Submit your post

Follow Us

2021 में इन 11 धमाकेदार रीजनल फिल्मों पर नज़र बनाए रखिएगा

2020 में बहुत कुछ बड़ा होने वाला था. पर हर ऐसे प्लान को कोरोना की नज़र लग गई. उन रद्द हुए प्लांस में से एक था, बड़ी फिल्मों का रिलीज़ होना. पर कोई गम नहीं. जो खुशी 2020 ने ली, उसे लौटाने की ज़िम्मेदारी 2021 की. ये डील तो फेयर ही है. है ना? इसलिए इस साल रिलीज़ होने जा रही हैं कुछ कमाल की रीजनल फिल्में. जो चाहे थिएटर्स में रिलीज़ हों, या फिर आपके लैपटॉप/मोबाइल की स्क्रीन पर. इनका जलवा रहने वाला है. ऐसी  ही 11 फिल्मों की लिस्ट हमने तैयार की है. तो एक-एक कर पढ़ना शुरू कीजिए.

Bharat Talkies


# 1. RRR
# भाषा: तेलुगु
# डायरेक्टर: एस एस राजामौली
# कलाकार: जूनियर एनटीआर, रामचरण, आलिया भट्ट, अजय देवगन

Rrr Poster
तेलुगु सिनेमा के दो दिग्गज होंगे आमने-सामने. फोटो – पोस्टर

कहानी – 1920 के दशक का भारत. उस गुलामी के दौर पर बनी दो क्रांतिकारियों की कहानी. अल्लुरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम. जो ब्रिटिश राज से भी लड़े और हैदराबाद के निज़ाम से भी. दोनों इतिहास के असली किरदार थे पर यहां कहानी के साथ थोड़ी क्रिएटिव लिबर्टी ली गई है. ये दोनों किरदार लार्जर दैन लाइफ किस्म के थे. यही बात ध्यान में रखते हुए एक्टर भी चुने गए. तेलुगू सिनेमा के दो दिग्गज. रामचरण और जूनियर एनटीआर. रामचरण को आप प्रियंका चोपड़ा के साथ ‘ज़ंजीर’ में देख चुके हैं. वहीं, जूनियर एनटीआर ने अपने 20 साल के लंबे करियर में एक से एक सुपरहिट फिल्में दी हैं. वैसे तो हाउसफुल करवाने के लिए ये दो नाम ही काफी हैं. पर यहां एक तीसरा नाम भी है. जो आपको जानना चाहिए. फिल्म के डायरेक्टर एस एस राजामौली का. वही, जिन्होंने ‘बाहुबली’ बनाई थी. और उसके बाद तो इन्हें भूला ही कौन है. इतनी उम्मीदें जो बढ़ गईं इनसे.

फिल्म को इस तरह बना रहे हैं कि पूरा देश अपना ले. और ऐसा सिर्फ दूसरी भाषाओं में डब करके नहीं करना चाहते. इसलिए हिंदी सिनेमा के दो बेहतरीन कलाकारों को भी लिया. अजय देवगन और आलिया भट्ट. फिल्म वैसे इसी साल 8 जनवरी को रिलीज़ होनी थी, पर कोरोना ने काम बिगाड़ दिया. अब बताया जा रहा है कि इसे दशहरे के आस-पास रिलीज़ किया जा सकता है.


# 2. केजीएफ चैप्टर 2
# भाषा: कन्नड
# डायरेक्टर: प्रशांत नील
# कलाकार: यश, श्रीनिधि शेट्टी, रवीना टंडन, संजय दत्त

Yash In Kgf Chapter 2 Teaser
चैप्टर 2 का टीज़र देखकर उम्मीदें और बढ़ गई हैं. फोटो – टीज़र

कहानी – नेक्स्ट है ‘KGF चैप्टर 2’. पर उससे पहले थोड़ी बात चैप्टर 1 की. वो फिल्म, जिसने कन्नड़ सिनेमा की दशा-दिशा बदल के रख दी. जो यंगस्टर्स अब तक कन्नड़ सिनेमा से हिचकिचाते थे, उन्हें भी अब अपने सिनेमा पे भरोसा होने लगा. इतना ही नहीं, अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली कन्नड़ फिल्म भी बन बैठी. इस कन्नड़ फिल्म को शाहरुख खान की ‘ज़ीरो’ के सामने रिलीज़ किया था, फिर भी जनता ने ज़बरदस्त रिस्पॉन्स दिया.

