिप डे यानी एक अगस्त से एमएक्स प्लेयर पर देखी जा सकेगी.

5. ‘केजीएफ 2’ से संजय दत्त का सेकेंड लुक रिलीज़

संजय दत्त जल्द ही यश की फिल्म ‘केजीफए चैप्टर 2’ में नज़र आने वाले हैं. मूवी में वो अधीरा का रोल प्ले करेंगे. संजय दत्त के बर्थडे पर मेकर्स ने मूवी से उनका सेकंड लुक रिलीज़ किया है. डायरेक्टर प्रशांत नील ने इस पोस्टर को शेयर करते हुए लिखा, ”जंग तो तरक्की के लिए होती है, गिद्ध भी मेरी बात से सहमत होंगे.”

पोस्टर में संजय दत्त लंबी चोटी और हाथ में तलवार लिए दिख रहे हैं. फिलहाल मेकर्स की तरफ से मूवी की रिलीज़ डेट को लेकर कोई अनाउंसमेंट नहीं की गई है.

6. ‘शुक्ला वर्सेज़ त्रिपाठी’ में CBI ऑफिसर बनेंगी श्वेता

श्वेता तिवारी बीते दिनों ‘खतरों के खिलाड़ी 11’ की शूटिंग में बिज़ी थीं. इसके बाद वो क्राइम ड्रामा सीरीज़ ‘शुक्ला वर्सेज़ त्रिपाठी’ में नज़र आएंगी. उन्होंने खुद इस बात की जानकारी दी है. एक मीडिया पोर्टल से बात करते हुए उन्होंने बताया कि सीरीज़ में वो एक सीबीआई ऑफिसर के रोल में दिखेंगी. कहानी एक शायर की होगी जिसे लाइव शो के बीच गोली लग जाती है. बताया जा रहा है कि ‘शुक्ला वर्सेज़ त्रिपाठी’ की शूटिंग शुरू हो चुकी है.

7. कंफर्म! अक्षय की ‘बेल बॉटम’ 3डी में होगी रिलीज़

अक्षय कुमार की फिल्म ‘बेल बॉटम’ 27 जुलाई को रिलीज़ होने वाली थी. मगर देश में कोरोना के बढ़ते केसेज़ को देखते हुए थिएटर्स और सिनेमाहॉल बंद हैं. इसलिए मेकर्स ने फिल्म की रिलीज़ को पोस्टपोन कर दिया है. अब फिल्म के डिस्ट्रीब्यूटर और पेन स्टूडियो के फाउंडर जयंतीलाल ने बताया कि ‘बेल बॉटम’ थिएटर्स में ही रिलीज़ होगी. वाशु भगनानी और पेन स्टूडियो की पार्टनरशिप के साथ ये सिनेमाघरों में आएगी. जयंतीलाल ने बताया कि इस फिल्म को 3डी में रिलीज़ किया जाएगा. उन्होंने कहा, ”बेल बॉटम को 3डी में बनाया गया है. क्योंकि फिल्म को यूनिक अंदाज़ में पेश किया जाना था. टीवी और डिजिटल मीडियम पर कई कंटेंट आ रहे हैं ऐसे में लोग थिएटर्स में वापिस क्यों आना चाहेंगे? इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमने फिल्म को यूनिक वे में रिलीज़ करने का प्लान बनाया है.” ‘बेल बॉटम’ फिल्म में अक्षय के साथ लारा दत्ता, हुमा कुरैशी और वाणी कपूर भी दिखाई देंगी.

