Submit your post

Follow Us

साउथ इंडिया के 8 कमाल एक्टर्स, जो हिंदी सिनेमा में डेब्यू करने वाले हैं

एयरपोर्ट लुक, जिम लुक, या किस एक्टर ने कब क्या पहना, या कौन एक्टर किसके साथ रिलेशनशिप में है, पैपराज़ी चैनल्स आपको ऐसे कंटेंट से भरे हुए मिलेंगे. लेकिन पिछले कुछ समय में यहां नया एडिशन हुआ है, साउथ इंडियन एक्टर्स से हिंदी बुलवाने का ट्रेंड. फिर चाहे वो प्रभास का ‘राजामौली ने बहुत-बहुत गिफ्ट दिए’ बोलना हो, या समांथा रुथ प्रभु का ‘मेरी हिंदी में एक्सेंट आएगा’ बोलना हो. इंटरनेट पर अपने फेवरेट साउथ इंडियन स्टार्स को हिंदी में बोलते देखने वाले वीडियोज़ का अलग ही क्रेज़ है. जब से इंडियन सिनेमा में पैन इंडिया शब्द मेनस्ट्रीम हुआ है, उसके बाद से साउथ इंडियन एक्टर्स ने नई पॉपुलैरिटी इन्जॉय करना शुरू की है.

मेकर्स भी उसे भुनाने में कोई कमी नहीं छोड़ रहे. 2021 में हमने तमिल एक्टर जीवा को ’83’ में देखा, और कन्नड़ एक्ट्रेस प्रणिता सुभाष को ‘भुज’ और ‘हंगामा 2’ में. लेकिन ये सिलसिला बस यहीं तक नहीं थमने वाला, और भी साउथ इंडियन स्टार्स अपने हिंदी डेब्यू के लिए लाइन में हैं. आज आपको उन्हीं के बारे में बताएंगे.

#1. रश्मिका मंदाना

Rashmika Mandanna
‘गुडबाय’ में अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी रश्मिका.

‘डियर कॉमरेड’ और ‘गीता गोविंदम’ जैसी फिल्मों से पॉपुलर हुई रश्मिका मंदाना हिंदी सिनेमा में डेब्यू करने के लिए तैयार हैं. वो सिद्धार्थ मल्होत्रा की आने वाली फिल्म ‘मिशन मजनू’ में उनके अपोज़िट होंगी. ‘मिशन मजनू’ एक स्पाइ थ्रिलर है, जिसे सेवंटीज़ में सेट किया गया है. फिल्म में सिद्धार्थ रॉ एजेंट बने हैं, वहीं रश्मिका के कैरेक्टर को लेकर कोई डिटेल बाहर नहीं आई है. रश्मिका ने बस एक इंटरव्यू में इतना बताया कि ये उनके लिए Now or Never किस्म का रोल था. ‘मिशन मजनू’ के बाद उनकी अगली हिंदी रिलीज़ है ‘गुडबाय’, जिसे डायरेक्ट कर रहे हैं विकास बहल. ‘गुडबाय’ में रश्मिका अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी. इन दोनों फिल्मों के अलावा वो जल्द ही अपनी तीसरी हिंदी फिल्म भी साइन करने वाली हैं. ऐसा रश्मिका ने खुद अपने एक इंस्टाग्राम लाइव सेशन में बताया है.


#2. विजय सेतुपति

Vijay Sethupathi
‘मुंबईकर’ से एक स्टिल में विजय सेतुपति.