इसके बाद दूसरे चैप्टर से भी उम्मीदें बढ़नी लाज़मी थी. बजट बढ़ा, फिल्म को और ग्रैंड बनाया गया. 7 जनवरी को इसका टीजर भी रिलीज़ किया गया. जैसा रिस्पॉन्स मिला, उससे एक बात तय है. ये शायद ऐसी फिल्म हो सकती है, जो इंडियन सिनेमा की झोली में अब तक ना गिरी हो. ध्यान देने की बात है कि कुछ ऐसा ही ‘बाहुबली’ के बारे में भी कहा गया था. बाकी इतिहास सबके सामने है. फिल्म की रिलीज़ को लेकर कोई ऑफिशियल डेट नहीं आई है. हालांकि, बताया जा रहा है कि इसे आने वाले कुछ महीनों में रिलीज़ किया जा सकता है.


# 3. अन्नाते
# भाषा: तमिल
# डायरेक्टर: शिवा
# कलाकार: रजनीकांत, नयनतारा, कीर्ति सुरेश, जैकी श्रॉफ

 

Sp Balasubramanium
फिल्म में एस पी बालासुब्रमण्यम साहब का आखिरी गाना भी है. इसलिए भी ये फिल्म खास है. फोटो – फेसबुक

कहानी – लिस्ट में अगली फिल्म है थलाईवा रजनीकांत की ‘अन्नाते’. फिल्म एक छोटे से गांव में सेट फैमिली ड्रामा है. इससे ज़्यादा जानकारी नहीं दी गई. पता चला है तो बस कास्ट का. फिल्म में थलाईवा के अलावा नयनतारा ,कीर्ति सुरेश, प्रकाश राज और जैकी श्रॉफ जैसे एक्टर्स भी हैं. इस फिल्म के जरिए 30 साल बाद जैकी श्रॉफ और रजनीकांत स्क्रीन शेयर करेंगे. इससे पहले दोनों 1987 में आई ‘उत्तर दक्षिण’ में दिखे थे. नयनतारा भी साउथ में जाना-माना नाम हैं. उनकी एक फिल्म आई थी. ‘बिल्ला’. तमिल सिनेमा में ट्रेंड सेटर साबित हुई. ये फिल्म एक और मायने में खास है. पिछले साल आवाज़ के धनी एस पी बालासुब्रमण्यम हमें अलविदा कह गए. संगीत की दुनिया को दिए उनके तोहफे समेटने लगें तो ये एपिसोड छोटा पड़ जाएगा. उन्होंने ‘अन्नाते’ के लिए भी गाना रिकॉर्ड किया था. थलाईवा का इंट्रोडक्शन सॉन्ग. जो उनका आखिरी गाना भी है. इसलिए भी फैंस को फिल्म का इंतज़ार है.

दिसंबर में फिल्म के सेट से खबर आई. क्रू के कुछ लोग कारोना पॉज़िटिव पाए गए. जिसके बाद शूटिंग बंद करनी पड़ी. अब बताया जा रहा है कि तमिलनाडु असेंबली इलेक्शन के बाद ही शूटिंग शुरू होगी. मेकर्स का प्लान है कि साल के एंड तक फिल्म रिलीज़ कर दी जाए.


# 4. राधे श्याम
# भाषा: तेलुगु
# डायरेक्टर: राधा कृष्णा कुमार
# कलाकार: प्रभास, पूजा हेगड़े, भाग्यश्री, कुणाल रॉय कपूर

 

2
प्रभास की बड़े बजट की रोमांटिक फिल्म. फोटो – ट्विटर

कहानी – बड़े बजट की फिल्म सुनते ही दिमाग में क्या आता है? गज़ब का एक्शन होगा. गाड़ियां उड़ेंगी. अकेला हीरो दस-दस से लड़ेगा. यही ना? पर इस फिल्म से ये धारणा बदलने वाली है. यहां बड़ी स्क्रीन पर हीरो रोमांस करेगा. भारी भरकम बजट की कोई खूबसूरत सी लव स्टोरी भी इंडियन ऑडियंस को कहां ही नसीब हुई है. इसलिए कनवेंशन बदलने के लिए कोई बाहुबली ही चाहिए था. तभी प्रभास ‘दी बाहुबली’ को साइन किया गया. अपनी डेडीकेशन का नमूना प्रभास पहले ही दे चुके हैं. ‘बाहुबली’ जैसे विशालकाय प्रोजेक्ट को अपने 5 साल देकर. उसके बाद आई ‘साहो’ से उम्मीदें थी, पर मामला फुस्स ही रहा. अब सबको इंतज़ार है ‘राधे श्याम’ का.

