The Lallantop
Advertisement

अक्षय कुमार को लोगों ने कहा था कमिट होकर काम नहीं करते, उन्होंने जवाब दे डाला

अक्षय ने कहा है कि उनके काम के आठ घंटे बाक़ी के स्टार्स के 15 घंटों के बराबर हैं.

Advertisement
Akshay Kumar
अक्षय कुमार जल्द ही फिल्म 'कैप्सूल गिल' में भी दिखाई देंगे.
font-size
Small
Medium
Large
5 अगस्त 2022 (Updated: 5 अगस्त 2022, 16:50 IST)
Updated: 5 अगस्त 2022 16:50 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं कर पाई. करीब 300 करोड़ के बजट पर बनी ये फिल्म सिर्फ 70 से 80 करोड़ रुपए का बिज़नेस कर पाई. इस फिल्म में अक्षय के लुक को कुछ खास पसंद नहीं किया गया. लोगों ने कहा, अक्षय को फिल्में करने की इतनी जल्दी है कि किसी भी एक फिल्म पर या उसके किरदार पर अक्षय गहराई से काम नहीं करते. इन सभी बातों का अब अक्षय ने जवाब दिया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में अक्षय ने कहा,

''मैं अपनी फिल्म के सेट पर सिर्फ आठ घंटे बिताता हूं. लेकिन उस आठ घंटे में मैं एक भी मिनट अपनी वैनिटी वैन में नहीं रहता हूं. मैं हमेशा मूवी के सेट पर ही रहता हूं. मेरे आठ घंटे दूसरे स्टार्स के 14-15 घंटे के बराबर होते हैं. ये मेरी फिल्म के लिए मेरी कमिटमेंट होती है.''

अक्षय ने आगे बताया,

''मेरे करियर की शुरुआत में अक्सर लोग मुझसे पूछा करते थे कि मैं एक साल में चार-चार फिल्में क्यों करता हूं? लोग हमेशा कहते थे कि जितनी फिल्मों में काम करते हो, जितनी फिल्में प्रड्यूस करते हो, उसकी स्पीड थोड़ा कम करो. मैं आपको बताता हूं, मैं पूरी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज़्यादा छुट्टियां लेता हूं. मेरा वर्क कल्चर बहुतों को सोचने पर मजबूर करता है.''

अक्षय ने ये भी बताया कि वो संडे को कभी काम नहीं करते. और शनिवार को सिर्फ आधे दिन काम करते हैं. उनके काम करने के तरीके से डायरेक्टर आनंद एल राय बहुत प्रभावित हुए है. अक्षय ने कहा कि किसी भी फिल्म को बनाने में सबसे ज़रूरी वो राइटर्स को मानते हैं. राइटिंग, फिल्ममेकिंग का बहुत ज़रूरी पार्ट है. लेकिन राइटर्स को ही इंडस्ट्री में बहुत कम आंका जाता है.

हिंदी फिल्मों की असफलता पर अक्षय का बयान

अक्षय ने बॉलीवुड फिल्मों की असफलता पर भी बात की. उनका मानना है कि राइटर्स ही इंडस्ट्री के असली हीरो होते हैं. अगर उन्होंने स्टोरी या स्क्रीनप्ले को ढंग से क्रैक कर लिया, तो कोई भी फिल्म असफल नहीं हो सकती. अक्षय ने कहा राइटर्स के बाद जो फिल्ममेकिंग के लिए सबसे ज़रूरी होता है, वो है डायरेक्टर. इसके बाद फिल्म पर काम करने वाले सारे टेक्निशियन. उसके बाद एक्टर्स आते हैं.

अक्षय की फिल्म 'रक्षाबंधन', 11 अगस्त को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है. इसके बाद अक्षय ‘कैप्सूल गिल’ और ‘गोरखा’ में भी दिखाई देंगे.

वीडियो: दी सिनेमा शो: अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज बॉक्स ऑफिस पर अपने बजट जितनी भी कमाई नहीं कर पाई

thumbnail

Advertisement