विजय सेतुपति की हिंदी डेब्यू फिल्म ‘मुंबईकर’ 2021 में रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन कोरोना पैंडेमिक के चलते डिले होती गई. तमिल फिल्म ‘मानगरम’ के हिंदी रीमेक ‘मुंबईकर’ में विजय सेतुपति के अलावा संजय मिश्रा, विक्रांत मैसी, तान्या मानिकताला और रणवीर शौरी जैसे एक्टर्स भी हैं. ‘मुंबईकर’ के बाद उनकी अगली हिंदी रिलीज़ है ‘मेरी क्रिसमस’. जहां वो पहली बार कैटरीना कैफ के साथ दिखाई देंगे. ‘बदलापुर’ और ‘अंधाधुन’ वाले श्रीराम राघवन फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं. बीते क्रिसमस वीक में फिल्म फ्लोर पर आ गई है, और अगर सब कुछ सही रहा तो इसे 23 दिसम्बर, 2022 को थिएटर्स में रिलीज़ किया जाएगा.


#3. विजय देवरकोंडा

Liger
‘लाइगर’ में विजय MMA रेसलिंग करते नज़र आएंगे.

कुछ दिन पहले विजय देवरकोंडा ने उनकी आगामी फिल्म ‘लाइगर’ का टीज़र शेयर किया. जहां विजय का कैरेक्टर मुंबई के स्लम एरिया में चाय बेचता है और आगे चलकर MMA में कम्पीट करता है. उनको देखकर लग रहा है कि वो ‘अर्जुन रेड्डी’ के एग्रेशन वाले मोड में रहेंगे. फिल्म में उनके अपोज़िट अनन्या पांडे हैं, जो हालांकि टीज़र में दिखाई नहीं देती. टीज़र में हमें रोनित रॉय दिखते हैं, जो शायद विजय के ट्रेनर बने हैं. कुछ टाइम पहले मेकर्स ने अनाउंस किया था कि माइक टायसन भी ‘लाइगर’ का हिस्सा होंगे. वो विजय के साथ रिंग में एक्शन करते नज़र आ सकते हैं. पुरी जगन्नाथ के डायरेक्शन में बन रही ‘लाइगर’ को 25 अगस्त, 2022 को रिलीज़ किया जाएगा.


#4. शालिनी पांडे

Shalini Pandey
‘जयेश जोरदार’ में शालिनी के रोल को लेकर कुछ भी डिसक्लोज़ नहीं किया गया है.

‘अर्जुन रेड्डी’ में विजय देवेरकोंडा की को-स्टार रही शालिनी पांडे भी जल्द हिंदी फिल्मों में नज़र आने वाली हैं. रणवीर सिंह की अपकमिंग रिलीज़ ‘जयेशभाई जोरदार’ में शालिनी उनकी को-स्टार होंगी. सिर्फ इतना ही नहीं, अभी और भी है. ‘जयेशभाई जोरदार’ समेत यशराज फिल्म्स ने तीन फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट शालिनी के साथ साइन किया है. लिस्ट में अगली होगी ‘महाराजा’, जो एक पीरियड ड्रामा है. आमिर खान के बेटे जुनैद ‘महाराजा’ से अपनी फिल्मी पारी शुरू करने जा रहे हैं. तीसरी फिल्म को लेकर अभी कोई डिटेल बाहर नहीं आई है. शालिनी ‘जयेशभाई जोरदार’ की शूटिंग पूरी कर चुकी हैं, और अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ‘महाराजा’ भी फ्लोर पर जा चुकी है.


#5. नागा चैतन्य

Naga Chaitanya
नागा ने सेट से ये फोटो शेयर की थी.

ये कोई न्यूज़ नहीं कि आमिर खान हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गम्प’ के हिंदी रीमेक ‘लाल सिंह चड्ढा’ में काम करेंगे. फिल्म में लेफ्टिनेंट डैन वाला रोल निभाने के लिए पहले विजय सेतुपति को साइन किया गया था, लुक वगैरह भी फाइनलाइज़ हो गया था. लेकिन कोरोना महामारी के चलते विजय सेतुपति का शेड्यूल बिगड़ गया, जिस वजह से उन्हें ‘लाल सिंह चड्ढा’ छोड़नी पड़ी. उनकी रिप्लेसमेंट के तौर पर नागा चैतन्य को लाया गया, जिनकी ये पहली हिंदी फिल्म होने वाली है. नागा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि खुद आमिर ने उन्हें कॉल कर रोल ऑफर किया, जिसके बाद वो मुंबई पहुंचे और फिल्म साइन कर ली. नागा ने बताया कि आमिर ने उनकी फिल्में देखी थीं, जिनके बेसिस पर उन्हें कास्ट करने का फैसला लिया. ‘लाल सिंह चड्ढा’ में नागा बाला नाम का कैरेक्टर पोर्ट्रे करेंगे.