पिछले साल प्रभास के जन्मदिन पर फिल्म का टीज़र भी रिलीज़ किया गया. रोमियो-जूलियट, लैला-मजनू, देवदास-पार्वती की जोड़ी के बाद हमें दिखते हैं राधे-श्याम. क्या इस लव स्टोरी का भी एंड बाकी तीन जैसा होगा, ये तो फिल्म आने पर ही पता चलेगा. यहां प्रभास की पार्टनर बनी हैं पूजा हेगड़े. वहीं एक और एक्ट्रेस हैं जो काफी टाइम बाद वापसी कर रही हैं. ‘मैंने प्यार किया’ फेम भाग्यश्री. बीच में कुछ फिल्में की पर ज़्यादा एक्टिव नहीं रही. यहां वो प्रभास की मां बनी हैं. इटली और हैदराबाद में शूट हुई इस फिल्म को जल्द ही रिलीज़ करने का प्लान है.


# 5.  कुरूप
# भाषा: मलयालम
# डायरेक्टर: श्रीनाथ राजेन्द्रन, विनी विश्व लाल
# कलाकार: दुलकर सलमान, सोबिता धूलिपाला, मनोज बाजपेयी, आनंद बाल

Dulquer As Kurup
दुलकर वो क्रिमिनल बने हैं जो आजतक पकड़ा नहीं गया. फोटो – ट्विटर

कहानी – 22 जनवरी, 1984 की सुबह. एक आदमी हांफता हुआ केरल के मावेलीकारा पुलिस स्टेशन पहुंचता है. बताता है कि खेत के बीचो-बीच एक ब्लैक एम्बेसडर गाड़ी धुआं-धुआं हो रही है. इतना ही नहीं, ड्राइवर सीट पर शायद कोई आदमी भी है. पुलिस हरकत में आती है. मौका-ए-वारदात पर पहुंचती है. पाती है कि जलने वाले का शरीर किसी भी पहचान से परे है. आग बुझाती है तो देखती है कि इस शख्स को रस्सी से बांधा गया था. जांच करती है तो पता चलता है कि गाड़ी जलाने से पहले ही मर्डर किया जा चुका था. इसी दौरान बात फैल जाती है. कि मरने वाला शख्स सुकुमार कुरूप है. यहां आता है कहानी में ट्विस्ट. जब पुलिस वालों को पता चलता है कि मरने वाला कोई और था. सुकुमार कुरूप तो कहीं छुप के बैठा है.

उसके साथियों को धर लेती है. पर सुकुमार का कोई पता नहीं. इस केस को आज 37 साल हो गए. पर किसी को नहीं पता कि सुकुमार कहां है. उसका नाम अभी भी केरल के पेंडिंग क्रिमिनल केस की लिस्ट पर दर्ज है. उसी सुकुमार कुरूप की कहानी ये फिल्म बताएगी. अकसर रोमांटिक कॉमेडी में दिखने वाले दुलकर सलमान ही ये क्रिमिनल बनेंगे.


# 6. फैंटम
# भाषा: कन्नड
# डायरेक्टर: अनूप भंडारी
# कलाकार: सुदीप, श्रद्धा श्रीनाथ, निरूप भंडारी, नीता अशोक

Phantom
सुदीप को आप ‘मक्खी’ और ‘दबंग 3’ से जरुर पहचानते होंगे. फोटो – टीज़र

कहानी – लिस्ट में अगला नाम है सैंडलवुड यानि कन्नड सिनेमा से. ‘फैंटम’. टाइटल सुनने भर से अंदाज़ा होने लगता है कि कुछ तो फैंटेसी-एडवेंचर टाइप होगा. ऐसा ही है. जंगल में निकले एक एडवेंचरर की कहानी. नाम है विक्रांत राना. वो क्या ढूंढ रहा है, किसी को नहीं पता. डायरेक्टर अनूप भंडारी की मानें तो विक्रांत का किरदार ही ऐसा है. किसी को नहीं पता कि वो जो कर रहा है, क्यूं कर रहा है. बस उसके हर कदम के पीछे एक वजह है.