8. आमिर ने ‘रंग दे बसंती’ के लिए 8 करोड़ का फाइन मांगा था

डायरेक्टर ओम प्रकाश मेहरा. जिनकी साल 2006 में आई फिल्म ‘रंग दे बसंती’ सुपरहिट हुई. अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘द स्ट्रेंजर इन द मिरर’ में उन्होंने इस फिल्म से जुड़े कई राज़ खोले हैं. अपनी बुक में उन्होंने ‘रंग दे बसंती’ मूवी को पूरा करने का क्रेडिट आमिर खान को दिया. उन्होंने बताया कि इस फिल्म के लिए आमिर खान ने मेकर्स से 08 करोड़ रुपयों का फाइन मांगा था. किताब में ओम प्रकाश ने लिखा, ”आमिर खान ने अपने फिल्म के कॉन्ट्रैक्ट में एक क्लॉज जोड़ा था. उस क्लॉज के मुताबिक अगर फिल्म समय पर पूरी नहीं हुई तो वह अपनी फीस दोगुनी कर देंगे. आमिर ने कहा था कि उनकी फीस 04 करोड़ है लेकिन अगर फिल्म समय से नहीं बन पाई तो वो मेकर्स से 08 करोड़ रुपये लेंगे.”

ओम प्रकाश ने आमिर के सिनेमा की परख और उनके परफेक्शन की भी बात कही. साथ ही बुक में ये भी लिखा कि आमिर की ही वजह से उन्होंने फिल्म को टाइम से पूरा किया था.

9. ‘मिमी’ का लीक होना मेकर्स को बहुत भारी पड़ गया

कृति सेनन की फिल्म ‘मिमी’ के लीक होने के बाद मेकर्स को आनन-फानन में शेड्यूल से चार दिन पहले ही इसे रिलीज़ करना पड़ा. पहले इस मूवी को 30 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर किया जाना था. टेलीग्राम और दूसरी फर्ज़ी वेबसाइट पर लीक होने का हर्जाना ‘मिमी’ के मेकर्स को उठाना पड़ा. बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक नेटफ्लिक्स ने इस लीक वाले मामले को बहुत सीरियसली लिया है. उन्होंने मेकर्स से एक बार फिर फिल्म की डील को चेंज किया है.

बताया जा रहा है कि नेटफ्लिक्स की इस नई डील के हिसाब से ‘मिमी’ के प्रड्यूसर्स को अब कम पैसे दिए जाएंगे. नेटफ्लिक्स का कहना है कि पाइरेटेड वेबसाइट पर लीक होने के बाद ‘मिमी’ अब उनका एक्सक्लूज़िव कॉन्टेंट नहीं रहा. अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि करीब पांच लाख लोगों ने ‘मिमी’ का पाइरेटेड वर्जन देख लिया था. जिस वजह से नेटफ्लिक्स को भी भारी नुकसान हुआ है. इसी वजह से उन्होंने मेकर्स के साथ नई डील साइन की है.

10. प्रभास की ‘राधे-श्याम’ की रिलीज़ डेट आ गई

प्रभास और पूजा हेगड़े की फिल्म ‘राधे-श्याम’ की शूटिंग खत्म हो चुकी है. तेलुगु 360 डॉट कॉम के मुताबिक फिल्म का लास्ट शेड्यूल इटली में रखा गया था. जहां कल रात इसकी शूटिंग को पूरा कर लिया गया. बिग बजट की इस फिल्म की रिलीज़ को लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है. लेकिन बताया जा रहा है अगले साल संक्रांति पर इसे थिएटर्स में रिलीज़ किया जा सकता है. लंबे समय बाद इस पैन इंडिया फिल्म में प्रभास रोमांटिक रोल करते दिखाई देंगे. फिल्म का सेटअप 1970 के दशक का बनाया गया है. रिपोर्ट्स की मानें तो कल यानी 30 जुलाई को मेकर्स की तरफ से कोई बड़ी अनाउंसमेंट की जा सकती है.