#6. मंजु वॉरियर

R Madhavan Manju Warrier
‘अमरीकी पंडित’ में आर माधवन के अपोज़िट होंगी मंजु वॉरियर.

‘असुरन’ और ‘लूसिफ़र’ में कार कर चुकीं मलयालम एक्ट्रेस मंजु वॉरियर ‘अमरीकी पंडित’ नाम की फिल्म से हिंदी सिनेमा में कदम रखने जा रही हैं. मंजु फिल्म के बारे में अपने कई इंटरव्यूज़ में भी बता चुकी हैं. ‘अमरीकी पंडित’ में वो आर माधवन के साथ स्क्रीन शेयर करती दिखाई देंगी. फिल्म की शूटिंग 2021 में भोपाल में शुरू हुई थी, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के चलते पूरी नहीं हो पाई थी. फिल्म किस बारे में है और मंजु क्या किरदार निभा रही हैं, इसे लेकर मीडिया में कुछ भी रिलीज़ नहीं किया गया है. फिल्म कम्पैनियन को दिए एक इंटरव्यू में मंजु ने कहा था कि ये उनके लिए काफी चैलेंजिंग एक्सपीरियेंस है, क्योंकि उन्होंने आखिरी बार हिंदी अपने स्कूली दिनों में पढ़ी थी. बता दें कि ‘अमरीकी पंडित’ में वो डायलॉग्स हिंदी में बोलेंगी, वो भी बिना डबिंग के.


#7. नयनतारा

शाहरुख खान तमिल डायरेक्टर एटली के साथ अपनी कमबैक फिल्म पर काम रहे हैं. इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म को टेंटटिव तौर पर ‘जवान’ के टाइटल से बनाया जा रहा है. तमिल सिनेमा की लेडी सुपरस्टार कही जाने वाली एक्ट्रेस नयनतारा यहां शाहरुख की को-स्टार हैं. कुछ महीनों पहले पुणे में फिल्म के लिए एक फाइट सीक्वेंस शूट किया जा रहा था, जहां से नयनतारा की फोटो लीक भी हुई थी. ‘बीगिल’ और ‘थेरी’ डायरेक्ट कर चुके एटली की ‘जवान’ को एक एक्शन थ्रिलर फिल्म बताया जा रहा है, जिसकी तैयारी पिछले तीन सालों से चल रही है. फिल्म को लेकर कम-से-कम डिटेल बाहर आए हैं, लेकिन टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट की माने तो थलपति विजय भी शाहरुख और नयनतारा की फिल्म में कैमियो करने वाले हैं.


#8. अमला पॉल

Amala Paul Ranjish Hi Sahi
‘रंजिश ही सही’ में अमला का कैरेक्टर परवीन बाबी पर आधारित है.

13 जनवरी को वूट सिलेक्ट पर एक शो रिलीज़ हो रहा है, ‘रंजिश ही सही’, जो महेश भट्ट की लाइफ पर बेस्ड है. शो में ताहिर राज भसीन का कैरेक्टर महेश भट्ट पर आधारित है, वहीं अमला पॉल वाला कैरेक्टर परवीन बाबी से इंस्पायर्ड है. अगर सब कुछ सही रहता तो अमला 2019 में हिंदी सिनेमा में डेब्यू कर चुकी होतीं, जहां उन्हें एक प्रोजेक्ट में अर्जुन रामपाल के अपोज़िट साइन किया गया था, लेकिन किसी रीज़न से उसे शेल्व कर दिया गया. ‘रंजिश ही सही’ के लिए अमला ने खुद अपने हिंदी डायलॉग्स बोले हैं. बाकी अगर आप उनके काम से परिचित नहीं हैं तो 2019 में आई ‘आमे’ देख लीजिए, जहां उन्होंने आला दर्ज़े का काम किया था.