आम तौर पर ए-लिस्ट एक्टर्स खुद को एडवेंचर फिल्मों से दूर रखना बेहतर समझते हैं. टाइपकास्ट होने का रिस्क जो होता है. यहां विक्रांत बने सुदीप ने ये गलत साबित कर दिया. इतने बड़े सुपरस्टार होने के बावजूद खुद को एक्सपेरिमेंट करने के लिए ओपन रखा. कुछ ऐसा ही कमाल का एक्सपेरिमेंट था इनकी 2012 की फिल्म ‘ईगा’, जिसे हिंदी ऑडियंस ‘मक्खी’ के नाम से जानती है.


# 7. मलिक
# भाषा: मलयालम
# डायरेक्टर: महेश नारायणन
# कलाकार: फहाद फ़ासिल, दिलीश पोथन, निमीषा सजायन, जोज़ु जॉर्ज

Mahesh And Fahadh
फहाद फ़ासिल मतलब अच्छे कंटेंट की गारंटी.

कहानी – कोरोना लॉकडाउन का पीरियड. कौन भूल सकता है भला. पूरी दुनिया को बंद कर के रख दिया. पर कुछ लोगों की क्रिएटिविटी पर बंदिश ना लगा सका. ऐसे ही दो लोग थे, फहाद फ़ासिल और महेश नारायणन. महेश नारायणन को एक आइडिया सूझा. इंडिया की पहली कंप्युटर स्क्रीन फिल्म बनाने का. नाम रखा ‘सी यू सून’. फहाद को आइडिया सुनाया. उन्हें पसंद भी आया. बस फिर क्या था. फिल्म लिखी और 18 दिन में शूट कर डाली. सबसे बड़ी बात है कि फिल्म पूरी तरह आईफोन पर शूट की गई. ये एक्सपेरिमेंट सफल रहा. इतना कि क्रिटिक्स और ऑडियंस, दोनों ने इसे पिछले साल की बेस्ट फिल्मों में शुमार किया.

यही जोड़ी अब ‘मलिक’ लेके आ रही है. हालांकि, ‘मलिक’ का काम ‘सी यू सून’ से काफी पहले शुरू हो चुका था. फिल्म एक पॉलिटिकल थ्रिलर है. ऐसी सच्ची घटनाओ पर आधारित जहां जबरन माइनॉरिटी कम्यूनिटी की ज़मीन हड़प ली गई. एक आदमी इस अन्याय के खिलाफ खड़ा होता है. ये उसी की कहानी है. फिल्म सिनेमा हॉल्स में ही रिलीज़ होगी. वो भी 13 मई को.


# 8. किस्मत 2
# भाषा: पंजाबी
# डायरेक्टर: जगदीप सिद्धू
# कलाकार: सरगुन मेहता, एमी विर्क, तानिया

Qismat Poster
‘किस्मत’ बहुत बड़ी हिट साबित हुई थी. फोटो – पोस्टर

कहानी – ‘किस्मत 2’ से पहले बात करनी पड़ेगी ‘किस्मत’ की. 2018 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म. यूं तो पंजाब फिल्म इंडस्ट्री में रोमांटिक फिल्मों की कोई कमी नहीं. बावजूद इसके, ‘किस्मत’ अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रही. जिसने भी देखी, तारीफ़ें करने से नहीं शर्माया. फिल्म के राइटर-डायरेक्टर जगदीप सिद्धू पहले इसे हिंदी में बनाना चाहते थे. विकी कौशल, आयुष्मान खुराना और वरुण धवन जैसे एक्टर्स को कहानी नैरेट की, पर बात नहीं बनी. फिर फ़ैसला लिया कि इसे पंजाबी में ही बनाते हैं. स्केल भले ही छोटा हो जाए, पर कम-से-कम लोगों तक तो पहुंचेगी. यहां उनका अनुमान गलत साबित हुआ. फिल्म रिलीज़ हुई तो जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला. ऐसा कि इसने सरगुन मेहता को पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में एस्टैब्लिश कर दिया.

जनता का यही प्यार देखते हुए सीक्वल अनाउंस किया गया. रिलीज़ डेट डिसाइड हुई 21 अप्रैल, 2021. फिर बीच में बिन बुलाए कोरोना आ गया. शूट रोकना पड़ा. हालांकि, पिछले साल अक्टूबर में फिर से शूटिंग शुरू की गई. अब बताया जा रहा है कि फिल्म 28 मई को रिलीज़ होगी.