11. ‘घोस्ट स्टोरीज़’ के एक सीन पर केस दर्ज हो गया

साल 2020 में नेटफ्लिक्स पर ‘घोस्ट स्टोरीज़’ रिलीज़ की गई थी. चार डायरेक्टर्स ने मिलकर इसकी चार कहानियों को डायरेक्ट किया था. अनुराग कश्यप ने भी फिल्म की एक स्टोरी का डायरेक्शन किया था. जिसमें शोभिता धूलिपाला नज़र आई थीं. अब ‘घोस्ट स्टोरी’ के इसी कहानी को लेकर शिकायत दर्ज की गई है. मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक शोभिता के मिसकैरेज वाले सीन को लेकर शिकायत दर्ज करवायी गई है. इस शिकायत में लिखा है कि इस सीन की स्टोरी में कोई ज़रूरत नहीं थी, और अगर इस सीन को ऐड करना ही था तो इसके पहले एक वार्निंग आनी चाहिए थी. उन औरतों के लिए जो मिसकैरेज के ट्रॉमा से गुज़र चुकी हैं. नेटफ्लिक्स के स्पोक्सपर्सन ने इस शिकायत पर कहा कि ये एक ज्वॉइंट प्रोजेक्ट था इसलिए वो RSVP मूवीज़ से भी इस बारे में बात करेंगे.

तो बस आज की बड़ी खबरें इतनी ही. अगर आप इस शो को वीडियो फॉम में देखना चाहते हैं तो हमारे यू-ट्यूब चैनल पर इसे देख सकते हैं.


वीडियो: दी सिनेमा शो: शाहरुख खान-काजोल एक साथ फिर से आएंगे नज़र?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

वेब सीरीज़ रिव्यू- नवरस

वेब सीरीज़ रिव्यू- नवरस

'नवरस' पैंडेमिक के दौरान फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे तमाम लोगों की मदद करने की मक़सद से बनाई गई है.

मूवी रिव्यू: डायल 100

मूवी रिव्यू: डायल 100

मनोज बाजपेयी, नीना गुप्ता और साक्षी तंवर जैसे जबर एक्टर्स वाली इस फ़िल्म में कितना दम है?

‘Money heist-5’  के ट्रेलर से तो लग रहा है कि इस बार प्रोफेसर की शामत आई है

‘Money heist-5’ के ट्रेलर से तो लग रहा है कि इस बार प्रोफेसर की शामत आई है

नैरोबी का, बर्लिन का सब का बदला ले पाएगा प्रोफेसर ?

सीरीज़ रिव्यू: छत्रसाल

सीरीज़ रिव्यू: छत्रसाल

कहानी उस राजा की, जिसने औरंगज़ेब को पस्त कर दिया.

फिल्म रिव्यू- मिमी

फिल्म रिव्यू- मिमी

'मिमी' एक ऐसी फिल्म है, जो चिल्ला-चिल्लाकर अपना स्कीम सबको नहीं बताती. वो सिर्फ बात करती है, आप क्या सुनना चाहते हैं वो आपके ऊपर है.

फिल्म रिव्यू- 14 फेरे

फिल्म रिव्यू- 14 फेरे

'14 फेरे' अपने पौने दो घंटे के रनिंग टाइम में कभी भी वो फिल्म नहीं बन पाती, जो ये बनना चाहती थी.

सीरीज़ रिव्यू: हॉस्टल डेज़

सीरीज़ रिव्यू: हॉस्टल डेज़

क्या सीज़न-2 में भी उतना ही धमाल है?

मूवी रिव्यू: सारपट्टा परंबरै

मूवी रिव्यू: सारपट्टा परंबरै

बॉक्सिंग पर बनी इस तमिल फिल्म को देखकर सारे तूफान भूल जाएंगे.

मूवी रिव्यू: नारप्पा

मूवी रिव्यू: नारप्पा

तमिल फिल्म 'असुरन' का फेथफुल रीमेक, लेकिन क्या उतना ही दमदार भी?

फिल्म रिव्यू- तूफान

फिल्म रिव्यू- तूफान

एक साफ-सुथरी मेनस्ट्रीम मसाला फिल्म, जिसे देखने या नहीं देखने से आपके जीवन में कोई खास बदलाव नहीं आएगा.