वीडियो: 2022 में आने वाली हैं आर्मी-एयर फोर्स पर बेस्ड ये 7 फिल्में

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

10 नंबरी

ओटीटी का 'KGF' बनने के लिए क्या करने जा रहा है अमेज़न?

ओटीटी का 'KGF' बनने के लिए क्या करने जा रहा है अमेज़न?

अमेज़न आपके तमाम फेवरेट शोज़ वापस ला रहा है.

'KGF 2' ने एक और कीर्तिमान स्थापित कर दिया

'KGF 2' ने एक और कीर्तिमान स्थापित कर दिया

फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धड़ल्ले से पैसे छाप रही है.

प्रेमीजनों के लिए खुशखबरी! शानदार लव स्टोरीज़ वाली सीरीज़ मॉडर्न लव का देसी संस्करण आ रहा

प्रेमीजनों के लिए खुशखबरी! शानदार लव स्टोरीज़ वाली सीरीज़ मॉडर्न लव का देसी संस्करण आ रहा

एक से से बढ़कर एक कलाकार चुने गए हैं. उम्मीद है धमाल होगा.

अजय-किच्चा की बहस पर सोनू सूद सही खेल गए

अजय-किच्चा की बहस पर सोनू सूद सही खेल गए

राम गोपाल वर्मा ने भी इस बहस पर अपनी राय रखी है.

मई में आने वाली हैं ये 14 बड़ी फिल्में और सीरीज़, जो आपको पूरा महीना रोमांचित रखेंगी

मई में आने वाली हैं ये 14 बड़ी फिल्में और सीरीज़, जो आपको पूरा महीना रोमांचित रखेंगी

दो बड़ी फिल्मों के सीक्वल भी इस लिस्ट में शामिल हैं.

एलन मस्क को ट्विटर खरीदने पर ऐसी बधाई कहीं और नहीं मिलेगी!

एलन मस्क को ट्विटर खरीदने पर ऐसी बधाई कहीं और नहीं मिलेगी!

एलन भैया के शासन में, ब्लूटिक बंटेंगे राशन में.

ट्विटर-ट्विटर से मन भर गया तो एलन मस्क के इन कारनामों को भी जान लीजिए!

ट्विटर-ट्विटर से मन भर गया तो एलन मस्क के इन कारनामों को भी जान लीजिए!

मस्क की पहचान टेस्ला और स्पेस एक्स से है.

वरुण-जाह्नवी की फिल्म 'बवाल' की 8 बातें, जिसके बनने से पहले ही कई बवाल हो गए

वरुण-जाह्नवी की फिल्म 'बवाल' की 8 बातें, जिसके बनने से पहले ही कई बवाल हो गए

'छिछोरे' के बाद साजिद नाडियाडवाला और नितेश तिवारी 'बवाल' पर साथ काम कर रहे हैं.

KGF 2 से भी ज़्यादा धांसू हैं साउथ की ये 5 फिल्में

KGF 2 से भी ज़्यादा धांसू हैं साउथ की ये 5 फिल्में

राम चरण, महेश बाबू जैसे एक्टर्स की फिल्में इस लिस्ट शामिल हैं.

अक्षय की माफ़ी के बाद अजय देवगन ने क्या कह दिया?

अक्षय की माफ़ी के बाद अजय देवगन ने क्या कह दिया?

अक्षय कुमार को उनके लेटेस्ट ऐड विमल के लिए नेगेटिव रिस्पॉन्स मिले.