# 9. मरक्कार: अरबिकादालीनते सिंहम
# भाषा: मलयालम
# डायरेक्टर: प्रियदर्शन
# कलाकार: मोहनलाल, कीर्ति सुरेश, सुनील शेट्टी, प्रभु

Marakkar
मोहनलाल और प्रियदर्शन की जोड़ी ने मलयालम सिनेमा को कई सुपरहिट फिल्में दी. इस फिल्म से भी यही उम्मीद है. फोटो – ट्रेलर

कहानी – प्रियदर्शन और मोहनलाल. इस डायरेक्टर-एक्टर की जोड़ी की शुरुआत 80 के दशक से हुई. फिर क्या, एक के बाद एक हिट फिल्मों की झड़ी लगा दी. ये वहीं प्रियदर्शन है जो बाद में बॉम्बे आए. ‘विरासत’, ‘हेरा फेरी’ और ‘भूल भुलैया’ जैसी हिट फिल्में देने के लिए. ये फिल्म इंडिया के पहले तटीय डिफेंस की कहानी है. जब 16वी शताब्दी में कुंजली मरक्कारों ने पुर्तगालियों को आने से रोका था. भीषण जंग हुई और पुर्तगालियों को वापस लौटना पड़ा.

फिल्म को प्रियदर्शन का ड्रीम प्रोजेक्ट कहना भी गलत नहीं होगा. क्यूंकि इसका आइडिया 1996 से इनके साथ है. तब भी मोहनलाल को ही लीड रोल में लेना चाहते थे. पर फिल्म की मांग भारी बजट की थी. उस समय मलयालम सिनेमा का स्केल भी बड़ा लिमिटेड था. इसलिए बात नहीं बन पाई. सही मौके का इंतज़ार किया. जो आया अब. जब मलयालम सिनेमा सिर्फ रीजनल ना रहकर इंडियन सिनेमा का अभिन्न हिस्सा बन चुका है. यही कारण है कि ये फिल्म अब तक की सबसे ज़्यादा लागत वाली मलयालम फिल्म है. जिसका बजट है करीब 100 करोड़. ये लार्जर दैन लाइफ फिल्म रिलीज़ होगी 26 मार्च को.


# 10. आवर्तन
# भाषा: गुजराती
# डायरेक्टर: अनीश शाह
# कलाकार: प्रतीक गांधी, भामिनी ओजा

Avartan
इस फिल्म के जरिए प्रतीक और भामिनी पहली बार स्क्रीन शेयर करेंगे. फोटो – इंस्टाग्राम

कहानी – ‘आवर्तन’. उस एक्टर की फिल्म जिसे पहचानने के लिए उसके नाम के आगे किसी फिल्म या वेब सीरीज़ का नाम जोड़ने की जरूरत नहीं. प्रतीक गांधी. वैसे तो पिछले 15 सालों से गुजराती थिएटर और सिनेमा में एक्टिव हैं. पर पिछले साल तो इनका जौहर हिंदी ऑडियंस ने भी देख लिया. जब ‘स्कैम 1992’ रिलीज़ हुआ. ‘स्कैम’ से पहले भी प्रतीक कई शानदार प्रोजेक्ट्स का हिस्सा रहे हैं. जैसे ‘रॉंग साइड राजू’, ‘बे यार’, ‘धुनकी’ आदि. उसी ‘धुनकी’ के डायरेक्टर के साथ अब ये ‘आवर्तन’ लेकर आ रहे हैं. कहानी के बारे में ज़्यादा डिटेल्स रिवील नहीं की गई. बस प्रतीक ने अपने किरदार के बारे में बताया. ऐसा जिसकी जड़ें रियलिज्म में पनपती है. पहले किए सभी किरदारों से बिल्कुल अलग.

फिल्म एक और बात के लिए खास है. यहां प्रतीक के साथ लीड में उनकी वाइफ भामिनी हैं. दोनों थिएटर का मंच तो काफी बार शेयर कर चुके. पर ये पहला मौका होगा जब स्क्रीन पर साथ दिखेंगे.


# 11. छत्रपति शिवाजी महाराज
# भाषा: मराठी
# डायरेक्टर: नागराज मंजुले
# कलाकार: रितेश देशमुख

chhatrapati shivaji maharaj
फिल्म को तीन पार्ट्स में बनाया जाएगा. फोटो – ट्विटर

कहानी – छत्रपति शिवाजी महाराज पर एक ट्रिलजी आ रही है. बना रहे हैं रितेश देशमुख. ‘सैराट’ वाले नागराज मंजुले के साथ मिलकर. दरअसल, रितेश इसे अपने बैनर मुंबई फिल्म कंपनी के अंडर प्रोडयूस करेंगे. वहीं, इसका डायरेक्शन संभालेंगे नागराज मंजुले. इन दो नामों के अलावा बस एक नाम और फाइनल हुआ है. म्यूज़िक कम्पोज़र अजय-अतुल का. ये वही जोड़ी है जिसने ‘जिंगाट’ जैसा बवाल गाना दिया था.

सीरीज़ का पहला पार्ट छत्रपति शिवाजी महाराज के शुरुआती सालों पर फोकस करेगा. दूसरा वो समय दर्शाएगा, जब उन्होंने मराठा साम्राज्य की नींव रखी. तीसरा पार्ट उनके भारत में बढ़ते राज की कहानी है. ये ट्रिलजी पिछले साल के शुरू में अनाउंस हुई थी. तब बताया गया था कि पहला पार्ट 2021 में रिलीज़ किया जाएगा. हालांकि, फिर कोरोना के कारण प्लांस में बदलाव भी आया. पर उम्मीद यही है कि पहले पार्ट को ईयर एंड तक रिलीज़ किया जा सकता है.


वीडियो: दुनिया के इन बेहतरीन पॉलिटिकल थ्रिलर्स में से आपने कितनी देखी हैं?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

पोस्टमॉर्टम हाउस

फिल्म रिव्यू- धाकड़

फिल्म रिव्यू- धाकड़

'धाकड़' एक ऐसी फिल्म है, जिसका एक्शन अच्छा है. मगर वो एक अच्छी एक्शन फिल्म नहीं बन पाती.

मूवी रिव्यू: भूल भुलैया 2

मूवी रिव्यू: भूल भुलैया 2

कायदे से ये फिल्म ‘भूल भुलैया’ का सीक्वल होने की जगह एक अलग हॉरर-कॉमेडी हो सकती थी.

वेब सीरीज़ रिव्यू: पंचायत सीज़न 2

वेब सीरीज़ रिव्यू: पंचायत सीज़न 2

सीरीज़ के आखिरी पाँच-दस मिनट में सिनेमा अपने उच्चतम स्तर पर होता है. गारंटी है आप रो पड़ेंगे. आंसू न आएं तो पैसा वापस.

जेम्स कैमरन की 'अवतार' वाली प्लानिंग जानकर कहेंगे, 'इतनी दूर की कौन सोचता है भई'!

जेम्स कैमरन की 'अवतार' वाली प्लानिंग जानकर कहेंगे, 'इतनी दूर की कौन सोचता है भई'!

जेम्स कैमरन ने अगले 6 सालों का प्लान अभी से बना रखा है.

फ़िल्म रिव्यू: धुइन

फ़िल्म रिव्यू: धुइन

ऐसी कहानियां जहां हम खुद को खोते हैं, फिर से पाने के लिए, ऐसी कहानियां देखी जानी चाहिए

फिल्म रिव्यू- सरकारु वारी पाटा

फिल्म रिव्यू- सरकारु वारी पाटा

विवादों की वजह से चर्चा में रहे महेश बाबू की नई फिल्म कैसी है?

मूवी रिव्यू: जयेशभाई जोरदार

मूवी रिव्यू: जयेशभाई जोरदार

सोशल मैसेज वाली फिल्मों में एक चीज़ बड़ी कॉमन रहती है, कि वहां मैसेज ह्यूमर की आड़ में दिया जाता है. ‘जयेशभाई जोरदार’ भी उस लिहाज़ से कुछ अलग नहीं.

वेब सीरीज़ रिव्यू: मॉडर्न लव मुंबई

वेब सीरीज़ रिव्यू: मॉडर्न लव मुंबई

अगर आपको 'मॉडर्न लव' का पूरा आनंद लेना है तो इसके नज़दीक जाना पड़ेगा. पास जाइए और ठहरकर इसे महसूस कीजिए.

अवतार 2: क्यों अचंभे में डाल देगी 2022 की ये सबसे बड़ी फ़िल्म!

अवतार 2: क्यों अचंभे में डाल देगी 2022 की ये सबसे बड़ी फ़िल्म!

डायरेक्टर जेम्स कैमरून ने फ़िल्म के लिए नई टेक्नोलॉजी बना दी.

कौन थे ब्लैक टॉरनेडो के वो वीर योद्धा, जिन पर एक जबरदस्त फ़िल्म 'मेजर' आ रही है?

कौन थे ब्लैक टॉरनेडो के वो वीर योद्धा, जिन पर एक जबरदस्त फ़िल्म 'मेजर' आ रही है?

इस तरह के ट्रीटमेंट वाली वॉर मूवी भारत में शायद नहीं देखी होगी.